सच्चे प्यार में धोखा क्यों मिलता है कारण – True Love में धोखा क्यों मिलता है



प्यार में धोखा क्यों मिलता है – हेल्लो फ्रेंड्स आज का पोस्ट सभी बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के लिए बहुत ही काम का है और आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे की सच्चे प्यार में धोखा क्यों मिलता है और इसका कारण क्या है.

दोस्तों हम लाइफ में किसी लड़के या लड़की से बहुत ज्यादा प्यार और love करते है, उनकी ख़ुशी के लिए हम सभ कुछ निछावर कर देते है, अपनी पूरी ईमानदारी से रिश्ते को निभाते है लेकिन इतना सभकुछ करने के बाद भी यदि हमको प्यार में धोखा मिलता है तो सच बताये दिल पूरी तरह से टूट जाता है.

कुछ भी करने का मन नहीं करता है, प्यार से पूरी तरह से विश्वास उठ जाता है और दूसरी बार लाइफ में किसी भी लड़के या लड़की से प्यार करने से डर लगता है. बहुत लोग तो ऐसे होते है जिनको धोखा मिलने के बाद दुबारा किसी से भी प्यार करने का मन ही नहीं करता है उनका पूरी तरीके से लव से मन हट जाता है.

लेकिन ऐसा क्यों होता है और प्यार में धोखा मिलने का कारण होता है इसके बारे में बहुत सारे लड़के और लड़कियों को पता नहीं होता है. वो लोग पूरी तरह से निराश हो जाते है और कुछ लोग तो सुसाइड तक कर लेते है जो की आपको कभी भी नहीं करना चाहिए.

जरुर पढ़े – प्यार में धोखा मिले तो क्या करना चाहिए

जब किसी भी लड़के या लड़की को सच्चे प्यार में धोखा मिलता है तो उनको समझ में ही नहीं आता है की धोखा मिलने की वजह क्या है और क्यों उनको लव में धोखा मिला. उनको ये समझ में नहीं आता है की हमने तो प्यार में कोई भी कमी नहीं करी थी तो क्या वजह हो गयी की उस लड़के या लड़की ने मुझको धोखा दे दिया.

तो फ्रेंड्स इस पोस्ट में हम आपको इसके कारण और वजह बताने वाले है और आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े ताकि आपको पता चल पाए की true love में आपको धोखा क्यों मिला. तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

प्यार में धोखा क्यों मिलता है कारण

True love में धोखा मिलने की वजह

Sache Pyar Me Dhokha Kyu Milta Hai

१. लड़ाई झगडा होना

दोस्तों बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के बीच में थोड़ी बहुत लड़ाई झगड़े तो होते है लेकिन यदि ये बहुत ज्यादा और हर रोज होने लगते है तो प्रॉब्लम बन जाती है. यदि किसी भी बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के रिलेशन में बहुत ज्यादा लड़ाई झगड़े होते है तो उनमे से कोई भी एक दुसरे को धोखा दे सकता है.

क्युकी ऐसे रिश्ते में टेंशन के अलावा और कुछ बाकि नहीं होता है फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की कोई भी ऐसे सिचुएशन से बहार निकलने की कोशिश में लग जात है और अपने लिए कोई दूसरा बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड की तलाश में लग जाते है.

पढ़े – लड़कियां प्यार में धोखा क्यों देती है

२. बदले की भावना

यदि बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड एक दुसरे को कभी भी धोका देते है किसी दुसरे लड़के या लड़की के लिए तो सामने वाले के दिमाग में बदले की भावना तलपने लगती है और वो भी सोचते है की कैसे उसके दिल को दुखाया जाये ताकि उनको भी पता चले की सच्चे प्यार में धोखा मिलने में कैसा लगता है और कितना दुख होता है.

हमने ऐसे बहुत से प्रेमी जोड़े को देखा है जो केवल बदला लेने के लिए अपने पार्टनर को धोखा देते है ताकि उनके दिल को तसल्ली मिल पाए. उनको ये लगता है की यदि तुम मुझको धोखा दे सकते हो तो में भी तुमको धोखा दे सकती या सकता हु. उनको ये लगता है की मेरा प्यार कोई मजाक नहीं है और जिस तरह से तुमने मेरे प्यार का मजाक बनाकर रख दिया है उसका दुख तुम भी झेलो.

३. शारीरिक संतुष्टि

चाहे लड़का हो या लड़की सभी अपनी अपनी संतुष्टि का लेवल होता है और यदि वो आपको अपने प्रेमी या प्रेमिका से नहीं मिलता है तो आपको धोखा मिलता है. दोस्तों ये भी बहुत बड़ा कारण है जिसकी वजह से लड़को और लड़कियों को सच्चा प्यार होने के बावजूद भी धोखा मिलता है.

शारीरक संतुष्टि मिलना बहुत जरुरी होता है हम इसको ज्यादा देर तक कंट्रोल नहीं कर पाते थे यदि ये लंबे समय तक चलता है तो दुसरे पार्टनर के कदम बहक जाते है और वो शारीरिक संतुष्टि पाने के लिए अपने प्रेमी या प्रेमिका को धोखा दे देते है.

पढ़े –  कैसे पता करे लड़की टाइमपास कर रही है

४. कोई और पसंद आना

दोस्तों इंसान का मन बहुत चंचल होता है लाइफ में कब किससे मुलाकात हो जाये हमको पता नहीं होता है और कब किस पर दिल आ जाये ये भी नहीं पता चलता. कई बार ऐसा होता है की हमको लाइफ में ऐसा लड़का या लड़की मिल जाते है जिनपर हम पूरी तरह से फ़िदा हो जाते है.

और फिर हम चाहे कितना भी कंट्रोल कर ले हम उसके बारे में सोचना नहीं छोड़ पाते है ऐसे में उससे हमको प्यार हो जाता है और वर्तमान के बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को हम धोखा देना स्टार्ट कर देते है.

पढ़े – धोखेबाज लड़के की पहचान कैसे करे

५. टाइम पास करना

इस दुनिया में ऐसे लडको और लडकियों की कोई भी कमी नहीं है जो केवल टाइम पास करना चाहते है. किसी के माथे पर लिखा नहीं होता है की वो आपके साथ टाइम पास कर रहा है बाद में जाकर पता चलता है और तब बहुत देर हो जाती है.

बहुत लडको और लडकियों की आदत होती है की उनको नए पार्टनर के साथ रिलेशन बनाना अच्छा लगता है और यही वजह है की वो लोग अपने एक्स पार्टनर को धोखा देते है और नए पार्टनर के साथ रिलेशन बनांते है.

६. फितरत में होना

बहुत लोगो की फितरत ही धोखा देने की होती है, यदि आपको लगता है की हमने अपने रिश्ते को बहुत अच्छे से निभाया था और उसके बाद भी हमको प्यार में धोखा क्यों मिला? और ये बात सोच सोच कर आपका दिमाग ख़राब हो जाता है या फिर आप अपने अंदर कमिया ढूँढना शुरू कर देते हो.

लेकिन हम आपको कहना चाहते है की इसमें आपको कोई गलती नहीं होती है कुछ लोग ऐसे ही होते है जिनकी फितरत या आदत होती है धोखा देने की उनको अच्छा लगता है. तो आप अपना कॉन्फिडेंस बिलकुल भी कम ना करे और लाइफ में आगे बढे आपको जरुर उस लड़के या लड़की से भी बहुत अच्छा पार्टनर जरुर मिलेगा.

यदि आपको सच्चे प्यार में धोखा मिला है तो आपको ये सोचना है की हम बच गए ऐसे धोखेबाज से पिचा छुट गया और हम बर्बाद होने से बाख गए. भगवान जो करता है अच्छे के लिए करता है आपको ये सोचना है और अपनी लाइफ में आगे बढना है.

पढ़े –  धोखेबाज लड़की की पहचान कैसे करे

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था सच्चे प्यार में धोखा क्यों मिलता है, हम उम्मीद करते है की ये पोस्ट पढने के बाद आपको लव में धोखा मिलने के कारण और वजह अच्छे से पता चल गए होंगे. फ्रेंड्स यदि आपको ये पोस्ट थोड़ी भी हेल्पफुल लगी हो तो इस पोस्ट को जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लड़को और लड़कियों को इसका कारण और वजह पता चल पाए. धन्येवाद दोस्तों.

सच्चे प्यार में धोखा क्यों मिलता है कारण – True Love में धोखा क्यों मिलता है
कृपया पोस्ट को रेट और शेयर करे

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *