पति पत्नी से क्या चाहता है



पति पत्नी से क्या चाहता है – हेल्लो फ्रेंड्स ये पोस्ट आप शादीशुदा लोगो के लिए बहुत ही ज्यादा जरुरी है क्यूंकि आज के इस पोस्ट में हम बात करेगे की एक पति अपनी पत्नी से क्या चाहता है और उसकी खाविश क्या होती है. दोस्तों जब कभी भी आप शादी करते है तो आपको ये पता होना चाहिए की एक पति को खुश रखना पत्नी की जेम्मेदारी होती है और हर बीवी को अपने पति को हमेशा खुश रखने की कोशिश करनी चाहिए.

लेकिन बहुत महिलाओ को ये पता ही नहीं होता की उनके पति उनसे क्या चाहते है. यदि किसी बीवी को इस बात का पता ही नहीं होगा तो भला अपने हस्बैंड को खुश कैसे रख सकती है. इसलिए हमने आज का यह पोस्ट लिखने का निर्णय लिया है और आज के पोस्ट में हम बात करेंगे की कैसे जाने की एक पति अपनी बीवी से क्या चाहता है.

पढ़े – अच्छी वाइफ कैसे बने

पति पत्नी से क्या चाहता है

Pati Patni Se Kya Chahta Hai

१. प्यार चाहता है

एक पति अपनी बीवी से बहुत सारा प्यार चाहता है और एक अच्छी पत्नी का कर्त्तव्य होता है की वो अपने पति की हर एक खाविश को पूरी करे. पति पत्नी के रिश्ते में प्यार और मोहब्बत का होना बहुत ही ज्यादा जरुरी होता है.

अगर प्यार में पति को कमी महसूस होती है तो उसको बहुत ही जायदा बुरा लगता है और उसके दिल में ठेस पहुँचती है. हमेशा अपने पति को प्यार देना चाहिए इससे रिश्ता और भी ज्यादा अच्छा होता है.

पढ़े – पति पत्नी को कैसे रहना चाहिए

२. इज्जत करना

किसी भी इंसान को अपनी इज्जत बहुत ही ज्यादा प्यारी होती है और एक पति को ऐसी वाइफ चाहिए होती है जो की उसकी हमेशा इज्जत करे. किसी भी हस्बैंड की अगर उसकी वाइफ बेजत्ति करती है तो वो एक संस्कारी बीवी नहीं कहलाती है.

पति तो परमेश्वर का रूप होता है और हर एक पत्नी को अपने पति को भगवान से कम नहीं मानना चाहिए. क्यूंकि पति ही उनकी पूरी दुनिया होती है.

३. ख्याल रखे

पत्नी को अपने पति का हमेशा ख्याल रखन चाहिए जैसे की वो कहा है, क्या कर रहे है, खाना खाया की नहीं, ड्यूटी से घर कब आयोगे इन सब बातो का हर बीवी को ख्याल रखना चाहिए.

यदि कोई पत्नी अपने पति का ख्याल नहीं रखती है तो ये बहुत ही गलत बात है और इससे ये दर्शाता है उसकी बीवी को अपने पति की कोई भिल्कुल भी परवा नहीं है और ऐसी वाइफ बिलकुल भी अच्छी नहीं कही जाती है.

४. दुख को समजना

आपको तो पता ही होगा की हर किसी के लाइफ में कोई ना कोई तो प्रॉब्लम होती है आर हर कोई हमेशा छोटी या बड़ी प्रॉब्लम से जुजता रहता है. यदि पति को किसी बात से बहुत ज्यादा परेशानी हो रही होती है या वो बहुत ज्यादा दुखी दिख रहा है तो पत्नी को अपने पति से पूछना चाहिए की क्या बात है और किस वजह से दुखी हो.

क्यूंकि हर पत्नी ये ही चाहती है की उसका हस्बैंड हमेशा खुश और हैप्पी रहे और वो कभी भी नहीं चाहती है की किसी भी वजह से उनके पति को किसी भी प्रकार की टेंशन हो. ऐसे में हर बीवी को अपने पति के दुख को समजना चाहिए.

५. लड़ाई ना करे

किसको लड़ाई झगडा पसंद होता है किसी को भी नहीं और पति पत्नी के बीच में लड़ाई झगडा कम होना चाहिए बल्कि कहे तो बिलकुल भी नहीं होना चाहिए. लेकिन ये संभव नहीं है क्यूंकि थोडा बहुत तो चलता है लेकिन ये जरुरत से ज्यादा और रोज रोज नहीं होना चाहिए.

नहीं तो इसके चलते घर परिवार में बहुत ज्यादा प्रॉब्लम और टेंशन हो जाती है. एक अच्छी पत्नी होने के नाते आपको अपने पति से कभी भी जानबूज कर लड़ाई या झगडा नहीं करना चाहिए और हमेशा प्यार से रहने की कोशिश करनी चाहिए.

६. टेस्टी खाना

ये बात भले ही बहुत छोटी लगती होगी लेकिन खाने की वजह से भी हस्बैंड और वाइफ के बीच में बहुत किड किड होती है. इसको रोकने के लिए बीवी को ज्यादा से ज्यादा कोशिश यही करनी चाहिए की वो अपने पति के लिए टेस्टी और मनपसंद का खाना बनाना चाहिए.

क्यूंकि पति जब काम करके घर पर आता है तो वो पहले से ही अपने काम को लेकर परेशान रहता है और उसके ऊपर यदि खाना अच्छा ना हो तो उनको बहुत गुस्सा आता है जिसकी वजह से हुसबंद वाइफ में बहस होने लग जाती है और हर बीवी को इसको अवॉयड करना चाहिए.

७. हर जरुरत पूरा करे

एक अच्छी पत्नी को अपने पति की हर एक जरुरत को पूरा करना चाहिए क्यूंकि ऐसा करने पर पति बहुत खुश रहता है. उनके खाने का ध्यान, कपडे का ध्यान, शारीर की जरुरत का आपको पूरा ध्यान रखना चाहिए.

पति को हर तरीके से खुश रखने की पत्नी की जिम्मेदारी होती है और ये उनका कर्त्तव्य होता है. यदि पत्नी एक पति के सभी जरुरत को पूरा नहीं करेगी तो और कौन करेगा. क्यूंकि पति और पत्नी को एक दुसरे की जरुरत के बारे में पता होना चाहिए और उनकी हर एक खाविश को पूरी करने की हमेशा कोशिश करनी चाहिए.

८. धोखा नहीं देना

कोई भी नहीं चाहता है की उसकी पत्नी कभी भी अपने पति को धोखा दे. बीवी को हमेशा अपने पति के साथ वफादार होना चाहिए. अपने जीवनसाथी को धोखा देना बहुत बड़ा पाप है और पकडे जाने पर पूरी घर घिरास्ती ख़तम हो जाती है.

क्यूंकि एक बार रिश्ते में दर्रार पड़ जाती है तो वो रिश्ता पहले जैसा कभी भी नहीं हो पाता है फिर चाहे कितनी भी कोशिश कर लो. अगर कोई भी प्रॉब्लम है तो हर वाइफ को अपने हस्बैंड से discuss करना चाहिए.

आपकी और फ्रेंड्स

तो फ्रेंड्स ये था की एक पति अपनी पत्नी से क्या चाहता है, हम उम्मीद करते है की इस लेख को पूरा पढने के बाद आप सभी को पता चल गया होगा की एक पति की खाविश क्या होती है.

यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ और घर परिवार वालो के साथ जरुर शेयर करे और ऐसे ही अच्छे अच्छे आर्टिकल्स पढने के लिए नियमित रूप से हमारे ब्लॉग पर आते रहे.

पति पत्नी से क्या चाहता है
कृपया पोस्ट को रेट और शेयर करे

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *