लव मैरिज के लिए फैमिली को कैसे मनाये – शादी के लिए घरवालों माँ बाप को मनाये

लव मैरिज के लिए फैमिली को कैसे मनाये – हेल्लो फ्रेंड्स आज का पोस्ट किसी भी बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के लिए बहुत ही जरुरी है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की अपने पसंद के लड़के या लड़की से शादी करने के लिए घरवालों या पेरेंट्स को कैसे मनाये या राजी करे.

कई बार ऐसा होता है की हमको किसी लड़के या लड़की से दिल से सच्चा प्यार हो जाता है और आप उस लड़के या लड़की से बहुत ज्यादा प्यार करते हो और शादी करने के बारे में सोचते हो. लड़का और लड़की को शादी करने में कोई प्रॉब्लम नहीं होती है क्यूंकि वो दोनों एक दुसरे से True love करते है.

लेकिन प्रॉब्लम आती है लड़के या लड़की के माँ बाप को राजी करने की, बहुत बार ऐसा होता है की लड़के के घरवाले शादी करने के लिए मान जाते है लेकिन लड़की के पेरेंट्स नहीं. तो कही पर लड़की के माँ बाप रेडी होते है लेकिन लड़के के फॅमिली वाले नहीं. इससे बहुत बड़ी प्रॉब्लम दोनों प्यार करने वाले को होती है.

हमसे ना जाने कितने बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड ने इसके बारे में हजारो सवाल किये थे और हम समझते है की इस टॉपिक पर पोस्ट लिखने से लाखो प्यार करने वाले जोड़े को बहुत हेल्प होगी. इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स तरीके और उपाय बताएँगे जिसको फॉलो करके आप अपने परिवारवालों को शादी करने के लिए राजी कर सकते हो.

हम आप सभी से ये रिक्वेस्ट करेंगे की इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े क्यूंकि आपको बहुत हेल्प होगी और आप अपने फॅमिली वालो को लव मैरिज करने के लिए मना सकते हो. तो चलो फ्रेंड्स देखते है कैसे.

लव मैरिज के लिए फॅमिली को कैसे मनाये तरीके

शादी के लिए घरवालो माँ बाप को कैसे मनाये

Love Marriage Ke Liye Family Ko Kaise Manaye

१. आप दोनों की रजामंदी

माँ बाप को मनाने से पहले आपको ये अच्छे से पता करना है की क्या आपका बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड आपसे शादी करने के लिए पूरी तरीके से राजी है की नहीं. वरना अगर वही शादी के लिए अभी रेडी नहीं है तो फिर फॅमिली वालो को मनाने की बात तो बहुत दूर की है.

सबसे पहले आपको ये १००% पक्का करना है की जिस किसी भी लड़के या लड़की से आप प्यार करते हो वो इस शादी को लेकर खुश है और वो आपके साथ शादी करने के लिए रेडी है. वरना यदि ये नहीं होगा तो आप बेफिजूल में अपने पेरेंट्स को मना लोगे और बाद में पता चलेगा की आपका बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड अभी शादी करने के लिए तैयार ही नहीं है.

२. घरवालों से बात करे

जब आप दोनों एक दुसरे से लव मैरिज करने के लिए पूरी तरीके से तैयार हो तब आपको अपने घरवालों से बात करनी चाहिए. आपको पता होगा की आपकी आपके मम्मी या पापा किससे ज्यादा बनती है.

यदि आपकी माँ बहुत फ्रेंडली नेचर की है तो आप अपने माँ से बात कर सकते हो यदि आपके पापा से आप बहुत क्लोज हो तो आप अपने पापा को अपने दिल की बात बोल सकते हो.

यदि वो भी आपकी ख़ुशी चाहते है तो वो इस लव मैरिज के लिए राजी हो जायेंगे और फिर आप दोनों एक दुसरे के साथ प्रेम विवाह कर सकते हो.

३. प्यार के बारे में बताये

दोस्तों जब प्यार करने में आपको डर नहीं लगा तो प्यार का इजहार करने में क्यों डर लगता है. हमने बहुत लोगो को देखा है जो की प्यार तो बहुत जल्दी कर लेते है लेकिन जब पेरेंट्स को बताने की बारी आती है तो वो लोग डर जाते है.

वो लोग पहले ही अपने मन के अंदर ये विश्वास कर लेते है की चाहे कुछ भी हो जायेगे मम्मी पापा इस शादी के लिए कभी भी रेडी नहीं होंगे. दोस्तों आपकी सोच कैसी है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

जब तक आप अपने घरवालों को अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के बारे में बताओगे ही नहीं तब तक उनको आपके पसंद के बारे में पता कैसे चलेगा जरा आप ही सोच कर देखो. दिल में बात छुपाकर रखने से आप ही इस शादी में प्रॉब्लम और देर कर रहे हो.

क्या पता आपकी सोच गलत है और आपके फॅमिली वाले इस लव मैरिज के लिए राजी हो जाये. एक बात हिम्मत करके आपको अपने परिवारवालों से इस बारे में बात करनी ही होगी.

४. माँ बाप का डर

दोस्तों आज कल माता पिता की बहुत डरते है की यदि हमने अपने बच्चों को अपनी पसंद के लड़के या लड़की से शादी करने से मना किया तो वो लोग घर से भागकर शादी कर लेंगे. इससे उनको बहुत डर लगता है क्यूंकि ऐसा करने से लड़कीवालो की समझ में थोड़ी बदनामी होती है और इससे लड़की के फॅमिली वाले बहुत डरते है.

ये आपके लिए प्लस पॉइंट है और इसका आपको फायदा उठाना ही होगा. लेकिन इसके लिए सबसे पहले आपको उनके कान में अपनी बात पहुंचानी होगी और हो सकता है की वो लोग इस शादी के लिए तैयार हो जाये.

५. समझाने की कोशिश करे

समझाने से क्या कुछ नहीं हो पता तो आपको भी अपने फॅमिली को समझाना चाहिए की शादी हमको करनी है और हमको अपनी पूरी लाइफ किसी के साथ बितानी होती है. तो आपको अपने माँ और बाप को ये समझाना है की मुझको ये लगता है की उस लड़के या लड़की से शादी करके हम खुश रहेंगे.

आपके पेरेंट्स भी कही ना कही आपकी ख़ुशी चाहते है हो सकता है की बहुत टाइम तक वो लोग मना करेंगे और शादी के लिए राजी नहीं होंगे लेकिन आपको हिम्मत नहीं हारनी है और नियमित अपने घरवालों को मनाने की कोशिश करनी चाहिए. आपने तो ये कहावत सुनी ही होगी की कोशिश करने वालो की कभी हार नहीं होती है और बार बार रिक्वेस्ट करने से आपके पेरेंट्स जरुर तैयार हो जायेंगे.

६. देर ना करे

फ्रेंड्स आपको अपने दिल की बात कहने में ज्यादा देरी नहीं करनी चाहिए क्यूंकि क्या पता आपके घरवाले किसी और से आपकी शादी पक्की कर दे. और फिर जब आप अपने फॅमिली वालो से अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के बारे में बताओगे तो उल्टा वो ही आपको गुस्सा करेंगे की अभी तक आपने बताया क्यों नहीं और तुम अब बता रहे हो जब शादी पक्की हो गयी है.

इसमें आपके माँ बाप की कोई गलती नहीं है और हो सकता है की वो आपसे कहेंगे की आपने पहले क्यों नहीं बताया. दूसरी प्रॉब्लम ये होती है की शादी में ज्यादा देर करने से हो सकता है की आपके बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड की शादी किसी और से हो जाएगी इसलिए आपको ज्यादा देर नहीं करनी चाहिए.

आपने ये गाना तो सुना ही होगा ना “किसी से तुम प्यार करो तो फिर इजहार करो कही ना फिर देर हो जाये” तो आपको भी ज्यादा देर नहीं करनी चाहिए और ठीक समय पर अपने पेरेंट्स को अपने पसंद के बारे में बताना होगा.

७. घरवालों से मिलाये

आपको सही समय देखकर अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को अपने माता पिता से मिलाना चाहिए. दोस्तों ऐसा करने से आगे आप कुछ भी करते हो तो वो लोग आपको कुछ भी नहीं कह सकते है क्यूंकि आपने अपनी तरफ से पूरी कोशिश और ईमानदारी से अपने प्यार के बारे में अपने माँ बाप को बता दिया था.

आपको यहाँ पर हिम्मत दिखाना होगा और सही टाइम और मौका देखकर अपने माता पिता से अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से मुलाकात करनी होगी.

८. माँ को पटाये

फ्रेंड्स चाहे आप लड़के हो या लड़की हो हर कोई अपने माँ से फ्रेंडली होता है और माँ अपने बच्चो से बहुत प्यार करती है और ये बहुत ही अच्छा तरीका है की आपको अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के बारे में अपने माँ को बताना चाहिए और फिर अपने माँ से बोलो को पापा को मनाये.

फ्रेंड्स ये तरीका बहुत ही अच्छा है क्यूंकि आपके पापा आपकी मम्मी से बहुत प्यार करते है तो हो सकता है की वो भी मान जाये. और अपनी माता को ये भी बोलना है की हम उससे शादी करना चाहते है और हम दोनों एक दुसरे से बहुत प्यार करते है. माँ का दिल बहुत बड़ा होता है और वो लोग मान जायेगे.

आपको ये भी जरुर कहना है की हम लोग घर से भागकर शादी नहीं करना चाहते है क्यूंकि इससे हमारी समाझ में बदनामी होगी. जब आपकी मम्मी ये बात के बारे में सोचेगी तो वो आपकी दिल की बात को समझ जाएगी और आपके पापा को मनाएगी.

९. कोर्ट मैरिज करे

अब इन सभ तरीको के बाद भी आपके घरवाले शादी के लिए मान नहीं रहे है तो आपको कोर्ट मैरिज कर लेनी चाहिए. कोर्ट मैरिज करने के लिए आप किसी वकील से जाकर मिले और वो आपको पूरा प्रोसीजर बता देगा की कोर्ट मैरिज कैसे करते है.

कोर्ट मैरिज करना पूरी तरह से लीगल है लेकिन एक बात कर जरुर ध्यान रखे की लड़का और लड़की दोनों की उम्र १८ साल से ज्यादा होनी चाहिए तभी आप दोनों कोर्ट मैरिज कर सकते हो. यदि लड़का या लड़की दोनों में से किसी की उम्र १८ साल से कम है तो कोर्ट मैरिज नहीं हो पायेगी. पूरी फॉर्मेलिटी के लिए आपको वकील सभ कुछ बता देगा.

१०. भागकर शादी करे

यदि किसी कारण वर्ष आपके माता पिता शादी के लिए रेडी नहीं हो रहे है तो आपके पास अब केवल घर से भागकर शादी करने का आप्शन बचा है. दोस्तों लेकिन ऐसा कदम तभी उठाये जब आपको लगे की आपके घरवाले कभी भी लव मैरिज के लिए राजी नहीं होंगे.

आप अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के साथ बैठे और ठंडे दिमाग से इस बारे में सोचे की क्या घर से भागकर शादी करना सही होगा की नहीं. क्यों की ये फैसला केवल आप दोनों पर ही निर्भर करता है क्यूंकि आप दोनों को अपनी लाइफ एक दुसरे के साथ बितानी है.

यदि आप दोनों तैयार हो तो सही समय देखकर घर से भागकर किसी मंदिर में या कोर्ट मैरिज कर सकते हो. लेकिन दोस्तों घर से भागकर शादी करने से पहले आपको अच्छे से सभी तयारी करनी होगी जैसे की पैसे का इंतजाम, खाने पीने का इंतजाम और रहने का इंतजाम. इस तरीके से आपको घर से दूर रहने में कोई प्रॉब्लम नहीं होगी.

११. लास्ट में फॅमिली मान जाती है

दोस्तों ये तो आपने खुद देखा होगा की बहुत लड़के और लडकियाँ ऐसे होते है जो की कोर्ट मैरिज करते है या फिर घर से भागकर शादी कर लेते है. कुछ टाइम या कुछ सालों तक घर परिवारवाले इस रिश्ते से नाराज होते है लेकिन अंत में फॅमिली वाले प्रेमी जोड़े को स्वीकार कर लेते है.

शादी करने के बाद अब वो लोग भी क्या कर सकते है, शादी तो आपने कर ही ली है अब शादी वो तुडवा तो नहीं सकते है तो वो लोग भी ये समझते है की जो हुआ सो हुआ. अब आपके माता पिता भी यही चाहेंगे की आप दोनों एक दुसरे के साथ एक हैप्पी मैरिड लाइफ जियो.

related post:

कोर्ट में शादी कैसे करे 

Love marriage के फायदे

लव मैरिज करने के नुकसान

लव मैरिज या अरेंज मैरिज क्या करना चाहिए

लड़की को शादी करने के लिए कैसे मनाये

बॉयफ्रेंड को शादी के लिए कैसे मनाये तरीका

आपकी और फ्रेंड्स

तो फ्रेंड्स ये था लव मैरिज के लिए अपने फॅमिली वालो को कैसे मनाये, यदि आपने हमारे बताये गए सभी टिप्स तरीके और उपाय को अच्छे से फॉलो किया तो आप अपने घरवालों और माता पिता को अपने पसंद के लड़के या लड़की से शादी करने के लिए राजी कर पाओगे.

फ्रेंड्स यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड अपने परिवार वालो को लव मैरिज के लिए तैयार कर पाए. Best of luck Friends.

49 thoughts on “लव मैरिज के लिए फैमिली को कैसे मनाये – शादी के लिए घरवालों माँ बाप को मनाये”

  1. सभ कुछ करके देख लिया फिर भी नहीं मान रहे है मैरिज के लिए क्यूंकि हमारी कास्ट अलग है.

    1. अशोक जी ये तो बहुत बड़ी प्रॉब्लम है हमारे समझ में कुछ लोग आज भी कास्ट की वजह से बच्चों की खुशी को इग्नोर करते है.

      1. लड़की के पैरेंट हम दोनों के बीच में गलत फैमि पैदा कर रहे है. उन्होंने मुझे मिलने के लिए बुलाया था जिसके बाद उन्होंने लड़की को मुझसे रिलेटेड गलत इनफार्मेशन दिया. हमने हर तरीके से कोशिश कर लिए, लेकिन सिचुएशन ठीक होने की जगह और ख़राब हो रही है.

        1. रोहन जी ये बात तो ठीक है की लड़की के पेरेंट्स ने लड़की को बढकाया लेकिन लड़की तो आपको जानती है ना और वो आपसे प्यार भी करती है उसको तो आपके पूरा भरोसा होना चाहए.

          1. Hamari cast to same h but age unki thodi bdi h aur me choti hu unke mamy papa man gye or mere mamy papa se bat Karne me muje dar lgta h kyuki mere papa merko marenge aur me Meri mamy ka Dil nhi todna chahti ab aap hi btayiye

          2. सोनल जी यदि आप उससे प्यार करते हो तो आपको अपनी माँ से तो बात करके देखनी ही चाहिए और फिर उसके बाद देखे की क्या होता है.

  2. नहीं मान रहे हैं उनलोगों को सरकारी नौकरी वाला चाहिए जो कि हमारे पास नहीं है

    1. गोल्डी जी लड़की की क्या इक्छा है ये आप पता करे क्या वो आपसे शादी करने के लिए तैयार है?

      1. Hello sir/mam,
        Mai jis ladki se pyar krta hu wo mishra hai aor mai yadav hu , uski maa 70% agree hogyi hai lekin kuchh galat logo ne starting se hi meri GF ki chhawi meri maa ki nazro me kharab krke rakhi hai , to maa hm dono ki intercaste marriage ke baare me baat suru krte hi gussa kr deti hai , aor sach to ye hai ki mai us ladki se jitna pyar krta hu ,usse kahin jyada wo mujhse krti hai , sir hm dono ko live-in-relation me rehte 7 years hogye hai aor agr ab ye problem aarahi hai…..pls tell me any solution about it.
        Badi kripa hogi aapki,,,,
        Bs ek hi chahat hai ke mai aor meri BABU dono sath me hi rahe wo b family ki rajamandi se

        1. सुमित जी हम आपकी फीलिंग को अच्छी तरह से समझते है. आपको सबसे पहले अपनी माँ की सोच बदलनी होगी. आप अपनी माँ से बोले की तुम दूसरों की बातों पर क्यों आती हो. आप उनसे कहो की माँ चलो यदि तुम मुझको प्रूफ दे दो की मेरी gf का करैक्टर अच्छा नहीं है तो में उससे शादी नहीं करूँगा अगर नहीं तो आप दूसरों की बातों पर ना आये क्यूंकि जलने वाले बहुत जलते है. सुमित जी आपको अपनी माँ की सोच को बदलना है.

  3. Meri problem hai ki ladki ke bhai ko pata Chal gaya hai to me aur meri gf dur ho rahe hai aur meri gf ki shadi bhi karva rahe hai. meri family iske Liya Razi hai but meri gf ne Abhi tak apni family ko nahi bataya hai to koi tips.

    1. दिनेश जी यदि आपकी फॅमिली राजी है तो एक बार अपनी gf को हिम्मत करके अपनी माँ से बोलने को कहो और फिर देखो क्या होता है वरना आपके पास फिर एक ही रास्ता बचता है की तुम दोनों शादी कर लो और फिर बाद में तो सभ कुछ सेटल ही हो जाता है.

  4. Mai ek ladke se bohot pyar karti hun mera rishta bhi ho gaya tha 1 Saal me bad khatm ho gya mai apne bf ke paas call ki to wo bohot khush hua usne mujhe 1 saal tak dekha nahi that mai uske bina nahi reh sakti hu, I love you Chand mai apne ghar walo se baat karungi aur wo man jayenge kyuki mai bahot jiddi hun..

    1. यदि आपको लगता है की आप उस लड़के के बगैर खुश नहीं रह पाओगी तब जरुर आपको अपने घरवालों से बात करनी चाहिए हो सकता है की वो आपकी बात को समझ पाए.

  5. Mere ghar wale bilkul bhi taiyar nahi hai, meri shadi kahi aur fix ho gayi hai, hum bahut preshan hai, ham apni family ko agar bata de, wo kabhi bhi hame ghar se bahar hi nahi jane denge, mere family ko royal ladka chahiye, hamara caste bhi same nahi hai, plz sir reply

    1. अंशिका जी आपने कितनी देरी करी ही क्यों आप एक बार अपनी मम्मी से बात करके देखे की उनकी राइ क्या है. यदि तभी भी वो नहीं मानते तो फिर आगे आप को decide करना है की क्या आप अपने प्यार को पाना चाहती हो या फिर दुसरे से शादी. जो भी डिसिशन ले वो बिलकुल सोच समझार ले.

  6. Hi… Mera bf Army me hai aur hamare dono ki cast alaga alaga hai … Aur mummy papa ko hurt hoga yeh dar hai es karan ghar me pyar ke bare me bolana mushkil ho raha hai

    Kya karu ☹

    1. लक्ष्मी जी यदि आप उसके साथ अपनी लाइफ बिताना चाहती हो तो हिम्मत करना ही होगा कम से कम आप अपनी माँ के साथ तो शेयर कर सकती हो ना. यदि फिर भी वो नहीं मानते तो आपके पास लास्ट आप्शन भागकर शादी करना या कोर्ट मैरिज करना बच जाता है. लेकिन जो भी डिसिशन आप ले उससे पहले बहुत अच्छे से सोचे और बाद में कोई भी कदम उठाये.

  7. Sir meri patni bhag gyai hn , or ab hm dusra sadi krna chahte hn or hm ek ladki ko pasnd v krte hn wo v hmse bahut pyar krti hn but uske ghar wale razi ni ho rhe hn ab hme kya krna chaiye
    Usko bhaga kr sadi kr le hm
    Ya apne parents ke bat ko maan le
    Plzzz kuch suggestions digye sir ?
    Ab aapke comment ka wait hn

    1. आर्यन जी सबसे पहले तो आपको एक बार सबको राजी करने की कोशिश करना चाहिए अगर फिर भी वो लोग नहीं मानते तब आपकी लाइफ है आपको जो सही लगे वो आप कर सकते हो.

  8. Sir m ek ldke se bhut pyar krti hu aur usse saadi bhi krna chahti hu wo bol rha h ki wo apne mummy papa ko mna lega lekin meri family kabhi nhi manegi aur agar maine apni family ko bta diya to hum dono ki baat krni bhi band ho jayegi aur meri padhai bhi band ho jayegi…fir to sb khtm ho jayega ,mujhe smjh ni aa rha ki m kya kru plzz aap btao……….

    1. अंजू जी यदि आपको अपने बॉयफ्रेंड से शादी करनी है तो आपको हिम्मत करके अपनी माँ से बात कर लेना चाहिए. वरना हमारे पास ऐसे बहुत लोगो के कमेंट आते है जिनकी आँख बहुत देर से खुलती है. प्यार किया तो हिम्मत भी करो अपने प्यार का इकरार करने की.

    1. प्रिया जी आपकी उम्र क्या है? हो सकता है की अभी आपके परिवार को ये जरुरी नहीं लग रहा है. जैसे ही उनको ये एहसास हो जायेगा की अब हमको अपनी लड़की की शादी कर देनी चाहिए तब वो आपकी शादी जरुर करवा देंगे.

      1. Hii mam or sir
        Mai ek ladke se bahot pyar krti hu aur vo bhi mujhse bahot pyar krta hai
        But hamare rishte me bahot complications hai
        Mai usse Age me 4 year badi hu aur uska education mere education se kam hai but vo bahot mehnati aur achha kamata hai.but mujhe mere parents ko batane me bahot dar lag raha hai aur mujhe pata hai ki unka answer na hi hoga to mai kya kru plz reply me.

        1. एक बार अपने घर पर बताने की कोशिश करे अपनी माँ से बात करें. यदि वो लोग नहीं मानते तो फिर आप दोनों कोर्ट मैरिज कर सकते हो इसके बारे में हमने पोस्ट लिख रखा है आप उसको पढ़े.

    1. उज्जवल जी ये हर लड़के की प्रॉब्लम है आप अपनी gf से कहो की उसकी मम्मी को मनाये और फिर उसकी मम्मी उसके पापा को मना लेगी. फिर देखो क्या होता है ओके.

  9. Sir me or meri gf dono ki cast alag alag he or me meri family ko to raji kar lunga but meri gf ki family ka 99℅ sure he ki nhi manege or agar unko humare baare me pta chala to uski shaadi khi or fix kar denge or humari baat krna bhi or uska ghar se bahar jana bhi band jar denge to please batae sir ki hum kya kare

    1. रितेश जी एक बार हिम्मत तो करके देखनी होगी और फिर उसके बाद आपको क्या करना चाहिए ये पता चल पायेगा.

  10. Mai hindu hu or wo muslim hai..or mummy pappa nai man rahe hai..par hum dono ko shadi karni hai..mai kya kru..kaise manau ghar walon ko

    1. यदि आप हिन्दू हो और वो मुस्लिम है तो ये जरुर प्रॉब्लम दोनों परिवार के बीच में पैदा कर सकती है खास करके शादी के लिए मंजूरी प्राप्त करने के लिए. यदि नहीं मानते है तो आप कोर्ट मैरिज भी कर सकते हो.

  11. Me mere parents parents Ko bolneki himmat nahi ho rahi hamari cast alag hai or mere parents Ko government or paise wala ladka chahiye ab me kya karu woh try toh kar Raha hai but kaise manaye unko. mere parents hamare bareme pata hone Ke bad bhi woh dusri jagah shadi ki bat kar rahe hai

    1. यही तो सबसे बड़ी प्रॉब्लम है आज कल के माता पिता को अपनी लड़की के लिए सरकारी नौकरी वाले लड़के ही चाहिए. पता नहीं वो लोग अपने बच्चों की खुशी के बारे में कब सोचेंगे.

  12. Hello sir me ek ladke se 5 saalo se bahut pyar karti hu wo bhi mujhse bahut pyar karte hai. ladke ke ghar wale raji hai par mere maa baap nahi maan rahe hai, Me kya karu please koi suggetion dijiye.jabki hum dono ki cast brahmn hai.

    1. प्रिया जी आप लकी हो की लड़के के माँ बाप राजी है आप दोनों की शादी को लेकर. आप आपने पेरेंट्स को मनाने की कोशिश करे अगर मान जाये तो ठीक है वरना आपको पता ही है फिर लास्ट आप्शन आप दोनों को कोर्ट मैरिज या भागकर शादी कर लेना चाहिए. शादी होने के बाद तो आपके घर वाले भी मान ही जायेंगे और ऐसा ही होता है.

      लेकिन जो कुछ भी निर्णय ले वो बहुत ही सोच समझकर ले अपने लाइफ पार्टनर से इस बारे में बात करे ओके.

    1. मनाने की कोशिश करते रहे यदि फिर भी नहीं मानते तो आप लोग कोर्ट मैरिज कर सकते हो.

  13. हम दोनों पांच साल से रिलेशन में है शादी के लिए राज़ी है लेकिन घर मे कैसे बताये रिप्लाई सर्

    1. हिम्मत करो अनकू जी, हिम्मत करने से सभ कुछ हो जाता है.

  14. Hii sir/mam meri or mere bf ki cast alag alag hai hm dono shadi karna chate hain mere bf se government job le li h or unke Mummy papa bhi maan gye hain mai apne ghar walo se kaise baat kru bhut dar lg ra h please aap kuch btaiye

    1. दिशु जी जब आपने प्यार किया है तो डरना किस बात का एक बार आप अपनी माता जी से बात करके देखो वो क्या बोलती है वरना आपके पास भी कोर्ट मैरिज करने का आप्शन है.

      1. Hi sir i am dishu sir maine apne Mummy papa se shadi ki baat ki lekin wo dusri cast me shadi karne ko ready nahi hain mai kya karu sir please bataye kya mai police ki help le sakti hu

        1. दिशु जी आप एक बार अपनी मम्मी से अच्छे से बात करे और जब नहीं मानते तब आप कोर्ट मैरिज भी कर सकती हो.

          1. LAKSHMAN SINGH TANWAR

            Hlo sir…mai ek ladke se bhot pyaar karti Hu..hum shadi Karna chahte hai..lekin meri family nahi maan rahi hai..or Mera bf bas family ki marji se shadi karna Chahta hai..plz sir mujhe koi rasta dikhaye ..jisse sab thik ho jaaye

          2. रोबिन

            क्या आपका बॉयफ्रेंड भी आपसे शादी करना चाहता है की नहीं? क्यूंकि यदि वो केवल अपनी फॅमिली की मर्जी से शादी करना चाहता है तो ऐसे में तो उसको अपनी फॅमिली को मानना होगा की में अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता हु. प्रॉब्लम तो उसकी वजह से है ना तो उसको बोले की अपनी फॅमिली को मनाये.

  15. Hello sir mujhe mere bf se shadi karni hai mere ghar wale nahi mante hai or mere family wale us ladke ke Ghar par wo logo ko call karke pareshan kar rahe hai aap bathao Mai Meri mummy ko kis tarike se samjhau Meri mummy Meri feelings ko samajh sakti hai sir

    1. रोबिन

      पूजा जी आपको अपनी मम्मी को अच्छे से बैठकर समझाना होगा. अक्सर माँ का दिल जीतना हो आसान होता है. लेकिन यदि वो लोग नहीं मानते और आप दोनों की उम्र १८ साल से ज्यादा है तो आपके पास फिर कोर्ट मैरिज करने का भी आप्शन है. अब ये पूरी तरह से आपके ऊपर निर्भर करता है की आपको क्या सेलेक्ट करना है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.