Instagram Account कैसे बनाये | ( सिर्फ १ मिनट में )

इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये – हेलो फ्रेंड्स कैसे हो आप लोग आज एक और सोशल मीडिया से रिलेटेड पोस्ट हम आपके साथ शेयर कर रहे है और आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये.

दोस्तों इंस्टाग्राम वैसे तो इन्टरनेट में बहुत समय से है लेकिन अभी अभी इंडिया में इंस्टाग्राम के users बहुत ज्यादा इनक्रीस हो रहे है और हर कोई फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की, एक्टर हो या मॉडल हर कोई इंस्टाग्राम को इस्तमाल कर रहे है.

जिन लोगो को पता नहीं है की इंस्टाग्राम क्या है तो में आपको बताना चाहता हु की इंस्टाग्राम सोशल नेटवर्किंग साईट है जिसमे आप अपने फ्रेंड्स और फोल्लोवेर्स के साथ फोटोज और विडियो शेयर शेयर सकते हो.

इंस्टाग्राम के रिसर्च के अनुसार लडको के अपेक्षा लडकियाँ ज्यादा इंस्टाग्राम को इस्तमाल करते है क्यूंकि आपको तो पता ही होगा की लडकियों को सेल्फी लेना कितना ज्यादा पसंद होता है. तो यदि आप को भी सेल्फी लेने का बहुत शौक है तो आपको इंस्टाग्राम पर अकाउंट id जरुर बना लेना चाहिए.

क्यूंकि इंस्टाग्राम पर ज्यादातर सेल्फी शेयर करी जाती है और हां आप वीडियोस भी शेयर कर सकते हो लेकिन यहाँ पर आप केवल छोटे वीडियोस ही शेयर कर सकते हो. तो दोस्तों अगर आपने अभी तक इंस्टाग्राम id नहीं बनाया है तो आप इस पोस्ट को पुरे अंत तक रीड करे आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी.

तो चलिए दोस्तों ज्यादा टाइम बर्बाद ना करते हुए हम आज के इस पोस्ट की शुरुवात करते है और देखते है की इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनांते है.

इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये

Instagram Account Kaise Banaye

१. सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में जाना है और वह पर आपको इंस्टाग्राम डालकर सर्च करना है और इंस्टाग्राम को अपने मोबाइल फोन में इनस्टॉल करना है. याद रखे की आप इंस्टाग्राम को कंप्यूटर या लैपटॉप में भी इस्तमाल कर सकते हो.

लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको मोबाइल से इंस्टाग्राम अकाउंट बनाना सिखायेंगे.

डाउनलोड इंस्टाग्राम ऐप

इंस्टाग्राम अपने फोन में इनस्टॉल करने के लिए इनस्टॉल बटन पर क्लिक करे.

२. जैसे ही आपके मोबाइल फोन पर इंस्टाग्राम ऐप डाउनलोड हो जाएगा तब आपके सामने ओपन का बटन दिखाई दिया आपको उस बटन पर क्लिक करना है.

३. इंस्टाग्राम एप्प ओपन करते हैं आपके सामने लॉगिन करने का ऑप्शन आएगा इसमें आपके पास दो ऑप्शन होते हैं पहला तो आप फेसबुक से अपना अकाउंट बना सकते हैं और दूसरा आप अपने ईमेल ID और फोन नंबर को अपने लिए अकाउंट बना सकते हैं

४. इस पोस्ट में हम अपने फोन नंबर का इस्तेमाल करेंगे, फोन नंबर या ईमेल ID से अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे लिंक पर क्लिक करना है.

५. फोन नंबर से अपना अकाउंट बनाने के लिए आपको अपना फोन नंबर डालना है और उसके बाद नेक्स्ट बटन पर क्लिक कर देना है.

५. अगले स्क्रीन पर आपको अपना पूरा नाम डालना है और अपने इंस्टाग्राम ID के पासवर्ड सेलेक्ट करना है और फिर नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है.

६. अब अगली स्क्रीन पर आपको अपने फेसबुक अकाउंट को कनेक्ट करने के लिए कहा जाता है अगर आप चाहें तो आप इस स्टेप को बाद में भी कर सकते हो, तो हम उसको अभी के लिए स्किप कर देते हैं.

७. अब आपका इंस्टाग्राम अकाउंट लगभग बनकर तैयार हो गया है अब आप चाहो तो दूसरे इंस्टाग्राम यूजर को फॉलो कर सकते हैं यदि आप यह काम को बाद में करना चाहते हो तो ऊपर की तरफ नेक्स्ट बटन पर क्लिक कर दें.

८. अब अगले स्क्रीन पर आप अपने प्रोफाइल फोटो लगा सकते हो, यदि आप अपना प्रोफाइल पिक बाद में लगाना चाहते हो तो आप इसको स्किप कर सकते हो.

९. अब आपके सामने अपने लॉगिन इंफॉर्मेशन जैसे कि यूजर नेम और पासवर्ड को सेव करने का ऑप्शन आएगा. आप चाहो तो उसको सेव कर सकते हो ताकि आपको बार-बार अपना यूज़रनेम या पासवर्ड नहीं डालना पड़े.

लो जी दोस्तों आपका इंस्टाग्राम अकाउंट बन कर तैयार हो गया है अब आप इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों के साथ अपनी सेल्फी और छोटे वीडियो शेयर कर सकती हो|

रिलेटेड पोस्ट:

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए बेस्ट तरीके

Mobile se Facebook Id Kaise Banaye

आपकी ओर दोस्तों

तो दोस्तों ये था इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये हम उम्मीद करते है की आज का ये पोस्ट पढने के बाद आपको पता चल गया होगा की इंस्टाग्राम पर अकाउंट id कैसे बनाते है.

यदि आपको हमारा ये पोस्ट अच्छा लगा तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर जरुर शेयर करे. तो दोस्तों अब जाओ और अपने दोस्तों के साथ सेल्फी और विडियो शेयर करे और एन्जॉय करे.

Click Below To Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.