जब पत्नी Importance ना दे तो क्या करे

पत्नी Importance ना दे तो क्या करे  – हेल्लो फ्रेंड्स आज का पोस्ट बहुत ही ज्यादा जरुरी होने वाला है क्यूंकि आज हम आपको बताएँगे की जब आपकी पत्नी आपको इम्पोर्टेंस ना दे तो क्या करना चाहिए.

दोस्तों ये सिचुएशन बहुत ही ख़राब होती है और इससे आपका पूरा परिवार खराब होने लगता है. हमको बहुत हस्बैंड के कमेंट मिलते है जो की इसी प्रॉब्लम की चर्चा करते है की हमारी बीवी हमको बिलकुल भी एहमियत नहीं देती है और पूरी तरह से इग्नोर करती है तब ऐसे में क्या करे.

दोस्तों हम आपकी प्रॉब्लम को बहुत अच्छी तरीके से समझते हैं क्योंकि आपको लगता है कि हम इतनी मेहनत करके अपने परिवार को चला रहे हैं और जो कुछ भी कर रहे हैं वह अपनी बीवी बच्चों के लिए ही कर रहे हैं.

लेकिन इसके बावजूद भी हमारी बीवी हमको कोई अहमियत या इज्जत नहीं देती है. इससे आपका दिल पूरी तरीके से उदास हो जाता होगा और दिन भर दिमाग में टेंशन होती होगी.

दोस्तों यदि आप भी इस समस्या का समाधान चाहते हैं तब हमारी इस पोस्ट को पूरा जरूर पड़े क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ अच्छे टिप्स और उपाय शेयर करने वाले हैं जो कि आपके लिए जरूर फायदेमंद साबित होगी.

जब पत्नी Importance सुना दे तो क्या करे

Jab patni importance na de to kya kare

१. खुश रखें

यह प्रॉब्लम तब होती है जब आप अपनी पत्नी को खुश नहीं रख पाते हो. हो सकता है कि आप अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते हैं लेकिन उसके बावजूद भी आपकी पत्नी कहीं ना कहीं उदास रहती है.

आपको यदि लगता है कि किसी वजह से आपकी पत्नी आपसे खुश नहीं है तब आपको उसके साथ बात करना चाहिए कि क्या वजह है जिसकी वजह से तुम इतना ज्यादा उदास रहती हो.

बात करने से ही प्रॉब्लम का सलूशन निकलता है. एक अच्छा पति होने के नाते आपको हमेशा अपनी बीवी को खुश रखना चाहिए.

यदि आपकी पत्नी हमेशा आपसे खुश रहेगी तब जाहिर सी बात है वह भी आपको अपने जीवन में बहुत ज्यादा अहमियत देना शुरू करेगी.

२. फीलिंग को समझें

महिलाएं और पुरुष में यही एक बहुत बड़ा फर्क होता है कि महिलाएं बहुत नाजुक होती है और उनके अंदर बहुत सारी फीलिंग समाई रहती है.

कुछ पति ऐसे होते हैं जो कि केवल अपने काम से काम रखते हैं और अपनी पत्नी की फीलिंग और भावनाओं के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचते हैं.

आपको ऐसा नहीं करना चाहिए और जब ऐसा होता है तब आपकी पत्नी को अच्छा नहीं लगता है जिसकी वजह से वह भी आपको इंपॉर्टेंस देना कम कर देती है.

आपको अपनी पत्नी की फीलिंग को समझने की कोशिश करना चाहिए और हमेशा उसकी भावनाओं की इज्जत और कदर करनी चाहिए.

३. खाविश पूरी करे

हर पत्नी का खाव्ब होता है की उसको ऐसा पति मिले जो उसकी हर ख्वाहिश को पूरी करें. और एक अच्छा पति होने के नाते आपकी भी पूरी कोशिश होनी चाहिए कि आप अपनी बीवी की हर ख्वाहिश और इच्छा को पूरी करें.

लेकिन कुछ पति ऐसे होते हैं जो कि अपनी पत्नी की इच्छा और ख्वाहिश के बारे में बिल्कुल भी सोचते नहीं है. ऐसे में उनकी पत्नियां बहुत ज्यादा उदास रहने लग जाती है.

जब पति अपनी पत्नी की ख्वाहिश पूरी नहीं करेगा तो फिर उसकी ख्वाहिश को पूरी कौन करेगा. इसकी वजह से भी पत्नी अपने पति को इंपॉर्टेंस देना कम कर देती है.

आपको हमेशा अपनी पत्नी की ख्वाहिश और इच्छा को पूरी करने की कोशिश करनी चाहिए इससे वह हमेशा खुश रहेगी और आपको भी अहमियत देना शुरू कर देगी.

४. मारपीट करना

इस समय पर ऐसे बहुत सारे पति है जो कि अपनी पत्नी के साथ मारपीट करते हैं इससे उनकी पत्नी तो बहुत दुख होता है. वह बाहर से शराब पीकर आते हैं और फिर अपना सारा गुस्सा अपनी बीवी पर निकालते हैं.

इसे यह होता है कि उनकी पत्नियों का दिल टूट जाता है और उनको यह लगने लग जाता है कि हमारा पति हमसे बिल्कुल भी प्यार नहीं करता है और जब देखो लड़ाई झगड़ा और मारपीट करता है.

यदि आप अपने पत्नी को मारते पीटते हो तब आपको इसको तुरंत ही स्टॉप कर देना चाहिए, क्योंकि जब तक ऐसा होता रहेगा आपकी पत्नी आपको अहमियत नहीं देगी क्योंकि उसकी नजर में ऐसा एक आदर्शवादी पति नहीं कहलाता है जो कि अपनी पत्नी के ऊपर हाथ उठाएं.

५. प्यार करे

आपको अपनी बीवी को बहुत प्यार देना चाहिए इससे वह हमेशा खुश रहेगी और आपकी हर बात मानेगी. आज के टाइम पर ज्यादा कर पति अपने काम धंधे में इतने ज्यादा व्यस्त हो जाते हैं कि अपनी बीवियों को टाइम ही नहीं दे पाते हैं.

ऐसे में उनकी पत्नियों को लगता है कि हमारे पति अब हमसे पहले जैसा प्यार नहीं करते हैं जिसकी वजह से वह लोग भी अपने पति को इंपॉर्टेंस देना जरूरी नहीं समझते हैं.

यदि आप चाहते हैं कि आपकी पत्नी आपको हमेशा अहमियत दे तब आपको उसको हमेशा प्यार देना चाहिए और उसको सदा खुश रखने की कोशिश करना चाहिए.

६. सपोर्ट करे

दोस्तों चाहे कुछ भी हो जाए एक बेटा अपनी मां और बाप को सबसे ज्यादा प्यार करता है. चाहे उनकी बीवी उनसे कितना भी प्यार करती हो लेकिन वह पति अपने मां बाप का साइड ही लेता है फिर चाहे उनकी बीवी सही क्यों ना हो और उनके मां बाप गलत हो.

दोस्तों हम यह नहीं कहते हैं कि आप अपने माता पिता की बात ना सुनो, लेकिन आपको अपनी पत्नी की भी बात सुनना चाहिए और सही गलत में उस का साथ देना चाहिए इससे उसको बहुत अच्छा लगेगा.

यदि आपकी पत्नी सही है तब आपको अपनी पत्नी का सपोर्ट करना चाहिए, इसे उसको लगेगा कि मेरा पति मेरी सपोर्ट करता है.

लेकिन ज्यादातर ऐसा नहीं होता है चाहे उनकी पत्नी सही भी हो तभी भी उनके पति उनको गलत ठहराते हैं जिसकी वजह उनका अपने पति से विश्वास उठ जाता है और फिर वह लोग उनको नजरअंदाज करना शुरू कर देती है.

यदि आप चाहते हो कि आपकी पत्नी हमेशा आपको अहमियत दे तब आपको सही गलत की पहचान करना आना चाहिए और यदि आपकी बीवी सही है तब आपको अपनी बीवी का सपोर्ट करना चाहिए.

जरुर पढ़े इन पोस्ट को भी

अपनी पत्नी को हमेशा खुश कैसे रखे

पत्नी बात ना सुने तो क्या करे

पत्नी का गुस्सा कैसे शांत करे

एक अच्छा पति कैसे बने

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था जब पत्नी इंपॉर्टेंस ना दे तो क्या करें, यदि आपने हमारे बताए गए टिप्स और तरीके को फॉलो किया तब आपकी पत्नी आपको अहमियत देना शुरू कर देगी.

यदि आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक जरुर करें और फेसबुक और व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की इस पोस्ट से सहायता हो पाए.

यदि आप हमसे किसी भी प्रकार का सवाल या अपनी प्रॉब्लम शेयर करना चाहते हो तो आप कमेंट में अपने सवाल और डाउट हमारे साथ जरूर शेयर करें और हम उसका उत्तर आपको जरूर देंगे धन्यवाद दोस्तों.

Please share:

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.