पति मारपीट करे तो क्या करे | अगर पति मारे तो क्या करे

पति मारपीट करे तो क्या करे – नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे कि अगर पति मारे तो क्या करना चाहिए. दोस्तों भारत में लगभग 70% से ज्यादा महिलाएं इस प्रॉब्लम से परेशान है और वह लोग इसका समाधान चाहते हैं.

यह पोस्ट हम इसलिए लिख रहा है क्योंकि हमको बहुत सारी महिलाओं ने कमेंट में इस बारे में हम से सवाल किया था और वह सवाल हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं.

१. अर्पिता

सवाल – सर मेरे पति रोज शराब पीकर आते हैं और जब मैं उनसे शराब पीने के लिए मना करूं तब वह गुस्सा होकर मुझे मारते हैं.

वह शराब पीने के लिए भी घर में बचाए हुए पैसे मुझसे मांगते हैं और ना देने पर मुझसे मारपीट करते हैं. वह मुझको बड़ी बेरहमी से मारते हैं प्लीज कुछ उपाय बताएं.

२. सोनिया

सवाल – सर मेरे पति का चक्कर किसी दूसरी लड़की के साथ है और जब भी मैं उस लड़की के बारे में बात करती हूं तब वह गुस्सा होकर मुझे मारना शुरू कर देते हैं.

हमारी शादी को 1 साल हो चुका है लेकिन फिर भी वह उस लड़की से बात करते हैं और जब मैं इसका विरोध करती हूं तो मुझे बहुत परेशान करते हैं और मारते भी हैं. प्लीज हेल्प.

३. आकांक्षा

सवाल – सर मेरे पति बाहर की टेंशन और गुस्सा निकालने के लिए वह मेरे साथ मार पिटाई करते हैं. वह मुझे रोज मारते हैं जिससे मैं बहुत ज्यादा परेशान हो गई हूं और ऐसा मन करता है कि मैं मर जाऊं. अब आप ही बताएं कि मैं इस प्रॉब्लम का सलूशन कैसे निकालूं.

दोस्तों यह कुछ सवाल थे इसके अलावा हमारे पास बहुत सारी महिलाओं के सवाल आए थे लेकिन कुछ कॉमन सवाल जो ज्यादातर पूछे जाते हैं उसको हमने आपके साथ शेयर किया है और आज इस पोस्ट में हम इस प्रॉब्लम का समाधान निकालेंगे.

यदि आपको भी आपका पति बहुत मारता है और आप इसका सलूशन चाहती हो तब आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें आपको जरूर हेल्प होगी. चलिए दोस्तों बिना कोई समय बर्बाद करते हुए इस महत्वपूर्ण पोस्ट को स्टार्ट करते हैं.

पति मारपीट करे तो क्या करे

अगर पति मारे तो क्या करना चाहिए

pati marpit kare to kya kare

१. बहस ना करें

यदि आपके पति आपको बहुत ज्यादा मारते हैं तब सबसे पहले तो आपको उनके साथ बहस करना बंद कर देना चाहिए. हमने देखा है कि बहुत सारी पत्नियां अपने पति से झगड़ा करते समय बहुत ज्यादा बहस करती है जिसकी वजह से उनके पति को बहुत ज्यादा गुस्सा आ जाता है और फिर वह उनको मारना शुरू कर देते हैं.

जब आपको लगे कि आपके पति को गुस्सा आ रहा है तब आप उनसे बहस करना बंद कर दीजिए इसमें ही आपकी भलाई है वरना यदि आप उनसे ज्यादा बहस करोगी तब उनको गुस्सा आएगा और फिर वह आपके ऊपर हाथ उठाएंगे.

२. सॉरी बोले

हो सकता है कि आपसे कुछ ऐसी गलती हुई हो जिसकी वजह से आपके पति को बहुत गुस्सा आता हो और जिसकी वजह से वह आपको मारता हो.

कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो गलती करने पर भी अपनी गलती नहीं मानती है, इसे उनके हस्बैंड को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और वह उनको मारना शुरू कर देते हैं.

यदि आपने किसी प्रकार की कोई गलती करी है तब आपको अपने पति से माफी मांग लेना चाहिए तब उसका गुस्सा शांत हो जाएगा और वह आपके साथ मारपीट नहीं करेगा.

सॉरी बोलने से कोई इंसान छोटा नहीं होता है, आपको यह बात समझ नहीं चाहिए और यदि आपने कोई गलती करी है तो एक समझदार पत्नी होने के नाते आपको अपने पति से माफी मांगना चाहिए.

३. पति की बात माने

पति को सबसे ज्यादा गुस्सा तब आता है जब उसकी पत्नी उसकी बात नहीं मानती है या उसका कहना नहीं मानती है. ऐसे में वह लोग कंट्रोल से बाहर हो जाते हैं और फिर मार पिटाई करना शुरू कर देते हैं.

यदि आपके पति आपसे कुछ बोलते हैं या कोई काम करने के लिए कहते हैं तब आपको उनकी बात को सुनना चाहिए.

आपको अपने पति के मन मुताबिक काम करना चाहिए ऐसे में उनको गुस्सा नहीं आएगा और आप दोनों के बीच में लड़ाई झगड़ा नहीं होगा.

अक्सर यह भी बहुत ज्यादा देखा गया है कि पति अपनी पत्नी से कोई काम या चीज करने से मना करते हैं फिर भी उनकी पत्नी कुआं काम करती है जिसकी वजह से उनको गुस्सा आता है और फिर वह अपनी पत्नी को मारना शुरू कर देते हैं.

यदि आपके पति ने किसी काम या चीज को करने से मना किया है तब आपको उसको तुरंत करना बंद कर देना चाहिए.

४. बेवफाई

यह बात सुनने में थोड़ी कड़वी जरूर लगेगी लेकिन आजकल ऐसी बहुत सारी शादीशुदा महिलाएं हैं जो कि दूसरे पुरुष के साथ संबंध रखती है और ऐसे में जब उनके पति को ये बात पता चलती है तो उनसे रहा नहीं जाती है और फिर तो हर रोज घर में मार पिट होती है.

ये इस लिए होता है की हो सकता है की आप शादी से पहले किसी और से प्यार करती हो लेकिन आपको ये बात समझना चाहिए की अब आपकी शादी हो चुकी है और आपको उस लड़के या पुरुष से बात नहीं करना चाहिए और उसके साथ किसी भी प्रकार का संबंध नहीं रखना चाहिए.

आपको अपने पति के साथ पूरी तरह से वफादार रहना चाहिए और यही एक अच्छी पत्नी की निशानी होती है. कोई भी पति ये कभी भी बर्दाश नहीं करेगा की उसकी पत्नी की दुसरे मर्द से बात करे या किसी भी प्रकार का संबंध बनाये.

५. शराबी पति

अदि आपके पति रोज शराब पीकर आते है और आपके साथ मारपीट करते है तो आपको सबसे पहले तो उस समय पर अपने पति से किसी भी प्रकार की बहस नहीं करनी चाहिए वरना हो सकता है की वो और भी ज्यादा गुस्सा हो जाये और आपको और ज्यादा मारे.

यदि आपको अपने पति से कुछ कहना है तो जब वो नशे में ना रहे तब उनसे बात करनी चाहिए इससे वो आपकी बात को समझ भी पाएंगे. लेकिन यदि आपने नशे में उनको समझाने की कोशिश करी तो हो सकता है की वो आपके ऊपर और भी ज्यादा गुस्सा हो जाये.

६. पति का चक्कर

यदि आपको लगता है की आपके पति का चक्कर किसी दूसरी महिला या लड़की के साथ है तो आपको सिम्पली अपने पति को बोलना चाहिए की ये गलत हो रहा है और आपको ऐसा नहीं करना चाहिए.

लेकिन आजकल के पति तो अपने आप को ना जाने क्या समझते है, पति करे तो सही और पत्नी करे तो बेवफा ये कैसा इन्साफ है राईट?

आप अपने पति को बोले की यदि आप ऐसा ही करते रहोगे तो आप उस के पास चले जाये और मुझे तलक दे दीजिये.

देखो दोस्तों अपना घर तोड़ना किसी को भी अच्छा नहीं लगता है, लेकिन यदि आप अपने पति से ऐसा कहोगी तो हो सकता है की उसको अपनी गलती का एहसास हो जाये.

वरना यदि आप इसका विरोध करोगी तो वो आपको जरुर मरेगा और पक्का आपको पिटेगा.

७. अपने घर वालों से कहे

यदि आपके पति बिना किसी वजह के आपके साथ मारपीट करते है तो आपको भी ज्यादा दिनों तक चुप नहीं बैठना चाहिए वरना आपका पति तो आपकी जान ही ले लेगा.

आपको अपनी प्रॉब्लम को अपने घर वालों के साथ शेयर करना चाहिए और हो सकता है की आपके घरवाले आपके पति से बात करे और उनको समझाए.

८. पुलिश की मद्दद

यदि आपको लगता है की अब मुझसे ये बर्दाश नहीं हो रहा है और आप रोज रोज की मारपीट से बहुत ज्यादा परेशान हो गयी हो तो आपको अपने परिवारवालों के साथ पुलिस में इसके बारे में complain करना चाहिए.

जी हां अपने सही सुना, लेकिन आपको ये काम अकेले नहीं करना है आपको अपने परिवार वालों की हेल्प लेना है वरना यदि आपके पति को पता चल गया की आपने उसकी complain कराई है तो हो सकता है की आपको बहुत हानी आपका पति पहुंचा सकता है.

यदि आपके परिवार वालों का साथ होगा तो आपके पति को शायद डर लगे और वो आपसे अच्छे से पेश आये.

९. अंतिम रास्ता तलक

दोस्तों अब कुछ लोग ऐसे होते है जो की इंसान कहने के लायक ही नहीं होते हैं. आप चाहे उनके साथ कितना भी अच्छा बर्ताव कर लो उनकी दुम हमेशा टेढ़ी ही रहती है.

यदि आपने बहुत कोशिश कर लिया है अपने पति को समझाने की और उसके बाद भी और रोज आपको मारता है या बहुत ज्यादा परेशान करता है और आपसे यह अब बर्दाश्त से बाहर हो चुका है तब आपके पास आखिरी और अंतिम रास्ता तलाक लेने का बच जाता है.

यह निर्णय लेना बहुत ज्यादा मुश्किल है लेकिन आप कर भी क्या सकती हो आपने अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर दिया फिर भी आपका पति आपको प्यार ही नहीं करता और आपके साथ तो रोज मारपीट करें तब इसे छुटकारा पाने के लिए आपको अपने पति से तलाक ले लेना चाहिए.

इसके लिए आप किसी अच्छे वकील से जाकर मिले और उनसे आगे की प्रक्रिया के बारे में पूछताछ करें. साथ ही साथ आप अपने घर वालों से भी बात करेगी मुझको इस इंसान से तलाक चाहिए.

दोस्तों कुछ पति ऐसे होते हैं कि तलाक की बात सुनने के बाद उनके होश ठिकाने आ जाते हैं और कुछ लोग तो सुधर भी जाते हैं.

कुछ लोगों को जो चीज उनके पास होती है उसकी कदर नहीं होती लेकिन जैसे ही वह चीज उनसे दूर होने की कोशिश करती है तब उनको उसका एहसास हो जाता है.

हो सकता है कि तलाक की बात सुनकर आपके पति को भी अपनी करनी पर पछतावा हो और फिर दोबारा से वह आपके साथ मारपीट आई ना करें और आपके साथ प्रेम के साथ रहे.

यदि ऐसा नहीं होता है तब आप अपने पति से तलाक लेकर अपनी जिंदगी की एक नई शुरुआत कर सकती हो. यह निर्णय अब आपका है कि आपको क्या करना चाहिए.

आपकी मदद करने वाले लेख आप जरुर पढ़े

पति बात नहीं मानते तो क्या करना चाहिए

जब पति इम्पोर्टेंस ना दे तो क्या करे

कैसे पता करे की पति धोखा दे रहा है

पति बात ना करे तो क्या करे

पति से परेशान पत्नी क्या करे

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था पति मारपीट करे तो क्या करे, हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप सभी महिलाओं को यह पता चल गया होगा कि यदि आपका पति आपको रोज बहुत मारता है तब आपको क्या करना चाहिए.

यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें. और यदि आप हमारे साथ अपनी प्रॉब्लम शेयर करना चाहती हो या आप हमसे कोई बात करना चाहती हो तब कमेंट में अपनी बात हमारे साथ जरूर शेयर करें और हम आपको तुरंत रिप्लाई देने की कोशिश करेंगे. धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 Comments

  1. Bina kisi galti ke bahot saha hai our aapka article padhne ke bad sirf ye samajh aaya hai. mera pati nahi haivan hai roj mujhne bahut marta hai.mujhe sucide kar lena chahiye. Mera insaaf sirf khuda hi kar sakte hain agar wo hain to.

    1. सीमा जी आप हमारी पोस्ट में बताये गए तरीके को फॉलो करे और सुसाइड करना बिलकुल भी सही आप्शन नहीं है. आप प्लीज हिम्मत से काम लीजिये.

    1. प्रीती जी अगर आपकी गलती है तो हर किसी को गुस्सा आता है. लेकिन अगर आपकी तरफ से कोई भी गलती नहीं है और वो आपको मारते है तो ऐसी सिचुएशन में आपको अपने घरवालों को बताये और फिर जरुरत पड़ने पर आप पुलिस की हेल्प भी ले सकते हो.

  2. Anu chouhansays:

    Sir m mere husband ki bahut care krti hu bahut khush rkhne ki koshish krti hu but unko kbhi mera khyal nhi aata mujh pe kbhi dhyan nhi dete h apni glti kbhi accept nhi krte h or jhgda krte h
    M kbhi roti b hu to kbhi ye bhi nahi kaha ki mt ro ya kyu ro rhi h ya kisi b chiz ko le kr dhyan nhi dete
    Bs unke mtlb ke samay ache rehte h

  3. Arti purohitsays:

    Me to roj mar mar kr jeeti mera husband mar Pete krta hi or meri friendo ko ulta sidha bolta hai. Mere bare me jhoot bolkr sadi ki namard hai.bo .pr vedio laka ladka ladki ladki .ladka ladki …sub ke dekhte hi..ghr me bhout kam hota hi hota hai ghr me to Marta or bolta as ghar se niklo..bhout jada paresan hu . Ladaai hoti to mobile chida leta hai .sochta hai y kuch recod na kar le..me bhout paresan hu bhout …esa lagta hai mar jaau.par mere husband ne mujhe taxpayer date ki dabai kilaa thi to mujhe bhout taklif hui thi.bhout or bo make lagrha tha.me khud hospital gai phr piche se aaya bo..bhout paresan krta hi bhout kay kru ..marjau kay

  4. Smita tiwarisays:

    Sir mai apne husband ki marpet se tang aake fir kr di hu or kase ki hering oct.me hai ,ab rajinama Krna chahte hai mere husband or sath me rhna v .kya mai unki bato pe trust kr sakti hu.ply reply

  5. Sir mere pati mujhe bahut marte the our unki mom bhi wo bade cast ke hai our main chote cast ki hu isliye mere se Dahej ki mang karte hai our wo mujhe jaat paat ke liye bhi mar mujhe please mujhe saport kariye main apne mayke me hu wo mujhe jabrjasti le jaana chahiye hai dabaw banakr meri har jahag bejati harte hai meri mayke me aake

  6. M 7 months pregnant Hu or Mera pehla baby b mere husband or unke ghrvalo be milkar maar dia the ab 6 yer bad firse pregnant Hu or ab Mera husband apni soteli maa k kehne pr mjko bhut marta h Kaha riport kru Jo ye iski soteli maa ko saja dila saku

  7. Mere pati k lie har chiz krti hu.. Unke ghar walo kya khyalb rkhti hu.. Lekin unke ghar wale muje tane marte ya kuch bura bhala bolde. To b mere shohar muje hi chup kravate.. Unko kuch nhi kehte…

    1. हीना जी ये ज्यादातर मर्द करते है लेकिन इसके लिए आपको केवल अपने पति का दिल जीतना है तभी वो आपका साथ देगा वरना नहीं।

X