अच्छी लड़की की पहचान कैसे करे – अच्छी लड़की के गुण

हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हो आप लोग आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे की एक अच्छी लड़की की पहचान कैसे करे और एक अच्छी लड़की के गुण क्या होते है इसके बारे में कुछ जरुर बातें आप लोगो के साथ शेयर करने वाले है तो आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े.

दोस्तों क्या आप किसी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो या फिर आप किसी लड़की से शादी करना चाहते हो लेकिन इससे पहले आपको पता लगाना है की लड़की अच्छी है या नहीं तो आप इस पोस्ट को पढ़ते रहे आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी.

दोस्तों ये जानना बहुत जरुरी है क्यूंकि यदि आपने उस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बना लिया या शादी कर लिए और बाद में आपको पता चलता है की उस लड़की का करैक्टर अच्छा नहीं है और वो लड़की का स्वाभाव भी अच्छा नहीं है तो बहुत प्रॉब्लम हो जाएगी.

आप ऐसे टेंशन में घिर जाओगे की आपको अपने निर्णय पर बहुत ही ज्यादा पछतावा होगा और आप सोचोगे की कैसे इस लड़की से छुटकारा मिल जाये.

लेकिन बाद में पछताने से क्या होगा तब हो सकता है की आप ऐसे मजधार में फस जाओ की बहार निकालना मुश्किल हो जायेगा. बाद में पछताने से तो अच्छा है की आप पहले ही पता लगा लो की लड़की का नेचर कैसा है.

और आपकी मद्दद करने के लिए हम ये पोस्ट आप सभी लोगो के साथ शेयर कर रहे है जिसमे हम आपको ये बताएँगे की एक अच्छी लड़की की पहचान क्या होती है. तो चलो दोस्तों शुरू करते है.

पढ़े – कैसे पता करे की लड़की का बॉयफ्रेंड है या नहीं

अच्छी लड़की की पहचान कैसे करे

अच्छी लड़की के गुण

Achi Ladki Ki Pehchan Kaise Kare

१. सिंपल नेचर

जो लड़की अच्छी होती है वो हमेशा सिंपल रहना पसंद करती है और जो लड़की अच्छी नहीं होती है वो सिंपल नहीं रहती है. अच्छी लड़की का स्वाभाव भी बहुत ही सिंपल होता है और ना तो वो ज्यादा फैशन करती है और ना ही ज्यादा attitude में रहती है.

२. नखरे नहीं करती

ये अच्छी लड़की के गुण होते है की वो बहुत ज्यादा नखरे और ड्रामा नहीं करती है की मुझको ये चाहिए मुझको वो चाहिए. वो हमेशा जो उसके पास है उसमे ही बहुत खुश रहती है.

यदि आप जिस लड़की से बात करते हो और वो लड़की बहुत ज्यादा नखरे करते है तो ये सीदा या संकेत है की वो लड़की सही नहीं है और उसका नेचर भी एक सिंपल लड़की की तरह बिलकुल भी नहीं है.

३. लालच करना

ये तो नंबर १ तरीका है किसी भी लड़की का नेचर पता करने की की वो कैसी लड़की है. यदि वो लड़की बहुत ज्यादा लालची है तो वो किसी भी एंगल से एक अच्छी लड़की नहीं है.

यदि वो लड़की हमेशा महंगे ड्रेस, महंगे गिफ्ट की मांग करती है और हमेशा आपके पैसे पर मरती है तो वो लड़की लालची है और वो आपसे प्यार नहीं करती है केवल उसको अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आपका इस्तेमाल कर रही है.

लालची लड़कियों से हमेशा दूर रहना चाहिए क्यूंकि ये लड़कियां ऐसी होती है की जब तक आपके पास पैसे है और आप उसकी महंगी डिमांड को पूरा करोगे तब तक वो लड़की आपके साथ रहेगी.

यदि आप उसकी फरमाइश को पूरी नहीं कर पाओगे तो वो लड़की सीधा आपको छोड़कर किसी दुसरे लड़के के साथ चले जाएगी. वो आपकी कोई भी प्रॉब्लम नहीं देखेगी उसको तो केवल आपके पैसे से मतलब होता है और ये अच्छी लड़की की गुण बिलकुल भी नहीं होते है .

४. लड़को से ज्यादा बात करना

यदि कोई लड़की आपसे कम और दुसरे लड़को से बहुत ज्यादा बात करती है तो उसका नेचर सही नहीं है और वो लड़की आपको कभी भी किसी भी मोड़ पर आपको धोखा दे सकती है.

कोई भी अच्छी लड़की केवल अपने बॉयफ्रेंड से ज्यादा बात करती है और किसी दुसरे लड़के से तो कभी भी ज्यादा बात करना पसंद ही नहीं करती है.

लेकिन जो लड़की बेकार होती है उसको हमेशा दुसरे दुसरे लड़को के साथ बात करने में मजा आता है और सच बताये तो ऐसी लड़कियों पर तो बिलकुल भी भरोसा नहीं किया जा सकता है.

५. ज्यादा मेकअप नहीं करती है

जो लड़की सिंपल नेचर की होती है वो कभी भी ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं करती है और हमेशा लाइट मेकअप करती है. लेकिन जो लड़की फ़्लर्ट करने वाली होती है वो कभी भी सिंपल मेकअप नहीं करती है और हमेशा बहार जाते वक़्त बहुत ही ज्यादा हैवी मेकअप करती है.

क्यूंकि उनका गोल होता है की ज्यादा से ज्यादा लड़के उनको रस्ते में चलते वक़्त देखे और ऐसी लड़कियों को ये बहुत पसंद होता है. लेकिन जो लड़की सिंपल और अच्छी होती है उसको लड़के देखे ये बिलकुल भी पसंद नहीं होता है.

वो चाहती है की जब कभी भी वो घर से बहार निकले तो हर कोई उसको देखकर यही अनुमान लगाये की लड़की बहुत ही अच्छी और संस्कारी है.

६.  सिंपल कपड़े

जो लड़की अच्छी होती है उसको हमेशा सिंपल कपड़े पहनती है जैसे की सलवार सूट और अपने पुरे बदन को ढकने वाले कपडे पहनती है लेकिन जो लड़की अच्छी नहीं होती है वो कभी भी सिंपल कपडे नहीं पहनती है.

उसको हमेशा hifi कपड़े पहनने का शौक होता है और वो छोटे छोटे कपड़े ज्यादा पहनती है ताकि उसको ज्यादा लड़के देखे और उसपर लाइन मारे.

वो हमेशा जीन्स और टॉप पहनती है वैसे तो ये कोई डायरेक्ट सिगनल नहीं है लेकिन सिंपल लड़कियां जीन्स टॉप पहनने में भी बहुत शर्माती है.

७. शर्मीली होना

ये एक संस्कारी लड़की के गुण होते है की वो बहुत शर्मीली होती है लेकिन जो लड़की किसी से भी शर्माती नहीं है वो लड़की बहुत चालू टाइप की होती है और उनके अंदर शर्म होती ही नहीं है.

यदि आप एक अच्छी लड़की को बोलोगे की mini skirt या छोटे कपडे पहनकर बहार जाओ तब वो घर के बहार तो क्या घर के अंदर पहनने में भी बहुत शर्माएगी.

लेकिन जो लड़की बेशर्म होती है उसको कोई फर्क नहीं पड़ता है वो बिंदास होकर छोटे छोटे कपड़े पहन लेती है और उसको पहनकर बहार भी चले जाती है.

८. धोका नहीं देती

ये तो सबसे बड़ा गुण होता है अच्छी लड़कियों में वो जब कभी भी किसी से प्यार करती है तो उसके साथ १००% वफादार रहती है और कभी भी उस लड़के को धोका देने के बारे में सोचती भी नहीं है.

लेकिन जो लड़की चरित्रहीन होती है वो आस्कर बेवफा होती है और वो अपने बॉयफ्रेंड या पति को बहुत ही जल्दी धोका दे देती है.  ऐसे लड़कियों को कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड नहीं बनाना चाहिए और ना ही उनसे शादी करनी चाहिए वरना आपकी पूरी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी.

९. गाली नहीं देती

अच्छी संस्कारी लड़की कभी भी गाली नहीं देती है और वही जो लड़की बेकार और बत्तमीज होती है वो किसी को भी गाली दे देती है. ऐसे लड़कियों से तो मुह लगना भी बेकार होता है.

वो ना तो अपने पति की रेस्पेक्ट करती है और ना ही अपने बॉयफ्रेंड की भला ऐसी लड़की से क्या रिश्ता बनाना जिसको बात करने की तमीज ही ना हो. ये बहुत ही गतिया किस्म की लड़कियां होती है.

१०. फ़्लर्ट नहीं करती

जो सुशिल लड़की होती है वो केवल अपने पार्टनर के साथ ही मजाक मस्ती करती है लेकिन जो लड़की अच्छी नहीं होती है वो दुसरे लड़को के साथ फ़्लर्ट करती है और यही वो लड़कियां होती है जो की अपने बॉयफ्रेंड और पति को धोका दे देती है.

यदि कोई लड़की किसी लड़के को दिल से पसंद करती है तो उसके साथ फ़्लर्ट कर सकती है लेकिन यदि उसकी हर लड़के से फ़्लर्ट करने की आदत है तो ये अच्छी लड़की के गुण बिलकुल भी नहीं है.

ऐसे लड़कियों पर बिलकुल भी ट्रस्ट नहीं किया जा सकता है क्यूंकि क्या पता कब वो किस के साथ रिलेशन बना दे कोई पता नहीं होता है.

११. बॉयफ्रेंड नहीं होता

वैसे तो आज के टाइम पर हर लड़की का बॉयफ्रेंड होता है और ये नार्मल बात है लेकिन जो लड़की बहुत ही संस्कारी होती है वो कभी भी अपना कोई बॉयफ्रेंड नहीं बनती है और अपनी माता पिता की हर बात को मानती है.

उसके माता पिता जहापर भी उसका शादी का रिश्ता पक्का कर देते है वहां पर वो लड़की ख़ुशी ख़ुशी शादी करने के लिए तैयार हो जाती है.

लेकिन जो लड़की अच्छी नहीं होती है वो शादी के लिए तुरंत ही मना कर देती है और यदि घर वाले प्रेशर डालते है तो वो मर जाने की धमकी देती है या फिर अपने बॉयफ्रेंड के साथ घर से भागकर शादी कर लेती है.

आपकी ओर दोस्तों

तो फ्रेंड्स ये था एक अच्छी लड़की की पहचान कैसे करे, हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट में बताये गए सभी पॉइंट्स को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा की एक अच्छी लड़की के गुण क्या होते है.

यदि आपको हमसे कोई भी सवाल पूछना है तो आप कमेंट में अपने सवाल पूछ सकते हो और हम उसका तुरंत उत्तर आपको देंगे. यदि आपको पोस्ट पसंद आई तो आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे ताकि जायदा से ज्यादा लड़को की हेल्प हो पाए.

Please share:

Similar Posts

11 Comments

  1. Abhi ke time koi thik ladki nahi milta hai sab settings rakhti hai

    1. Ha baat to sach hai lekin kuch ladkiyan aaj bi sarif hoti hai.

  2. Kisi bhi ladki ke dressing sense se aap usko judge nahi kar sakte ho aur naa hi uski language se

    1. बिलकुल सही कहा आपने प्रकाश जी.

  3. Agar kisi me y sab quality ho to
    O ladke achi hai

  4. Meri wali mujhse bhat pyar karti hai Lekin jyada makup karti hai jab bahar jaati hai to

    1. अरुण जी तो इसमें क्या प्रॉब्लम हो गयी आज के टाइम पर तो हर लड़की जब बहार जाती है तब मेकअप तो करती ही है.

  5. Meri wali gali deti hai.gussa bahut aata hai usko mere upar agr koi mujhse galti ho jaye

  6. Meri wali ne mujhko chhod kar kisi our ladke se setting kar li hai me kya karu me usse bhot pyar krta hu mera 4 year ka relationship tha me kya kru

    1. साहिल जी शुक्र मानो की शादी से पहले उसने आपको छोड़ दिया वरना शादी के बाद करती तो क्या हाल होता आपका. वो लड़की आपके लिए सही नहीं है जो ४ साल के बाद आपसे ब्रेकअप कर ले.

Leave a Reply

Your email address will not be published.