Indian Idol में रजिस्ट्रेशन कैसे करे और जाये



rइंडियन आइडल में कैसे जाये – हेल्लो फ्रेंड्स क्या आपको सिंगिंग करने का या गाना गाने के शौक है तो आपको इंडियन आइडल में जरुर जाना चाहिए. क्यूंकि ये इंडिया का सबसे टॉप और बेस्ट सिंगिंग टैलेंट शो है और हर साल आता है.

लेकिन प्रॉब्लम की बात ये है की जिन लोगो को इंडियन आइडल में एंट्री करना होता है उनको पता ही नहीं होता की इंडियन आइडल में रजिस्ट्रेशन कैसे करे या इंडियन आइडल में जाने का तरीका क्या होता है.

यदि आपको भी सिंगिंग में अपना करियर बनाना है और सिंगिंग के दम पर अपना और अपने माता पिता का नाम रौशन करना है तो आपको इंडियन आइडल ऑडिशन जरुर देना चाहिए. हमसे नाजाने कितने लोग हर साल पूछते रहते है की इंडियन आइडल में जाने के लिए क्या करे और कैसे उसका ऑडिशन दे.

तो दोस्तों आप इस पोस्ट को पुरे ध्यान से पढ़े क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपकी हेल्प करने की पूरी कोशिश करेंगे. तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

पढ़े – अच्छा सिंगर कैसे बने टिप्स

Indian Idol में रजिस्ट्रेशन कैसे करे
इंडियन आइडल में कैसे जाये तरीका

Indian Idol Me Registration Kaise Kare

दोस्तों इंडियन आइडल इंडिया में टीवी पर दिखाने वाला सबसे बेस्ट सिंगिंग कम्पटीशन और रियलिटी शो है. यदि आपके अंदर सिंगिंग का रियल टैलेंट है तो आपको इंडियन आइडल में रजिस्ट्रेशन जरुर करना चाहिए और इसमें जाना चाहिए.

दोस्तों इंडिया में indian idol हर साल होता है और इसके ऑडिशन हर शहर में होता है. इंडियन आइडल में जाने के लिए सबसे पहले आपको उस लोकेशन पर जाना है जहा पर ऑडिशन चल रहा होता है और फिर वह पर आपको एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा है.

दोस्तों वैसे तो indian idol वालो की कोई भी ऑफिसियल साईट नहीं है जहर पर आप जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हो. आपको खुद से इसका पता लगाना होता है की ऑडिशन कब है.

पढ़े – Mtv Roadies में कैसे जाये

पता लगाने के लिए आप नेवसपपेर, इन्टरनेट और सबसे बेस्ट तरीका है की आप रेगुलर sony tv देखते रहे क्यूंकि यहाँ पर हमेशा वो लोग इंडियन आइडल के ऑडिशन की जानकारी देते है.

किसी भी प्रोग्राम के बीच बीच में आपको इंडियन आइडल का advertisment देखने को मिल जायेगा और वह पर वो लोग तारिक, जगह, एड्रेस और शहर कर नाम देते है. तो जिस दिन आपके शहर में ऑडिशन होगा तो आपको उस लोकेशन में जाना होता है और फिर वह पर आप रजिस्ट्रेशन करके इंडियन आइडल में भाग ले सकते हो.

रजिस्ट्रेशन फॉर्म आपको वही से मिलता है और ये फ्री होता है, रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको कोई भी पैसे नहीं देने होते है. रजिस्ट्रेशन फॉर्म को भरके और उसको सबमिशन डेस्क पर सबमिट करना होता है और इससे आपकी इंडियन आइडल में एंट्री होने का पास आपको मिल जाता है.

पढ़े – सिंगिंग कैसे सीखे

दोस्तों रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरते समय आपको ये ध्यान में रखना है की आप जो कुछ भी लिख रहे हो वो बिलकुल सही होना चाहिए जिससे की आपको बादमे कोई भी प्रॉब्लम ना हो. और आपको अपने साथ कुछ डाक्यूमेंट्स भी लेकर जाने होते है.

आप अपने साथ पेन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर id, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट में से कुछ भी लेकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हो. क्यूंकि ये आपके एड्रेस प्रूफ और फोटो id प्रूफ के लिए जरुरी है. बिना गवर्नमेंट id के आपका रजिस्ट्रेशन कम्पलीट नहीं होगा.

इस पास को आपको हमेशा अपने शर्ट में लगाकर रखना होता है. क्यूंकि आपको तो पता ही है की इंडियन आइडल इंडिया में कितना फेमस सिंगिंग टैलेंट शो है तो इसमें भाग लेने के लिए पुरे इंडिया के कोने कोने से लोग आते है.

यहाँ पर आपको गुटने टेका देने वाली भीड़ मिलेगी क्यूंकि जिनको सिंगिंग और गाना गाने में इंटरेस्ट होता है वो अपनी किसमत चमकाने के लिए indian idol में हिस्सा लेने के लिए वह पर आते है.

तो आप लोग को भी लाइन में लगना होगा और फिर एक एक करके आपको फर्स्ट ऑडिशन के लिए अंदर बुलाया जाता है और वह पर आपको जज के सामने परफॉर्म करना होता है, यानि के आपको गाना गाना होता है.

पढ़े – एक्टर कैसे बने तरीका

यदि आप सेलेक्ट हो जाते हो तो फिर आपको अगले राउंड में जाने का पास मिलता है और यदि आपका गाना judges को पसंद नहीं आता है तो आपको रिजेक्ट कर दिया जाता है यानि के आपको अगले राउंड में जाने का पास नहीं मिलता है और आपको घर जाना होता है.

रिजेक्ट होने का मतलब ये नहीं है की आप कभी भी इंडियन आइडल में दुबारा से कभी ऑडिशन नहीं दे सकते, इंडियन आइडल शो हर साल होता है और आप अगले साल फिर से ऑडिशन दे सकते हो और try कर सकते हो क्या पता इस बार ज्यादा सिंगिंग प्रैक्टिस करके आप इस बार सेलेक्ट हो जाओ और आपकी किसमत बदल जाये.

पढ़े – फिल्मो में जाने का तरीका

आपकी और फ्रेंड्स

तो दोस्तों ये था इंडियन आइडल में कैसे रजिस्ट्रेशन करके एंट्री करे, हम उम्मीद करते है की आज का ये पोस्ट पड़ने के बाद आपको थोडा बहुत तो आईडिया मिल गया होगा की इंडियन आइडल में हिस्सा लेने के लिए क्या करना चाहिए.

दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट थोड़ी भी हेल्पफुल लगी तो इस पोस्ट को जरुर शेयर करे क्यूंकि इंडिया में ऐसे बहुत लोग है जिनमे सिंगिंग का टैलेंट बहुत ज्यादा है लेकिन उनको कोई अच्छा प्लेटफार्म नहीं मिल पता है और आप इस पोस्ट को शेयर करके उनके सपने को पूरा करने में उनकी हेल्प कर सकते हो.