लड़की को प्रपोज कैसे करे तरीके – लड़की को I Love You कैसे बोले



लड़की को I Love You कैसे बोले – नमस्कार दोस्तों आज का पोस्ट लड़को के लिए बहुत ही इम्पोर्टेन्ट है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की किसी भी लड़की को प्रपोज कैसे करे. फ्रेंड्स बहुत बार ऐसा होता है की कोई लड़की हमको बहुत ज्यादा पसंद होती है या आपको उस लड़की से प्यार हो जाता है.

आप उस लड़की को दिल ही दिल बहुत ज्यादा love करने लग जाते हो और हो सकता है की वो लड़की भी आपमें इंटरेस्ट ले रही होती है और आपको इसका एहसास भी होता है. लेकिन प्रॉब्लम की बात यहाँ पर आती है की आखिर आप उस लड़की से अपने प्यार का इजहार कैसे कर सकते हो.

बहुत लड़के तो स्मार्ट होते है और उनके लिए ये आसान होता है लेकिन बहुत लड़के ऐसे होते है जो कभी भी अपने दिल की बात उस लड़की से बोल ही नहीं पाते है और उनको I love you नहीं कह पाते है.

जिसकी वजह से उस लड़की को आपके दिल की फीलिंग के बारे में पता ही नहीं चल पाता है. लेकिन दोस्तों एक बात आप लोगो को जरुर ध्यान में रखनी चाहिए की लडकियाँ बहुत ज्यादा इंतजार नहीं करती है क्यूंकि उनके पीछे लड़को की कोई भी कमी नहीं होती है और यदि वो लड़की बहुत सुंदर या खूबसूरत है तो आपको ज्यादा देर नहीं करनी चाहिए.

पढ़े – अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोस कैसे करे

हमसे एक लड़के ने पूछा था की में एक लड़की से दिल से बहुत ज्यादा प्यार करता हु लेकिन मुझको ये समझ में नहीं आ रहा है की उस लड़की को में अपनी दिल की बात और फीलिंग के बारे में कैसे बताऊ और उसको propose कैसे करू.

दोस्तों हम समझते है की ये बहुत बड़ी प्रॉब्लम है जिसका सामना हर लड़के को कभी ना कभी अपने लाइफ में फेस करना पड़ता है क्यूंकि आपको तो पता ही होगा की प्यार कभी भी हो सकता है और कोई भी लड़की आपको पसंद आ सकती है.

इसलिए इस पोस्ट में हम आपके साथ किसी भी लड़की को प्रपोज करने का तरीका और आईडिया शेयर करने वाले है जिसको फॉलो करके आप उस लड़की से अपने प्यार का इजहार कर सकते हो और बहुत ज्यादा चान्स है की यदि वो लड़की भी आपको पसंद करती होगी तो वो आपके proposal को हां बोल देगी. तो चलो फ्रेंड्स पोस्ट को स्टार्ट करते है.

लड़की को प्रपोज कैसे करे तरीका – How to propose a Girl in Hindi

लड़की को I Love You कैसे बोले

Ladki Ko Propose Kaise Kare Tarike

१. बात करे

दोस्तों यदि आपको कोई लड़की अच्छी लगती है या आप उस लड़की की बहुत ज्यादा पसंद या प्यार करते हो तो सबसे पहले आपको उस लड़की से बात करना शुरू करना होगा क्यूंकि जब तक आप दोनों एक दुसरे से बात नहीं करोगे तब तक आपकी गाड़ी आगे नहीं बढ़ेगी.

यदि वो लड़की आपके स्कूल, कॉलेज या क्लास में पढ़ती है तो आपको शायद उस लड़की से बात करने में कोई ज्यादा प्रॉब्लम नहीं होगी. आप उस लड़की के आगे के या पीछे की सीट पर बैठ सकते हो और इससे आपको उस लड़की से कभी ना कभी तो बात करने का मौका मिल ही जायेगा.

यदि वो लड़की आपकी पड़ोसी है तो आप उसके भाई से दोस्ती कर सकते हो और उसके घर पे भी जा सकते हो इसके बाद आप उस लड़की से धीरे धीरे नज़रे मिला सकते हो और वहा से आपकी बात आगे जरुर बढ़ेगी.

पढ़े – लड़की को पटाने का आसान फार्मूला

२. दोस्ती करो

जब आप उस लड़की से अच्छे से बात करने लग जाओगे तब आपको उस लड़की से फ्रेंडशिप यानि के दोस्ती करनी चाहिए. और दोस्तों ये स्टेप बहुत ही ज्यादा जरुरी है. किसी भी लड़की को प्रपोज करने से पहले आपको उस लड़की के साथ इतनी अच्छी दोस्ती करनी चाहिए की उसकी नजर में आप बैठ जाओ और वो भी आपका एक अच्छा लड़का मानने लग जाये इससे आपका काम बहुत ही आसान हो जायगा.

३. हेल्प करो

दोस्तों यदि आप उस लड़की से दिल से बहुत प्यार या पसंद करते हो तो जाहिर सी बात है की आप उस लड़की को कभी भी किसी भी प्रॉब्लम में नहीं देखना चाहते होंगे. आपको जब कभी भी उस लड़की को हेल्प करने का मौका मिले तो आपको उस मौके को हाथ से जाने नहीं देना है और अपनी पूरी कोशिश करना है की उस लड़की की आप मद्दद कर सको.

ऐसा करने से उस लड़की के दिल में भी आपके प्रति बहुत ही अच्छी फीलिंग आयेगी और वो आपसे इम्प्रेस भी जरुर होगी. वो लड़की ऐसा सोचेगी की चाहे मुझको कितनी भी प्रॉब्लम क्यों ना हो ये लड़का मेरी हमेशा हेल्प करता है. और दोस्तों ये बहुत ही अच्छा तरीका है किसी भी लड़की के दिल में जगह बनाने का.

४. फीलिंग को समझो

दोस्तों लडकियाँ भावनाओं से भरी होती है और उनके दिल में बहुत सारी बाते चलती रहती है आपको उस लड़की की फीलिंग और भावना को हमेशा समझना होगा और जब आप ऐसा करोगे तो वो लड़की भी आपको लाइक करने लग जाएगी इससे आपके प्रपोजल के हां होने के चांसेस बहुत ही बढ़ जायेंगे.

जब कभी भी वो आपको कोई भी बात कहती है तो आपको उसकी बातो का पूरा ध्यान देना चाहिए और कभी भी उसकी मजाक नहीं बनानी चाहिए और उसको सहारा देना चाहिए और उसके साथ सहानुभूति करनी चाहिए. लड़को की ये खुभी किसी भी लड़की को अपने प्रति आकर्षित करने के लिए बहुत ही असरदार उपाय है.

पढ़े – अंजान लड़की से बात कैसे करे

५. घुमने के लिए जाये

अब दोस्तों आप सही ट्रैक पर जा रहे हो अब आपको अपनी दोस्ती को थोडा और मजबूत बनाना होगा और उस लड़की के दिल में भी दोस्ती से ज्यादा प्यार और लाइक की फीलिंग पैदा करनी होगी. और इसके लिए आपको उस लड़की से साथ थोडा अकेले में वक़्त बिताना होगा.

यदि आप दोनों की दोस्ती बहुत अच्छी हो गयी है तो आपको उस लड़की से साथ थोडा ज्यादा समय बिताना होगा और यदि वो लड़की आपके स्कूल, कॉलेज या क्लास में पढ़ती है तो आपको वह पर अकेले में बात करने का बहुत मौका मिल जायेगा और यदि वो लड़की भी आपके साथ थोडा तेहेलने के लिए तैयार हो जाती है तो ये बहुत ही अच्छी बात है.

दोस्तों जब कभी भी आपको उस लड़की के साथ वक़्त बिताने का मौका मिले तब आपको उसका फायदा उठाना होगा और उस लड़की का दिल जीतने की कोशिश करनी होगी. आपको उस लड़की से हमेशा अच्छी और समझदारी वाली बाते करनी चाहिए. इससे वो लड़की आपसे जरुर इम्प्रेस हो जाएगी.

६. विश करे

दोस्तों आज कल तो आपको पता ही है की इंटरनेट का जमाना है और हर कोई अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर टच में रहता है. तो आपको भी उस लड़की से फेसबुक और whatsapp में टच में रहना है और सुबह और रात को गुड मोर्निंग या गुड नाईट का मेसेज भेजना है. लेकिन दोस्तों कभी भी गलती से आप कोई भी love या प्यार जैसे मेसेज ना भेजो. ये आप तब कर सकते हो जब वो आपकी गर्लफ्रेंड बन जाएगी 🙂

७. जल्दबाजी ना करे

दोस्तों अब ये बहुत ही जरुरी बात हम आपको बता रहे है की आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए क्यूनी ऐसा करने से आपका पूरा काम बिगड़ सकता है. ज्यादातर लड़के यही पर गलती कर देते है और वो लोग उस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड नहीं बना पाते है.

आपको उस लड़की को तभी प्रपोज करना चाहिए जब आपको पूरा विश्वास हो जाये की वो लड़की भी आपको दिल ही दिल लाइक प्यार या पसंद करने लग गयी है. और दोस्तों ये आपको उसके वर्ताव से धीरे धीरे पता चल ही जायेगा केवल आपको थोडा सब्र से काम लेना है. और जब आपको पूरा भरोसा हो जाये की अब ये लड़की भी मुझको लाइक या प्यार करने लग गयी है तो अब आपका लास्ट स्टेप है जो की उस लड़की को propose करना है यानि के अपने प्यार का इजहार करना है.

पढ़े – लड़की पटाने के टिप्स और तरीके

८. लड़की को प्रपोज करे

अब दोस्तों आपने अपनी तरफ से सभ कुछ सही तरीके से किया है और अब आपके इम्तिहान का समय अगया है और अब वो लम्हा अगया है जिसका आप इतने महीनो से इंतेजार कर रहे थे. आपको अब उस लड़की को अपने दिल की बात कहनी है और अपने प्यार का इजहार करना है.

उस लड़की को प्रपोज करने के लिए आप उस लड़की को किसी भी गार्डन, पार्क, मूवी देखने के बहाने बुला सकते हो. आपको ऐसी जगह पर जाना है जहा पर आप दोनों अच्छे से बात कर सकते हो.

जिस दिन आप उस लड़की को propose करने के लिए जाओगे तो आप ध्यान रखे की अपने कपडे साफ़ पहने और हो सके तो उसके लिए एक अच्छा सा गिफ्ट या गुलाब का गुलदस्ता लेकर जाये और ये बहुत ही अच्छा आईडिया है लड़की को propose करने का.

९. प्यार का इजहार करे

अब आपको सीधे उस लड़की से अपने दिल की बात कहनी है और उस लड़की को बोलना है की आप उसको कितना प्यार पसंद और love करते हो. आपको अपने दिल की सभी फीलिंग को उस लड़की के सामने पेश करना है और बिलकुल ईमानदारी से और सच्चे मन से उस लड़की को I love you प्रपोज करना है.

अब दोस्तों यदि वो लड़की भी आपको लाइक या पसंद करती होगी तो वो भी आपके प्रपोसल हो स्वीकार कर लेगी और आपको वो हां बोल देगी.

लेकिन दोस्तों बहुत लडकियाँ ऐसी होती है जो भले ही मन ही मन आपको पसंद या प्यार करती होगी लेकिन एकदम से आपके प्रपोजल का उत्तर देना उनको थोडा uncomfortable लगता है और हो सकता है की वो लड़की आपसे ठोडा समय मांगे.

यदि वो लड़की आपसे थोडा टाइम मांगती है तो इसमें आपको नाराज़ होने की कोई भी जरुरत नहीं है. जहा तक हमारा एक्सपीरियंस है की यदि लड़की को कोई लड़का पसंद नहीं होता है या उसको उस लड़के में कोई भी इंटरेस्ट नहीं होता है तो वो साफ साफ़ माना कर देती है.

लेकिन यदि वो समय का डिमांड करती है और बोलती है की सोचकर आपको बताउंगी तो समझ लो की आपका काम हो गया है और कुछ ही दिन बाद वो लड़की भी आपको हां बोल देगी और फिर आप दोनों एक दुसरे के गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड बन जाओगे 🙂 बधाई हो

पढ़े – लड़की को तुरंत इम्प्रेस करने के टिप्स

१०. रिजेक्शन एक्सेप्ट करे

दोस्तों लेकिन यदि किसी कारण वो लड़की आपके propose को ना बोलती है तो आपको उसके साथ कोई भी जबरदस्ती या बत्तमीजी नहीं करनी चाहिए. प्यार कभी भी जोर जबरदस्ती से नहीं हासिल किया जाता है.

यदि आप उस लड़की से दिल से प्यार और love करते हो तो आपको उस लड़की से अच्छे से वर्ताव करना चाहिए और अपनी दोस्ती को अच्छे से निभाना चाहिए. यदि आपका प्यार सच्चा है तो उस लड़की को भी एक ना एक दिन ये एहसास हो जायेगा और हो सकता है की वो खुद ही आपको कहे की में भी आपसे बहुत प्यार करती हु.

आपकी और फ्रेंड्स

तो दोस्तों ये था किसी भी लड़की को प्रपोज कैसे करे ( How to propose a girl in hindi) या लड़की को I love you कैसे बोले, हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट में बताये गए सभी आईडिया को यदि आपने सही से फॉलो किया तो वो लड़की आपके प्यार के इजहार को स्वीकार कर लेगी और आपको हां बोल देगी. और फिर उसके बाद वो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बन जाएगी.

यदि आपको हमारे ये आइडियाज हेल्पफुल लगे हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लडको को अपनी मन पसंद लड़की को propose करने के तरीके पता चल पाए. Best of luck friends.