लड़कियां धोखा क्यों कब कैसे देती है कारण – गर्लफ्रेंड प्यार में धोखा क्यों देती है



लड़की धोखा क्यों कब कैसे देती है – हेल्लो फ्रेंड्स आज का पोस्ट बहुत सरे लडको और बॉयफ्रेंड के लिए बहुत ज्यादा जरुर है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की गर्लफ्रेंड प्यार में धोखा क्यों देती है या कोई भी लड़की धोखा क्यों कब और कैसे देती है. इस पोस्ट में हम आपके साथ वो सभी कारण शेयर करने वाले है जिसकी वजह से अधिकतर लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को प्यार में धोखा देती है.

ये टॉपिक बहुत ही जरुरी था हमारे लिए क्यूंकि हमको बहुत लडको के मेसेज आते थे की मुझको मेरी gf ने धोखा दे दिया अब में क्या करू. हाल ही में एक लड़के ने हमको ईमेल सेंड किया उस ईमेल में लिखा था –

डिअर एडमिन

में एक लड़की से पिछले ४ साल से प्यार करता था और वो भी मुझसे हमेशा कहती थी के में भी तुमसे बहुत ज्यादा प्यार करती हु और मेरे साथ जीने मरने की कसम खाती थी और कहती थी की मुझको तुम्हारे सिवाय कोई भी अच्छा नहीं लगता है.

लेकिन ना जाने क्या हो गया कुछ दिनों से वो मुझसे अच्छे से फ़ोन पर बात भी नहीं करती है, यदि बात भी करती है तो लड़ाई करती है और मुझसे बात करने में कोई भी इंटरेस्ट नहीं लेती है.

पहले वो मुझको रोज whatsapp और फेसबुक पर मेसेज करती थी और मुझसे फ़ोन पर भी घंटो बात करती थी लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा है. अब में उसके फ़ोन आने का इंतेजार करते रहता हु लेकिन उसका फ़ोन आता ही नहीं. जब कभी भी फ़ोन करता हु तो उसका नंबर बिजी शो करता है और जब में पूछता हु की कहा पर इतनी बात हो रही है तो वो बोलती है की में अपनी मम्मी या किसी भी रिश्तेदार का नाम लेती है.

मुझको शक है की वो किसी दुसरे लड़के से बात करती है, में क्या करू में उस लड़की से बहुत प्यार करता हु और में उसके बगैर जीने के बारे में सोच भी नहीं सकता, मुझको मर जाने का मन करता है. प्लीज मेरी हेल्प करो की मुझको क्या करना चाहिए.

दोस्तों ये तो केवल एक ईमेल है ऐसे हमको रोज बहुत सारे ईमेल आते है और बहुत लड़के तो ये कहते है की हमारी गर्लफ्रेंड ने हमको धोखा दे दिया है या जिस लड़की से वो लोग बहुत प्यार करते थे अब वो लड़की ने मुझको छोड़ दिया है.

तो इसी वजह से हम आजका पोस्ट आपके साथ शेयर कर रहे है और आपको बताएँगे की कोई भी गर्लफ्रेंड या लड़की प्यार में धोखा क्यों कब और कैसे देती है और उनके कारण भी आपके साथ शेयर करे ताकि आपको अच्छे से लड़कियां की मेंटालिटी पता चल पाए और लड़कियां ऐसा क्यों करती है इसकी वजह से समझ में आ जाये. तो चलो फ्रेंड्स पोस्ट को स्टार्ट करते है.

दोस्तों यहाँ पर हम एक एक टॉपिक को अच्छे से कवर करेंगे ताकि आपको सभ अच्छे से समझ में आये तो चलो पहले पॉइंट को देखते है.

पढ़े – पत्नी धोखा क्यों देती है

लड़कियां धोखा क्यों कब कैसे देती है कारण

गर्लफ्रेंड प्यार में धोका क्यों देती है वजह

Ladki Dhokha Kyu Kab Kaise Deti Hai

१. इंटरेस्ट कम होना

सबसे बड़ी वजह ये होती है की आपकी गर्लफ्रेंड या उस लड़की को आप में अभी कोई इंटरेस्ट नहीं होता है. इसी वजह बहुत कुछ हो सकती है जिसके बारे में हम निचे चर्चा करेंगे. यदि आपको किसी से बात करने का मन ही नहीं करेगा तो क्या तुम उस इंसान से बात करोगे नहीं ना.

तो ठीक इसी तरह से जो लड़की धोखा देती है उसको आपसे बात करने में या कोई भी रिलेशन रखने में कोई इंटरेस्ट नहीं होता है.

या तो उसको कोई और मिल गया होगा या उसको किसी दुसरे लड़के में इंटरेस्ट आता हो इसकी वजह से वो आपके साथ ब्रेकअप करना चाहती हो.

पढ़े – प्यार में धोखा मिले तो क्या करना चाहिए

२. नया बॉयफ्रेंड

बहुत लड़कियां ऐसी होती है जो बहुत चालक और चतुर होती है और उनको केवल लड़को के साथ टाइम पास करना होता है और जैसे ही एक लड़के से उनका मन भर जाता है तो वो उसको छोड़ देती है और नया बॉयफ्रेंड बना लेती है.

ऐसी बहुत लड़कियां है जो एक टाइम पर आपके साथ जीने मरने की कसम खाती है और कुछ महीने बाद मार्किट में अपने नए बॉयफ्रेंड के साथ गोल गप्पे खाते नजर आती है.

हम तो कहेंगी की ऐसी लड़की के चक्कर में दोस्तों आप बिलकुल भी ना पढ़े और अपनी लाइफ बर्बाद ना करे. ऐसी धोकेबाज़ लडकियों से कोई उम्मीद नहीं करी जा सकती है वो लोग कब आपको साइड कर देगी आपको पता भी नहीं चलेगा.

३. पैसे की कमी

क्या पैसे के लिए कोई किसी को धोखा दे सकता है हां जरुर और ऐसी बहुत सारी लड़की आपको देखने को मिल जाएगी जो अपने बॉयफ्रेंड को इसकी वजह से छोड़ देती है. कुछ लड़कियां बहुत ज्यादा लालची होती है उनको केवल पैसे से प्यार होता है.

यदि पहले आपकी गर्लफ्रेंड आपसे बहुत प्यार करती थी और आपके पास अच्छी जॉब या पैसे हुआ करते थे लेकिन अब नहीं तो ये भी एक कारण हो सकता है की वो आपको धोखा दे सकती है.

आपने तो देखा ही होगा की जिस लड़के के पास अच्छी कार होती है या पैसे होते है तो लडकियाँ कितनी आसानी से उनसे पट जाती है और उनके पीछे भागती है.

पैसे के पीछे भागने वाली लड़की कभी किसी से दिल से प्यार नहीं करती है वो केवल उस लड़के के पैसे से, उसकी प्रॉपर्टी से प्यार करती है, जब तक उसके पास पैसे है वो लड़की उसके साथ है और जब पैसे गुल तो लड़की भी कब गुल हो जाती है पता ही नहीं चलता.

पढ़े – धोखेबाज लड़की से बदला कैसे ले

४. बदला

ये तो बहुत बड़ा कारण है धोखा देना है. प्यार में जरुर नहीं की हमेशा लड़की ही धोखा दे लड़के भी किसी से कम नहीं होते है. यदि आपने कभी भी किसी भी लड़की को जिससे आप प्यार करते हो या अपनी गर्लफ्रेंड को किसी और के लिए धोखा दिया था और फिर बाद में सेटलमेंट हो गया.

लेकिन बहुत लड़कियां ऐसी होती है जिनके दिल पर ये हादसा हिट कर जाता है और वो आपसे बदला लेना चाहती है और वो आपको भी वही दर्द देना चाहती है जो उसको उस टाइम पर महसूस हुआ और इसी वजह से वो लडको को धोखा देती है.

५. नो फिजिकल अट्रैक्शन

जब कोई लड़का और लड़की नए बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड बनते है तो उनके दिल में एक दुसरे के लिए बहुत प्यार होता है और एक दुसरे को पाने की चाहत होती है. लेकिन जैसे जैसे टाइम बीतता है ये चाहत कम होने लगती है और सामने वाले को आप कुछ भी स्पेशल नहीं लगता है और वो चिंगारी वो लोग फील नहीं करते है.

क्या पता आपकी गर्लफ्रेंड को भी अब आपसे मन भर गया होगा और वो इंटरेस्ट नहीं बचा होगा और इसकी वजह से वो किसी दुसरे लड़के के साथ हो गयी और आपको धोखा दे दिया.

६. बोरिंग रिलेशनशिप

लड़कियां को बोरिंग रिलेशन में रहना अच्छा नहीं लगता है और यदि उसको लगता है की आप बहुत बोरिंग हो गए हो तो वो आपको धोखा दे सकती है. भले ही आप काम में ज्यादा बिजी हो गए हो लेकिन लडकियों को इससे ज्यादा मतलब नहीं होता है उनको रिलेशनशिप में मजा आना चाहिए.

यदि लड़की को रिलेशनशिप बोरिंग लगती हो या उनको आपके साथ मजा नहीं आता है तो वो धोखा देने में कोई संकोच नहीं करती है और दुसरे लड़के के पास जाती है जहा पर उनको मजा आये.

पढ़े – धोखेबाज लड़की की पहचान कैसे करे

७. लड़ाई होना

यदि किसी बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के बीच में हमेशा लड़ाई और झगडा होता है तो ये भी बहुत बड़ी वजह होती है जिसके कारण लड़की प्यार में धोखा देती है. क्यूंकि उनका रोज रोज की लड़ाई झगडे से दिमाग ख़राब हो जाता है और वो लोग सोचती है की कैसे इस लड़के से अपने पिचा छुडाऊ.

यदि इसके बीच में उसको कोई दूसरा लड़का मिल जाता है जो की उससे अच्छे से बात करता हो या उसको बहुत अच्छे से समझता हो तो वो लड़की उसके पास चले जाती है और आपको छोड़ देती है.

८. शारीरिक संतुष्टि

यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड को शारीरक संतुष्टि देने में असमर्थ होते हो तो वो लड़की आपको धोखा दे सकती है. यदि उसकी जगह पर आप भी होते तो शायद ये ही करते. दोस्तों प्यार व्यार जब तक ही होता है जब तक सभ कुछ मिले. यदि इसमें कमी होती है तो प्रॉब्लम होती है.

बहुत लडकियों के लिए ये मायने नहीं रखता है की आप कितने स्मार्ट हो या आपके पास कितने पैसे है, यदि आप उस लड़की को शारीरिक संतुष्टि नहीं दे पाते हो तो वो आपको छोड़ कर किसी दुसरे लड़के को अपना बॉयफ्रेंड बना लेती है जो की उसको संतुष्टि दे पाए.

आपकी और फ्रेंड्स

तो दोस्तों ये था लड़कियां धोखा क्यों कब कैसे देती है, हम उम्मीद करते है की ये पोस्ट पढने के बाद आपको धोखा देने के कारण और वजह पता चल गयी होगी. यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस पोस्ट को जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लड़को को प्यार में धोखा मिलने का कारण और वजह पता चल पाए. धन्येवाद दोस्तों.