पति धोखा क्यों, कब देता है (कारण) – धोखा देने की मेन वजह जाने

हेल्लो दोस्तों इस पोस्ट में हम बात करेंगे की पति धोखा क्यों, कब और कैसे देते है. आजकल का जमाना बहुत ज्यादा बदल गया है कब किसके दिमाग में क्या चल रहा है हम नहीं जान सकते है. पति और पत्नी का रिश्ता वैसे तो बहुत ही परित्रा होता है लेकिन कुछ कारणों की वजह से पति अपनी पत्नी को धोखा दे देता है.

भारत में ऐसी बहुत वाइफ है जिनके हुसबंद चोरी चुपके अपनी बीवी को धोखा देते है और कुछ देने की कगार पर होते है जिससे की उनका पूरा परिवार ख़राब होने की स्तिथि पर पहुँच जाता है.

आज के टाइम पर ५०% से ज्यादा पति के दिमाग में अपनी पत्नी को धोखा देने का मन होता है लेकिन आप इससे बाख सकती हो यदि आप हमारे बताये गए बातों को ध्यान में रखती हो तो.

हम आपसे रिक्वेस्ट करेंगे की इस पोस्ट को आप पूरा जरुर पढ़े ताकि आपको पता चल पाए की आखिर पति अपनी पत्नी को धोखा क्यों, कब और कैसे देते है. तो चलो फ्रेंड्स इस पोस्ट को शुरू करते है.

पढ़े – पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है

पति धोखा क्यों देता है (कारण)

Pati Dhokha Kyu aur Kab Deta Hai

१. इंटरेस्ट कम होना

जब लड़का और लड़की की नयी शादी होती है तब उन दोनों में बहुत प्यार होता है लेकिन जैसे जैसे वक़्त गुजरता है और बच्चे हो जाते है तो पति का अपनी बीवी में इंटरेस्ट कम हो जाता है.

ये ८०% केस में देखा जाता है लेकिन यदि आपको लगता है की अब आपके पति आपको पहले जैसा प्यार नहीं करते है या उनका इंटरेस्ट कम हो रहा है तो हो सकता है की उनके मन में धोखा देने की बात आती होगी.

इंटरेस्ट को बार्कर रखने के लिए आपको अपने हस्बैंड का भरपूर ध्यान देना चाहिए और पहले जैसा प्यार करने की कोशिश करना चाहिए इससे आपको पति को भी बहुत अच्छा लगेगा और वो आपको कभी भी धोखा देने के बारे में नहीं सोचेगा.

२. प्यार नहीं देना

पति पत्नी के रिश्ते में प्यार होना बहुत जरुरी है लेकिन जैसे आपके बच्चे हो जाते है तो आपका ज्यादा ध्यान आपके बच्चों में होता है जिसकी वजह से पति को अजीब लगता है.

देखो अपने बच्चों को कौन प्यार नहीं करता है आपका हस्बैंड भी करता होगा लेकिन आपको बच्चों से टाइम निकालकर अपने पति को भी वो प्यार देना चाहिए जिसका वो पूरा पूरा हक़दार है.

आप बच्चों का प्यार बच्चों को दे और अपने पति का प्यार अपने पति को दे इससे आपके हस्बैंड को ये नहीं लगेगा की हमारे बच्चे हो गए है फिर भी मेरी पत्नी मुझसे उतना ही प्यार करती है जितना की पहले करती थी.

३. अनबन करना

बहुत पत्नियों की आदत होती है की वो अपनी पति से साथ बहुत अनबन करती है. देखो ये तो नार्मल है लेकिन कुछ औरतें ऐसी होती है जो की छोटी छोटी बात में बहुत ज्यादा अनबन करती है.

लेकिन आपको भी ये सोचना चाहिए की आपके पति के दिमाग में पहले से ही बहुत सारी टेंशन होती है और यदि आप उसके ऊपर रोज छोटी छोटी बातों पर बहस करोगी तो उसका दिमाग तो और भी ज्यादा ख़राब हो जायेगा.

इस वजह से वो सोचेगा की इस औरत के साथ रहना बेकार है और इस वजह से भी वो दूसरी लड़की के साथ चक्कर चलाने के बारे में सोचेगा.

आपको इस आदत पर रोक डालनी होगी और थोडा अपने आप पर कंट्रोल रखे की हमेशा अपनी पति से हर बात पर बहस करना अच्छी बात नहीं है.

४. धोखा देना

जैसे तो तैसा ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. प्लीज हमारे इस बात को गलत मत समझना लेकिन आजकल औरतें भी धोखा देने में कोई पीछे नहीं है.

आज के टाइम पर देखा गया है की हस्बैंड से ज्यादा वाइफ अपने पति को पीठ पीछे धोखा देती है या देने के बारे में सोचती है. हो सकता है की आपके पति को इस बारे में पता चल जाये या शक हो रहा हो और ये बहुत बड़ा कारण है जिसकी वजह से हस्बैंड अपनी वाइफ को धोखा दे देते है.

पति पत्नी का रिश्ता बहुत पवित्र होता है और दोनों में ट्रस्ट होना बहुत जरुरी है लेकिन जब ये टूटता है तो बेवफाई जगा ले लेती है.

यदि आप अपने पति के साथ हमेशा वफादार रहोगी तब वो आपको कभी भी धोखा नहीं देगा और आपके साथ भी हमेशा वफादारी करेगा.

५. शक होना

ये बहुत बड़ी प्रॉब्लम है जो  की ३०% पति को होती है जिसकी वजह से वो लोग बहुत ज्यादा परेशान होते है. इस सिचुएशन में कभी तो केवल पति की शक करने की गलत फैमि होती है.

लेकिन कई बार पत्नी की हरकत की वजह से भी पति के मन में शक पैदा हो जाता है. जैसे की मान लो आप बहुत ज्यादा फोन पर बात करती हो और आपके पति को शक होता है तो आपको तुरंत ही इस आदत को छोड़ देनी चाहिए.

वरना ये बहुत बड़ा कारण बन जायेगा जिसकी वजह से आपके हस्बैंड आपको छोड़ने के बारे में सोचेंगे. इसलिए आप जरुरत से ज्यादा किसी से फोन पर बात ना करे इससे आप दोनों के बीच में प्रॉब्लम पैदा हो सकती है.

६. अपमान करना

हर पति का यही सपना होता है की जो भी उसकी बीवी बने वो उसकी रेस्पेक्ट करे और उसको मान सम्मान दे लेकिन बहुत वाइफ ऐसी होती है जो की अपने पति की बात बात पर जलीली करती है और उनका अपमान करती है.

ऐसा करने से आपके पति का सेल्फ कॉन्फिडेंस बहुत कम हो जाता है और जब किसी भी आदमी का आत्मविश्वास को ठेस पहुंची है तो उसको बहुत दुख होता है.

आपको यकीन नहीं होगा लेकिन ये बहुत बड़ी वजह है जिसके कारण पति अपने पत्नी से नफरत करने लगते है और वो अपनी लाइफ में किसी दूसरी लड़की को लाना चाहते है.

आपको कभी भी अपने पति का अपमान नहीं करना चाहिए वो जैसा भी है अब आपका पति है तो आपको इस बात को समझना चाहिए. उनकी रेस्पेक्ट करना आपका कर्त्तव्य है और आपको ये हमेशा करना चाहिए.

७. इगनोर करना

पति और पत्नी को कभी भी एक दुसरे को इगनोर नहीं करना चाहिए लेकिन यदि आप अपने हस्बैंड को इगनोर करती हो तो उसको इससे बहुत प्रॉब्लम होती होगी.

बहुत बार ये देखा गया है की जब पति अपनी पत्नी के साथ वक़्त बिताना चाहता है तो वो कोई ना कोई बहाना बनाकर उनको इगनोर करने की कोशिश करती है जिसकी वजह से उनको अच्छा नहीं लगता है.

हम मानते है की कभी कबार घर का बहुत ज्यादा काम करने से भी आप थिक जाती होगी लेकिन यदि आप रेगुलर ऐसा करती हो तो ये सही नहीं है और इससे आपके पति को पता चल जायेगा की अब मेरी बीवी को मुझमे इंटरेस्ट नहीं है.

इस वजह से वो आपसे दूर जाने के बारे में सोचेंगे और बहुत ज्यादा चांस है की वो आपको धोखा देने के बारे में सोचेंगे. आपको अपने पति को कभी भी इगनोर नहीं करना चाहिए.

वो आपकी हर एक खाविश को पूरा करता है तो आपको भी ये बात को समझना चाहिए, किसी को इगनोर करना और खास करके अपनी हस्बैंड को ये कोई अच्छी बात नहीं है.

८.  दूसरी लड़की से चक्कर

९०% केस में ये देखा गया है की जब आदमी का चक्कर किसी बहार की लड़की के साथ होता है तो वो अपनी पत्नी को धोखा देते है. कुछ केस में तो पत्नी का कोई दोष नहीं होता है लेकिन कुछ केस में होता है और वो सिचुएशन हमने आपको ऊपर के पॉइंट्स में शेयर किया है.

देखो कोई पति नहीं चाहता है की वो अपनी पत्नी को धोखा दे लेकिन जब घर में उसको वो प्यार नहीं मिलता है तो उनका दिमाग ख़राब हो जाता है और वो बहार की लड़कियों से चक्कर चला लेते है.

लेकिन ऐसा भी देखा गया है की अपनी पत्नी से भरपूर प्यार मिलने के बावजूद भी पत्नी बहार की लड़कियों से अफेयर स्टार्ट कर देते है क्यूंकि उनको उनका इंटरेस्ट अब आपमें कम हो गया है.

देखो आपको अपनी पूरी कोशिश करनी है की अपने पति को आप भरपूर प्यार दे आगे वो क्या करते है इसमें आप कुछ भी नहीं कर सकती है. जिसने धोखा देने का मन बना लिया है वो तो किसी भी हाल में धोखा देकर ही रहेगा.

लेकिन आप अपनी पूरी कोशिश करे और हमेशा अपनी पति को वो प्यार, मोहब्बत और टाइम दे जिसका वो असली हक़दार है.

आपकी ओर दोस्तों

तो दोस्तों ये था पति धोखा क्यों, कब और कैसे देते है. यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो पोस्ट को जरुर शेयर करे और यदि आप हमसे कोई बात शेयर करना चाहती हो तो कमेंट में आप अपने दिल की बात हमसे जरुर शेयर करे हम उसपर चर्चा करेंगे और आपको हेल्प करने की कोशिश करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *