सिंपल लाइट मेकअप कैसे करे तरीका – Normal Makeup Tips in Hindi



Simple Makeup Tips in Hindi – नमस्कार दोस्तों आज का पोस्ट लड़कियों और महिलाओ के लिए उपयोगी है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की लाइट सिंपल मेकअप कैसे करे. दोस्तों हर समय पर हैवी मेकअप करना सही नहीं होता है इससे आपके चेहरे की स्किन को नुकसान हो सकता है.

हैवी मेकअप शादी, पार्टी या त्यौहार के लिए सही होता है लेकिन हमेशा के लिए आपको नार्मल लाइट मेकअप ही करना चाहिए इससे आपके फेस स्किन पर बुरा असर नहीं पड़ता है. इन पोस्ट में जो तरीका और विधि हम आपको बताएँगे वो आप रेगुलर कर सकती हो इससे आपके चेहरे की स्किन पर कोई भी साइड इफ़ेक्ट या नुकसान देखने को नहीं मिलेगा.

आजकल पोस्ट हम इसलिए लिख रहे है क्यूंकि हमको बहुत लेडीज ने पूछा था की हम घर पर सिंपल और लाइट मेकअप कैसे कर सकते है इसका तरीका शेयर करे. तो इसी वजह से आज ये पोस्ट हम आपके लिए लेकर आये है और ये आप हर रोज अपने चेहरे पर कर सकती हो कोई प्रॉब्लम नहीं होगी. तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

पढ़े – मेकअप कैसे करे टिप्स

सिंपल लाइट मेकअप कैसे करे तरीका

Normal Makeup Tips in Hindi

Simple Makeup Kaise Kare Tips

दोस्तों लाइट या सिंपल मेकअप को हल्का मेकअप बोलते हो जो की आप हर सीजन चाहे वो गर्मी, सर्दी या बरसात का मौसम हो कर सकती हो आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होगी. सिंपल मेकअप में आपको फाउंडेशन का हल्का शेड का प्रोयोग करना चाहिए.

नार्मल मेकअप करने की विधि

१. सबसे पहले आप अपने चेहरे को ठंडे पानी से अच्छे से धो लीजिये और फिर अपने फेस पर क्लींजिंग मिल लगाकर साफ़ कर लीजिये.

२. अब इसके बाद आप moisturiser क्रीम या फाउंडेशन अपने चेहरे पर लगाये. दोस्तों ध्यान रखे की सिंपल मेकअप करने के लिए आपको फाउंडेशन का कम से कम इस्तेमाल करना होता है. आप हल्का फाउंडेशन अपने चेहरे पर लगाये और ये नार्मल मेकअप करने का सही तरीका होता है.

पढ़े – मेकअप करने का पूरा सामान

३. इसके बाद आप अपने चेहरे पर compac पाउडर लगाये. अब आप अपने आँखों का मेकअप करने के लिए पतला एयेलिनेर अपने पलकों पर लगाये. ध्यान रखे की ज्यादा हैवी एयेलिनेर ना लगाये नहीं तो ये अच्छा नहीं लगेगा. इसके बाद आप अपनी पलकों पर मस्कारा लगाये.

४. अपने एयेब्रो का मेकअप करने के लिए आप एयेब्रो पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हो और अपने एयेब्रो के हिसाब से आप अपने एयेब्रो पर एयेब्रो पेंसिल लगाये.

५. अपने गाल, नाख और माथे पर brusher का इस्तेमाल करे. अब आप कोई भी डार्क कलर की लिप लाइनर लेकर अपने होंठो के बॉर्डर पर लिप लाइन लगाये. अब आप अपने होंठो पर अच्छा सा कोई लिपस्टिक अपने होठो पर लगाये.

६. अगर आपका रंग सांवला या डार्क है तो आप हलके कलर का लिपस्टिक लगाये और यदि आपका रंग गोरा या साफ़ है तो आप डार्क लाल कलर की लिपस्टिक का प्रोयोग कर सकती हो इससे आपके होंठ बहुत ही सुंदर दिखेंगे. लिपस्टिक लगाने के बाद लिप जेल या ग्लिटर लगाये इससे आपके होंठ चमकीले और शाइन आयेगी.

पढ़े – ब्राइडल मेकअप कैसे करे

सिंपल मेकअप करने के फायदे

  • ये मेकअप आप हर सीजन पर कर सकती हो.
  • गर्मी, सर्दी या बरसात के मौसम में भी आपके चेहरे की स्किन पर को साइड इफ़ेक्ट नहीं होगा.
  • ऑफिस या जॉब पर जाने वाली लड़कियों और महिलाओ के लिए बेस्ट होता है क्यूंकि यदि आप काम पर हैवी मेकअप करके जाओगी तो ये बिलकुल भी अच्छा नहीं लगेगा.
  • आप इस मेकअप को रोज और रेगुलर कर सकती हो को प्रॉब्लम नहीं होगी.
  • लाइट मेकअप करने करने में ज्यादा टाइम नहीं लगता है केवल १० से १५ मिनट में ही आप अच्छा सिंपल मेकअप कर सकती हो.
  • नार्मल मेकअप करने के लिए आपको ज्यादा मेकअप का सामान की जरुरत नहीं होती है. आजकल तो हर लड़की के पास नार्मल मेकअप करने का सामन होता ही है तो ये हर कोई लेडीज कर सकती है.
  • ये मेकअप करने के लिए आपको ब्यूटी पार्लर जाने की कोई जरुरत नहीं होगी. आप इसको घर पर ही खुद से कर सकती हो इससे आपका ब्यूटी पार्लर जाने का खर्चा बच जायेगा.

पढ़े – लड़कियों के लिए ब्यूटी टिप्स

Simple Makeup Tips Video in Hindi

रिलेटेड पोस्ट्स

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था लाइट सिंपल मेकअप कैसे करे तरीका ( Normal Makeup Tips in hindi ),हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढने के बाद आपको पता चल गया होगा की हर समय और रोज के लिए सिंपल मेकअप करने की विधि क्या होती है.

फ्रेंड्स यदि आपको ये टिप्स हेल्पफुल लगी तो पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर शेयर करना ना भूले ताकि ज्यादा से ज्यादा लड़कियों और महिलाओ को लाइट मेकअप करने का तरीका पता चल पाए.