पति बात नहीं मानते तो क्या करे | पति कहना नहीं मानते

पति कहना नहीं मानते तो क्या करें – नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि यदि आपके पति आपका कहना नहीं मानते हैं या फिर आपका कहना नहीं सुनते हैं तो क्या करें.

दोस्तों जब हमारा खुद का पति हमारा कहना नहीं मानता है तब बहुत ज्यादा खराब लगता है और दिल में बहुत ज्यादा उदासी बस जाती है.

हमको यह समझ में नहीं आता है कि आखिर क्यों मेरा पति मेरा कहना नहीं मानता है और इसकी वजह क्या है.

यदि आपके पति भी आपका कोई भी कहना नहीं मानते हैं, तब हम समझ सकते हैं कि आपको कितनी ज्यादा परेशानी होती होगी और आपको कितनी ज्यादा टेंशन होती होगी.

लेकिन आज इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे उपाय और तरीके बताएंगे जो उसको फॉलो करके आपके पति आपका कहना मानना शुरू कर देंगे. केवल आपको इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना है.

पति बात नहीं मानते हैं तो क्या करें

पति कहना ना माने तो क्या करें

pati baat nahi mante to kya kare

१. पति को खुश रखें

जय सबसे बड़ी वजह देखी गई है कि जो पति अपनी पत्नी का कोई भी कहना नहीं मानता है या सुनता है वह पत्नी शायद अपने पति को खुश नहीं रख पाती है.

अपने पति को आप को हमेशा खुश रखना चाहिए, हो सकता है कि वह आपसे कुछ डिमांड करता है और आप उसकी डिमांड को पूरी नहीं करते हो जिसकी वजह से उसको गुस्सा आता है और फिर वह आपकी बात नहीं मानता है.

एक अच्छी पत्नी होने के नाते आपको अपने पति को हमेशा खुश रखने की कोशिश करना चाहिए. यदि आप अपने पति को हमेशा खुश रखोगी तब वह भी आपकी हर बात को जरूर मानेगा.

२. उसका कहना ना मानना

आपने एक कहावत सुनी होगी कि जैसे को तैसा, यदि आप अपने पति की बात नहीं मानती हो तब आजकल के पति बहुत ज्यादा टेढ़े होते हैं.

उनको पता होता है कि सामने वाले के साथ कैसे बर्ताव करना चाहिए. यदि आप अपने पति की बात नहीं सुनती हो तब सबसे पहले आपको अपने पति की बात मानना चाहिए.

जब आप उसकी हर बात मानोगी तब वह भी आपकी हर बात सुनने के लिए हमेशा तैयार रहेगा. जहां तक हमको पता है कि कभी भी एक हाथ से ताली नहीं बजती है.

कहीं ना कहीं आप की तरफ से भी कोई गलती होती होगी जिसकी वजह से आपके पति को गुस्सा आता है और फिर वह आपकी बात नहीं सुनते हैं.

३. घर का काम अच्छे से करें

दोस्तों हम समझ सकते हैं कि एक महिला होने के कारण आप लोगों के पास घर का कितना ज्यादा काम होता है. लेकिन आपको यह भी समझना चाहिए कि आपके पति भी ऑफिस में जाकर बहुत ज्यादा काम करते हैं उनका वहां पर भी दिमाग खराब हो जाता है.

अक्सर देखा गया है कि जब पति अपनी पत्नी को काम के सिलसिले में डांटते हैं तब उनकी पत्नियां उनसे गुस्सा हो जाती है और बात नहीं करती है.

उनकी शिकायत होती है कि हमारे पति को लगता है कि हम कुछ काम ही नहीं करते. ऐसा नहीं है आपके पति को सब कुछ पता होता है लेकिन कई बार ऐसा देखा गया है कि बहुत सारी महिलाएं घर का काम अच्छी तरीके से नहीं करती है जिसकी वजह से उनके पति को बहुत गुस्सा आता है और फिर वह उनकी बात नहीं मानते हैं.

इसलिए आप कोशिश करें कि अपने घर का काम अच्छे से करें और अपने पति के मन मुताबिक करें इससे उनको बहुत ज्यादा खुशी होगी.

४. झगड़ा खत्म करें

दोस्तों पति पत्नी के बीच में झगड़ा होता रहता है, और इसके चलते ऐसा होता है कि पति पत्नी एक दूसरे से बात अच्छे से नहीं करते हैं.

जिसकी वजह से वह दोनों एक दूसरे की बात नहीं मानते हैं. यदि आप दोनों के बीच में कोई झगड़ा चल रहा है तब उसको पहले आप समाप्त करें उसके बाद अपने पति से प्यार से बात करें.

जब आप ऐसा करेंगे तब आपके पति को अच्छा लगेगा क्योंकि किसी भी पति को घर में झगड़ा हो यह पसंद नहीं है.

५. प्रेम से रहें

पति पत्नी को हमेशा एक दूसरे के साथ प्यार और मोहब्बत से रहना चाहिए. जब प्यार और मोहब्बत में कमी होती है तभी प्रॉब्लम होना शुरू हो जाती है.

यदि आप चाहती हो कि आपके पति आपकी हर बात माने तब आपको अपने पति के साथ हमेशा प्रेम से रहना चाहिए.

आपको अपने पति का ख्याल रखना चाहिए, उसकी जरूरतों को हमेशा पूरी करनी चाहिए, घर को अच्छे से चलाना चाहिए, ज्यादा खर्चा नहीं करना चाहिए.

जब आप हर तरीके से एक अच्छी बीवी बनने की कोशिश करोगे तब आपके पति को भी आप पर बहुत ज्यादा प्यार आएगा.

जब पति पत्नी के बीच में बहुत ज्यादा प्यार होता है तब रिश्ता बहुत अच्छे से चलता है और आप देखना कि आपका पति आपकी हर बात को बहुत अच्छे से मानेगा और पूरा भी करेगा.

आपके लिए जरुर पोस्ट

पति पत्नी के रिश्ते को मजबूत कैसे बनाये

पति अपनी पत्नी से क्या चाहता है?

सुखी वैवाहिक जीवन के उपाय

पति को काबू कैसे करे?

पति पत्नी में प्यार बढ़ाने के उपाय

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था पति बात नहीं मानता है तो क्या करें, यदि आपने हमारे बताए गए तरीके और उपाय को अच्छे से फॉलो किया तब हमको पूरा विश्वास है कि आपके पति आपका कहना जरूर मानेंगे और सुनेंगे.

दोस्तों आप दोनों को एक दूसरे को अच्छे से समझ कर और मिलजुलकर एक दूसरे के साथ रहना चाहिए तभी आपके परिवार में खुशी बनी रहेगी.

यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक जरुर करें और फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी जरूर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को इससे फायदा हो पाए.

यदि आपके मन में किसी भी प्रकार का सवाल है या आप अपने मन की कोई भी बात हमसे शेयर करना चाहती हो तब कमेंट में आप अपने सवाल और डाउट हमारे साथ शेयर कर सकती हो.

और हम आपके हर सवाल का जवाब जल्दी से जल्दी देने की अवश्य कोशिश करेंगे धन्यवाद दोस्तों.

आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी?

एवरेज वोटिंग / 5. वोट काउंट

प्लीज हमारे पोस्ट को वोट करें धन्येवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published.