पति परेशान करे तो क्या करे | पति से परेशान पत्नी क्या करे

पति परेशान करे तो क्या करे – नमस्कार दोस्तों आज का पोस्ट बहुत ही एहम है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की अगर पति बहुत ज्यादा परेशान करे तो आपको क्या करना चाहिए. दोस्तों ये पोस्ट हम इस लिए लिख रहे है क्यूंकि हमको बहुत सारी महिलाओं की ये एक बहुत ही बड़ी प्रॉब्लम है की उनके पति उनको बहुत ज्यादा परेशान करते है.

अब ये परेशानी किसी भी तरह की हो सकती है जैसे की मारपीट करना, बात नहीं सुनना, कहना नहीं मानना, पत्नी को importance ना देना इत्यादि. इसके अलावा भी बहुत सारे कारण हो सकते है जिसकी वजह से आपके हस्बैंड आपको बहुत ज्यादा परेशान करते है.

दोस्तों आज हम इस पोस्ट में इसके बारे में बात करेंगे की पति से परेशान पत्नी क्या करे और यदि आप भी यही प्रॉब्लम को फेस कर रही हो तब आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े आपको जरुर हेल्प होगो. तो फिर चलो सीधे इस पोस्ट को स्टार्ट करते है.

अगर पति बहुत ज्यादा परेशान करे तो क्या करे

पति से परेशान पत्नी क्या करे

pati pareshan kare to kya kare

दोस्तों इस आर्टिकल में हम उन सभी प्रॉब्लम के बारे में चर्चा करेंगे जिसकी वजह से आपके पति आपको परेशान करते है और ये भी देखेंगे की आप उसका सलूशन कैसे निकाल सकती हो.

१. पति की बात माने

ये एक बहुत बड़ी प्रॉब्लम है जिसकी वजह से पति को बहुत गुस्सा आता है और वो फिर आपको ही परेशान करते है. यदि आप अपने पति की बात नहीं मानती हो तब आपको तुरंत ही इस आदत को छोड़ देना चाहिए.

जैसे ही आप अपने पति की हर बात मानना शुरू कर दोगी तब देखना की आपका पति भी आपको परेशान करना बंद कर देगा और आपसे बहुत प्यार करेगा.

२. पति को इग्नोर ना करे

यदि आप अपने पति को बहुत ज्यादा इग्नोर करती हो तो आपको इस आदत को छोड़ना होगा, क्यूंकि कोई पति ये नहीं चाहता है की उसकी बीवी उसको इगनोर करे.

और जब वो इसको महसूस करता है तो उसको बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता है जिसकी वजह से उनको बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और वो फिर आपको सताना शुरू करे देते है.

बहार वालों को इग्नोर करना तो ठीक है लेकिन अपने खुद के पति को इग्नोर करना बिलकुल भी सही बात नहीं है और आपको अपने हस्बैंड को कभी भी नजरंदाज़ नहीं करना चाहिए.

३. दुरी बनाना

ये एक सबसे बड़ा और मुख्या कारण है यदि आप अपने पति से दुरी बनाने की कोशिश करोगी तब उसके मन में जरुर ठेस पहुंचेगी और फिर बाद में वो अपना गुस्सा आपके ऊपर जरुर निकलेगा.

पति से दुरी आपको कभी भी नहीं बननी चाहिए इसके केवल और केवल सिर्फ आपका ही घटा होने वाला है. यदि आप अपने पति से जरुरत से जादा दुरी बनाने की कोशिश करोगी तब हो सकता है की आपको बादमे बहुत ज्यादा पछताना पड़े.

४. रोमांस की कमी

यदि आप अपने पति में इंटरेस्ट कम लेती हो तो उसको ये बात बिलकुल भी अच्छी नहीं लगेगी और वो इस बात से बहुत परेशान हो जायेगा की आखिर मेरी पत्नी मुझमे इंटरेस्ट क्यों नहीं लेती है.

और जब ऐसा होगा तब उसके मन में उलटे फूल्टे सवाल और डाउट पैदा होने लग जायेंगे. आपको अपने पति के साथ हमेशा प्रेम का संबंध बनाये रखना चाहिए क्यूंकि उसने आपके साथ शादी करी है और उसका आपके साथ रोमांस करना एक अधिकार है.

यदि आप लंबे समय तक अपने पति में कोई भी इंटरेस्ट नहीं दिखाओगी तब हो सकता है की वो कही दूसरी जगह पर अपनी नजर डाले और इससे आपका पूरा घर बर्बाद भी हो सकता है.

पति अपनी पत्नी को इस वजह से भी सबसे ज्यादा धोका देते है क्यूंकि उनकी पत्नी उनमे बिलकुल भी इंटरेस्ट नहीं लेती है और मज़बूरी के कारण उनके पति को ये कदम उठाना पड़ता है.

और फिर बाद में उनकी पत्नी बोलती है की हमारा पति धोकेबाज और बेवफा है. यदि आपका पति आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता है तो ये आपकी खुशनसीबी होनी चाहिए.

क्यूंकि आज के टाइम पर ऐसी बहुत सारी महिलाएं है जो की अपने पति के प्यार के लिए तरसती है. तो आपको कभी भी अपने पति को रोमांस करने से रोकना नहीं चाहिए यदि कोई प्रॉब्लम है तो उनके साथ शेयर करे और वो आपकी बातों को जरुर समझने की कोशिश करेंगे.

५. Attitude में रहना

आजकल attitude का जमाना है और लड़कियों में तो attitude होता ही है लेकिन महिलाएं भी आजकल किसी से कम नहीं है. वो लोग सोचते है की हम बहुत तेज है और हमेशा हम ही सही है.

यदि उनके पति उनकी कोई गलती बताते भी है तब वो लोग उसको मनाने के लिए तैयार ही नहीं होती है और अपनी ही जिद्द पर ही रहती है.

इससे जाहिर सी बात है की पति को बहुत तेज गुस्सा आएगा और फिर तो वो आपको बहुत ही ज्यादा परेशान करेगा क्यूंकि आप अपनी जिद्द छोडती ही नहीं हो.

जरुरत से ज्यादा जिद्द करने से आप दोनों के रिश्ते में जरुर प्रॉब्लम पैदा होगी और आप दोनों के बीच में दुरी पैदा हो जाएगी.

६. काम अच्छे से नहीं करना

ये भी एक बहुत बड़ी वजह है जिसकी वजह से पति अपनी पत्नी की बहुत ज्यादा परेशान करते है. कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो की बहुत आलसी होती है जिनको केवल ज्यादा से ज्यादा टाइम तक सोने और आराम करने की इक्छा होती है.

ऐसे में वो अपने घर का काम अच्छे से करती ही नहीं है और यदि करती भी है तो मन लगाकर करती नहीं है जिसकी वजह से उनके पति को उनका किया हुआ काम पसंद ही नहीं आता है और फिर उनके बीच में बहस होनी स्टार्ट हो जाती है.

आपको अपने घर के सभी कामों को अच्छे से और हमेशा मन लगाकर करना चाहिए फिर चाहे वो घर की साफ सफाई हो, खाना बनाना हो इत्यादि.

यदि आप अपने घर के सभी कामों को अच्छे तरीके से करोगी तब आपका पति आपसे बहुत खुश होगा और फिर वो आपको शायद इस बात के लिए परेशान भी नहीं करेगा.

जरुर पढ़े इन आर्टिकल्स को भी

पति बहुत मारपीट करे तो क्या करे

पति बात नहीं माने तो क्या करे

मेरे पति मुझसे बात नहीं करते क्या करूं

पति धोखा दे तो क्या करे

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था की अगर पति परेशान करे तो क्या करे, यदि आपने हमारी बातों पर ध्यान दिया तो आपको आपका पति परेशान करना बंद कर देगा और आप दोनों की लाइफ अच्छी होगी.

यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरुर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को इस पोस्ट से हेल्प हो पाए और इस प्रॉब्लम का समाधान वो कर पाए.

इसके अलावा यदि आप हमसे अपने सवाल, बातें या प्रॉब्लम शेयर करना चाहती हो तो कमेंट में आप अपनी बातें हमारे साथ शेयर कर सकती हो और हम उसका आपको जल्दी जवाब जरुर देंगे. धन्येवाद दोस्तों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X