ऑडिशन कहा होता है और कैसे दे | (पूरी जानकारी)

ऑडिशन कैसे दिया जाता है – हेल्लो दोस्तों आज हम आप सभी लोगो के लिए एक बहुत ही जरुरी पोस्ट लेकर आये है और इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की टीवी, फिल्म और acting का ऑडिशन कहा होते है और कैसे दिया जाता है.

आज हम आपको पूरा प्रोसेस बताने वाले है की आपको फिल्म ऑडिशन देने के लिए क्या करना होता है. दोस्तों ये पोस्ट हम इसलिए लिख रहे है क्यूंकि हमारे पोस्ट टीवी सीरियल में काम कैसे करे और actor कैसे बने वाली पोस्ट पर लोगो के बहुत सारे कमेंट आ रहे थे की ऑडिशन देने का प्रोसेस क्या है.

यदि आपको बॉलीवुड में एंट्री करना है तो इसके लिए आपको ऑडिशन देना बहुत ही ज्यादा जरुरी होता है इसके बिना आपको फिल्म या टीवी सीरियल में काम नहीं मिलेगा.

फिल्म इंडस्ट्री में काम प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको उनके ऑडिशन देना होता है और यदि आप सेलेक्ट हो जाते हो तो फिर उसके बाद आपको फिल्म में काम करने का मौका मिलता है और डायरेक्टर आपको फिल्म में कास्ट कर लेता है.

यदि आप ऑडिशन देने के बारे में सोच रहे हो तो जाहिर सी बात है की आपो एक्टिंग, सिंगिंग या डांस अच्छे से आता होगा, क्यूंकि ऑडिशन आपको तभी देना चाहिए जब आपको वो काम करना अच्छे से आता है फिर चाहे वो डांसिंग, एक्टिंग या सिंगिंग हो.

तो फिर चलो दोस्तों बिना ज्यादा टाइम गवाते हुए हम इस पोस्ट को स्टार्ट करते है और यदि आपको पूरी जानकारी चाहिए तो आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े क्यूंकि अधूरी जानकारी आपको किसी भी प्रकार से हेल्प नहीं करेगी.

ऑडिशन क्या होता है ?

ऑडिशन कैसे दिया जाता है

दोस्तों पोस्ट को स्टार्ट करने से पहले हम आपको बताना चाहते है की आखिर कार ऑडिशन क्या होता है और किसे कहा जाता है. ये हम इसलिए बता रहे है क्यूंकि बहुत लोगो को ये पता ही नहीं है की ऑडिशन किसे कहा जाता है. तो सबसे पहले इसको क्लियर कर लेते है.

ऑडिशन एक सिलेक्शन प्रोसेस होता है जिसमे अच्छा परफॉर्म करने के बाद और सेलेक्ट होने के बाद आपको फिल्म में कास्ट कर लिए जाता है और आपको रोल दिया जाता है.

चाहे आप एक्टिंग, सिंगिंग, डांसिंग या मॉडलिंग किसी भी फील्ड में एंट्री करना चाहते हो और काम करना चाहते हो तो आपको उनके ऑडिशन देने पड़ते है.

चलो आपको बेहतर तरीके से समझाते है. मान लो आपको किसी बड़ी कंपनी में काम करना है तो उसके लिए आपको उस कंपनी में जॉब इंटरव्यू देना होता है और इंटरव्यू में सेलेक्ट होने के बाद आपको जॉब मिल जाती है.

बिना इंटरव्यू दिए आपको जॉब नहीं मिलती है तो ठीक इसी तरह फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के लिए आपको ऑडिशन देना पड़ता है और ऑडिशन में सेलेक्ट होने के बाद ही आपको फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री मिलती है और फिर आपको काम मिलना स्टार्ट हो जाता है.

ऑडिशन कितने प्रकार के होते है?

दोस्तों अब फिल्म इंडस्ट्री बहुत बड़ी है और इसमें अलग अलग छेत्र है जैसे की एक्टिंग, सिंगिंग, मॉडलिंग और डांस इंडस्ट्री. तो हर फील्ड में एंट्री करने के लिए आपको उसके ऑडिशन देने होते है. चलो इसको अच्छे तरीके से समझाते है.

१. एक्टिंग ऑडिशन

इसमें वो लोग ऑडिशन देते है जिनको एक्टिंग करना होता है या actor या एक्ट्रेस बनना होता है. इस फील्ड में कम्पटीशन बहुत ज्यादा है और आज के टाइम पर हर किसी को actor या एक्ट्रेस बनना है और नाम और पैसा दोनों कमाना है.

एक्टिंग के ऑडिशन सबसे ज्यादा मुंबई में होते है और यदि आपको एक्टिंग में अपना करियर बनाना है तो आपको मुंबई जरुर आना चाहिए क्यूंकि यहाँ पर आपको बहुत मौके मिलेंगे और यहापर रेगुलर किसी ना किसी प्रोजेक्ट के लिए ऑडिशन चलते रहते है.

दोस्तों एक बात हम आप सभी लोगो को क्लियर बोल देना चाहते है की यदि आपको एक्टिंग, फिल्म या टीवी सीरियल को ज्वाइन करना है या उसमे काम करना है तो आपको ऑडिशन देना ही होगा इसके अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं है.

ये हम इस लिए बोल रहे है क्यूंकि यदि आपकी फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी जान पहचान है तो आपका काम हो जायेगा या फिर आपके फॅमिली का कोई मेम्बर की पहुँच बहुत ऊपर तक की है तो वरना आपको एंट्री करने के लिए ऑडिशन ही एक मात्रा रास्ता बच जाता है.

दोस्तों आपको ऐसे भी बहुत लोग मिल जायेंगे जो की काम दिलाने के लालच में आपके पैसे लूटते है और आपको केवल घुमाते रहते है और फिर बाद में आपको काम नहीं देते है.

ऐसे बहुत से struggling actor और एक्ट्रेस है जो की इसके शिकार होते रहते है, खास करके जो लोग गावं या किसी छोटे शहर से आते है उनको इसकी जानकारी नहीं होती है और वो लोग इस चक्कर में फस जाते है.

यदि आप लड़की हो तो आपको तो कास्टिंग काउच का बहुत ही खास ध्यान रखना पड़ेगा क्यूंकि ऐसे बहुत से फेक डायरेक्टर है जो की लड़की को काम देने का लालच देकर उनके साथ गलत व्यव्हार करते है.

यदि कोई आपसे पैसे भी मांगता है तो आप लोग उनके चक्कर में ना आये क्यूंकि यहाँ पर भी आपको धोका ही मिलेगा. इसलिए हम आपको ये सभी बाते बता रहे है.

२. सिंगिंग ऑडिशन

अब जिन लोगो को गाने का शौक है या फिर जो लोग सिंगर बनना चाहते है उनको सिंगिंग ऑडिशन देना चाहिए. टीवी में बहुत सारे सिंगिंग टैलेंट शो होते रहते है जैसे की Indian idol, Sa Re Ga Ma Pa इत्यादि.

यदि आपको इनमे हिस्सा लेना है तो आपको इनके ऑडिशन देना होता है, सेलेक्ट होने के बाद आपको मेन शो में परफॉर्म करने का मौका मिलता है.

इंडियन आइडल और सा रे गा माँ पा के ऑडिशन हर बड़े बड़े शहर में हर साल होते है और इसके ऑडिशन कहा होते है और कब होते है इसकी जानकारी आपको टीवी पर ही मिल जाती है.

३. डांसिंग ऑडिशन

जिनको डांस करने का बहुत शौक है और जो लोग डांस में अपना करियर बनाना चाहते है उनको डांसिंग ऑडिशन देना चाहिए. इससे आपको टीवी में होने वाले बड़े बड़े डांस शो जैसे की dance India dance में हिस्सा लेने का मौका मिलता है.

इस शो में जीतने के बाद आपको फिल्म इंडस्ट्री में डांस सिखाने के काम मिल जाता है और इस तरीके से आप फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रख सकते हो.

४.  मॉडलिंग ऑडिशन

आज के टाइम में फिल्म और एक्टिंग इंडस्ट्री में एंट्री करने का ये सबसे आसान तरीका है और यदि आप मॉडलिंग के दुनिया में famous हो जाते हो तो फिर आपको फिल्म में actor या एक्ट्रेस का रोल मिल जाता है.

जॉन अब्राहिम, ईश्वरीय राइ, शुश्मिता सेन ये सभी मॉडलिंग में famous होने के बाद ही फिल्म लाइन में एंट्री किया है और आज के टाइम पर वो लोग बहुत पोपुलर है.

लेकिन अब मॉडलिंग में भी कम्पटीशन बहुत हो गया है इसलिए आपको हमेशा तैयार रहना होगा और अपने काम में बेस्ट होना पड़ेगा.  इंडिया में मॉडलिंग के बड़े बड़े शो होते रहते है जैसे की मिस्टर इंडिया और मिस इंडिया.

इसके अलावा भी और भी बहुत बड़े बड़े मॉडलिंग कम्पटीशन होते है जिसमे आपको हिस्सा लेना चाहिए.

५. रियलिटी शो

अब अंत में आता है की टीवी में होने वाले रियलिटी शो जैसे की big boss, MTV roadies, कौन बनेगा करोडपति इत्यादि. ये सभी शो इंडियन टेलीविज़न के सबसे बड़े टीवी शो है.

यदि आपको इन रियलिटी शो में हिस्सा लेना है तो आपको इनके ऑडिशन देना चाहिए.

ऑडिशन का पता कैसे करे

देखो ऑडिशन का पता करने के लिए आपको सबसे पहले तो उस सिटी में आना चाहिए जहा पर ऑडिशन होते है. यदि आपको पता नहीं है की किस शहर में फिल्म, एक्टिंग, सिंगिंग, डांस और मॉडलिंग के ऑडिशन होते है तो इसके हम आपको बेस्ट सलाह यही देंगे की आपको मुंबई आना चाहिए.

क्यूंकि मुंबई को फिल्म जगत के नाम से जाना जाता है और यहाँ पर बहुत सारे प्रोडक्शन हाउस है जहापर आपको किसी भी प्रकार का ऑडिशन देने का मौका मिल जायेगा.

यदि आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री में सच में अपना नाम बनाना है तो इसके लिए आपको बिना किसी भी डाउट के सीधे मुंबई में आना चाहिए और अपनी किस्मत जरुर try करना चाहिए.

आज के टाइम के सुपरस्टार शाहरुख खान और दुसरे बड़े बड़े सितारे मुंबई में ऐसे ही अपना सपना पूरा करने के लिए आये थे और struggle करने के बाद वो आज के टाइम पर बॉलीवुड सुपरस्टार कहलाते है.

इसके अलावा आप फेसबुक ग्रुप में भी ज्वाइन करे यहाँ पर भी आपको ऑडिशन की डेट और जगह का पता चल जाता है क्यूंकि बहुत सारे डायरेक्टर और प्रोडक्शन हाउस यहाँ पर जानकारी शेयर करते है.

मुंबई में ऑडिशन कहा होता है

दोस्तों वैसे तो पुरे मुंबई में फिल्म ऑडिशन चाहते रहते है लेकिन खास करके अँधेरी इनफिनिटी मॉल में ज्यादातर ऑडिशन और फिल्म शूटिंग होती रहती है.

सबसे बेस्ट जगह आपके लिए अँधेरी वेर्सोवा में आराम नगर २ है, आप यहाँ पर आये और आपको यहाँ पर इतने ज्यादा प्रोडक्शन हाउस दिखाई देंगेई की आपको ऑडिशन के लिए और कही पर जाने की जरुरत नहीं होगी.

जितने भी लोग बॉलीवुड या एक्टिंग में करियर बनाना चाहते है वो लोग सीधे अँधेरी में आराम नगर २ में आते है और यहाँ पर रेगुलर टीवी सीरियल, फिल्म, ads, मॉडलिंग और कई प्रकार के ऑडिशन चलते रहते है.

इसके अलावा यदि आपको कही पर भी फिल्म की शूटिंग होती दिखाई दे तो आप वहां पर जाये और उनसे पूछे की आप ऑडिशन कहा पर दे सकते है.

ज्यादातर जहाँ पर शूटिंग होती है वहां पर फिल्म इंडस्ट्री के बहुत सारे लोग होते है तो वो लोग आपको बेस्ट जानकारी जैसे की जगह और ओपनिंग के बारे में जानकारी दे सकते है.

इसके अलावा आप फिल्म इंडिया पर कॉल कर सकते हो और इसका नंबर है ०२२-२६५१५१९४. इस नंबर पर कॉल करके आप अहिका जानकारी प्राप्त कर सकते हो.

चाहे आपको एक्टिंग, डांस, सिंगिंग, मॉडलिंग किसी का भी ऑडिशन देना है तो इसके लिए सबसे बेस्ट आप्शन यही होगा की आप मुंबई में जल्द से जल्द आ जाये क्यूंकि यहाँ पर आपको ज्यादा चांस मिलेगा किसी भी दुसरे शहर के मुकाबले.

इसके आलवा आजकल लोग भोजपुरी फिल्मो में भी काम करना चाहते है इसके लिए भी आप मुंबई आये और भोजपुरी फिल्म की ऑडिशन दे. वैसे आज कल आपको तो पता ही है की बॉलीवुड में कितना ज्यादा कम्पटीशन हो गया है.

इसलिए यदि आपको actor या एक्ट्रेस बनना है तो आप भोजपुरी फिल्म में try कर सकते हो और जब आपका भोजपुरी फिल्मो में नाम हो जायेगा तब आपको बॉलीवुड फिल्मो में भी काम जरुर मिलेगा.

ऑडिशन कैसे दिया जाता है

आजकल पुरे भारत से लाखो लोग मुंबई में हीरो या हीरोइन बनने का सपना लेकर मुंबई आते है और ऑडिशन की तैयारी करते है लेकिन ऑडिशन के टाइम पर या तो उनको ये कहा जाता है की आपको अभी थोडा और तैयारी करनी होगी या अभी आप इस रोल के लिए फिट नहीं हो.

इससे बचने के लिए आप अपनी तैयारी अच्छे से कर लीजिये ताकि आपको रिजेक्शन ना मिले और आपको काम मिल जाये. इसके कुछ बेस्ट टिप्स हम आपके साथ शेयर कर रहे है ताकि आपको ऑडिशन देने में हेल्प हो पाए और आपको काम भी मिल जाये.

  • सबसे पहले आपको जो स्क्रिप्ट दी जाएगी उसको आप अच्छे से पढ़े और एक्टिंग की प्रैक्टिस अच्छे से करे. जब आप फुल कॉंफिडेंट हो जाये तभी आप ऑडिशन दे इससे आपको सक्सेस जरुर मिलेगी.
  • जहाँ पर भी ऑडिशन होगा वहां पर आप ३० मिनट पहले ही पहुंचे इससे आपको रिलैक्स होने का टाइम भी मिलेगा वरना जल्दबाजी में आपका ऑडिशन ख़राब हो सकता है.
  • ऑडिशन के टाइम पर आप अपने साथ अपना पोर्टफोलियो जरुर लेकर जाये क्यूंकि ऑडिशन के टाइम पर वो लोग आपका पोर्टफोलियो देखते है.
  • आपका पोर्टफोलियो बेस्ट होना चाहिए जिसमे आपकी अच्छी अच्छी फोटोग्राफ होनी चाहिए. इसलिए आप किसी अच्छे फोटोग्राफर से अपना पोर्टफोलियो बनाये ताकि आपका पोर्टफोलियो impressive लगे.
  • एक्टिंग करते समय आप ज्यादा ओवेराक्टिंग ना करे इससे आपका नंबर कट सकता है, नेचुरल एक्टिंग करे और अपने अन्दर का बेस्ट कलाकार उनको दिखाए इससे वो लोग इम्प्रेस हो जायेंगे और आपको काम भी मिल जायेगा.

Important Points:

ऑडिशन देने के बाद क्या होता है

ऑडिशन देने के बाद या तो वो आपको डायरेक्ट बोल देते है की आप सेलेक्ट हो गए हो या फिर कुछ दिनों के बाद वो आपको रिजल्ट बताते है ठीक वैसे ही जैसे की आपके साथ जॉब इंटरव्यू में होता है.

क्यूंकि आपकी तरह वहां पर ऐसे बहुत सारे एक्टर और एक्ट्रेस ऑडिशन देने के लिए आते है. तब उन सभी का ऑडिशन लेने के बाद वो लोग निर्णय लेते है की किसको सेलेक्ट क्या जाये या काम दिया जाये.

भोजपुरी फिल्म का ऑडिशन कहा होता है

भोजपुरी फिल्म का भी ऑडिशन मुंबई में ही होता है जहा पर अन्य फिल्म या टीवी सीरियल के ऑडिशन होते है. आप ऑडिशन स्पॉट पर जाकर उनसे पूछ भी सकते हो की किसका ऑडिशन चल रहा है.

टीवी सीरियल का ऑडिशन कहा होता है

टीवी सीरियल का ऑडिशन भी ऐसे ही जगह पर होता है. सच कहे तो मुंबई वेर्सोवा एक बहुत बड़ा ऑडिशन हब है जहापर टीवी सीरियल से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी बड़ी फिल्मों के लिए ऑडिशन लिए जाते है.

जरुर पढ़े:

Acting tips in Hindi | Acting कैसे करे या सीखे

भोजपुरी फिल्म में जॉब या काम कैसे करे

इंडियन आइडल में ऑडिशन कैसे दे

Dance में करियर कैसे बनाये

मॉडल कैसे बने टिप्स

bigg boss में रजिस्ट्रेशन कैसे करे

acting या बॉलीवुड में करियर कैसे बनाये

आपकी और दोस्तों

तो फ्रेंड्स ये था फिल्म, डांस, सिंगिंग, मॉडलिंग या भोजपुरी फिल्म का ऑडिशन कैसे दे, हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढने के बाद आपको पता चल गया होगा की ऑडिशन देने के लिए आपको क्या करना चाहिए.

यदि आपको पोस्ट अच्छी लगी तो इससे जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग को पता चल पाए की ऑडिशन कहा होते है और उसका पता कैसे लगाये.

40 thoughts on “ऑडिशन कहा होता है और कैसे दे | (पूरी जानकारी)”

  1. हेल्लो सर मेरा नाम शिवागी है में ऑडिशन देना चाहती हु.

    1. शिवागी जी आपको फिल्म और टीवी सीरियल का ऑडिशन देने के लिए मुंबई में आना होगा. आप पोस्ट में बताई जानकारी को अच्छे से पढ़े और फॉलो करे.

      1. Hello sir,,my name is kiran soni,sir mai lucknow se hu to kya mai apna audition lucknow mi nhi de sakti acctully mere family mai mujhse. Koi bda nhi ha jo mujhe mumbai lekr aaye ,aur sir mera actor banne ka sapna bhut ha es liya kya mai lucknow mai apna audtioon ni de skati

        1. एडिटोरियल टीम

          बड़े बड़े टीवी और फिल्म के ऑडिशन तो मुंबई में भी होते है.

    2. Yadvendra Pratap yadav

      Sir May Name is yadvendra Pratap yadav hai sir mai sir Actor banana chahata hu sir esake liye kya karana hoga sir mera phone number hai sir 9702547073 mai Mumbai me rahatata hu sir

      1. भाई आप मुंबई में रहते हो तो आप तो बहुत ही आसानी से फिल्म और सीरियल के ऑडिशन दे सकते हो, आप कोशिश करे ज्यादा से ज्यादा ऑडिशन देने की आपको काम जरुर मिलेगा.

      1. श्रुति जी फिल्म का ऑडिशन मुंबई में होता है पोस्ट में जानकारी दी गयी है आप पोस्ट को अच्छे से पढ़े.

        1. Hello sir I m Harshita and I m from haldwani uttarakhand nainital . Mujhe actress banana h TV serials m kya aap bata sakte h ki audition m ham surely kese select ho jayenge…sir plz help me actually mujhe actress banana hi h m acting m fit huu or audition m kya kya bolenge hamm…sir plz reply me the hint…!!

          1. हर्षिता जी ऑडिशन में आपको वो लोग एक स्क्रिप्ट देते है और आपको उस स्क्रिप्ट को याद करके अच्छे से अपनी एक्टिंग करनी होती है.

      1. टीवी में ऐसे बहुत सारे डांस शो आते है आप उनके ऑडिशन दे सकते हो.

  2. chetan panwar m. p.

    सर भोजपुरी फिल्म का ऑडिशन कहा होता है मुंबई को छोड़कर कोई कांटेक्ट नंबर दीजिये.

    1. चेतन जी चाहे वो बॉलीवुड फिल्म हो या भोजपुरी हर किसी का ऑडिशन मुंबई में ही होता है.

  3. नमस्ते सर में कन्फ्यूज्ड हु एक actor बनने के लिए क्या एक्टिंग कोर्स करना जरुरी होता है क्यूंकि में फ्रेशेर हु लेकिन मुझे विश्वास है की में एक्टिंग कर सकता हु और सिंगिंग भी और कॉमेडी भी कर लेता हु.

    मुझे ये सब करना अच्छा लगता है प्लीज आप बताये की में क्या करू, क्या मुझे मुंबई आना चाहिए या थिएटर ज्वाइन करना चाहिए प्लीज suggest करे.

    1. सुरेन्द्र जी यदि आप फ्रेशेर हो तो आपको थिएटर ज्वाइन करना सही होगा जहाँ से आपको प्रोफेशनल एक्सपीरियंस मिलेगा फिर उसके बाद आप मुंबई आके फिल्म के ऑडिशन दे सकते हो.

  4. जितबंधन कुमार ओझा bihar

    नमस्ते सर मुझे सिरियल मे काम करना बचपन से शौक था लेकिन मै कन्फ्यूज था कि सिरियल एक्टर्स बनने के लिये क्या करना होगा और ओडिशन के लिए क्या करना होगा और कहा जाना होगा

    1. जीतबंधन जी उम्मीद करते है की इस पोस्ट से आपको जानकारी मिल गई होगी.

  5. सर मुझे actor बनना चाहता हु लेकिन ऑडिशन में किससे सम्बंदिथ एक्टिंग करनी होती है.

    1. भूपेंद्र जी वो लोगो आपको एक सीन देते है उसके हिसाब से आपको ऑडिशन देना होता है.

    1. पैसे तो आपको पोर्टफोलियो बनाने में और सायद शिफारिश करने के लिए लगते है वरना तो आपकी केवल एक्टिंग स्किल्स चेक किया जाता है.

  6. Hello sir me ek chote se villege se hu or 11th me hu mujhe kuch aisa bataye ki mujhe acting ka knowledge wahi par hi mil jaye or sir aapse request hai ki aap scirpt banaye or hame bataye ki ise kaise represent karna hai pls.

    1. नूतन जी यदि आपको एक्टिंग सीखनी है तो आप किसी थिएटर को ज्वाइन करे और वहां पर आपको एक्टिंग के स्किल्स सिखने को मिलेगा और script के मुताबिल एक्टिंग करने की ट्रेनिंग भी मिलेगी.

    1. शेल्हर जी जब आप ऑडिशन देने जायेंगे तब वहां पर आपको अपना पोर्टफोलियो दिखाना होता है. इसके अलावा प्रोडक्शन हाउस में भी आप जमा करा सकते हो.

  7. shivanshu mishra

    hello sir mera naam shivanshu mishra hai me puri jindagi mehnat karne ke liye taiyar hu kyoki mera bahut log majak udate hai ki me actor banuga. please sir aap meri kuch madad ya kuch jaankari dijiye ki me kya karu. Mai 2020 me 10 class me aaya hu aur me soch raha hu ki me inter ke baad lucknow me theatre join kar lu, mai sitapur me rehta hu me aur kuch nahi bas actor banna chahta hu.

    1. शिवांशु जी हमको आपका निर्णय सही लग रहा है. एक्टिंग की ट्रेनिंग लेने के बाद आप टीवी या फिल्म के ऑडिशन देना शुरू करे और इसके लिए आपको मुंबई आना होगा क्यूंकि यही पर टीवी और फिल्मों के ऑडिशन होते है. यदि आपका actor बनने का सपना है तो आप उसको जरुर पूरा करे दुनिया वाले क्या बोल रहे है इसके बारे में कम सोचे और पूरी सोच समझ कर अपना डिसिशन ले.

    1. ओके जरुर जैसे हमको कोई जानकारी मिलेगी हम आपको बता देंगे.

  8. Ritesh Dhakulkar

    Sir muze audition dena hai plz help me sir 9823058351ye mera Whatsapp no. hai plz audition ke bare me Whatsapp pe kuchh bataiye ,me apko apne kuchh acting ke video bhi bhejunga. Muze koi bhi chhota bada role chalega ,plz contract me sir plz help me.

    1. रितेश जी फिल्म और टीवी सीरियल के ऑडिशन मुंबई में होते है आपको वहां जाकर ऑडिशन देना होगा.

  9. actor banne ke baad jab hum film mein kadam rakhte hain to vo humse film ke liye kitne rupees ki maang karte hain.

  10. Rohit mahipal

    Sir my whatsap number 9098247301 mujhe audition dena hai audition kab dena hai bata dena
    sir mujhe portfolio banana hai mujhe jankari de

    1. जरुर रोहित जी हम आपको बता देंगे. आज के टाइम पर पोर्टफोलियो की कोई जरुरत नहीं होती है आपको सीधे प्रोडक्शन हाउस में जाना है और वहां पर आपका ऑडिशन लिया जायेगा. यदि आपकी एक्टिंग उनको पसंद आती है तो आपको काम मिल जाता है.

    1. जब आपको अपने ऊपर पूरा भरोसा है तो जरुर कोशिश करो.

  11. Sir may name is Rishi kukreja hai. Sir muze audition dena hau please help me sir 8700079658 ye mera whatsapp no. hai. Sir mai audition dena chahta hu please contact me sir please help me, or mai Delhi mai rehata hu

    1. ओके जैसे ही कुछ होगा तब हम आपको कांटेक्ट कर लेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published.