पति पत्नी से डरता क्यों है कारण – हस्बैंड वाइफ से क्यों डरता है वजह



पति पत्नी से डरता क्यों है – हेल्लो दोस्तों एक बात फिर से हम आपके साथ एक रोमांचक टॉपिक लेकर आये है और आज का हमारा विषय है आखिर हर पति अपनी पत्नी से डरता क्यों है और इसका कारण क्या है.

इस पोस्ट में हम आपको इसकी वजह शेयर करेंगे, आप किसी भी हस्बैंड को देख लो यदि उनकी बीवी गुस्सा होकर कुछ बोलती है तो उसके पति की बोलती बंद हो जाती है. आखिर ऐसा क्यों होता है की हस्बैंड अपनी पत्नी से दर जाते है.

जबकि देखा जाये तो वाइफ से ज्यादा ताकत हस्बैंड में होता है क्यूंकि वो एक मर्द है. यदि आप को भी पता नहीं है की हर पति अपनी बीवी से डरता क्यों है तो इस पोस्ट को आपको पूरा जरुर पढना चाहिए क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको सही जानकारी देने वाले है. तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

पढ़े – सुखी विवाहिक जीवन जीने के उपाय

पति पत्नी से डरता क्यों है कारण

हस्बैंड वाइफ से क्यों डरता है वजह

Pati Patni Se Darta Kyu Hai karan

१. डर नहीं है ये

सबसे पहली बात तो आपको ये समझनी चाहिए की पति अपनी पत्नी से डरता नहीं है, भला एक आदमी एक औरत से क्यों डरेगा. ना तो वो उससे ताकत में जीत पायेगी और ना ही वो घर चलती है. ये कही ना कही पति को लगता है की ये मेरी बीवी है और इसको दुख में नहीं पहुंचा सकता हु.

इस लिए जब पत्नी चिल्लाती है तो पति चुप हो जाता है और वो काम तुरंत कर देता है जो उसकी बीवी उनको करने के लिए बोलती है.

२. प्यार होता है

जो हस्बैंड अपनी वाइफ से बहुत ज्यादा प्यार करता है तो उसको उसके सामने झुकने में कोई शर्मिंदगी महसूस नहीं होती है. और बीवी को भी ये पता चल जाता है की उसका पति उससे बहुत ज्यादा प्यार करता है.

यदि प्यार ना हो तो पति और पत्नी में बहुत लड़ाई झगड़े और अनबन होने लगती है. लेकिन जो पति अपनी पत्नी से दिल से बहुत ही ज्यादा प्यार करता है तो उसको अपनी पत्नी के आगे झुक जाता है और इस तरीके से वो अपना प्यार अपनी बीवी को जाहिर करता है और लोग ऐसा समझते है की अरे वो आदमी तो अपनी घरवाली से बहुत ज्यादा डरता है और वो डरपोक है.

३. रिश्ता अच्छा रखना

हर पति की यही खवाइश होती है की उनकी बीवी से उनका रिश्ता कभी भी ख़राब ना हो और वो दोनों हमेशा प्यार से रहे और उनकी बीवी को लगे की उनका हस्बैंड उनसे बहुत लव करता है. दोस्तों शादी को बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड के रिश्ते से बहुत अलग होता है और उन दोनों को अपनी पूरी लाइफ एक दुसरे के साथ बितानी होती है और इसी वजह से पति अपनी पत्नी की हर बात को स्वीकार कर लेता है और लोग इसको डर का नाम देते है और कहते है की अरे वो तो जोरू का गुलाम है और जो उसकी पत्नी बोलती है वो वही करता है.

४. झगड़े से बचाव

यदि आप खुद शादीशुदा हो तो आप खुद से पूछ कर देखो की क्या आपको अपनी पत्नी से लड़ाई झगड़ा होना अच्छा लगता है या फिर आप दोनों एक दुसरे के साथ प्यार से रहना पसंद करते हो. जाहिर से बात है की किसी को भी लड़ाई झगड़ा पसंद नहीं होता है.

यदि हस्बैंड को लगता है की किसी वजह से उन दोनों के बीच में झगडा हो सकता है तो पति उसको अवॉयड करने की कोशिश करता है और लोगो को लगता है की हुसबंद अपनी वाइफ से डरता है.

पढ़े – पति पत्नी में झगड़ा होने के कारण

५. फॅमिली के लिए

दोस्तों शादी होने के बाद उनके बच्चे भी होते है और बच्चो के सामने लड़ना कोई अच्छी बात नहीं होती है क्यूंकि बच्चो को सभ कुछ पता चल जाता है. और घर का मेन आदमी होने के कारण और अपनी बीवी बच्चो का ख्याल रखने के लिए पति कोई भी क़ुरबानी देने को तैयार होता है जिससे उनकी फॅमिली अच्छे से चले और घर परिवार अच्छे से बना रहे.

६. पति की जरुरत

ये बहुत ही बड़ा कारण है जिसकी वजह से हो सकता है की पति अपनी बीवी से डरते है. उनको पता होता है की उनकी हर एक जरुरत उनकी बीवी ही पूरा करती है. और यदि वो रूठ जायेगी तो उनकी जरुरत पूरी होने में प्रॉब्लम होगी.

इसी वजह से पति अपनी पत्नी के सामने झुकता है क्यूंकि उनको अच्छे से पता होता है की जो चीज उनकी बीवी से उनको प्राप्त होगा वो नहीं मिलेगा यदि वो उनसे गुस्सा हो जाएगी.

७. प्यार का बढ़ना

जब हस्बैंड अपनी वाइफ को बहुत ज्यादा प्यार करने लगते है तो वो अपनी बीवी का हर एक कहना मानते है, वो चाहकर भी अपनी पत्नी से मना नहीं कर पाते है क्यूंकि वो उनसे बहुत ही ज्यादा प्यार करते है.

वो अपनी बीवी के चेहरे पर हमेशा स्माइल देखना चाहते है और उनको किसी भी हाल में खुश देखना चाहते है, वो उनकी हर एक खाविश पूरी करना चाहते है. और इसी वजह से वो लोग अपनी पत्नी का हर एक कहना मानते है और लोग सोचते है वो अपनी पांति से बहुत डरता है.

७. कोई प्रॉब्लम नहीं है

दोस्ती पत्नी से डरना कहना थोडा गलत होगा, इसको हम कह सकते है की पति अपनी बीवी से इतना ज्यादा प्यार करता है की वो उसका हर एक कहना मानता है. इसमें कोई भी प्रॉब्लम नहीं है लोग क्या कहते है और क्या सोचते है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

जो चीज सबसे ज्यादा मायने रखती है वो की हर पति और पत्नी के बीच में प्यार बना रहे और इस प्यार और मोहब्बत को बरकरार रखे के लिए यदि पति को अपनी पत्नी के सामने झुकना पड़ता है जिसको लोगो डरना समझते है तो इसमें कोई प्रॉब्लम नहीं है. लोगो का काम ही होता है कहना लेकिन पति को अपनी घर घिरस्थी बनानी होती है तो लोगो की सोच को उनपर ही छोड़ देना चाहिए और खुद हमेशा खुश रहना चाहिए.

पढ़े – शादीशुदा लाइफ को बेहतर कैसे बनाये

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था आखिर हर पति अपनी पत्नी से डरता क्यों है, हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पड़ने के बाद आपको कारण और वजह पता चल गया होगा. फ्रेंड्स यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस आर्टिकल को जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से जायदा लोगो को इसके बारे में जानकारी मिल पाए. धन्येवाद दोस्तों.

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *