लड़के वाले देखने आए तो क्या करे

लड़के वाले देखने आए तो क्या करे – दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की यदि शादी के लिए लड़के वाले देखने आए तो क्या करना चाहिए. दोस्तों जब किसी लड़की के लिए कोई अच्छा रिश्ता आता है तो हमको सभ कुछ अच्छे से करना होता है नहीं तो लड़का शादी के लिए मना कर देता है.

यदि आप एक लड़की हो या लड़की में माँ बाप हो तो इस पोस्ट को आप पूरा जरुर पढ़े क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने वाले है जिसको आपको जरुर ध्यान में रखना चाहिए जब भी लड़के वाले लड़की को देखने के लिए आये.

दोस्तों आज के टाइम पर तो आपको पता ही है की लड़की के लिए अच्छा, पढ़ा लिखा और शुशील लड़का मिलना कितना ज्यादा मुश्किल हो गया है और यदि आपके घर पर कोई अच्छा लड़का आ रहा है तो आपको सभ कुछ अच्छे से करना ही होगा वरना हो सकता है की वो लड़का आपके हाथों से निकल जाये जो की हम बिलकुल भी नहीं चाहते है.

इस लिए आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े आपको बेस्ट जानकारी मिलेगी जिससे की लड़के वाले खुश हो जायेंगे और शादी भी पक्की हो जाएगी.

शादी के लिए लड़के वाले देखने आए तो क्या करे

लड़के वाले देखने आए तो क्या करे

१. फेस की केयर करे

आज के टाइम पर हर लड़के को सुंदर और खूबसूरत लड़की चाहिए होती है फिर चाहे वो लड़का कैसा भी दीखता हो. तो इसलिए आपको लड़के वालों के आने से पहले ही अपने फेस की देखभाल करना स्टार्ट कर देना चाहिए.

जैसे की आप ब्यूटी पार्लर जाये और अपने चेहरे का क्लीन उप करा सकते हो इससे आपका चेहरा एकदम साफ हो जायेगा और आपके चेहरे पर ग्लो भी आयेगा.

इससे आपका फेस बहुत अच्छा दिखेगा जिससे की उस लड़के को वो लड़की पसंद आ जाएगी और बात पक्की हो जाएगी.

२. सिंपल मेकअप

दोस्तों इस बात का आपको बहुत ही ज्यादा ध्यान रखना चाहिए की जब कभी भी लड़के वाले आपको देखने आये तब आपको सिंपल और लाइट मेकअप करना चाहिए इससे आप सिंपल और अच्छी लगोगी.

ये हम इस लिए बोल रहे है क्यूंकि बहुत सी लड़कियां ऐसी होती है जो की जरुरत से ज्यादा मेकअप कर लेती है ताकि वो ज्यादा से ज्यादा सुंदर दिखे लेकिन इसका इम्प्रैशन लड़के वालों पर थोडा गलत ही पड़ता है.

लड़के वालों को घर चलाने वाली लड़की चाहिए होती है ना की ब्यूटी क्वीन, थोडा मेकअप चलता है लेकिन आपको कभी भी हैवी मेकअप नहीं करना चाहिए. अलसी खूबसूरती सादगी में ही होगी और शादी के लिए लड़को को ऐसी ही लड़की पसंद होती है.

३. सिंपल ड्रेस

दोस्तों हम जानते है की आजकल का जमाना बहुत मॉडर्न हो गया है और लड़कियां आजकल जीन्स टीशर्ट पहनती है और इसमें कोई बुराई भी नहीं है लेकिन जब लड़का आपको देखने आए तब आपको सिंपल ड्रेस पहनना चाहिए इससे आप और भी ज्यादा अच्छी और घरेलू लड़की लगोगी.

दोस्तों ये बात अजीब लगती है की लड़कों को जीन्स टीशर्ट पहनने वाली गर्लफ्रेंड पसंद होती है लेकिन बीवी हमेशा ड्रेस या साड़ी पहनने वाली ही अच्छी लगती है.

लेकिन धीरे धीरे ये सोच बदल रही है लेकिन आज भी लड़कों को शादी करने के लिए सिंपल और घरेलू लड़की ही पसंद आती है. इसलिए आप कोई अच्छा सा सिंपल  और अच्छे रंग वाला ड्रेस पहने जो की आपके ऊपर सूट होता हो इससे वो लड़का जरुर इम्प्रेस हो जायेगा और शादी के लिए हां बोल देगा.

४. घर की सफाई

दोस्तों किसी इंसान का घर उनके बारे में बहुत कुछ दर्शाता है, तो जब कभी भी आपके घर में लड़के वाले आए तो आपको अपने घर की अच्छे से सफाई करनी चाहिए इससे आपका घर साफ सुथरा लगेगा.

बहुत बार ऐसा होता है की हम ऐन मौके पर भी साफ सफाई करने की कोशिश करते है लेकिन इसमें देरी हो जाती है. आपको ३ से ४ दिन पहले ही अपने घर की अच्छे से सफाई कर लेनी चाहिए.

आप मानो या ना मनो लेकिन लड़के वाले आपके साथ आपके घर को भी जरुर देखते है.

५. खाने पीने की व्यवस्था

जब लड़के वाले आपके घर आये तो उनके लिए खाने पीने की आपको अच्छे से तैयारी पहले से ही करके रख देनी चाहिए और अच्छे अच्छे पकवान बनाये.

यदि लड़के वाले सुबह के टाइम पर आते है तो आपको नाश्ते की तैयारी करके रख देनी चाहिए और यदि वो शाम को आते है तब आपको चाय पानी के साथ उनके खाने पीने का भी बंदोबस्त करके रखना चाहिए.

६. चाय नमकीन

जब लड़के वाले घर में आ जाये तब उनके बैठने और आराम करने का अच्छा बंदोबस्त करे और लड़के वालों को लड़की चाय परोसनी चाहिए. ये तो बहुत पुराणी रस्म है की लड़की ही लड़के वालों को चाय देने आती है.

लेकिन चाय देने से पहले आप चाय की चीनी जरुर चेक करे और हो सके तो चाय में शुरुवात में कम चीनी डाले और अलग से चीनी ले जाना ना भूले.

७. उनके सवाल का जवाब दे

आस्कर ऐसा देखा गया है की लड़कियां इस टाइम पर बहुत ज्यादा शर्माती है लेकिन आजकल की पढ़ी लिखी लड़कियां ऐसा नहीं करती है. आपको लड़के वाले जो भी सवाल पूछे उसका आपको सही सही जवाब देना चाहिए और निजारे हलकी सी निचे करके बैठे ये शरीफ लड़की की पहचान होती है.

आकार देखा गया है की लड़की उस टाइम पर बहुत जायदा नर्वस हो जाती है और ये नार्मल है और आपको अच्छे से रिलैक्स होकर वहां पर थोड़े देर जरुर बैठना चाहिए ताकि लड़का आपको अच्छे से देख ले.

कई बार ऐसा होता है की लड़की के केवल चाय देने के लिए आती है और फिर वहां पर आती ही नहीं है इससे लड़के को प्रॉब्लम होती है और वो लड़की को अच्छे से देख ही नहीं पाता है.

जब लड़का ही लड़की को अच्छे से देख नहीं पायेगा तब काम कैसे चलेगा, तो आपको थोड़े समय के लिए वहां पर बैठना चाहिए.

८. लड़के से बात करे

शादी एक बहुत ही एहम रिश्ता होता है और आजकल हर लड़का और लड़की एक दुसरे को पसंद करने से पहले एक दुसरे से बात करना चाहते है ताकि वो लोग एक दुसरे के बारे में थोडा जान सके और उनकी पसंद भी जान सके.

यदि लड़के वाले कहते है की लड़के और लड़की को थोड़े देर बात कर लेना चाहिए तब आप इसके लिए मना ना करे. जब ही सवाल वो लड़का आपसे पूछता है आपको उसका जवाब देना चाहिए और यदि आपके मन में भी कोई सवाल है तो आप भी उस लड़के से पूछ सकती हो.

हो सकता है की वो लड़का आपसे पूछे की आप कितनी पढ़ी लिखी हो, क्या आपको आगे पढने की इक्छा है, आपको में कैसा लगा इत्यादि आपको जो भी ठीक लगता है आप उसके हिसाब से अपना जवाब दे.

इन लेख को भी अवश्य पढ़े

शादी के लिए अच्छा लड़का कैसे ढूंढे

मैरिज के लिए लड़का कैसा होना चाहिए

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था की शादी के लिए लड़के वाले देखने आए तो क्या करे, हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढने के बाद आपको अच्छी जानकारी मिल गयी होगी. यदि आपको ये आर्टिकल अच्छी लगी तो प्लीज इसे १ लाइक जरुर करे और शेयर भी करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को इस पोस्ट से हेल्प हो पाए.

दोस्तों यदि आपने हमारी बताई ये सभी बातों का ध्यान रखा तो लड़के वाले १००% खुश हो जाएगी और शादी भी पक्की हो जाएगी क्यूंकि ये सब अच्छी बातें है जो की बहुत जरुरी है.

यदि आपके मन में किसी भी प्रकार का सवाल या डाउट है तो आप कमेंट में अपने सवाल हमसे डायरेक्ट पूछ सकते हो और हम आपको उसका जवाब जरुर देंगे. धन्येवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.