जब पति Importance ना दे तो क्या करे (Best Tips)

पति Importance ना दे तो क्या करे – नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि जब पति इंपॉर्टेंस ना दे दो क्या करना चाहिए. यह पोस्ट हम इसलिए लिख रहे हैं क्योंकि हम से बहुत सारी महिलाओं ने यह समस्या के बारे में पूछा था की हमारे पति हमको कोई भी अहमियत नहीं देते हैं तब हम क्या करें.

ऐसी प्रॉब्लम का सलूशन देने के लिए आज यह पोस्ट हम आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं. दोस्तों पति और पत्नी का रिश्ता प्यार भरा होना चाहिए लेकिन जब पति आपको इग्नोर करें तब आपको बहुत ज्यादा प्रॉब्लम और दुख होता होगा.

हो सकता है कि आप अपनी तरफ से पूरी कोशिश करती है लेकिन उसके बावजूद भी आपके पति आपको इंपॉर्टेंस नहीं देते हैं तब आप लोगों का दिल पूरी तरीके से उदास हो जाता होगा और आपको समझ में नहीं आता होगा कि अब इसका क्या करें और कैसे इस प्रॉब्लम का समाधान करें.

यदि आपकी भी यही प्रॉब्लम है तब आप हमारे इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ टिप्स और उपाय शेयर करने वाले हैं जो कि आपकी जरूर हेल्प करेगी.

जब पति importance ना दे तो क्या करे

pati importance na de to kya kare

१. अपनी गलती माने

दोस्तों यह बहुत बार देखा गया है कि जब बीवी कोई गलती करती है तब उसके बाद भी उसको अपनी गलती का एहसास नहीं होता है इसकी वजह से उनके पति को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और वह नाराज हो जाते हैं.

और यदि यह गलती बार-बार होती रहे तब पति भी इस बात से परेशान हो जाता है और फिर उसके बाद तो आप को नजरअंदाज करना शुरू कर देते हैं और आपकी इंपॉर्टेंस कम होने लग जाती है.

हम आपसे यही कहना चाहते हैं कि यदि आपने किसी प्रकार की कोई गलती करी है तब अपनी गलती को स्वीकार करे और अपने पति से माफी मांगे इससे उसको बहुत अच्छा लगेगा और आपकी इस प्रॉब्लम का समाधान हो जाएगा.

२. अपनी दुनिया में रहना

कई पतियों की यह आदत होती है कि पहले तो वह अपने पति से बहुत ज्यादा लगाव रखती है लेकिन जैसे-जैसे समय बीता है उनकी यह दिलचस्पी कम होने लग जाती है.

इससे उनके पति को अजीब लगना शुरू हो जाता है और उनके दिमाग में फिजूल के ख्याल उठना शुरू हो जाते हैं. वह सोचते हैं कि किस वजह से मेरी बीवी मुझ में कोई भी इंटरेस्ट नहीं दिखाती है और इसका कारण क्या है.

यह सिचुएशन अक्सर बच्चे होने के बाद देखने को मिलता है कि पत्नी अपना पूरा इंटरेस्ट और समय अपने बच्चे को ही देती है इससे आपका पति अकेला महसूस करता है.

यह भी एक बहुत बड़ा कारण है जिसकी वजह से पति फिर आपको अहमियत देना कम कर देता है. यदि आप इस प्रॉब्लम को सॉल्व करना चाहती हो तब बच्चे और पति को प्यार देने में बैलेंस बनाएं.

३. सास ससुर से नहीं बनना

यह एक सबसे बड़ी वजह है जिसकी वजह से पति अपनी पत्नी को इंपॉर्टेंस देना कम कर देते हैं. आजकल की बीवियां ऐसी भी होती है जो कि अपने साथ ससुर के साथ नहीं रहना चाहती है.

और कुछ तो ऐसी होती है जो कि अपने पति को बार-बार बोलती है कि हमको अलग रहना चाहिए. इस बात से पति बहुत ज्यादा परेशान हो जाते हैं कि वह किसका साइड ले.

वह चाहता है कि पूरा परिवार मिलजुल कर रहे लेकिन कुछ पत्नियों का अपने सास-ससुर से बनती ही नहीं है.

यदि आप की भी यही प्रॉब्लम है तब आप इस पर थोड़ा ध्यान दीजिए और आपकी यह प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी. आपको हमेशा अपने सास-ससुर से अच्छे से मिल जुल कर रहना चाहिए इससे आपके पति को बहुत अच्छा लगेगा और उसके बाद वह आप की तरफदारी भी करना शुरू कर देगा.

४. पति की पसंद

यदि आप अपने पति का दिल जीतना चाहती हैं तब आपको उनके पसंद के हिसाब से रहना चाहिए. उनके पसंद के कपड़े पहनने चाहिए, उनकी बातों में हां में हां मिलाना चाहिए इत्यादि.

लेकिन बहुत बार ऐसा देखा गया है कि महिलाएं अपने पति की पसंद को पूरी तरीके से इग्नोर करती है और उनका कहना भी नहीं मानती है.

यदि आपके पति को कोई चीज पसंद नहीं है तब आप उस चीज को ना करें इसमें आपका ही फायदा होगा.

इससे आप अपने पति का दिन बहुत ही आसानी से जीत पाओगी, और फिर देखना की आपका पति हमेशा आपकी साइड लेगा और आपको अहमियत भी देना शुरु कर देगा.

५. झगड़ा करना

यह एक सबसे बड़ी प्रॉब्लम है जिसकी वजह से पति पत्नी के बीच में परेशानी पैदा होने लग जाती है. कई पत्नियां ऐसी होती है जो कि छोटी छोटी बात पर बहस करना और झगड़ा करना शुरू कर देती है.

जिसकी वजह से उनके पति का दिमाग खराब हो जाता है और फिर उसके बाद वह उनको इंपॉर्टेंस देना कम कर देते हैं.

पति पत्नी जी थोड़ी बहुत अनबन तो होती रहती है लेकिन यदि यह जरूरत से ज्यादा होने लगे तो फिर प्रॉब्लम खड़ी हो जाती है.

आपको हमेशा अपने पति के साथ प्रेम से रहना चाहिए इसे आप दोनों के बीच में लड़ाई झगड़ा कम होगा और आप दोनों के बीच में प्यार भी बढ़ेगा.

६. खुश ना रखना

यदि एक सबसे बड़ी प्रॉब्लम है जिसकी वजह से पति अपनी पत्नी को इंपॉर्टेंस देना कम कर देते हैं. यदि आप अपने पति को खुश नहीं रखती हो तब आपका पति भी आपको इग्नोर करना शुरु कर देगा और आपको अपनी लाइफ में कम अहमियत देना शुरु कर देगा.

एक अच्छी पत्नी होने का फर्ज यही होता है कि वह अपने पति को हर हाल में खुश रखे, उसकी इज्जत करें, उसके मन मुताबिक काम करें, उसका ख्याल रखें, उस से बेइंतहा मोहब्बत करें इत्यादि.

यदि इनमें से किसी भी चीज में कमी होने लग जाती है तब पति का भी नजरिया अपनी पत्नी के लिए बदलता जाता है और फिर वह उनको कुछ नहीं समझता है.

इसलिए आपको हमेशा अपने पति को खुश रखने की कोशिश करना चाहिए.

७. आप उसको importance दे

आप ने एक कहावत तो सुनी ही होगी की जैसे तो तैसा तो हो सकता है की आपके पति आपको इम्पोर्टेंस इस लिए नहीं देते है क्यूंकि आप अपने पति को इम्पोर्टेंस नहीं देती हो.

जब ऐसा होता है तो रिश्ते में दरार पैदा होने लग जाती है और आपको तो पता ही है की पत्नी को अपने पति की सबसे ज्यादा जरुरत होती है, वो है तो आपका सभ कुछ है यदि वो नहीं तो आप समझ ही सकती हो की आगे क्या होगा.

इसलिए यदि आपके पति का नेचर भी थोडा कठोर है तो आपको इस बात को समझना चाहिए और थोडा एडजस्ट करना चाहिए. एक अच्छी पत्नी वही होती है जो की अपने पुरे परिवार को साथ लेकर चलती है. तो आपको भी अपने पति को इम्पोर्टेंस देना स्टार्ट करना होगा तभी आपको वो भी अपनी लाइफ में एहमियत देंगे.

जरुर पढ़े इन पोस्ट को आप

हस्बैंड वाइफ में प्रेम बढ़ाने के उपाय और तरीके

पति बात नहीं मानते क्या करे

पति मारपीट करे तो क्या करे

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था जब पति इंपॉर्टेंस ना दे तो क्या करें, यदि आपने हमारे बताए गए उपाय और तरीके को फॉलो किया तब आपकी यह प्रॉब्लम सॉल्व होने लग जाएगी.

यदि आपको हमारी यह टिप्स अच्छी लगी तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक जरुर करें और व्हाट्सएप पर फेसबुक पर जरूर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की मदद हो पाए.

क्योंकि हम समझते हैं कि भारत में इस समय पर बहुत सारी महिलाएं इस परेशानी से जूझ रही है. हम चाहते हैं कि उनका शादीशुदा जीवन खुशी से बीते और उनके पति उनको हमेशा प्यार करें.

यदि आपके मन में किसी भी प्रकार का सवाल है तो आप अपने सवाल हमसे कमेंट में जरूर पहुंचे और अपनी प्रॉब्लम भी जरूर शेयर करें हम उसका जवाब आपको जल्दी देने की कोशिश करेंगे धन्यवाद.

4 thoughts on “जब पति Importance ना दे तो क्या करे (Best Tips)”

  1. Mere life me aisi koi problem nahi hai. apne kaha jaise upr likha hai mai gharme sabka khayal rakhti hu fir bhi mere husband mujhse jada baat ya koi bhi baat share nahi karte aur naa hi meri baat sunte hai. wo sirf apne gharawalo ko importance dete hai. unka kam kam kam sirf kam karvate hai. agar tabyat thik na ho tobhi sirf kam krvate hai or sirf unke Mammi ki bat mante hai. mujhe mere Mummi ke ghar bhi nahi jane dete. mai bohot thak chuki hu or kahte hai ki maine sirf tume kam karvane ke liye laya jaise mai nokrani hu plz help.

    1. नीलिमा जी आपकी बात सुनकर बहुत दुख हुआ. आज के टाइम पर ऐसी बहुत महिलाये है जिनके साथ ऐसा होता है उनके पति उनकी सुनते ही नहीं है और केवल अपने घरवालों की बात सुनते है. आप एक बात अपने पति से अच्छे से बात करे और उनके अपनी दिल का हाल समझाए की प्लीज मेरे बारे में भी सोचो. यदि वो भी आपसे प्यार करते है तो वो जरुर आपका दुख सम्झंगे और यदि फिर भी बात नहीं बनती तब आपको भी थोडा कड़क होना पड़ेगा और जैसे को तैसा वाला किस्सा करना होगा.

      क्यूंकि कभी कभी लाइफ में जब सीधी ऊँगली से घी नहीं निकलती तो ऊँगली को तेढा करना पड़ता है.

        1. रोबिन

          श्रुति जी हम आपकी बातों और भावनाओं को बिलकुल समझते है लेकिन ये कुछ तिरके है जिससे आप अपने पति को अपनी इम्पोर्टेंस का एहसास दिला सकती हो.

Leave a Comment

Your email address will not be published.