शादी के लिए लड़की लड़का कैसे देखे या ढूंढे

शादी के लिए लड़की लड़का कैसे ढूंढे – नमस्कार दोस्तों, आज के इस लेख में हम आपको बताएँगे की शादी के लिए लड़की या लड़का कैसे देखे. दोस्तों ये पोस्ट बहुत ही जरुरी है क्यूंकि आज के टाइम पर चाहे लड़का हो या लड़की हर किसी को अपने लिए अच्छी लड़का या लड़की चाहिए शादी करने के लिए और ये बहुत जरुरी भी है.

खास करके लड़की या लड़के के माँ बाप अपने पुत्र या पुत्री के लिए अच्छा दूल्हा या दुल्हन चाहते है जो की उनके बेटे या बेटी को खुश रखे और पूरी परिवार को भी अच्छे से चलाये.

लेकिन प्रॉब्लम की बात है की आज के टाइम पर अच्छी लड़की या लड़का ढूँढना थोडा मुश्किल हो गया है लेकिन आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले है जिसकी मद्दद से लड़का हो या लड़की हर किसी के लिए अच्छी लड़की या लड़का शादी करने के लिए मिल जायेगा.

दोस्तों हम आपसे ये रिक्वेस्ट करेंगे की आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े तभी आपको अच्छे से समझ में आएगा की आपको क्या करना है. तो चलो सीधे पोस्ट को शुरू करते है.

शादी के लिए लड़की या लड़का कैसे देखे

शादी के लिए लड़की लड़का कैसे देखे

दोस्तों वो जमाना चला गया जब हमको अच्छी लड़की या लड़का ढूंढने में बहुत टाइम लग जाता था और बहुत भागा दौड़ी भी करनी पड़ती थी लेकिन आज हमारे पास बहुत सारे विकल्प मौजूद है जिसकी मद्दद से हम घर बैठे ही शादी के लिए अच्छी लड़की या लड़का खोज सकते है.

दोस्तों इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जहाँ पर आप फ्री में अपना अकाउंट बनाकर वहां लाखों लड़कियां और लड़को की पूरी प्रोफाइल देख सकते हो और फिर उसमे से अपनी पसंद का कोई अच्छा सा लड़का या लड़की सेलेक्ट कर सकते हो.

वैसे तो इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है लेकिन ध्यान रखे की उनमे से कुछ नकली साईट भी है जो की आपसे बहुत सारे पैसे हड़प लेती है तो आपको ऐसी वेबसाइट पर रजिस्टर नहीं करना है.

हम जो वेबसाइट आपको बताएँगे आपको उन्ही वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना है और फिर वहां पर आपको बहुत सारी लड़की या लड़कों की प्रोफाइल दिख जाएगी.

उसमे से आप अपने कास्ट, स्टेट, लोकेशन, भाषा या रिलिजन के हिसाब से अपने लिए लड़का या लड़की ढूंड सकते हो. तो फिर चलो दोस्तों इन वेबसाइट के नाम और उनके बारे में देख लेते है.

शादी के लिए लड़का या लड़की कैसे ढूंढे

१. Bharat matrimony

दोस्तों bharat matrimony एक बहुत ही बढ़िया वेबसाइट है जिसको हमने पर्सनली इस्तेमाल किया था और इसमें आपको एक से बढ़कर एक लड़की या लड़का मिल जायेगा.

आपको अपनी पसंद का लड़का या लड़की इस वेबसाइट पर बहुत ही आसानी से मिल जाएगी.

वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे

२. Jeevan shathi

दूसरी वेबसाइट का नाम है जीवन शाथी ये भी एक बहुत अच्छी वेबसाइट है जो की बहुत पुराणी है. इसमें भी आप अपने हिसाब और चॉइस से लड़की या लड़का खोज सकते हो और उनकी प्रोफाइल देख सकते हो.

यहाँ पर भी आपको बहुत सारी अच्छी लड़कियां और लड़के देखने को मिल जायेंगे. इस वेबसाइट पर भी आपको अपना अकाउंट बनाना होगा और फिर आप उसने कांटेक्ट कर सकते हो.

वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे

३. Shaadi

दोस्तों आपने इस वेबसाइट का नाम तो जरुर ही सुना होगा और ये वेबसाइट बहुत ही पोपुलर है और इंटरनेट पर एक trusted शादी कराने वाली वेबसाइट है.

इस वेबसाइट पर लाखों अच्छी और पढ़ी लखी लड़की और लड़के मिल जायेंगे जिसमे से आप अपने लिए कोई भी लड़का या लड़की चुन सकते हो.

वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे

कुछ जरुरी बातें जो ध्यान में रखे

१. इन वेबसाइट पर आप अपनी ओरिजिनल प्रोफाइल फोटो ही लगाये. क्यूंकि ऐसे बहुत लोग है जो की टाइम पास के लिए इन वेबसाइट पर रजिस्टर करते है लेकिन ऐसा करने से आपका अकाउंट वो लोग बंद कर देंगे.

२. किसी भी लड़की या लड़के की पूरी प्रोफाइल देखने के लिए आपको रजिस्टर करना पड़ेगा जिसके हो सकता है ही उनक कोई छोटा सा चार्ज हो. और हम समजते है की ये सभी भी है.

क्यूंकि जब आप फुल रजिस्टर कर लेते है तो आपको उस वेबसाइट पर हर किसी की प्रोफाइल को देखने की फुल परमिशन मिल जाती है.

३. इसके बाद आप उन लड़कियों या लड़कों की फोटो, कांटेक्ट नंबर देख सकते हो और उनसे मेसेज या फोन पर भी डायरेक्ट शादी की बात कर सकते हो.

४. वेबसाइट पर हमेशा अपनी पूरी और सही जानकारी सबमिट करे तभी आपको कोई भी अच्छी लड़की या लड़का मिलेगा. वरना ऐसा ना हो की आप बाद में उस लड़की या लड़के से कहो की मैंने थोडा सा अपना नाम गलत दिया है इससे ये साफ़ पता चल जायेगा की आप इमानदार नहीं हो तब तो आपको शायद ही कोई लड़की या लड़का पसंद करेगा.

५. अपनी लेटेस्ट फोटो को अपलोड करे जो की आपने हाल ही में खिछवाई हो इससे सामने वाला भी आपको अच्छे से देख पायेगा. ये हम इस लिए बोल रहे है क्यूंकि ऐसा बहुत बार देखा गया है की प्रोफाइल में शकल कुछ और होती है और हकीकत में बिलकुल अलग.

ये इसलिए होता है की लोग अपनी बहुत पूरी फोटो अपलोड करते है जिसमे वो लोग जवान और अच्छे दीखते है. इसमें कोई प्रॉब्लम नहीं है लेकिन आप जैसे इस टाइम पर दीखते हो वैसी ही फोटो आपको अपने प्रोफाइल में लगानी चाहिए इससे आपका भी टाइम बचेगा और आमने वाले का भी.

इन आर्टिकल को भी जरुर पढ़े आप

शादी के लिए लड़का कैसा होना चाहिए

शादी के लिए लड़की कैसी होनी चाहिए

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था शादी के लिए लड़की या लड़का कैसे देखे, हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढने के बाद आपको पता चल गया होगा की शादी करने के लिए अच्छी लड़की या लड़का कैसे खोजे.

दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज १ लाइक जरुर करे और अपने दोस्तों और घर परिवार वालों के लिए फेसबुक और whatsapp पर भी जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को पता चल पाए की शादी के लिए लड़का या लड़की कैसे ढूंढते है.

इसके अलावा यदि आपके मन में कोई भी डाउट या सवाल है तो आप कमेंट में अपने सवाल या डाउट हमसे जरुर पूछे हम उसका आपको तुरंत जवाब देंगे. धन्येवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.