पत्नी का गुस्सा कैसे शांत कम करे – बीवी का गुस्सा दूर करने के उपाय



पत्नी का गुस्सा कैसे शांत कम करे – हेल्लो फ्रेंड्स आज का पोस्ट आपके बहुत इम्पोर्टेन्ट है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की अपनी पत्नी का गुस्सा कैसे शांत करे, बहुत पति हमको बोलते है की हमारी पत्नियों को गुस्सा बहुत ज्यादा आता है जिसकी वजह से हम दोनों के बीच में लड़ाई झगड़ा बहुत होता है तो कृपा करके बीवी का गुस्सा कम करने के उपाय और तरीके बताये.

इस वजह से हम आज का ये पोस्ट लिख रहे है क्यूंकि किसी भी पति को ये बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता है की उनकी वाइफ उनसे गुस्सा रहे क्यूंकि जब ऐसा होता है तो घर परिवार में बहुत प्रॉब्लम होती है.

फ्रेंड्स आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े ताकि आप अपनी पत्नी का गुस्सा कम करने के उपाय और तरीके पता चल पाए. तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

पढ़े – पति पत्नी के बीच अनबन होने के कारण

पत्नी बीवी का गुस्सा कैसे शांत कम करे

वाइफ का गुस्सा दूर करने के उपाय तरीके

Patni Ka Gussa Kaise Shant Kare Upay

१. प्यार से बात करे

यदि आपकी पत्नी को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है तो इसको शांत करने का सबसे बेस्ट और आसान तरीका है की आप अपनी बीवी से प्यार से बात करे. दोस्तों ये बहुत ही अच्छा उपाय है गुस्से को कम करने के लिए प्यार ही काम आता है.

हो सकता है की आप अपनी पत्नी से अच्छे से बात नहीं करते होंगे और उससे छिड छिड़कर बात करते होंगे और इसी वजह से आपकी वाइफ को गुस्सा आता होता. प्यार से बात करने से गुस्सा अपने आप दूर हो जाता है.

पढ़े – बीवी से प्यार कैसे करे तरीका

२. ख्वाइश पूरी करे

हर वाइफ को अपने हस्बैंड से बहुत सारी ख्वाइश और उम्मीद होती है, हो सकता है की आप केवल अपने बारे में सोहते होंगे और दोस्तों ये बहुत बड़ी प्रॉब्लम होती है. यदि आप केवल अपनी जरूरतों को पूरा करते हो और अपनी बीवी के बारे में सोचते नहीं हो तो इसके वजह से भी उसको बहुत गुस्सा आ सकता है.

अपनी पत्नी को खुश करने के लिए आपको उसकी सभी ख्वाइश और उम्मीद को पूरा करे इससे आपकी वाइफ को बहुत अच्छा लगेगा और उसको कभी भी ज्यादा गुस्सा नहीं आयेगा.

३. इग्नोर ना करे

ये भी एक बहुत बड़ी वजह है जिसकी वजह से औरतों को बहुत गुस्सा आता है, हो सकता है की आप अपनी पत्नी को बहुत इग्नोर करती होंगे और ये किसी भी महिला को अच्छा नहीं लगता है. किसी को भी इग्नोर करना अच्छा नहीं लगता है.

जब नई शादी होती है तो आप अपनी पत्नी के हमेशा पीछे लगे रहते हो लेकिन जैसे जैसे वक़्त बीतता है आप अपनी पत्नी से ज्यादा मतलब नहीं रखते हो और इसकी वजह से उनको बहुत गुस्सा आता है.

पढ़े – अच्छा पति कैसे बने टिप्स

४. ख्याल रखे

आपको अपनी पत्नी का ख्याल रखना चाहिए, आपको अपनी वाइफ की केयर करनी चाहिए. हो सकता है की आप अपने बीवी का अच्छे से ख्याल नहीं रखते होंगे और इसकी वजह से उसको गुस्सा आता होगा.

आपकी पत्नी आपका दिन भर ख्याल रखती है तो आपका भी पूरा फर्ज बनता है की अपनी वाइफ का भी पूरा पूरा ख्याल और केयर आपको करनी चाहिए इससे उसको गुस्सा नहीं आयेगा.

पढ़े – Happy married life कैसे जिए

५. धोका ना दे

बहुत मर्द ऐसे होते है जिनकी बीवी होने के बावजूद भी वो लोग दूसरी लड़की या पराई औरत के साथ अफेयर करते है. यदि आपकी पत्नी को इसके बारे में पता चलता है या शक होता है तो इसकी वजह से उनको बहुत जायदा गुस्सा आता है.

किसी भी रिश्ते में धोका देना बिलकुल भी अच्छी बात नहीं होती है और आपको कभी भी ऐसा नहीं करना है और अपनी बीवी का विश्वास कभी भी नहीं तोड़ना है. यदि आप ऐसा करते हो तो आप आपकी पत्नी हमेशा खुश रहेगी और आपसे इतना प्यार करेगी की आप हैरान हो जाओगे.

६. खुश रखे

जब कभी भी कोई भी लड़की किसी लड़के से शादी करती है तो इसकी उम्मीद होती है की उसका पति उसको हमेशा खुश रखेगा लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है और आप अपनी पत्नी से रोज लड़ाई झगड़ा करते हो तो इसके वजह से आपकी वाइफ को गुस्सा आता होगा.

यदि आपकी बीवी आपसे खुश ही नहीं रहेगी तो लाजमी है की उसको छोटी छोटी बातो पर भी गुस्सा आयेगा इसलिए आपको इसका ध्यान जरुर रखना चाहिए. आपकी मद्दद करने के लिए हम आपके साथ एक बहुत ही अच्छा पोस्ट शेयर कर रहे है उसको आप जरुर पढ़े.

पढ़े – पत्नी को खुश कैसे करे

७. झगड़ा ना करे

पत्नी से झगड़ा करना भी आपकी बीवी को गुस्सा दिलाने के लिए जिम्मेदार है, यदि आप अपनी बीवी से बहुत लड़ाई झगड़ा करते हो तो इसकी वजह से तो किसी को भी गुस्सा आयेगा. तो आपको बिन वजह के अपनी वाइफ से बहस नहीं करनी चाहिए और हो सके तो छोटी छोटी बात पर झगड़ा नहीं करना चाहिए.

यदि आप ऐसा करते हो तो आपकी पत्नी को यदि गुस्सा भी आता है तो आप उसको शांत करने में कामयाब हो जाओगे.

८. फीलिंग समझे

दोस्तों अपने और आपकी पत्नी में बहुत फर्क होता है, उसको दिन भर घर में ढेर सारा काम करना होता है, बच्चो का ख्याल रखना होता है, खाना बनाना होता है तो ऐसे में थोडा बहुत मूड ख़राब हो सकता है. आपको इसको समझना चाहिए और एक mature हस्बैंड की तरह इसको हैंडल करना चाहिए.

आपकी पत्नी दिन भर घर में रहती है तो इसके वजह से भी उनका मूड अच्छा नहीं रहता है वो लोग घर ही घर में रहकर बोर हो जाती है. इसलिए जब कभी भी आपको मौका मिले तो अपनी पत्नी को थोडा बहार लेकर जाये, जिस दिन आपकी छुट्टी होती है तो आप उसको कोई अच्छी फिल्म दिखने लेकर जाये इससे उनको बहुत अच्छा लगेगा.

पढ़े – पति पत्नी को एक दुसरे के साथ कैसे रहना चाहिए

९. नशा ना करे

ये तो सभी बड़ा कारण है जिसकी वजह से जायदातर पत्नियों को बहुत गुस्सा आता है. अक्सर ऐसा होता है की पति घर पर शराब पीकर आते है और पत्नी को या तो मरते है या बहस करते है जिसकी वजह से बीवी को गुस्सा आता है.

यदि आप अपनी वाइफ के गुस्से को दूर करना चाहते हो तो सबसे पहले तो आपको शराब पीना छोड़ना होगा और अन्य नशा को भी दूर करना होगा तभी आप अपनी पत्नी के गुस्से से छुटकारा पा सकते हो.

पढ़े – दारू छोड़ने के उपाय

आपकी और फ्रेंड्स

तो दोस्तों ये था पत्नी का गुस्सा कैसे शांत करे, यदि आपने हमारे बताये गए सभी टिप्स और तरीके को अच्छे से फॉलो किया तो आप अपनी बीवी का गुस्सा कम करने में कामयाब हो जायोगे.

फ्रेंड्स यदि आपको हमारा ये पोस्ट हेल्पफुल लगा हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को अपनी वाइफ का गुस्सा दूर करने के उपाय और तरीके पता चल पाए. धन्येवाद दोस्तों.