Your Clock is Behind Chrome Error Kaise Fix Solve Kare



Your Clock is Behind Chrome Error Fix – हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हो आप लोग ये पोस्ट थोडा बहुत technical पोस्ट है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ your clock is behind error को fix या solve कैसे करे बताने वाले है.

दोस्तों पुरे दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल और पोपुलर internet browser google chrome ही है और लगभग ९०% लगो google chrome का इस्तेमाल करके इंटरनेट सर्फ करते है. क्यूंकि google chrome बहुत ही फास्ट और सिक्योर browser है जो की आपके डाटा को सेफ और शुरक्षित रखने के लिए बहुत ही ज्यादा हेल्पफुल है.

आज ये पोस्ट हम इसलिए लिख रहे है क्यूंकि हमको बहुत users जो गूगल क्रोम ब्राउज़र इस्तेमाल करते है उनकी बहुत क्वेरी आ रही थी की हमको गूगल क्रोम ब्राउज़र स्टार्ट करते है your clock is behind error आता है और उनको इसको solve करने का या fix करने का तरीका पता ही नहीं होता है.

ये प्रॉब्लम ज्यादातर desktop users को गूगल क्रोम ओपन करने पर आता है, यदि दोस्तों आपको भी ये error का सामना करना पड़ रहा है और आपको पता नहीं चल रहा है इसका सलूशन क्या है तो आपको हमारे बताये गए ट्रिक को फॉलो करना है और ये तुरंत ही solve हो जायेगा. तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

पढ़े – google chrome कैसे डाउनलोड करे

Your clock is behind error Fix Solve कैसे करे

दोस्तों इस error का सलूशन बहुत ही सिंपल और आसान है और आपको ज्यादा टेंशन लेने या परेशान होने की कोई भी जरुरत नहीं है. आपको केवल निचे बतायगे गए ट्रिक को फॉलो करना है और आप इस error से छुटकारा पा सकते हो.

Error क्यों आता है?

दोस्तों इस प्रॉब्लम का सलूशन बताने से पहले हम आपको बताते है की आपको google chrome में ये error आता क्यों है और इसका कारण क्या है. दोस्तों ये error आपके browser में तब आता है जब आपके कंप्यूटर का टाइम सही नहीं होता है.

जब कभी भी आपको ये error अये तो आप अपने कंप्यूटर का टाइम चेक करे टास्कबार में और आप देख पाएंगे की टाइम गलत होता है और इसी वजह से आपको Your Clock is Behind Chrome Error आता है जब कभी भी आप फर्स्ट टाइम क्रोम ब्राउज़र को स्टार्ट करते हो.

Your Clock is Behind Chrome Error Solution in Hindi

अब दोस्तों हम आपको बताते है की इस प्रॉब्लम को सोल्व या फिक्स कैसे करे. दोस्तों जैसा की हमने आपको पहले ही कहा था ये बहुत ही सिंपल है और इसको प्रॉब्लम को फिक्स करने में केवल २ सेकंड का टाइम लगेगा.

ये उन लोगो के लिए थोडा चल्लेंगिंग होता है जो non technical होते है और उनको समझ में नहीं आता की इस प्रॉब्लम को ठीक कैसे करे.

Your Clock is Behind Chrome Error Solution in hindi

१. सबसे पहले आपको निचे टास्कबार में जहा पर टाइम शो होता है वहा पर क्लिक करना है या फिर Update date and time बटन पर क्लिक करना है जैसे की ऊपर इमेज में दिखाया गया है.

२. जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करोगे तो आपके सामने एक date and time का पॉपअप विंडो आयेगा.  अब आपको तीसरे टैब जो की इंटरनेट टाइम है उस पर जाना है.

३. अब आपको change settings बटन पर क्लिक करना है और फिर उसके बाद आपको update now बटन पर क्लिक करना है और ok बटन प्रेस करना है.

४. अब इसके बाद आपको केवल अपने गूगल क्रोम ब्राउज़र को रिफ्रेश करना है और ये प्रॉब्लम सोल्व हो जाएगी. देखा दोस्तों कितना इजी तरीका था इसको फिक्स करने का.

आपकी और फ्रेंड्स

तो फ्रेंड्स ये था your clock is behind error solve या fix कैसे करे, हम उम्मीद करते है की आज का ये पोस्ट रीड करने के बाद आपको इस प्रॉब्लम का solution मिल गया होगा. यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस आर्टिकल को फेसबुक और whatsapp पर जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा गूगल क्रोम रीडर्स को इस प्रॉब्लम का solution मिल पाए.