पति बात ना करे तो क्या करे | पति बात नहीं करते क्या करू

पति बात ना करे तो क्या करे – हेल्लो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की अगर आपके पति आपसे बात नहीं करते तो आपको क्या करना चाहिए और इसका सलूशन कैसे निकले.

दोस्तों ये एक बहुत ही कॉमन प्रॉब्लम है तो की ज्यादातर महिलाओं को फेस करना पड़ता है. हमसे बहुत महिलाएं ईमेल करके पूछती है की “मेरे पति मुझसे बात नहीं करते क्या करूं” तो इसका सलूशन आज हम देखेंगे की क्या निकल सकता है.

पति और पत्नी का रिश्ता बहुत अनमोल होता है और दोनों को एक दुसरे के साथ मिल जुक्लर रहना चाहिए तभी घर घ्रिस्थी अच्छे से चलती है वरना बहुत सारी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है.

और ये तो तब बहुत बड़ी प्रॉब्लम हो जाती है है जब आपके पति आपसे ही बात नहीं करते है. तब आपको बहुत ज्यादा टेंशन होने लग जाती है और आपको समझ में नहीं आता है की अब में क्या करू और कैसे में अपने पति से बात चित शुरू करू या फिर वो कैसे आपसे बात करना स्टार्ट करे.

आज इसी विषय में चर्चा करेंगे, आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ना क्यूंकि आपको इस पोस्ट से इस प्रॉब्लम का सलूशन जरुर मिलेगा और आपके पति आपसे बात करना स्टार्ट कर देंगे.

पति बात ना करे तो क्या करे

मेरे पति मुझसे बात नहीं करते क्या करूं

Pati baat na kare to kya kare

१. गलती माने

यदि आपने किसी प्रकार की कोई गलती करी है तो आपको सबसे पहले तो अपनी गलती को मानना चाहिए, ये हम इसलिए कह रहे है क्यूंकि बहुत सारी पत्नियाँ ऐसी होती है जो की अपनी गलती मानती ही नहीं है चाहे कुछ भी हो जाये.

कुछ महिलाएं अपनी गलती होने पर भी अपने आप को ही सही मानती है और अपने पति को गलत. कहीं ना कहीं ये ईगो प्रॉब्लम है और वो अपने आप को अपने पति से बहुत ज्यादा होशियार और समझदार समजती है.

ये एक अच्छी बात है की आप होशियार और समझदार हो लेकिन इंसान से ही तो गलती होती नहीं ना? तो यदि आपसे कोई गलती या भूल हुई है तो सबसे पहले अपनी गलती को एक्सेप्ट करे.

जब आप अपनी गलती मानोगी तब आपके पति को अच्छा लेगा और वो आपसे फिर से बात करना शुरू कर देगा.

२. झगड़ा ना करे

यदि आप अपने पति से बहुत ज्यादा झगड़ा करती हो तो आपको इसको बंद करना होगा क्यूंकि कोई भी पति ये नहीं चाहता है की उसकी पत्नी उससे रोज रोज झगड़ा करे.

हम समझ सकते है की पति और पत्नी में थोड़ी बहुत नोकझोक होती रहती है लेकिन यदि ये रोज रोज की और छोटी छोटी बातों पर होती रहे तो पति बहुत ज्यादा परेशान हो जाते है और इसके चलते वो लोग अपनी पत्नी से बात ही करना छोड़ देते है.

वो ये सोचते है की इससे बहस करना बेकार है और इससे तो बेहतर होगा की में इससे बात ही ना करू.  तो यदि आप अपने पति से छोटी छोटी बातों पर झगड़ा करती हो तो आपको इसको बंद करना होगा तभी आपके पति आपसे दुबारा बात करना स्टार्ट करेंगे.

३. बहस ना करे

कुछ पत्नियां ऐसी होती है जिनको बहस करने में बहुत ज्यादा मजा आता है, उनको अपने पति को नीचा दिखाना अच्छा लगता है और वह हमेशा जीतने की कोशिश करती है.

कोई भी पति यह नहीं चाहता है कि उसकी पत्नी उसे जरूरत से ज्यादा बहस करें, इससे उनके मान और सम्मान को बहुत ज्यादा ठेस पहुंचती है.

हम यह नहीं कहते कि आपको अपने पति से किसी भी बात पर बहस नहीं करना चाहिए. लेकिन यदि आप जरूरत से ज्यादा बहस करती हो तब हो सकता है कि आपके पति आपसे नाराज हो जाए और फिर वह आपसे बात करना बंद कर दे.

इसलिए आप कोशिश करें कि कम से कम बहस करने की और अपने आपको ऐसी सिचुएशन से बचा है जिसमें बहस करने की जरूरत हो.

४. प्रॉब्लम का सलूशन

हर इंसान की लाइफ में प्रॉब्लम आती है, यदि आपके परिवार में किसी प्रकार की कोई प्रॉब्लम चल रही है तब आपको उसका सलूशन निकालने की कोशिश करना चाहिए और इसके लिए आप अपने पति से अच्छे से बात कर सकती हो.

लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो कि प्रॉब्लम का सलूशन निकालना ही नहीं चाहती है. अब यह प्रॉब्लम किसी भी तरह की हो सकती है लेकिन यदि आप चाहती हो कि आपके पति आपसे हमेशा अच्छे से बात करें तब आपको हर प्रॉब्लम का सलूशन एक दूसरे से बात करके निकालना चाहिए.

५. पति का कहना माने

कुछ बीवियां ऐसी होती है जो कि अपनी पति की बात बिल्कुल नहीं मानती है. हमेशा वह अपनी मन की मालिक बनना चाहती है और जो उनके मन में आता है वही करती हैं.

ऐसा करने पर आपके पति को बहुत बुरा लग सकता है क्योंकि उनको ऐसी बीवी की ख्वाहिश होती है जो कि उनका कहना माने उनकी बातें माने.

और यदि आप उनकी बात नहीं मानती हो तब उनको गुस्सा आता होगा और इस वजह से हो सकता है कि वह आपसे बात करना बंद कर दे.

एक अच्छी पत्नी होने के नाते आपको अपने पति की बात को मानना चाहिए और वह जो आपसे कहे आपको वही करना चाहिए इससे आपका परिवार हमेशा खुश रहेगा.

६. अपनी जिद छोड़ें

कुछ महिलाएं बहुत ज्यादा जिद्दी होती है और यदि किसी चीज वह डिमांड करती है तो वह जाती है कि उसका पति उस डिमांड को पूरी करें.

दुनिया में ऐसा कोई पति नहीं है जो कि अपनी पत्नी को खुश नहीं रखना चाहता है, लेकिन यदि आपके पति की कोई मजबूरी है या किसी वजह से वह आपकी डिमांड को पूरी नहीं कर पा रहा है तब आपको इस बात को समझना चाहिए.

जिद करने से कोई फायदा नहीं होता है, आपको घर परिवार की और पैसों की प्रॉब्लम भी जरूर समझना चाहिए. हो सकता है कि आपने अपने पति से किसी चीज को खरीदने की जिद करी हो, लेकिन आपके पति के पास पैसों की कमी की वजह से शायद वह चीज नहीं खरीद पा रहा हो.

ऐसे में आपको अपनी पति की प्रॉब्लम को समझना चाहिए और अपनी जीत को छोड़ने में ही आपकी भलाई है.

७. पति को मनाए

यदि किसी कारण की वजह से आपका पति आपसे नाराज हो गया है और आपसे बात नहीं करता तब आपको अपने पति को मनाना चाहिए.

एक पति अपनी पत्नी से बहुत ज्यादा प्यार की ख्वाहिश रखता है वह चाहता है कि उसकी पत्नी उसको मनाएं लेकिन अक्सर यह ज्यादातर पत्नियां नहीं करती हैं.

महिलाएं यह सोचती है कि मनाने का काम केवल पति का होता है लेकिन ऐसा नहीं है यदि पति रूठ जाए तब पत्नी को अपने पति को मनाना चाहिए.

इसे आप दोनों के बीच में हमेशा प्यार बना रहेगा और आपके पति भी आपसे हमेशा खुश रहेंगे जिसकी वजह से आपको किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम नहीं होगी.

आपके लिए कुछ एहम पोस्ट

अगर पति रोज मारे तो क्या करे

पति बात नहीं मानते तो क्या करे

पति परेशान करे तो क्या करे

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था अगर पति बात ना करे तो क्या करें, यदि आपने हमारे बताए गए टिप्स और उपाय को फॉलो किया तब हमको पूरा विश्वास है कि आप के पति आप से बात करना फिर से शुरू कर देंगे और आप दोनों के बीच में बहुत ज्यादा प्यार भी बढ़ेगा.

यदि आप लोग हमसे अपने सवाल या अपनी बातें शेयर करना चाहती हो तब कमेंट में अपनी बात हमारे साथ जरूर शेयर करें और हम आपको जवाब जरूर देंगे.

यदि यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको लाइक और शेयर भी जरूर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा महिलाएं इस प्रॉब्लम का सलूशन निकाल पाए धन्यवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.