स्टाइलिश कैसे बने | स्टाइल कैसे मारे

स्टाइलिश कैसे बने – नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आप लोगों को बताएंगे कि स्टाइलिश कैसे बने या फिर स्टाइल कैसे मारे. यह पोस्ट हम इसलिए लिख रहे हैं क्योंकि आजकल फैशन का जमाना है और हर कोई चाहता है कि वह ज्यादा से ज्यादा सुंदर और स्मार्ट दिखें.

एक बात तो यह है की बहुत लोग नेचुरल स्मार्ट होते हैं लेकिन ऐसे भी बहुत लोग हैं जिन लोगों का चेहरा भले ही उतना सुंदर और स्मार्ट नहीं होता है लेकिन वह अपने पहनावे और स्टाइल के जरिए बहुत ज्यादा स्मार्ट लगते हैं.

आज इस पोस्ट में हम आप लोगों को कुछ ऐसे स्टाइल टिप्स देने वाले हैं जिसको आप जरूर ध्यान में रखें और हम आपको गारंटी देते हैं कि आप बहुत ज्यादा स्टाइलिश देखोगे.

लड़कियों से ज्यादा लड़के ज्यादा स्टाइल मारने के शौकीन होते हैं और इसमें कोई बुराई भी नहीं है आजकल फैशन का जमाना है हर कोई ज्यादा से ज्यादा स्टाइलिश दिखना चाहता है और यह एक नॉर्मल बात है.

हम आप लोगों से यह रिक्वेस्ट करेंगे कि इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें और हमारे बताए गए बातों पर जरूर ध्यान दीजिए क्योंकि इन सभी टिप्स की मदद से आप लोग बहुत ही ज्यादा स्टाइलिश बन जाओगे.

चलिए दोस्तों ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए इस पोस्ट को शुरू करते हैं और देखते हैं कि किस प्रकार आप लोग अपने आप को बहुत ज्यादा स्टाइलिश बना सकते हो.

स्टाइलिश कैसे बने | स्टाइल कैसे मारे

स्टाइलिश कैसे बने

१. अच्छी हेयर स्टाइल

यदि आपको स्टाइलिश दिखना है तब इसके लिए आपको अपना हेयर स्टाइल बहुत अच्छा रखना होगा. हेयर स्टाइल आपकी पूरी पर्सनैलिटी को सवार देता है.

लेकिन ज्यादातर लोग यह गलती करते हैं कि वह लोग दूसरों की हेयर स्टाइल को देखकर अपना भी हेयर स्टाइल वैसा ही बना लेते हैं लेकिन यह सही बात नहीं है.

आप लोगों को ऐसा कभी भी नहीं करना चाहिए क्योंकि यह जरूरी नहीं है कि जो हेयर कटिंग दूसरे पर सूट होती हो वही हेयर कटिंग आप लोगों पर भी अच्छी लगे.

आप लोगों को हमेशा वही हेयर कटिंग करवानी चाहिए जो कि आपके चेहरे पर अच्छी लगे और आपकी पर्सनैलिटी को सूट करें.

यदि आप लड़के हो और आपको पता नहीं है कि आप लोगों को अपनी हेयर स्टाइल कैसे बनानी चाहिए तब आप लोग हमारे इस पोस्ट को जरूर पढ़ें हेयर स्टाइल कैसे बनाये

२. हल्की दाढ़ी रखें

वह जमाना चला गया जब लड़कियों को क्लीन शेव वाले लड़के पसंद आते थे, आज के समय पर 95% से ज्यादा लड़कियों को हल्की दाढ़ी वाले लड़के बहुत ज्यादा पसंद आते हैं और वह लोग उनको बहुत ज्यादा अट्रैक्टिव लगते हैं.

इसलिए यदि आप लोग किसी लड़की को इंप्रेस करना चाहते हो या उसको पटाना चाहते हो तब आप लोगों को हल्की दाढ़ी रखना चाहिए इससे लड़के लोग बहुत ज्यादा स्मार्ट दिखाई देते हैं.

अक्सर लड़कियों का यह कहना है कि लड़के क्लीन शेव में बच्चे लगते हैं और हल्की दाढ़ी में वह लोग बहुत ज्यादा मर्दाना दिखाई देते हैं और यह उनको बहुत ज्यादा लुभाता है.

यदि आपकी दाढ़ी बहुत ज्यादा हल्की है या आपकी दाढ़ी अच्छे से नहीं आती है तब आप लोग इस पोस्ट को जरुर पढ़ें घनी दाढ़ी उगाने के उपाय.

पढ़े – जल्दी दाढ़ी बढ़ाने के घरेलू उपाय

३. अच्छी पर्सनैलिटी बनाएं

स्टाइलिश दिखने के लिए आपकी पर्सनल ईटीवी अच्छी होनी चाहिए. हमारा कहने का मतलब यह है कि यदि आप बहुत ज्यादा मोटे हैं या बहुत ज्यादा पतले हैं तब आपकी पर्सनैलिटी अच्छी नहीं दिखाई देगी.

यदि आप लोगों को अपनी पर्सनैलिटी को अच्छा बनाना है तब इसके लिए आपको अपना मोटापा कम करना होगा और यदि आप लोग बहुत ज्यादा दुबले-पतले हैं तब आप लोगों को अपना वजन बढ़ाना होगा.

इसके अलावा आप अच्छी पर्सनालिटी बनाने के लिए आप जिम जॉइन कर सकते हो या घर पर भी एक्सरसाइज कर सकते हो इससे आपका शरीर बनना स्टार्ट हो जाएगा और धीरे-धीरे आपकी पर्सनालिटी भी सुधर जाएगी.

४. चश्मा लगाएं

स्टाइलिश दिखने का यह बहुत ही बढ़िया तरीका है, आज के टाइम पर ज्यादातर लड़के जब बाहर घूमने के लिए जाते हैं तब वह लोग चश्मा जरूर लगा कर जाते हैं इससे वह लोग बहुत ज्यादा स्टाइलिश दिखाई देते हैं.

यदि आप का रंग बहुत ज्यादा गहरा है तब आप लोग किसी हलके शेड का चस्मा पहने लेकिन यदि आप बहुत ज्यादा गोरे हो या आपका रंग बहुत ज्यादा साफ है तब आप लोग काला चश्मा पहन सकते हो इससे लड़के बहुत ही ज्यादा हैंडसम दिखाई देते हैं.

५. जींस और टीशर्ट पहने

स्टाइलिश दिखने के लिए आप लोग जींस और टीशर्ट पहन सकते हो. आप लोग ब्लू कलर की जींस जरूर खरीदें क्योंकि यह लड़कों पर बहुत ज्यादा अच्छा लगता है.

टी शर्ट का कलर भी ऐसा सिलेक्ट करें जो कि आपके ऊपर खिलता हो इसे आप और भी ज्यादा अट्रैक्टिव दिखाई दोगे.

६. हाथ में घड़ी पहने

वैसे तो आजकल मोबाइल का जमाना है और अक्सर ज्यादातर लोग हाथ में घड़ी नहीं पहनते हैं. लेकिन स्टाइल मारने के लिए आप लोगों को हाथ में घड़ी पहनना चाहिए इससे आपका हाथ का लुक बहुत अच्छा दिखता है.

यह जरूरी नहीं है कि आप लोगों को महंगी से महंगी घड़ी खरीदनी चाहिए आप नॉर्मल दामों वाली घड़ी भी पहन सकते हो.

७. हाथ की स्लीव्स फोल्ड करें

जब कभी भी आप लोग फुल हाथ का शर्ट पहनते हो तब आप लोग अपने शर्ट की स्लीव्स को फोल्ड जरूर कर लीजिए इससे बहुत ही अच्छा और स्टाइलिश लुक आता है.

अक्सर यह देखा गया है कि जो लड़के अपनी शर्ट की स्लीव्स को फोल्ड करते हैं कब वह लोग ज्यादा स्टाइलिश नजर आते हैं.

८. सही जूते पहने

दोस्तों यदि आप लोगों को स्मार्ट दिखना है तब उसके लिए आप लोगों को सही जूते का सिलेक्शन करना बहुत ज्यादा जरूरी है.

यह हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि लड़कों को पता नहीं होता कि स्पोर्ट्स शूज का पहनना चाहिए और फॉर्मल जूते कब पहनना चाहिए.

एक सिंपल सा फार्मूला है, यदि आप लोग कैजुअल कपड़े पहन रहे हो तब आप लोगों को फॉर्मल जूते पहनना चाहिए. यदि आप जींस और टीशर्ट पहन रहे हो तब आप लोगों को स्पोर्ट्स शूज का सिलेक्शन करना चाहिए.

हमने ऐसे भी बहुत लड़के देखे हैं जो लोग ऊपर फॉर्मल शर्ट और पेंट पहनते हैं और नीचे स्पोर्ट्स शूज पहन कर घूमते हैं. ऐसे लोगों को किसी भी हालत में हम लोग स्टाइलिश नहीं बोल सकते हैं क्योंकि इन लोगों को स्टाइल के बारे में कुछ भी पता नहीं होता है.

अपने पहनावे के हिसाब से अपने जूतों का सिलेक्शन करना बहुत ज्यादा जरूरी होता है और यदि आपने सही चुनाव नहीं किया तो यह आपकी पूरी लुक खराब कर सकती है.

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों यह था स्टाइलिश कैसे बने, हम उम्मीद करते हैं कि आज का यह पोस्ट पढ़ने के बाद आप सभी लड़कों को पता चल गया होगा कि स्टाइल कैसे मारते हैं.

यदि आप लोगों के मन में किसी भी प्रकार का कोई भी सवाल है तब आप लोग कमेंट में अपने सवाल हमसे जरूर पूछें और हम उसका आपको जल्दी से जल्दी उत्तर देने की कोशिश करेंगे.

दोस्तों यदि आप लोगों को हमारी ये टिप्स अच्छी लगी तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक जरूर कर दीजिए और अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें धन्यवाद दोस्तों.