कैसी लड़की से शादी करना चाहिए | शादी के लिए लड़की कैसी होनी चाहिए

कैसी लड़की से शादी करना चाहिए – नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की शादी करने के लिए लड़की कैसी होनी चाहिए क्यूंकि दोस्तों ये बहुत ही ज्यादा जरुरी है क्यूंकि शादी एक ऐसा बंधन है जिसमे एक बार बंद जाने से आपको पूरी जिंदगी उस लड़की के साथ अपनी लाइफ बितानी होती है.

इस लिए आपको सही और अच्छी लड़की से शादी करना बहुत जरुरी है और यदि बाद में कोई गलती होती है तो आपके पास ज्यादा कोई आप्शन नहीं होते है जिससे की लाइफ में बहुत प्रॉब्लम भी हो सकती है.

इसलिए किसी भी लड़की से शादी करने से पहले आपको अच्छे से विचार करना चाहिए और आपकी मदद करने के लिए आज हम ये पोस्ट लिख रहे है जिसमे आपको बताया जायेगा की आपको शादी कैसी लड़की से करनी चाहिए और उसमे क्या क्या गुण होने चाहिए.

तो दोस्तों बिना कोई समय बर्बाद करते हुए सीधे हम अपने पोस्ट को स्टार्ट करते है और दोस्तों हम आपसे ये रिक्वेस्ट करेंगे की यदि आप किसी लड़की से शादी करना चाहते हो या कोई लड़की ढूंड रहे हो तो उससे पहले इस पोस्ट को बताये गयी बातों को जरुर ध्यान में रखे और इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े आपकी हेल्प जरुर होगी.

कैसी लड़की से शादी करना चाहिए

शादी के लिए लड़की कैसी होनी चाहिए

kaisi ladki se shadi karna chahiye

१. घरेलू लड़की

दोस्तों गर्लफ्रेंड की बात अलग होती है और आजकल के लड़कों को मॉडर्न लड़कियां चाहिए होती है लेकिन यदि हम बीवी की बात करे तो उसका घरेलू होना बहुत जरुरी है वरना बाद में आपको बहुत प्रॉब्लम भी हो सकती है.

यदि आप किसी घरेलू लड़की से शादी करते हो तो उसको अच्छे से पता होगा की घर कैसे चलाया जाता है और घर के काम काज कैसे किये जाते है.

यदि आप कोई बहुत ही मॉडर्न लड़की से शादी करते हो तो फिर शायद वो घर के सभी कामों को अच्छे से नहीं कर पायेगी. हम ये नहीं कहते की ये ना मुमकिन है लेकिन अक्सर ऐसा ही देखा गया है.

जो लकड़ी घरेलू होती है उसको घर का कोई भी काम करने में किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम नहीं होती है.

२. पढ़ी लिखी

दोस्तों एक टाइम था जब लड़के किसी भी लड़की से शादी कर लेते थे लेकिन आज कल का जमाना बदल गया है इसलिए आपको पढ़ी लिखी लड़की से शादी करनी चाहिए क्यूंकि आज के टाइम पर घर चलाना कितना ज्यादा मुश्किल हो गया है ये तो आप सभी तो पता है.

केवल पति ही जॉब करे इससे घर का खर्चा नहीं चलता है तो यदि आप किसी ऐसी लड़की से शादी करते हो जो की पढ़ी लिखी हो तो जरुरत पढने पर या आपकी मर्जी हो तो वो भी कही पर जॉब कर सकती है इससे घर में २ पैसे ज्यादा आयेंगे और इससे आपका घर अच्छे से चलेगा.

दोस्तों एक बहुत ख़राब मेंटालिटी है की लड़के सोचते है की हमारी बीवी केवल घर का काम करेगी और जॉब नहीं करेगी. दोस्तों आजकल की महंगाई के जमाने में पति और पत्नी दोनों को काम करना पड़ता है तभी घर अच्छे से चल पाता है.

३. अच्छा चरित्र

दोस्तों आजकल की लड़कियों का हाल तो आपको पता ही है की क्या चलता है लड़की स्कूल में नहीं होती की उसको बॉयफ्रेंड बनाने का शौक होता है और शादी होने तक ना जाने उसके कितने बॉयफ्रेंड बन जाते है.

आपको अच्छी चरित्र वाली लड़की से शादी करना चाहिए. देखो चाहे कोई भी लड़का हो या लड़की हर किसी की शादी होनी तो पक्की है लेकिन अच्छी लड़की की पहचनान करना भी बहुत जरुरी है.

आपको सिंपल और अच्छी लड़की से शादी करना चाहिए, यदि आपको लगता है या कही से सुना है की वो लड़की अच्छी नहीं है तो उससे शादी ना करे तो बेहतर होगा वरना बाद में शायद आपको ही परेशानी होगी.

४. सिंपल होनी चाहिए

दोस्तों एक बीवी ही होती है जो की अपने पूरी घर को संभालकर चलती है, यदि बीवी अच्छी ना हो तो पूरा परिवार ख़राब हो जाता है. हम आपसे ये नहीं कहते है की बहुत ही भोली भाली लड़की से शादी करे लेकिन आपको ऐसी लड़की से शादी करना चाहिए जिसके पैर जमीन पर हो यानि के वो ज्यादा हवा में ना उडने वाली हो.

क्यूंकि ऐसी लड़कियों का ध्यान घर चलाने में कम और फैशन और खर्च करने में ज्यादा होता है. और जो लड़की सिंपल होती है उसका बाकी की फालतू चीजों में कम ध्यान होता है और अपने घर घ्रिस्थी में ज्यादा ध्यान होता है.

५. अच्छे गुण

दोस्तों आपको एक ऐसी लड़की से शादी करना चाहिए जिसके संस्कार और गुण अच्छे हो और वो अच्छे घर से हो क्यूंकि जिस लड़की के गुण और संस्कार अच्छे होते है उसको पता होता है की १० लोगो के बीच में कैसे वर्ताव करते है और कैसे उठते बैठते है.

आपको शादी करने से पहले इस बात का ध्यान जरुर रखना चाहिए की लड़की के घर वाले कैसे है, उसके माँ बाप, भाई बहन कैसे है. अब बहुत लोग बोलेंगे की हमने उनके घर वालों से क्या करना है लेकिन दोस्तों शादी होने के बाद आपको खुद ही पता चल जायेगा की ये सभ चीज भी देखना बहुत जरुरी होता है.

६. समझदार

दोस्तों ये सबसे ज्यादा जरुरी है की आप जिस लड़की से शादी करना चाहते हो उसका समझदार होना बहुत जरुरी है. क्यूंकि एक समझदार लड़की ही अपनी फॅमिली, अपने पति, बच्चों और सास ससुर का अच्छे से ध्यान रख पाती है.

एक समझदार बीवी ही हर स्तिथि में आपका साथ देगी और आपको सही और गलत में फर्क बताएगी. दोस्तों आज के टाइम पर ये जरुरी नहीं की हर बात का डिसिशन हमेशा पति ही ले. एक समझदार बीवी का होना भी बहुत जरुरी है.

आप जब उस लड़की से बात करोगे तो अच्छे से करे आप थोडा बहुत तो अंदाजा लग ही जायेगा की वो लड़की कैसी है.

आप इन पोस्ट को भी जरुर पढ़े

शादी के लिए लड़की कैसे ढूंढे

शादी करने के लिए अच्छी लड़की चाहिए तो ये पोस्ट पढ़े

कैसी लड़की से प्यार करना चाहिए

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था कैसी लड़की से शादी करना चाहिए और उसमे क्या गुण होने चाहिए, हम उम्मीद करते है की आपको ये पोस्ट जरुर अच्छी लगी होगी और आपको पता चल गया होगा की शादी के लिए लड़की कैसी होनी चाहिए. यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को १ लाइक जरुर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लड़कों की हेल्प हो पाए और वो एक अच्छी लड़की से ही शादी करे.

यदि आपके मन में कोई भी डाउट या सवाल है तो आप कमेंट में अपने डाउट या सवाल हमसे पूछ सकते हो और हम उसका आपको तुरंत जवाब देंगे. धन्येवाद दोस्तों.

2 thoughts on “कैसी लड़की से शादी करना चाहिए | शादी के लिए लड़की कैसी होनी चाहिए”

    1. विशाल जी हमें बहुत खुशी हुई की आपको ये लेख अच्छा लगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published.