बिना मेकअप के सुंदर कैसे दिखे | खूबसूरत कैसे दिखे

सुंदर कैसे दिखे – नमस्कार दोस्तों आज का पोस्ट सभी लड़कियों के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होने वाला है क्यूंकि आज हम आपको बताएँगे की बिना मेकअप के सुंदर कैसे दिखे.

दोस्तों आजकल हर किसी लड़की की यही ख्वाहिश होती है कि वह ज्यादा से ज्यादा खूबसूरत और सुंदर दिखाई दे. अब इसमें लड़कियों के पास दो ऑप्शन होते हैं पहला तो वह लोग मेकअप करके सुंदर दिख सकते हैं.

और दूसरा तरीका यह है कि वह लोग नेचुरल तरीके से बिना कोई मेकअप करें खूबसूरत दिखाई दे. क्योंकि आप लोगों को पता ही है कि जरूरत से ज्यादा अपने चेहरे पर मेकअप करने से आपके चेहरे की त्वचा खराब होने लग जाती है और वह काली भी पड़ जाती है.

हमने हमारे इस ब्लॉग पर ब्यूटी और फैशन टिप्स से रिलेटेड बहुत सारे आर्टिकल लिख रखे थे और हमको बहुत लड़कियों की यह रिक्वेस्ट मिली थी कि कृपा करके हमें सुंदर बनने के टिप्स तरीके और उपाय बताएं.

इसलिए हम आज का यह पोस्ट लिख रहे हैं और इस पोस्ट में हम आपको सभी नेचुरल तरीके बताने वाले हैं जो कि आपको बिना हैवी मेकअप करें ही सुंदर दिखने में बहुत ज्यादा हेल्प करेगी.

चलिए दोस्तों बिना कोई समय बर्बाद करते हुए पोस्ट को शुरू करते हैं और हम चाहते हैं कि आप लोग यह पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें ताकि आप लोगों को सभी टिप्स तरीके और उपाय पता चल पाए.

रिलेटेड आर्टिकल face beauty tips in hindi

लड़कियां सुंदर कैसे बने

बिना मेकअप के खूबसूरत कैसे दिखे

सुंदर कैसे दिखे

1. चेहरे की सफाई करें

बिना मेकअप के खूबसूरत दिखने के लिए आप लोगों को अपने चेहरे को दिन में दो बार ठंडे पानी से धोना चाहिए. इससे आपके चेहरे पर लगी धूल मिट्टी साफ हो जाती है.

इसको आप रेगुलर करते रहें आपको कुछ ही दिनों में अपने चेहरे पर फर्क दिखना शुरू हो जाएगा. दोस्तों हम लोग केवल सुबह के टाइम पर एक बार नहाते हैं और फिर पूरे दिन भर अपने चेहरे को साफ नहीं करते हैं.

बहुत लड़कियां ऐसी होती है जो लोग केवल अपने मुंह पर क्रीम लगा कर बाहर चले जाती हैं. लेकिन यह लड़कियां बहुत बड़ी गलती करते हैं.

कोई भी क्रीम लगाने से पहले सबसे पहले आपको अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोना चाहिए ताकि उस में लगी हुई धूल मिट्टी की सफाई हो जाए फिर उसके बाद आप लोगों को अपने चेहरे पर क्रीम लगाना चाहिए.

2. अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं

दोस्तों सुंदर बनने के लिए आपको रेगुलर अपने चेहरे पर अच्छा फेस मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए. यह आपके चेहरे की त्वचा की देखभाल के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होता है.

अब हर किसी की त्वचा एक जैसी नहीं होती है जैसे कि किसी की त्वचा बहुत ज्यादा ऑइली होती है और किसी की त्वचा ड्राई होती है.

ऐसे में आप लोगों को सही फेस मॉइश्चराइजर का चुनाव करना चाहिए. यदि आपका चेहरा बहुत ज्यादा ऑइली है तब आप लोगों को ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए.

यदि आपकी त्वचा बहुत ज्यादा रुखी या ड्राई है तब आपको एलोवेरा नेचुरल मॉइश्चराइजर इस्तेमाल करना चाहिए.

३. अच्छा फेस क्रीम प्रयोग करें

दोस्तों सुंदर दिखने के लिए आप लोग अपने चेहरे पर फेस क्रीम भी लगा सकती हो. भारत में ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं फेयर एंड लवली क्रीम का इस्तेमाल करते हैं.

यह एक बहुत ही अच्छी क्रीम है इसके अलावा आप पतंजलि का ब्यूटी क्रीम इस्तेमाल कर सकती हो. यह एक आयुर्वेदिक क्रीम है जिसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है.

पतंजलि ब्यूटी क्रीम को बनाने के लिए सभी प्रकार के आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है और यह आपके चेहरे की त्वचा के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है.

इसके अलावा आप अपने पसंद का कोई भी क्रीम इस्तेमाल कर सकती हो जो भी आप लोगों के चेहरे पर सूट होता हो. यदि आपको किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम होती है तब आप लोग एक बार अपने डॉक्टर से इसके बारे में सलाह ले सकते हो.

४. कील मुंहासे का इलाज करें

ऐसी बहुत सारी लड़कियां हैं जिनके चेहरे पर बहुत ज्यादा कील मुंहासे उग जाते हैं, खास करके जो लड़कियां 17 या 18 वर्ष की होती है तब उनके चेहरे पर बहुत ज्यादा कील मुंहासे आने लग जाते हैं.

अब इसका एक हम आप लोगों को बहुत ही अच्छा उपाय और इलाज बताते हैं. आप सभी लोगों को पता होगा कि मार्केट में आप लोगों को कील मुंहासे हटाने की बहुत सारी क्रीम और लोशन मिल जाती है.

लेकिन यह सभी क्रीम और लोशन कोई काम की नहीं होती है आप जितने समय तक अपने चेहरे पर यह क्रीम या लोशन लगाएंगे तभी तक आप लोगों को फायदा मिलता है.

एक आयुर्वेदिक syrup हम आपको बताने जा रहे हैं जिसका नाम है साफी जो कि आपको किसी भी मेडिकल स्टोर में मिल जाएगी. safi syrup को रेगुलर इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की सभी थोड़ी फुंसी और दाग नेचुरल तरीके से दूर हो जाएंगे.

५. सनस्क्रीन लोशन

जब कभी भी आप अपने घर से बाहर धूप में जाए तब आप लोगों को अपने चेहरे पर एक अच्छा सनस्क्रीन लोशन लगा लेना चाहिए. इससे आपके चेहरे की त्वचा पर धूप से होने वाले नुकसान से प्रोटेक्शन मिलती है.

बहुत ज्यादा धूप में घूमने से आप लोगों का चेहरा काला हो जाता है इससे बचने के लिए आप लोगों को किसी भी अच्छे कंपनी का सनस्क्रीन लोशन अपने चेहरे पर लगाना चाहिए.

६. आँखों के काले गड्ढे हटाये

आजकल बहुत सारी लड़कियां आँखों के निचे काले गड्डे होने की शिकायत करते है इसको डार्क सर्कल्स कहा जाता है. इन डार्क सर्कल्स की वजह से लड़की चाहे कितनी भी सुंदर हो उसका लुक अच्छा नहीं दीखता है.

इसके लिए आपको रात को सोते समय आपनो अपने आँखों के निचे डार्क सर्कल्स पर अलोएवेरा गेल लगाना चाहिए. ये आपको किसी भी मेडिकल दुकान में मिल जाएगी और इसको आपको रेगुलर इस्तेमाल करना चाहिए.

७. बालों का स्टाइल

खूबसूरत दिखने के लिए आपको अपने बालों की स्टाइल पर भी ध्यान देना चाहिए. बहुत लड़कियां ऐसी होती है जो दुसरो की हेयर स्टाइल को देखकर अपना भी वैसा ही बाल बना लेती है.

ये सही नहीं होता है, हर किसी का लुक अलग होता है. जो हेयर स्टाइल किसी पर सूट होता है वो जरुरी नहीं की आपके ऊपर भी अच्छा लगेगा.

आपको वही हेयर स्टाइल सेलेक्ट करे जो आपके फेस पर अच्छा दीखता हो.

८. एयेब्रो बनाये

बिना मेकअप के सुंदर दिखने के लिए आपको अपने एयेब्रो को हमेशा सेट करना होगा और ये ध्यान में रखना होगा की वो सही है की नहीं.

यदि वो बढ़ जाते है तो आपको ब्यूटी पार्लर जाकर उनको सेट कर लेना चाहिए. हमेशा अपनी एयेब्रो को सही शेप में रखने से आपका चेहरा और भी ज्यादा सुंदर लगेगा.

९. अच्छा Face wash इस्तेमाल करे

चेहरे में ग्लो और चमक लाने के लिए आपको अच्छे face wash का इस्तेमाल करना चाहिए. वैसे तो मार्किट में बहुत सारे face wash उपलब्ध है.

लेकिन जो facewash जो फुल आयुर्वेदिक है और आपके चेहरे में ग्लो लाने के लिए बहुत अच्छा है उसका नाम है पतंजलि सौंदर्य facewash.

ये एक बहुत ही बढ़िया facewash है जिसको लाखो लड़कियां इस्तेमाल कर रही है और उनको इसका पॉजिटिव रिजल्ट देखने को मिला. क्यूंकि इस प्रोडक्ट में कोई भी केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया जाता है और ये पूरी तरह से आपके फेस की स्किन के लिए सेफ है. face wash के फायदे पढ़े

नोट – यदि आप थोडा बहुत मेकअप करना चाहते है तो बेशक वो कर सकते है और इसके लिए आप नार्मल मेकअप कैसे करे वाला पोस्ट पढ़े

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था बिना मेकअप के सुंदर कैसे दिखे, हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढने के बाद आप लोगो को पता चल गया होगा की खूबसूरत बनने के लिए आपको क्या करना चाहिए.

दोस्तों सच बताये तो मेकअप करके तो कोई भी सुंदर बन सकता है लेकिन असली खूबसूरती तो बिना मेकअप के ही नजर आती है. और जो लड़की बिना या नार्मल मेकअप के अच्छी लगे वही सही मायने में सुंदर होती है.

यदि आप लोगों को यह पोस्ट अच्छी लगी तब आप लोग इसको एक लाइक जरुर कर दीजिए और इसे अपने सहेलियों के साथ जरूर शेयर करें. इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए आप लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद.

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published.