पत्नी बात नहीं मानती तो क्या करे | बीवी बात ना माने तो क्या करे

पत्नी बात नहीं मानती तो क्या करे – हेल्लो दोस्तों कैसे हो आप आज का पोस्ट बहुत ही ज्यादा जरुरी है क्यूंकि आज इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की यदि आपकी बीवी आपकी बात ना माने तो क्या करे.

दोस्तों जब अपनी खुद की बीवी हमारी बात ना मने तो सच में बहुत दिल दुखता है और दिल सच में रो जाता है. हमको ये समझ में नहीं आता है की आखिर ये मेरी बात मानती क्यों नहीं है और तब आपको शायद बहुत गुस्सा भी आ जाता होगा और आप सोचते होंगे की में क्या करू जिससे की ये मेरी सभी बातों को माने.

दोस्तों यदि देखा जाये तो एक अच्छी पत्नी हमेशा अपने पति की बात मानती है लेकिन कोई कोई महिलाये ऐसी होती है जो की बहुत गुस्से वाली होती है या फिर जल्दी किसी की बात नहीं मानती है और वो केवल अपनी ही बात चलती है.

दोस्तों ये एक बहुत ही बड़ी प्रॉब्लम है क्यूंकि इसमें पति को बहुत ज्यादा टेंशन होने लग जाती है और उसको समझ में नहीं आता की अब में क्या करू, दोस्तों यदि आपकी वाइफ भी आपका कोई भी कहना नहीं मानती है तो आपको इस पोस्ट को पूरा जरुर पढना चाहिए क्यूंकि इस पोस्ट में हम इसका समाधान और कुछ उपाय आपको बताने वाले है.

तो चलिए दोस्तों बिना टाइम गवाते हुए सीधे इस पोस्ट को स्टार्ट करते है और पोस्ट में बाताये गए उपाय को ध्यान से पूरा जरुर पढ़े आपकी इस प्रॉब्लम को सोल्व करने में आपको बहुत हेल्प होगी.

पत्नी बात नहीं मानती तो क्या करे

बीवी बात ना माने तो क्या करे

patni baat nahi manti to kya kare

१. अपनी गलती माने

दोस्तों आजकल के पति हमेशा यह सोचते हैं कि हर बात पर वही सही होते हैं लेकिन यह जरूरी नहीं है. कई बार ऐसा होता है कि हमारी गलती होती है और उसके बाद भी हम अपनी पत्नी को गलत ठहराते हैं जिसकी वजह से उनको गुस्सा आता है और फिर वह आपका कहना नहीं मानती है.

यदि आप से कोई गलती हुई है तब आप अपनी पत्नी को सॉरी जरूर बोलें और उससे माफी मांगे इससे उसको बहुत अच्छा लगेगा और वह फिर आपकी बात मानना शुरू कर देगी.

२. उसको समझाएं

दोस्तों यदि आपकी पत्नी आपका कहना नहीं मानती हैं तब आपको उसको गुस्से से नहीं बल्कि प्यार से समझाना चाहिए कि हम दोनों इस तरीके से लड़ाई झगड़ा नहीं कर सकते हैं.

यदि हम दोनों को अपना परिवार बनाना है और अच्छे से रहना है तब हम को एक दूसरे की बात मानना चाहिए.

यह बात आप अपनी पत्नी से प्यार से कहें और उसको समझाने की कोशिश करें. यदि आप अपनी पत्नी से प्यार से बात करोगे और उसको समझाने की कोशिश करोगे तब वह भी आपका सपोर्ट करेगी और आपका कहना जरुर मानेगी.

३. आप उसकी बात माने

दोस्तों वह जमाना चला गया जब महिलाएं बहुत सीधी-सादी होती थी, आज के जमाने की लड़कियां और महिलाएं बहुत ज्यादा तेज होती हैं.

यदि हम उनको बेवकूफ बनाने की कोशिश करते हैं तब वह लोग समझ जाती है और इससे उनको गुस्सा आने लग जाता है.

अधिकतर यह देखा गया है कि पति अपनी पत्नी की कोई भी बात नहीं मानते हैं, और जैसा कि हमने पहले आपको कहा कि आजकल की पत्नियां बहुत ज्यादा तेज हो गए हैं.

वह जैसे को तैसा महसूस कराना चाहती है और हो सकता है कि आप उसकी कोई बात नहीं मानते हैं इसलिए वह भी आपके साथ ऐसा करती हैं.

यदि आप इस प्रॉब्लम का सलूशन चाहते हो तो आप अपनी बीवी का भी कहना माना करें, इससे वह भी आपकी हर बात मानने की कोशिश करेगी.

४. कारण जाने

दोस्तों कई बार होता है कि हम बिना कारण जाने किसी पर कोई इल्जाम लगाते हैं. ऐसा भी हो सकता है कि किसी वजह के कारण ही आपकी पत्नी आपकी बात नहीं मानती है.

आप अपनी बीवी से अच्छे से पूछे कि क्या वजह है कि तुम मेरा कोई भी बात नहीं मानती हो. ऐसे तो घर हमारा नहीं चलेगा. यदि तुमको कोई प्रॉब्लम है या किसी बात से तुम को परेशानी होती है तब मुझको बताओ हम मिलकर उसका समाधान निकालेंगे.

जब आप इस तरीके की बातें अपनी पत्नी से प्यार से करते हो तब उसको अच्छा लगेगा, और वह अपनी बात बताएगी आपको कि किस वजह से वह आपका कहना नहीं मानती है.

तब उसके बाद आप अपनी बहुत गलती को सुधार सकते हो और फिर उसके बाद आप दोनों के बीच में अनबन नहीं होगी और आपकी पत्नी एक अच्छी बीवी की तरह आपका हर कहना मानेगी.

जरुर पढ़े इन पोस्ट को

पति पत्नी के बीच प्रेम कैसे बढ़ाये (जबरदस्त उपाय)

पति पत्नी का झगड़ा कैसे खत्म करे

पत्नी को खुश कैसे कैसे (आसन उपाय)

पति पत्नी में झगड़ा क्यों होता है

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था अगर पत्नी बात नहीं मानती है तो क्या करें, दोस्तों यदि आपने हमारे बताए गए उपाय और तरीके को फॉलो किया तब हमको पूरा यकीन है कि आपकी बीवी आपका कहना मानना स्टार्ट कर देगी.

दोस्तों पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही अहम रिश्ता होता है और आप दोनों को हमेशा एक दूसरे की बात मानना चाहिए इससे आप दोनों के बीच में प्यार बढ़ेगा और आपकी घर गिरस्ती भी अच्छे से चलेगी.

दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक जरुर करें, और यदि आपके मन में किसी भी प्रकार का सवाल है या आप अपनी प्रॉब्लम हमारे साथ शेयर करना चाहते हैं तब कमेंट में अपनी बात हमारे साथ शेयर करें हम उसका जवाब आपको जल्दी देंगे धन्यवाद दोस्तों.

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published.