लड़की से अपने दिल की बात कैसे कहे

हेल्लो मेरे दोस्तों क्या आप किसी लड़की से दिल से सच्चा प्यार करते हो और उसको बहुत लाइक करते हो तो आपको उस लड़की को अपने दिल की बात बता देनी चाहिए क्यूंकि यही सही होता है.

आपने प्यार किया है कोई जुर्म नहीं किया, प्यार करना कोई पाप नहीं है इसलिए आपको इस बात को कहने में ज्यादा देर नहीं लगनी चाहिए.

लेकिन प्रॉब्लम की बात है की जो लड़के पहली बार किसी लड़की को propose करने वाले है उनको कोई भी आईडिया नहीं होता है की वो उस लड़की को i love you कैसे बोल सकते है.

हां ये नार्मल है यदि आप अपनी पहली गर्लफ्रेंड बनाने जा रहे हो या फिर आपने पहले कभी भी किसी लड़की से अपने दिल की बात नहीं कही है तो आप थोडा नर्वस फील करोगे.

इस पोस्ट में आपकी दोस्त शिवानी आपकी पूरी सहायता करेगी ताकि आप उस लड़की को अपने दिल की बात बोल सको और वो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बन जाये. तो फिर चलो दोस्तों पोस्ट को स्टार्ट करते है.

लड़की से अपने दिल की बात कैसे कहे

लड़की को अपने दिल की बात कैसे बताये

dil ki baat kaise kahe

१. नर्वस फील होगा

दोस्तों में आपको सच बोलूंगी की चाहे आप पहली बात किसी लड़की से अपने दिल की फीलिंग शेयर करने जा रहे हो या फिर आपको लड़की पटाने का बहुत एक्सपीरियंस है.

चाहे लड़का कितना भी ज्यादा एक्सपीरियंस वाला होगा तो वो थोडा नर्वस जरुर फील करेगा और ये नेचुरल है दोस्तों. चलो एक बहुत ही अच्छा example में आपको देती हु.

मान लो की आपने अपने एग्जाम की की पूरी तैयारी कर ली है लेकिन फिर भी आपको एग्जाम हॉल में इंटर करते समय डर लगा रहता है की क्या होगा कैसे प्रशन पेपर में आएंगे राईट.

तो फ्रेंड्स यदि आप थोडा नर्वस फील कर रहे हो तो आपको जायदा परेशान होने की जरुरत नहीं है क्यूंकि ये हर किसी के साथ होता है.

२. डर को भगाए

दूसरी सबसे जरुरी बात ये है की आपको इस डर को अपने मन से पूरी तरह से निकाल देना है की यदि मैंने उस लड़की से अपने दिल की बात कही तो क्या होगा?

क्या वो लड़की मेरे proposal को accept कर लेगी या फिर मना कर देगी या फिर हमेशा के लिए बात करना ही बंद कर देगी. यही सब बातें है जिसकी वजह से ज्यादातर लड़के कभी भी अपने दिल की बात लड़कियों से बोल नहीं पाते है.

सबसे पहली बात तो आप किसी भी लड़की को ऐसे भी propose करने थोड़ी नहीं जाते है, जब आपको पूरा भरोसा हो जाता है की वो लड़की भी मुझसे प्यार करती है तभी तो कोई भी लड़का उससे अपने प्यार का इजहार करता है राईट?

यदि आपको लगता है की अभी वो लड़की मुझसे प्यार नहीं करती है या मुझको उतना लाइक करती है की वो मुझको हां बोल दे तो आपको उस लड़की को propose करने में थोडा टाइम और लेना चाहिए.

क्यूंकि कोई फायदा नहीं होगा की जब आपको पहले से ही पता है की वो लड़की मुझको अभी उतना लाइक नहीं करती है, लेकिन यदि आपने उस लड़की को पहले बहुत ही अच्छे तरीके से इम्प्रेस कर दिया है और आपको पूरा भरोसा है की वो लड़की भी मुझको लाइक करती है तो आपको इस डर को अपने मन से पूरी तरह से निकाल देना है.

३. अपने अंदर कॉन्फिडेंस लाये

ये बहुत ही जरुरी स्टेप है जिसको आपको इग्नोर नहीं करना चाहिए, ९९% लड़की को कॉंफिडेंट लड़के बहुत अच्छे लगते है जिनको अपने आप पर पूरा भरोसा हो.

यदि आप उस लड़की से दिल से प्यार और पसंद करते हो तो आपको खुद जाकर उस लड़की को आमने सामने अपने दिल की बात कहनी है की में तुमसे प्यार करता हु और तुम मुझको बहुत अच्छी लगती हो.

में आपको सच बोलती हु की लड़कियों को हमेशा ऐसे ही लड़का अच्छा लगता है जिसके अंदर अपने दिल की बात कहने की हिम्मत हो. लड़कियां ऐसे लड़कों से बहुत ज्यादा इम्प्रेस होती है.

इसलिए यदि आपके दिमाग में आ रहा है की में किसी फ्रेंड के जरिये अपना ये पैगाम उस लड़की तक सेंड करू तो ये आपकी सबसे बड़ी भूल होगी.

लड़की सोचेगी की क्या फुद्दू लकड़ा है जिसमे इतना भी दम नहीं है की वो डायरेक्टली आकर मुझसे अपने दिल की बात शेयर करे. ये किसी भी लड़की को पसंद नहीं होता है. आप उस लड़की से प्यार करते हो या आपका दोस्त?

आपको ये बात सोचनी चाहिए और उस लड़की से आमने सामने जाकर अपने प्यार का इजहार करना चाहिए और यही आपके लिए बेस्ट होगा और बहुत ज्यादा चांस है की लड़की भी आपको हां बोल देगी.

दिल की बात करने का तरीका

१. ज्यादा देर ना करे

दोस्तों ये पॉइंट में इस लिए लिख रही हु क्यूंकि बहुत सारे लड़के है जो की किसी भी लड़की से अपने प्यार का इजहार करने में बहुत ही जायदा टाइम लगा देते है.

यदि आपको पूरा विश्वास है की लड़की भी मुझको लाइक करती है तो आपको बहुत ज्यादा देरी नहीं करनी चाहिए वरना हो सकता है की वो लड़की इंतेजार करते करते परेशान हो जाये और सोचे की यार इस लड़के से कुछ भी नहीं होने वाला.

तो हो सकता है की वो अपना इंटरेस्ट किसी दुसरे लड़के में दिखाने लग जाये और फिर क्या है आप देखते रह जाओगे. दोस्तों एक बात आपको हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए की हर लड़की के पीछे १०-१० लड़के लगे हुए होते है.

यदि वो लड़की सुंदर और खूबसूरत है तो फिर तो लड़के उसके पीछे दीवाने होकर उसको पटाने में लग जाते है. इसलिए में आपसे कहूँगी की ज्यादा देर ना लगाये.

२. शांत जगह पर बुलाये

दोस्तों यदि आप उस लड़की को अपने दिल की बात बोलने के लिए तैयार हो तो सबसे पहले आपको उस लड़की को किसी शांत जगह पर बुलाना होगा ताकि आप शांति से अपने दिल की पूरी बात उस लड़की को बोल सको.

यदि आप किसी भीड़ भडाके वाली जगह पर उस लड़की को propose करोगे तो ये कुछ ठीक नहीं है. आप उस लड़की को किसी पार्क में बुलाये और वह पर उससे अपने दिल की बात कह दीजिये.

३. दिल खोलकर फीलिंग एक्सप्रेस करे

देखो दोस्तों अब आपने अब आपको कोई भी संकोच नहीं करना है, और आपको उस लड़की से अपने दिल की पूरी फीलिंग पुरे सच्ची और ईमानदारी से बता देनी है की आप उसको कितना प्यार और पसंद करते हो.

आप जो भी उस लड़की के बारे में सोचते हो आपको उसको उस लड़की को साफ़ साफ़ बोल देना है और आपका क्या विचार है उसके सामने रख देना है.

यदि आप उस लड़की से दिल से बहुत ज्यादा पसंद करते हो तो आपकी बातों से वो लड़की को समझ में आ जायेगा की आप सच में उससे बहुत प्यार करते हो. कोई भी झूट ना बोले या उस लड़की को फसने की कोशिश ना करे क्यूंकि आजकल की लड़कियां बहुत ज्यादा चालाक और तेज होती है और वो सच और झूट को बहुत अच्छे से समझ लेती है.

एक बात में आपसे कहना चाहती हु की ज्यादा से ज्यादा क्या होगा या तो लड़की आपको मना कर देगी या फिर हां बोल देगी, रिजल्ट इन्ही दोनों में से होगा.

लेकिन ना बोलने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता क्यूंकि आप तभी उस लड़की को propose करोगे जब आपको पता चल जाये की वो लड़की भी आपको लाइक करती है तो १००% चांस है की वो आपको हां ही बोल देगी और फिर क्या है वो आपकी gf बन जाएगी.

इन आर्टिकल को भी जरुर पढ़े:

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए गिफ्ट

लड़की को प्रपोज करे?

लड़की को इम्प्रेस करने के डायलॉग पढ़े

अनजान लड़की को कैसे जल्दी पतये

दोस्ती कैसे करे लड़की से जाने

Final Words

दोस्तों में उम्मीद करती हु की इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद आपको अच्छे से पता चल गया होगा की किसी भी लड़की से अपने दिल की बात कैसे कहे.

यदि आपको मुझसे कोई भी सवाल पूछना है तो आप कमेंट में अपने प्रशन जरुर पूछे और हां पोस्ट को शेयर भी जरुर करे.

Please share:

Similar Posts

4 Comments

  1. Ek ladki hn jo mujhe khoob achhe se dekhti hai aur eye contact bhi hoti hai usse or wo jyada der tak eye contact baanke rakhti hai to ab mai kya karu. wo mujhe auto me milti or ye silsila 1 week se jyada chala to ab mai kya karu yar baatyo koi to

    1. रोहन जी अगर आपको वो लड़की अच्छी लगती है और क्यूंकि वो आपसे ऑय कांटेक्ट करती है तब आप एक बार उसको अपनी फीलिंग बताओ और फिर देखो की उसका रिएक्शन कैसा होता है. क्युकी लड़की तो आपको लाइन दे रही है अगर सही टाइम पर नहीं पकड़ा तब वो किसी और के पास चले भी जाएगी.

  2. M ek ladki ko bahut chahta hu or lagbhag uski or meri aadte milti bhi h or m use khona nhi chahta ham roj baat bhi karte h par abhi tak m use aesa kuchh bola nhi ki m use like karta hu. Wo mere se 1 year badi h m use bilkul bhi nhi khona chahta.
    Dikkat ye h ki wo mere bade bhai ki sali h matlab bhabhi ki sister h. Please aap batao m kya karu…

    1. विकास जी सबसे पहले तो आप अपने दिल की बात उसके साथ शेयर करें यूज़ बाद देखो की वो क्या बोलती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.