पति पत्नी में प्रेम प्यार कैसे बढ़ाये उपाय टोटके तरीके



पति पत्नी में प्रेम कैसे बढ़ाये – नमस्कार दोस्तों आज के पोस्ट में हम बात करेंगे की पति पत्नी में प्यार कैसे बढ़ाये, दोस्तों पति और पत्नी के बीच में प्यार होना बहुत ही जरुरी है और तभी दोनों की घर घिरास्थी अच्छे से आगे बढती है और यदि प्रेम कम होता है तो कही ना कही घर में प्रॉब्लम होनी शुरू हो जाती है.

हस्बैंड वाइफ का रिलेशन बहुत ही पवित्र होता है लेकिन आजकल देखा गया है की हस्बैंड और वाइफ में बहुत ज्यादा अनबन होती है ये प्यार कम होने के वजह से होता है. यदि आप भी शादीशुदा हो और आप दोनों के बीच में प्रेम कम हो रहा है या फिर आप दोनों एक दुसरे के साथ प्यार को बरकरार रखना चाहते हो तो ये पोस्ट आपको पूरा पड़ना चाहिए.

क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ बहुत ही अच्छे टिप्स, तरीके, उपाय और टोटके शेयर करने वाले है जिसकी मद्दद से किसी भी पति और पत्नी के बीच में प्यार और प्रेम बढ़ जायेगा. तो चलो शुरू करते है.

पढ़े – पत्नी पति से क्या चाहती है

पति पत्नी में प्रेम कैसे बढ़ाये तरीके
हस्बैंड वाइफ में प्यार बढ़ने के उपाय टोटके

Pati Patni Me Prem Pyar Kaise Badhaye Upay

१. लड़ाई झगडा ना करे

ये बहुत ही बड़ी प्रॉब्लम है जो आजकल बहुत ज्यादा देखने को मिलती है की पति और पत्नी के बीच में लड़ाई और झगडा बहुत होता है. ज्यादा लड़ाई झगडा होने से प्यार में कमी पैदा होती है इसलिए आप दोनों को लड़ाई और झगडे को कम करने की कोशिश करनी चाहिए.

पढ़े – पति पत्नी का झगड़ा खत्म करने के उपाय

२. समजदार बने

आप दोनों की अब शादी हो चुकी है और आप दोनों को समजदार बनकर रहना चाहिए, आप दोनों बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड नहीं हो जो छोटी छोटी बात पर लड़ाई करते रहो. अब आपकी एक फॅमिली बन चुकी है आप दोनों पर बहुत सी जिम्मेदारी आचुकी है.

पति और पत्नी दोनों को समजदारी से काम लेना चाहिए क्यूंकि जिंदगी बहुत बड़ी है और यदि नासमझी कम किया जाये तो बहुत काम बिगड़ सकते है.

पढ़े – पति पत्नी से क्या चाहता है

३. प्यार से रहो

हस्बैंड और वाइफ दोनों को हमेशा एक दुसरे के साथ प्यार से रहना चाहिए, क्यूंकि प्यार से बढकर चीज और कोई नहीं होती है. यदि आप दोनों हमेशा एक दुसरे के साथ प्रेम मोहब्बत से रहोगे तो आप दोनों के बीच में understanding बहुत अच्छी होगी और इसकी वजह से आप दोनों के बीच में लड़ाई और झगडे की प्रॉब्लम ख़तम हो जाएगी.

पढ़े – पति पत्नी को कैसे रहना चाहिए सही तरीका

४. कहना माना करे

चाहे पति हो या बीवी दोनों को हमेशा एक दुसरे का कहना मानना चाहिए. लेकिन ज्यादातर देखा गया है की या तो बीवी ऐसी होती है जो की अपने पति का कोई भी कहना नहीं मानती है या फिर पति. ये आपको बिलकुल भी नहीं करना चाहिए.

यदि आप दोनों ही एक दुसरे का कहना नहीं मानोगे तो कैसे काम चलेगा. और इसकी वजह से लड़ाई भी बहुत हो जाती है कभी कभी. पत्नी और पत्नी दोनों का फर्ज होता है की वो दोनों एक दुसरे का कहना हमेशा माना करे.

पढ़े – पति पत्नी में अनबन होने के कारण

५. गुस्सा कम करे

गुस्सा एक ऐसी चीज है तो बने हुए काम को भी बिगाड़ देती है. कुछ पति ऐसे होते है जिनको बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और कुछ बीवी ऐसी होती है जो छोटे छोटे बात पर अपना मु फुला लेती है.

यदि एक को गुस्सा आता है तो दुसरे को थोड़ी देर तक शांत रहना चाहिए ताकि सामने वाले का गुस्सा ठंडा हो जाये. यदि दोनों भी गरम हो जायेंगे तो कैसे काम चलेगा. ये तो और भी ज्यादा प्रॉब्लम क्रिएट कर देगी.

चाहे पति हो या पत्नी दोनों को अपने गुस्से पर कण्ट्रोल रखना चाहिए और ये बेस्ट तरीका है एक दुसरे के साथ प्रेम मोहब्बत से रहने का.

पढ़े – गुस्सा को कम करने के उपाय

६. किड किड ना करे

बहुत बीवी ऐसी होती है जिनकी आदत होती है हमेशा किड किड करने की और ये बहुत ही ख़राब होती है. इससे सामने वाले को अच्छा नहीं लगता है और हमने देखा है की इसकी वजह से पति और पत्नी के बीच में लड़ाई होनी स्टार्ट हो जाती है.

हमेशा और छोटी छोटी बात पर किड किड करना बिलकुल भी ठीक नहीं है, ऐसा करने से सामने वाले का मुड पूरी तरीके से ख़राब हो जाता है जो की प्रॉब्लम क्रिएट करती है.

पति पत्नी के बीच में थोड़ी बहुत लड़ाई होती रहती है लेकिन हर बात पर किड किड करना बिल्कुल भी सही नहीं होता है.

पढ़े – एक अच्छा पति कैसे बने तरीके

७. ज्यादा बहस ना करें

यदि कोई प्रॉब्लम हो जाती है तो पति और पत्नी को उस बात पर ज्यादा बहस नहीं करना चाहिए बल्कि प्रॉब्लम का सलूशन निकालने की कोशिश करना चाहिए. अक्सर हमने देखा है औरतों को बहस करने का बहुत ज्यादा शौक होता है.

जब पति अपनी पत्नी को किसी बात पर डांटता है तब पत्नियां भी बहस करना शुरु कर देती है और यह बिल्कुल भी अच्छी बात नहीं है इससे पति और पत्नी के बीच में लड़ाई हो जाती है और उनका प्यार कम होने लगता है.

८. ख्वाहिश पूरी करें

यह बहुत ही अच्छा टोटका और उपाय हैं जिसकी मदद से पति और पत्नी के बीच में हमेशा प्रेम बना रहता है. हस्बैंड और वाइफ दोनों को हमेशा एक दूसरे की ख्वाइश पूरी करने की कोशिश करना चाहिए. फिर चाहे वह शारीरिक जरूरत है या फिर किसी और चीज की.

पति और पत्नी दोनों का फर्ज़ होता है कि वह एक दूसरे की सभी जरूरत को पूरा करें. यदि पति और पत्नी एक दूसरे को हमेशा खुश रखने की कोशिश करते हैं तब उन दोनों का प्यार और भी ज्यादा बढ़ जाता है.

पढ़े – एक अच्छी पत्नी कैसे बने तरीके

९. एक दूसरे को समय दिया करें

अक्सर ही प्रॉब्लम उन लोगों में देखी गई है जो लोग जॉब करते हैं. कुछ लोगों का काम इतना ज्यादा होता है की वह लोग अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते हैं जिसकी वजह से उन दोनों के बीच में प्रेम कम होने लग जाता है.

यदि आप ऑफिस में काम करते हो और घर बहुत देर से आते हैं तब आपको थोड़ा समय अपने पार्टनर के साथ बात करना चाहिए इसके सामने वाले व्यक्ति को बहुत अच्छा लगता है.

जिस दिन आप लोगों की छुट्टी हो उस दिन आप लोगों को अपने पार्टनर को कहीं बाहर घुमाने के लिए ले जाना चाहिए इससे उनका मूड बहुत फ्रेश हो जाता है.

पढ़े – अपनी बीवी को हमेशा खुश कैसे रखे

आपकी और दोस्तों

तो फ्रेंड्स ये था पति और पत्नी के बीच में प्यार कैसे बढ़ाये उपाय, यदि आपने हमारे बताये गए सभी तरीके और टोटके को सही से फॉलो किया तो आप दोनों के बीच में कभी भी प्यार की कमी नहीं होगी और आप दोनों के बीच में ढेर सारा प्यार बना रहेगा.

यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस आर्टिकल को जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा शादीशुदा कपल्स में हमेशा प्यार और मोहब्बत बनी रहे.