लड़की को शादी के लिए कैसे मनाये राजी करे – गर्लफ्रेंड को शादी के लिए मनाये

लड़की को शादी के लिए कैसे मनाये – हेल्लो दोस्तों आज का ये आर्टिकल बहुत लडको के लिए फायदेमंद होगा क्यूंकि इस पोस्ट में हम बात करेंगे की अपनी पसंद की लड़की को शादी के लिए कैसे राजी करे या अपनी गर्लफ्रेंड को शादी करने के लिए कैसे मनाये.

दोस्तों ये पोस्ट हम इसलिए लिख रहा है क्यूंकि कल हमको एक लड़के ने क्वेश्चन पूछा था की में एक लड़की से बहुत ज्यादा प्यार करता हु और शायद वो लड़की भी मुझसे प्यार करती है, में उसके साथ अपनी पूरी लाइफ बिताना चाहता हु क्यूंकि वो मुझको बहुत अच्छी लगती है.

मुझको कही न कही लगता है की ये लड़की मेरे लिए परफेक्ट है और मुझको इससे बढ़िया लड़की शादी के लिए नहीं मिलेगी. में उस लड़ी के शादी करना चाहता हु लेकिन में उस लड़की को शादी के लिए कैसे मनाऊ या राजी करू प्लीज हेल्प करो.

हमने सोचा की यदि एक लड़के को ये प्रॉब्लम है तो ऐसे बहुत लड़के होंगे जिसको किसी से बहुत प्यार होगा और वो उससे शादी भी करना चाहते होंगे लेकिन उनके सामने ये प्रॉब्लम आती है की उस लड़की को शादी के लिए तैयार या राजी कैसे करे.

हम आपको रिक्वेस्ट करेंगे की इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े क्यूंकि हम आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स तरीके और उपाय शेयर करने वाले है जिसको फॉलो करके आप अपनी गर्लफ्रेंड या लड़की को शादी करने के लिए राजी कर सकते हो. तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

लड़की को शादी के लिए कैसे राजी करे उपाय

गर्लफ्रेंड को शादी के लिए कैसे मनाये

Ladki Ko Shadi Ke Liye Kaise Manaye

१. लड़की का दिल जीते

किसी भी लड़की को शादी के लिए राजी करने के लिए सबसे पहले आपको उसका दिल जीतना होगा, उसे दिल में अपने लिए जगह बनानी होगी. जब आप ऐसा करने में कामयाब हो जाओगे तो वो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बन जाएगी और फिर हमको नहीं लगता है की वो आपसे शादी करने के लिए मना करेगी और ख़ुशी ख़ुशी राजी हो जाएगी.

लेकिन प्रॉब्लम की बात तो ये है की लड़को को ये ही पता नहीं होता की किसी लड़की का दिल कैसे जीते, यदि आपको भी पता नहीं है तो हमने आपके लिए कुछ बहुत ही अच्छे पोस्ट लिख रखे है जिसको आप जरुर पढ़े

पढ़े – लड़की का दिल कैसे जीते

२. लड़की को प्रपोज करे

अपनी गर्लफ्रेंड या लड़की को शादी के लिए राजी करने का ये सबसे बेस्ट तरीका है की आप उसके मैरिज के लिए प्रपोज करे. लड़की को प्रपोज करने के लिए आप उसको किसी गार्डन या कोई ऐसी जगह पर बुलाये जहा पर केवल आप दोनों ही होंगे.

वह पर आप अपनी गर्लफ्रेंड या उस लड़की से अपने दिल की बात कह सकते हो और उसको बोलो की तुम मुझको बहुत अच्छी लगती हो और में तुमसे शादी करना चाहता हु. यदि लड़की भी आपके प्यार करती है तो वो भी आपसे शादी करने के लिए मान जाएगी.

३. दिल की बात कहे

यदि वो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड है तो आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होगी और हो सकता है की आपको मनाने के बजाई वही आपसे बोलेगी की मुझसे शादी कर लो. लेकिन यदि अभी तक वो आपकी गर्लफ्रेंड नहीं बनी है लेकिन आपको पूरा भरोसा है की वो आपको लाइक, पसंद या love करती है.

तो आप उसको अपने दिल की बात बोल सकते हो, आपको उस लड़की को बोलना है की में तुमसे बहुत प्यार करता हु और यदि तुम मुझसे शादी करने के लिए राजी हो जाओगी तो में अपने आप को बहुत ही खुश नसीब समझूंगा. आपको वो हर एक बात उस लड़की को बोलना है जिससे की उसको पता चल जाये की आप दिल से उस लड़की को अपना बनाना चाहते हो.

पढ़े – लड़की से प्यार का इजहार कैसे करे

४. नो टाइमपास

किसी भी लड़की को ऐसे लड़के बिलकुल भी पसंद नहीं होते है जो केवल लड़कियों के साथ टाइमपास करते है. फ्रेंड्स सच बताये तो लड़कियों को ऐसे लडको से इतना ज्यादा नफरत करते है की हम आपको बता नहीं सकते है.

लेकिन आपको इसी बात का फायदा उठाना है और आपको उस लड़की या अपनी गर्लफ्रेंड को बोलना है की मेरा इरादा बिलकुल पक्का है और में तुम्हारे साथ कोई टाइमपास नहीं कर रहा हु. में तुमसे शादी करना चाहता हु क्यूंकि तुम मुझको बहुत अच्छी लगती हो और मेरे लिए एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर हो.

दोस्तों सच बताये तो यदि आप ये सभ किसी भी लड़की को बोलोगे तो उसको बहुत अच्छा लगेगा और उसको पता चल जायेगा की तुम एक बहुत ही अच्छे लड़के हो और तुम्हारे मन में कोई पाप नहीं है और ना ही तुम केवल उनका इस्तेमाल करना चाहते हो और आपका इरादा बिलकुल स्पष्ट है शादी करके घर बसाने का.

५. घर वालो की प्रॉब्लम

हो सकता है की वो लड़की या आपकी गर्लफ्रेंड भी आपसे सच्चा प्यार करती हो लेकिन शादी के लिए राजी नहीं होती होगी उनकी फॅमिली की वजह से शादी के लिए तैयार नहीं हो रही है. ये दोस्तों एक बहुत ही बड़ी प्रॉब्लम होती है.

आपको उस लड़की को बोलना है अपने फॅमिली वालो से बात कहे और खास करके अपनी मम्मी को मनाये. ये बहुत ही अच्छा तरीका और उपाय है. हो सकता है की उसके फॅमिली वाले उसकी बात मान ले और आपकी बात बन जाये.

६. खुश रखने का वादा

चाहे वो आपकी गर्लफ्रेंड हो या कोई और लड़की जो आपको बहुत ज्यादा पसंद है आपको उसको विश्वास दिलाना होगा की शादी के बाद आप उसको हमेशा खुश रखोगे और कभी भी दुख नहीं दोगे. ऐसी बात सुनकर किसी भी लड़की को बहुत अच्छा लगता है और वो भी आपसे शादी करने के लिए तैयार हो जाएगी.

हर लड़की का सपना होता है की शादी के बाद उसका पति उसको हमेशा खुश रखे और आपको भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए और दोस्तों ऐसा नहीं की केवल लड़की को मनाने के लिए उसको ये सभ कुछ बोलो शादी के बाद आपको अपने वादे पर कायम रहना चाहिए वरना उसके बाद आपकी शादीशुदा लाइफ में बहुत प्रॉब्लम होगी.

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था अपनी गर्लफ्रेंड या लड़की को शादी के लिए कैसे राजी करे या मनाये, यदि आपने हमारे बताये गए सभी टिप्स, तरीके और उपाय को अच्छे से फॉलो किया तो आपको अपने पसंद की लड़की को शादी के लिए तैयार करने में बहुत हेल्प होगी.

दोस्तों यदि आपको ये आर्टिकल हेल्पफुल लगी तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे ताकि जायदा से ज्यादा लड़को की अपने मन पसंद की लड़की से शादी हो पाए. धन्येवाद दोस्तों

24 thoughts on “लड़की को शादी के लिए कैसे मनाये राजी करे – गर्लफ्रेंड को शादी के लिए मनाये”

  1. Vishwajeet pratap Singh

    मेरी gf की फॅमिली वाले उसको डराते है की हम तुमको कुछ कर देंगे. लेकिन अब उसका मन में भी अब यही चलता है की में अपनी फॅमिली से बहुत प्यार करती हु. लेकिन फिर भी वो मुझे बहुत प्यार करती है अब में क्या करू प्लीज बताये.

    1. विश्वजीत जी यदि वो आपसे सच्चा प्यार करती है तो वो कभी भी अपने कदम पीछे नहीं हटाएगी फिर चाहे कुछ भी हो जाये. और हर लड़की अपने फॅमिली से प्यार करती है इसमें कोई अजीब बात नहीं है ये नार्मल है.

      1. हेल्लो सर,
        लास्ट २ महीने से में रिलेशनशिप में हु ओर हम शादी करना चाहते है. वो लड़की मुझसे प्यार करती है और शादी के लिए भी रेडी है लेकिन वो अपनी वो अपनी फॅमिली की वजह से डरती है. इसलिए वो अपने फॅमिली में कुछ भी बता नहीं रही है. और में उसके डैडी का नंबर मांग रहा हु लेकिन वो भी नहीं दे रही है. इस स्तिथि में क्या करे?

        1. मंगेश जी आपकी बातो से तो लग रहा है की वो लड़की अपने घर वालों से बहुत डरती है लेकिन आपको उसको कॉन्फिडेंस देना होगा उसको उकसाना होगा की प्लीज कम से कम अपनी मम्मी से तो बात करे. मम्मी लोग अपने बच्चे की बात को समझने की कोशिश करती है और फिर देखो उसको बाद क्या होगा है. फिर आगे का decide करना.

        1. यदि वो लड़की आपसे शादी करने के लिए रेडी नहीं हो रही है तो वो आपसे शादी नही करना चाहती है सिंपल.

          1. Sir ji maine aur meri gf ne shaadi karne ka faila liya aur uske Ghar walo ko bhi bataya saari koshish kar li ab uske Ghar wale uski sagai kahi aur karne wale hai wo bhi mujhe bahut pyar karti hai par wo apne papa mummy ke aage majboor hai aur unki marji se shadi karne ko ha kar di please help me

          2. निशांत जी इसके लिए हमने एक पोस्ट लिख रखा है लड़की के घर वालो को कैसे मनाये आप उसको पढ़े.

    2. Meri gf apne papa ki vaje se bat bhi nhi krti he me usse bahut pyar karta hu pr ladki bhi krti he muje wahi chaiye or kuch nhi.

      1. विष्णु जी हम आपके दुःख को समझते है. कभी तो बात करती होगी ना की कभी भी नहीं करती प्लीज ये शेयर करे फिर हम आपको उसका कोई उपाय बताएँगे.

    1. शायद वो अभी शादी करने के लिए रेडी नहीं है तो उसको थोडा समय दीजिये वो जरुर मान जाएगी.

  2. सर मेरी gf मुझे अपना हसबैंड मानती हैं पूरे दिल से हम शादी करना चाहते हैं लेकिन उसके घर वाले नही मान रहे
    मेरी gf बनाने की बहुत कोशिश की अपनी फैमिली वालो को नही माने फिर मैं भी उसके घर गया उनसे बात करने फिर भी नी मान रहे
    मेरी gf अपनी फैमिली वालो के खिलाफ जा के शादी नही करना चाहती ऐसे में मैं क्या करूँ
    मुझे तो उससे शादी करनी ही है

    1. प्रेम जी हम आपकी प्रॉब्लम समझ सकते है लेकिन ये बहुत लोगो के साथ होता है. आप अपनी gf को रेगुलर बोले की अपनी माँ को मनाये और फिर देखो क्या होता है. जो भी हो उसके बाद हमारे साथ शेयर करना.

  3. Shubham yuvraj patil

    Hello, sir meri g.f hai jisse me shadi krna chahata hu.uska bhi irada pakka hai shadi krne ka .lekin uske maan me darr hai ki uske, family vale shadi ke liye raji nhi honge.to kya krna hoga

    1. शुभम जी ये तो उनके केवल मन का डर है एक बार उसको बोले की अपनी माँ से अपनी दिल की बात शेयर करे और फिर देखे की क्या होता है.

  4. राजू मीणा

    सर जी मेरी गर्लफ्रेंड की माँ राजी नही हम दोनों की शादि करने के लिये मरने कि धमकी देती हैं बताऔ में क्या करु

    1. राजू जी आप अपनी gf को समझाओ की ऐसा ना करे. शादी करने के और भी बहुत रास्ते होते है.

  5. Pintu Kumar Patel

    हाई सर
    मुझे एक लड़की बहुत ही अच्छी लगती हैं लेकिन उससे आज तक बात नहीं किए हैं! हम चाहते हैं कि उनसे शादी करे क्योंकि हमें पुरा विश्वास है कि वह लड़की मेरे लाइफ के लिए अच्छा options है
    अब आप बताइए यह कैसे संभव होगा
    Please please plzzz sir🙏🙏

  6. मेरी प्रॉब्लम यह हैं की लड़की प्यार करती हैं लेकिन शादी घर वालो की मर्जी से करूंगी बोल रही हैं में क्या करू

    1. अनिल जी ये कैसा प्यार है ये तो क्लियर पता चल रहा है की वो आपके साथ केवल टाइमपास करना चाहती है.

  7. Sir
    Mai ek ladki se bahut pyar karta hu or Wo bhi mujhe bahut pyar karti hai. Lekin Usne apni mummy ko bhi bataya tha ki Wo ek ladke se pyar karti hai to sir uss time par Meri mummy ki death ho gayi thi or mere chote bhai ne uss ladki Ke bare mai bahut sari baate Bol di or Wo baate uske ghar par pahuch gayi or pure Gaav mai uss ladki Ke bare mai bahut bate hui lekin hum dono Ab bhi ek dusre se bahut pyar karte hai lekin ladki ki maa uski shaadi kisi or Ke sath Kar rahi hai to bataye mai kya karu

    1. राजेश जी यदि वो लड़की आपसे अभी भी प्यार करती है तो डरना किस बात का उसकी शादी होने से पहले आप दोनों शादी कर लो. आप कोर्ट मैरिज भी कर सकते हो इसका आसान तरीका हमने लिखा है आप उसको सर्च करके पढो.

Leave a Comment

Your email address will not be published.