भोजपुरी फिल्म में एक्टर कैसे बने | भोजपुरी फिल्म में काम कैसे करे

भोजपुरी फिल्म में काम करना है तो क्या करे – नमस्कार दोस्तों आपका हमारे इस वेबसाइट पर बहुत-बहुत स्वागत है आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि अगर आपको भोजपुरी फिल्म में काम करना है तो उसके लिए आपको क्या करना चाहिए.

दोस्तों आज के टाइम पर चाहे लड़का हो या लड़की हर किसी को भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में काम चाहिए होता है. उनका यह सपना होता है कि किसी भी तरह से उनको एक बार फिल्मों में काम करने का मौका मिल जाए.

लेकिन ऐसे भी बहुत सारे लोग हैं जिनको केवल हिंदी फिल्मों में ही नहीं बल्कि भोजपुरी भोजपुरी फिल्म में भी काम करने का मौका मिल जाए तब वह समझते हैं कि उनका भोजपुरी फिल्म और एक्टिंग करियर शुरू हो जाएगा.

दोस्तों पूरे भारत में न जाने कितने लड़के और लड़कियां दिन और रात फिल्मों में काम करने के सपने देखते रहते हैं. लेकिन उनमें से कुछ ही लोगों के यह सपने पूरे हो पाते हैं और इसके लिए भी उनको बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है.

वैसे तो हमने हमारे इस वेबसाइट पर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से रिलेटेड बहुत सारे आर्टिकल लिख रखे हैं. लेकिन इस पोस्ट की डिमांड ज्यादा आ रही थी की हिंदी या भोजपुरी भोजपुरी फिल्म में काम करने के लिए क्या करना पड़ेगा.

इसलिए आज हम इस कंपलीट गाइड आपके लिए लेकर आए हैं और इसमें हम आपको पूरी जानकारी देने की कोशिश करेंगे. इसलिए हम आपसे यह रिक्वेस्ट करते हैं कि इस पोस्ट को एक बार कम से कम पूरा जरूर पढ़ लीजिए आपको बहुत ही अच्छी जानकारी मिलेगी.

यह जानकारी आपको हिंदी आप भोजपुरी भोजपुरी फिल्म में काम दिलाने में बहुत ज्यादा मदद करेगी, चलिए दोस्तों बिना कोई समय बर्बाद करते हुए इस पोस्ट की शुरुआत करते हैं.

भोजपुरी फिल्म मे एक्टर कैसे बने

भोजपुरी फिल्म में काम या जॉब कैसे करे

भोजपुरी फिल्म में काम कैसे करे

1. अच्छी एक्टिंग सीखें

दोस्तों यदि आपको फिल्मों में एक्टर या एक्ट्रेस बनना है तब उसके लिए आपको अच्छी एक्टिंग करना आना चाहिए. दोस्तों हम ऐसी वैसी एक्टिंग के बारे में नहीं बोल रहे हैं आपको प्रोफेशनल एक्टिंग करनी आनी चाहिए.

दोस्तों बहुत लोग होते हैं जो कि थोड़ा बहुत एक्टिंग कर लेते हैं यह बहुत ही अच्छी बात है लेकिन आप सभी लोगों को पता है कि आज के टाइम पर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में इतना ज्यादा कंपटीशन हो गया है.

लोग ना जाने कहां कहां से मुंबई में भोजपुरी फिल्म में एंट्री करने के लिए आते हैं लेकिन उनमें से उन्हीं लोगों को काम मिल पाता है जिनकी एक्टिंग स्किल बहुत बढ़िया होती है.

इसलिए आपको अपनी एक्टिंग स्किल को सुधारने में बहुत ज्यादा मेहनत करना होगा और उसको इतना बढ़िया बनाना होगा जितना कि एक सोनार सोने को तराशता है.

दोस्तों चाहे आप कितने भी अच्छे दिखते हो यदि आप की एक्टिंग अच्छी नहीं है तब आपको काम मिलने में बहुत प्रॉब्लम हो गई. इसलिए आप सबसे पहले आपको अपनी एक्टिंग स्किल को बेस्ट बनाना होगा तभी आपको भोजपुरी फिल्म में काम मिलेगा.

2. अपनी पर्सनैलिटी बनाएं

दोस्तों आज के टाइम पर विलन भी होता है तभी उसकी पर्सनैलिटी अच्छी होती है या फिर उन्हें कुछ खास बात होती है. और यदि हीरो या हीरोइन की बात करें तब उनकी पर्सनैलिटी तो लाजवाब होती है.

यदि आपको जल्दी से जल्दी फिल्मों में काम करने का मौका चाहिए तब आपको अपनी पर्सनैलिटी को बेहतर और अच्छा बनाना होगा.

क्योंकि जब आप ऑडिशन देने के लिए जाओगे तो वहां पर सबसे पहले वह लोग आपकी पर्सनैलिटी देखेंगे. एक एक्टर और एक्ट्रेस की पर्सनैलिटी बहुत ही बढ़िया होती है.

10 लोगों को बीच में भी यदि वह लोग बैठ जाए तो उनकी बात ही कुछ और होती है. पर्सनैलिटी बनाने के लिए आप वर्कआउट करें और अपनी फिटनेस पर ध्यान दीजिए.

3. एक्टिंग की प्रैक्टिस करे

दोस्तों आज के टाइम पर ऐसे बहुत सारे लड़के और लड़कियां हैं जिनको लगता है कि हमको बहुत अच्छी एक्टिंग आती है और हम भोजपुरी फिल्म या भोजपुरी फिल्में बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं.

दोस्तों अपने अंदर यह कॉन्फिडेंस और आत्मविश्वास रखना बहुत अच्छी बात है, लेकिन आपकी टैलेंट की परख तभी होती है जब आप 10 लोगों के बीच में अपनी एक्टिंग दिखाओ.

दोस्तों आप लोग यकीन नहीं मानोगे कि बहुत सारे लड़के और लड़कियां ऐसे होते हैं जो ऑडिशन में जाकर पूरी तरीके से नर्वस हो जाते हैं और वहां पर वह लोग अपनी एक्टिंग करी नहीं पाते हैं.

इसलिए आपको एक्टिंग की रोज प्रैक्टिस करना चाहिए, एक्टिंग की प्रैक्टिस करने के लिए आप लोग आईने के सामने खड़े होकर रोज ज्यादा से ज्यादा एक्टिंग करने की प्रैक्टिस करें इससे आपकी एक्टिंग करने की स्किल इंप्रूव होगी.

इसके अलावा आप अपने घर वालों के सामने भी अलग अलग सिचुएशन पर एक्टिंग करने की प्रैक्टिस कर सकते हो.

इससे यह होगा कि जब आप ऑडिशन के लिए जाओगे या आपके सामने बहुत सारे लोग होंगे तब आपको नर्वसनेस फील नहीं होगा और आप बड़े आराम से अपना ऑडिशन क्लियर कर पाओगे.

4. डांस सीखे

दोस्तों यदि आपको हिंदी या भोजपुरी भोजपुरी फिल्म में एक्टर या एक्ट्रेस बनना है तब इसके लिए आपको डांस आना बहुत ज्यादा जरूरी है. दोस्तों वह जमाना चला गया जब हीरो और हीरोइन को डांस नहीं भी आता था तभी भी वह लोग सुपरस्टार बन जाते हैं थे.

लेकिन आज के टाइम पर आप खुद ही देख लो कि जो भी अच्छे-अच्छे एक्टर और एक्ट्रेस है उनको सभी को बहुत अच्छा डांस करना आता है.

इसलिए आप किसी अच्छे डांस एकेडमी में ज्वाइन करें और वहां पर कुछ महीने की डांस की ट्रेनिंग लीजिए.

5. छोटे रोल से डरे नहीं

दोस्तों आज के टाइम पर ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनको भोजपुरी फिल्म में काम करने का मौका मिलता है लेकिन रोल छोटा होने की वजह से वो लोग वह काम नहीं करते.

उनके मन में यह होता है कि यदि हम काम करेंगे तो मेन रोल मिलना चाहिए और इसी वजह से उनकी ग्रोथ नहीं हो पाती है.

दोस्तों इस समय पर हम आपको ऐसे बहुत सारे अभिनेता और अभिनेत्रियों के नाम बता सकते हैं जिन्होंने छोटे पर्दे यानी के टीवी सीरियल में काम करके बड़े पर्दे पर जाने का सफर तय किया.

यदि वह लोग ऐसा सोच लेते की हमको टीवी सीरियल में काम नहीं करना है तब शायद उनको बड़े रोल कभी मिल ही नहीं पाते.

इसलिए यदि आपको कभी भी कहीं से कोई भी काम मिलता है या भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में कोई जॉब मिलती है तब आपको उसको कर लेना चाहिए.

क्योंकि हर बड़ा सुपरस्टार कभी ना कभी बहुत छोटा कलाकार होते हैं लेकिन समय के साथ साथ उनकी पापुलैरिटी बढ़ती जाती है और उनको बड़े-बड़े फिल्मों में काम मिलने लग जाते हैं.

6. मुंबई आने की प्लानिंग करे

दोस्तों आज के टाइम पर जितने भी बड़े-बड़े डायरेक्टर और भोजपुरी फिल्म प्रोडक्शन हाउस है वह सभी मुंबई अंधेरी में है. हिंदी, भोजपुरी, मराठी, पंजाबी, गुजराती, टीवी सीरियल, शॉर्ट फिल्म, वेब सीरीज, रियलिटी शो, तमिल, तेलुगू, बंगाली इन सभी फिल्मों के लिए ऑडिशन मुंबई में भी होते हैं.

दोस्तों आपको पता ही है कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े सुपरस्टार जैसे कि सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान और रितिक रोशन जैसे अभिनेता मुंबई में रहते हैं.

दोस्तों यदि आपको किसी क्षेत्र में जाना है तब आपको उस जगह पर आना होता है जहां पर आपको ज्यादा अपॉर्चुनिटी मिले.

कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनको एक्टर या एक्ट्रेस बनने का सपना जरूर होता है लेकिन वह लोग कभी हिम्मत करके मुंबई आने की कोशिश नहीं करते हैं.

दोस्तों यदि आप को बड़े पर्दे पर चमकना है तब आपको स्ट्रगल करना ही पड़ेगा. मुंबई एक सपनों की नगरी है यहां पर कब किस की किस्मत बदल जाती है कुछ पता नहीं होता है.

लेकिन एक बात का आप जरूर ध्यान रखें कि जब कभी भी आप मुंबई आए हैं तब अपने माता पिता को इसके बारे में जरूर बताएं. क्योंकि हमने ऐसा भी देखा है कि बहुत सारे लोग घर छोड़कर मुंबई आ जाते हैं और फिर उसके बाद उनके घर वाले परेशान होते हैं.

7. स्ट्रगल करना पड़ेगा

दोस्तों चाहे आपको किसी भी लैंग्वेज या भाषा की भोजपुरी फिल्म में काम करना है तब उसके लिए आपको स्ट्रगल और मेहनत करना पड़ेगा इसमें कोई डाउट नहीं है.

आज के टाइम पर लोग छोटे से छोटे रोल के लिए भी तरसते हैं, यहां वहां वह लोग ऑडिशन देते रहते हैं. दोस्तों हम आपको सब कुछ सच बताना चाहते हैं इसलिए हम आपको यह कहना चाहते हैं कि आपको स्ट्रगल करना पड़ेगा लेकिन यदि आप दिल से भोजपुरी इंडस्ट्री में आना चाहते हो तब आपको हिम्मत करके इस स्ट्रगल को सहना पड़ेगा.

दोस्तों सबसे बड़ी बात यह है कि यदि आपने एक्टिंग की कला है और आप किसी भी हाल में हार नहीं मानते हो तब आपको काम मिलने से कोई नहीं रोक सकता है.

थोड़ा समय जरूर लगेगा लेकिन आपने एक कहावत तो जरूर सुनी होगी कि मेहनत करने वालों की कभी भी हार नहीं होती है.

यदि आपको अपने टैलेंट पर पूरा भरोसा है तब आपको कभी भी हार नहीं मानना है और अपने एक्टिंग की कला को सुधारना है और स्ट्रगल करने से कभी भी डरना नहीं है.

दोस्तों अब हम आपके साथ कुछ आर्टिकल के लिंक शेयर कर रहे हैं उनको आप जरूर एक बार पढ़ लीजिए. इन सभी आर्टिकल को जब कभी भी आपको टाइम मिले तब आप बड़े जो कि आपको बहुत ज्यादा भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के बारे में जानकारी देगी.

Mumbai Film City Address

Film City Rd, Film City Complex, Aarey Colony, Goregaon, Mumbai, Maharashtra 400065

रिलेटेड पोस्ट:

मुंबई में एक्टर कैसे बने

भोजपुरी फिल्म में काम करने के लिए कांटेक्ट नंबर

भोजपुरी फिल्म एक्टर बनने के लिए ऑनलाइन फॉर्म

tv serial actress कैसे बने

भोजपुरी फिल्म का ऑडिशन कैसे दे

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था यदि भोजपुरी फिल्म में काम करना है तो क्या करना चाहिए, हम उम्मीद करते हैं कि हमारी इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको  भोजपुरी फिल्म में काम करने की जानकारी मिल गई होगी.

यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उनको भी भोजपुरी फिल्म में काम कैसे मिलेगा इसके बारे में जानकारी मिल पाए धन्यवाद दोस्तों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

40 Comments

    1. अंकित जी हमारी शुभकामनाएं आपके साथ है आप एक्टिंग सीखे और फिर भोजपुरी फिल्म के लिए ऑडिशन दे इससे आपका ये सपना पूरा हो जायेगा.

    2. Gungun yadavsays:

      Sir mujhe bahut khusi hui aap hum jaise kalakaron k liye itni achi bat kahe hai..sir mai vi bhojpuri film me kaam krna chahti hu but dikkat ye hai ki…kahi kaam nhi mil pa raha hai..sir online audition hota to mai jarur audition deti or aapne telent ko jarur dikhati…kas mai apne manjil tak pahunch jaun 😣😣

    1. सत्यजित जी ये तो बहुत अच्छी बात है हर इंसान का कोई ना कोई सपना होता है. आप भोजपुरी फिल्म का ऑडिशन देना स्टार्ट करो आपको काम मिलना स्टार्ट हो जायेगा.

  1. Sachin Guptasays:

    Sir hm bojpuri acting bhi kar laege hor dialogue bhi bol lenge please sir. ( I request you) please hame rakh lijiye

  2. Ratnakar Vikram Singhsays:

    Hello sir
    Mujhe bhee bhojpuri film bahut Jada Pasand hai .
    Mujhe bhee actor Bana hai.
    Lekin me greeb Ghar se hoo.
    Kya mujhe bhee Kam milega.
    My number 9580904735

    1. विक्रम जी गरीब हो तो क्या हुआ यदि आपको एक्टिंग अच्छे से आती है तो आप भोजपुरी फिल्म के लिए ऑडिशन दे सकते हो और यदि आपकी एक्टिंग में दम होगा तब आपको फिल्मों में काम भी जरुर मिलेगा.

  3. Charu Vermasays:

    Mujhe Bhi movie main kaam Karna hai acting aati hai dance Bhi aata hai mujhe kaam milega my mobile number is 7533900183

  4. सर जी मे Ram kurmi हु सर मे भी भोजपुरी फिल्म में काम करना chatha हु सर मे गरीब हु इसलिए कोई accting dance का क्लास नहीं कर पा रहा हूँ सर मुझमे ये बात जरूर है कि आप सभी लोग जैसे करवायेगे मे कर सकता हूँ मुझे कॉन्फिडेंस है सर आप कृपा कीजे मेरा फोन नम्बर/7896364314 पर फोंन कीजिए

  5. Hlo Good morning dear sir /mam mein Movie mein anan chahti hu my name is Samridhi
    My age is 9 years old
    My aim is actor
    I am a girl
    My contact number is 7986062439
    Thanks Have a nice day

  6. Mujhe ek gane ka Banna Hindi gane ka yah Punjabi gane kam mein bahut Garib mujhe acting bhi aati hai agar jo aap mujhe hi banana chahte Hain tum yah number 7455040787 per call kijiye

  7. सर मेरा नाम है हीरा राम मे फिल्मों में काम करना चाहता हूं मेरी आयू 14 साल मे एक्टर बना चाहता हूं सर प्लीज मुझे भी फ़िल्म मे काम करना हैं फोन नंबर ओर वाट्सएप नंबर भी 7425863195

  8. Sir
    My name Prince Mishra
    M sort video banata hu sir mera sapna है ki m bhojpuri movie me kam karu bas aap ka asirwad चाहिए में पेसे के लिए मूवी में काम नहीं करना चाहता सिर्फ मेरा सपना है कि लोग मुझे पर्दे पर देखे बस इतना ही सर

    1. अर्जुन जी हमारी तरफ से आपको बेस्ट ऑफ़ लक आपको सफलता जरुर मिले ये हम भगवन से दुआ करेंगे.

  9. Krishna Kant Guptasays:

    My name is Krishna Kant Gupta Sar aap se nivedan hai ki main Bhojpuri film Chhota roll Bhi Milega To chalega Sar kam karne ke liye bahut aapka aabhari rahunga sar Chhota roll Si Insan Aage badhta hai isliye Sar Main Chahta Hun Ki Main Chhota Roli Karunga chalega please sar

  10. Pawan mani shuklasays:

    Hi sir mera naam Pawan mani shukla hai aur main bhojpuri filmo kaam karna chahta hoon .Meri hight 5″10 inch hai .Sir mujhe kya kaam mil jayega.

  11. DHANANJAY singhsays:

    Sir mera nam jay singh hai mai surat gujrat se hu mai thodi bahut singing kar leta hu agar aap mujhe mauka de to mai aapka aabhar all life

    1. श्यामजी हमने पोस्ट में आपको सभी जानकारी दी है अगर उसके अलावा आपको हमसे कोई भी सवाल पूछना है तब उसको आप पूछ सकते है.

    1. देवेन्द्र जी पोस्ट में हमने आपको सभी जानकारी दी हुई है आप उसको फॉलो करे आपको काम जरुर मिलेगा.

  12. Lal babu sahnisays:

    Dear sir/ Madam
    Sir mera sapna hai ki mai mai ek achha actor banu bade parde par apne andar chupe huye sare gun ko logo ke samne pardarsit karu sir plz aap hume ek mauka dijiye plz mai behtar kar ke dikhaunga
    Mob.- 8825234537

X