लड़की से अपने प्यार का इजहार कैसे करे तरीके – Love मोहब्बत का इजहार करे



लड़की से अपने प्यार का इजहार कैसे करे – हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हो आप लोग आज का ये पोस्ट लडको के लिए बहुत ही फायदेमंद होगा क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की कैसे आप जिस किसी भी लड़की को प्यार, लाइक या love करते हो उससे अपने प्यार का इजहार कैसे करे.

दोस्तों प्यार का इजहार करने का मतलब है की लड़की को बोलना की में तुमसे बहुत प्यार करता हु या में तुमसे बहुत love करता हु या लड़की को I love you कहना. दोस्तों भले ही ये प्यार के ३ शब्द पढने या लिखने में बहुत आसान लगते हो लेकिन यही ३ शब्द लड़को के पसीने छुड़ा देती है.

बहुत लड़के ऐसे होते है जो किसी लड़की से दिल से बहुत ज्यादा प्यार, love और मोहब्बत करते है लेकिन वो अपने प्यार का इजहार उस लड़की से कर ही नहीं पाते है. पता नहीं उनको क्या हो जाता है.

यदि आपको भी किसी लड़की से प्यार हो गया है लेकिन आपको उस लड़की से अपने प्यार का इजहार करने का तरीका या हिम्मत नहीं मिल रही है तो इस पोस्ट को आप पूरा जरुर पढ़े. क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ ऐसे जबरदस्त टिप्स और तरीके शेयर करने वाले है जिसको फॉलो करके आपके मन से ये डर निकल जायेगा और उसके बाद आप किसी भी लड़की को अपने दिल की बात बहुत ही आराम से बोल पाओगे. तो दोस्तों शुरू करते है.

पढ़े – लड़की को प्रपोज कैसे करे

लड़की से अपने प्यार का इजहार कैसे करे

Love मोहब्बत का इजहार करने का तरीका

Ladki Se Apne Pyar Ka Izhaar Kaise Kare Tarike

१. डर को भगाए

दोस्तों किसी लड़की को I love you बोलना इतना ज्यादा मुश्किल नहीं होता है लेकिन यहाँ पर प्रॉब्लम ये होती है की आप उस लड़की से बहुत प्यार करते हो और उसको किसी भी हाल में खोना नहीं चाहते हो शायद इसी वजह से आपको अपने love का इजहार करने से दर लगता है.

लेकिन दोस्तों हम आपको कहना चाहते है की आपको इस डर को अपने दिल से निकलना ही होगा और उस लड़की से जाकर अपने मोहब्बत का इजहार करना ही होगा. यदि आप दिल से उस लड़की को प्यार करते हो तो आपको डरना नहीं चाहिए.

लड़की लोग बहुत तेज होती है उनको पता नहीं कैसे लडको के दिल की बात बोलने से ही पता चल जाती है की आप उनसे वाकई में दिल से सच्चा प्यार करते हो की नहीं.

दोस्तों डर एक ऐसी बला है जिसकी वजह से बना बनाया काम भी बिगड़ जाता है और ये तो आपकी लव स्टोरी की बात है आपकी लाइफ के प्यार की बात है तो आपको इस डर से लड़ना होगा और इसको अपने दिलो दिमाग से बहार फेकना होगा.

२. रिजेक्शन से ना डरे

बहुत लड़को को इस बात का भी बहुत ही ज्यादा डर लगता है की यदि में अपने प्यार का इजहार उस लड़की से करू और कही वो मना कर देगी तो क्या होगा. आपको यही डर सताता है ना दोस्तों?

लेकिन एक बात हम आप सभी लोगो को कहना चाहते है की दिल में बात छुपाये रखने से तो बेहतर है की आप अपने दिल की बात उस लड़की को बोल दो. इससे आपका दिल हल्का होगा.

दोस्तों यदि वो लड़की भी आपसे प्यार या आपको पसंद करती है तो वो आपको हां जरुर कहेगी. लेकिन यदि इस डर के कारण आप अपने दिल की बात उसको बोलोगे ही नहीं तो वो लड़की कब आपके हाथ से निकल जाएगी आपको पता भी नहीं चलेगा फ्रेंड्स.

यदि आपके नसीब में वो लड़की है तो वो आपके मोहब्बत को जरुर एक्सेप्ट करेगी और यदि उसको आपके साथ lover का रिलेशन नहीं रखना है तो कोई बात नहीं इसमें आप कुछ नहीं कर सकते हो.

एक जेंटलमैन और असली मर्द की निसानी होती है की वो रिजेक्शन को भी सिर उठाकर और गर्व से एक्सेप्ट करे.

पढ़े – किसी भी लड़की का दिल कैसे जीते

३. दोस्ती को मजबूत करे

यदि लड़की आपसे बात करती है और आपके साथ फ्रेंडली भी है तो आपको अपने रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत बनाना होगा ताकि आप दोनों के बीच में इतनी अच्छी understanding हो जाये की कभी कोई प्रॉब्लम पैदा ना हो.

आपको उस लड़की से हमेशा अच्छे से बात करनी चाहिए, आपको उस लड़की की हेल्प करनी चाहिए, आपको उस लड़की की फीलिंग को अच्छी तरह से समझना चाहिए और दोस्तों सच बताये तो यदि आप ऐसा करने में कामयाब हो जाओगे तो उस लड़की को भी देखते ही देखते कब आपसे प्यार हो जायेगा उसको भी पता नहीं चलेगा.

४. अपने आप को तैयार करे

अब आपको सबसे पहले तो अपने आप को तैयार करना होगा और आपको अपने दिल से ये पूछना है की क्या तुम दिल से उस लड़की से सच्चा प्यार करते हो की नहीं, क्या तुमको वो लड़की सच में बहुत ही ज्यादा अच्छी लगती है की नहीं, क्या तुम उस लड़की से शादी करने के लिए तैयार हो की नहीं?

आपको ये सभी प्रश्न अपने दिल से पूछना है और यदि इन सभी प्रश्नों को उत्तर हां होता है तो इसका मतलब है की आप उस लड़की को दिल से सच्ची मोहब्बत करते हो.

५. लड़की के दिल से मत खेलो

ये पॉइंट हम इसलिए लिखा रहे है क्यूंकि बहुत लड़के ऐसे होती है की पहले तो उनको लगा है की ये लड़की यदि उनको मिल जाये तो उनकी लाइफ बन जाएगी लेकिन जैसे ही वो लड़की उसकी हो जाती है या वो उसकी गर्लफ्रेंड बन जाती है तो कुछ टाइम बाद लड़के का मन भर जाता है और फिर वो उस लड़की से छुटकारा पाना चाहता है.

दोस्तों यदि आपके मन में भी ऐसा चल रहा है तो आप ऐसा बिलकुल भी ना करे क्यूंकि आपका कर्म आपका पीछा कभी भी छोड़ता नहीं है. आप जैसा दुसरे के साथ करोगे वैसा ही आपके साथ एक दिन जरुर होगा और होकर ही रहेगा इसमें कोई भी डाउट नहीं है. कर्म में मायाजाल से कोई भी बच नहीं पाया है फिर चाहे वो कितना भी पैसे वाला हो, कितना भी ताकतवर हो या फिर कोई भी हो.

लेकिन यदि आपका मन पूरी तरह से साफ़ है और आपके दिल में उस लड़की के लिए कभी भी ऐसी सोच या भावना नहीं आती है तो इसका मतलब है की आप उस लड़की से दिल से सच्चा प्यार करते हो.

पढ़े – स्मार्ट लड़की कैसे पटाये आसन तरीके

६. लड़की से मिले

अपने प्यार का इजहार करने के लिए आपको उस लड़की से मिलना होगा, आप उस लड़की से कही पर भी मिल सकते हो. यदि वो लड़की आपके स्कूल, कॉलेज या क्लास में पढ़ती है तो ये आपके लिए और भी ज्यादा अच्छा है क्यूंकि स्कूल, कॉलेज या क्लास में आपको उस लड़की से बात करने का बहुत अच्छा मौका मिलेगा.

यदि वो लड़की आपकी पडोसी है या कही दूर रहती है तो आपको सबसे पहले तो उस लडको को मिलने के लिए राज़ी करना होगा. यदि आपको पता नहीं है की लड़की को मिलने के लिए कैसे राजी करे तो इसलिए हमारे पास बहुत ही अच्छे उपाय है.

पढ़े – लड़की को मिलने के लिए राजी कैसे करे

७. अपने आपको को रिलैक्स करे

जिस दिन आप उस लड़की से अपने दिल की बात बोलने जाओगे तो सबसे पहले तो आपको अपने आप को रिलैक्स करना है और बहुत ज्यादा नर्वस नहीं होना है. यदि आप पहली बार किसी लड़की को अपने दिल की बात बोलने के लिए जा रहे हो तो ये लाजमी है.

लेकिन आप कूल रहे और अपने आप को दिल और दिमाग दोनों से मजबूत बनाये और अपने आप से कहे की जो कुछ भी आज में इस लड़की से बोलने वाला हु वो बिलकुल सच है और में उस लड़की से दिल से बहुत ज्यादा प्यार करता हु और मुझको इसमें डरने या नर्वस होने की कोई जरुरत है है.

दोस्तों जब आप अपने आप से ऐसी बाते कहोगे तो आप के अंदर एक अलग सा कॉन्फिडेंस आयेगा जो की आपको बहुत ही हेल्प करेगा और लडकियों को भी कॉंफिडेंट लड़के बहुत ही ज्यादा पसंद आते है.

८. प्यार का इजहार करे

जब वो आपके सामने होगी तो आपको फुल कॉन्फिडेंस के साथ उसके सामने जाना है और नर्वस फील नहीं करना है. एक लम्बी सांस लेना है और फिर उस लड़की को अपने दिल की पूरी बात बोल देना है. आपके दिल और दिमाग में जो कुछ भी चल रहा होगा आपको उस लड़की को सभ कुछ सच सच बोल देना है और कुछ भी झूट नहीं बोलना है.

और उस लड़की को ये भी कहना है की में केवल टाइमपास करने के लिए आपको प्रपोस या I love you नहीं बोल रहा हु. में दिल से तुमसे बहुत ज्यादा प्यार और सच्चा लव करता हु और में तुमसे शादी भी करना चाहता हु.

दोस्तों शादी की बात आपको जरुर बोलनी चाहिए, क्यूंकि आजकल हर लड़की को पता है की ज्यादातर लड़के कैसे होते है. पहले तो बोलते है की में तुमसे बहुत प्यार करता हु और फिर इस प्यार को नफरत में बदलते उनको देर नहीं लगती है.

इसलिए उस लड़की को पूरा विश्वास दिलाना होगा की आपके मन में उनके साथ टाइमपास करने का कोई भी इरादा नहीं है और यदि शभ कुछ अच्छे से चला तो में तुमसे शादी भी जरुर करूँगा.

जब आप ऐसी बात किसी भी लड़की से बोलोगे तो उसको पता चल जायेगा की आप उस लड़की से सच्चे दिल से प्यार करते हो और बहुत ज्यादा चांस है की वो आपके प्यार को स्वीकार कर लेगी और फिर वो आपकी गर्लफ्रेंड बन जाएगी.

पढ़े – लड़की के दिल में प्यार कैसे जगाये टिप्स

९. जवाब नहीं मिला

यदि वो लड़की आपके प्रपोजल का जवाब उस टाइम पर नहीं देती है तो इसमें आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है. या हो सकता है की वो लड़की आपसे थोडा टाइम मांगे और ज्यादातर लड़की ऐसा ही करती है.

तो आपको इसमें कोई भी ऐतराज़ नहीं दिखाना चाहिए और उसको बोलना चाहिए की में आपके उत्तर का इंतजार करूँगा और तुम कोई भी टेंशन मत लो. ऐसा कहने से उस लड़की को बहुत अच्छा लगेगा और हो सकता है की बहुत ही जल्दी वो लड़की भी आपको I love you too बोल दे 🙂

और एक बात कुछ लड़के ऐसे होते है की जब लड़की उनको कुछ नहीं बोलती है या टाइम मांगती है तो लड़के गरम हो जाते है उलटी सीधी हरकत करने लग जाते है. ऐसा करने से वो लड़की समझो की आपके हाथ से हमेशा हमेशा के लिए निकल जाएगी और आप कभी भी उसका प्यार हासिल नहीं कर पाओगे.

इसलिए आपको ऐसा कुछ भी नहीं करना है और अपने होंठो पर अच्छी सी स्माइल लेकर अपने प्यार का इजहार करके वह से चले जाना है. अब केवल आपको उस लड़की के जवाब कर इंतज़ार करना होगा.

यदि आप दोनों की दोस्तों बहुत ही अच्छी थी तो बहुत ज्यादा चांस है की आपको उस लड़की के तरफ से हां हो जायगी.

पढ़े – लड़की के दिल में जगह कैसे बनाये

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था किसी भी लड़की से अपने प्यार का इजहार कैसे करे, हम उम्मीद करते है की आज का ये पोस्ट पढने के बाद आपको पता चल गया होगा की अपने love या मोहब्बत का इजहार करने का तरीका क्या है और कैसे आप अपने दिल की बात लड़की से बोल सकते हो.

यदि आपको ये टिप्स और तरीके हेल्पफुल लगे तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लडको को पता चल पाए की किसी भी लड़की से अपने प्यार का इजहार करने का तरीका क्या होता है. Best of luck friends