लड़की से दोस्ती फ्रेंडशिप कैसे करें तरीका (Secret Tips)

क्या आपको कोई लड़की बहुत पसंद है और आप उसको अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो उसके लिए सबसे पहले आपको उस लड़की से दोस्ती करनी होगी। जब आपकी उस लड़की से अच्छे से फ्रेंडशिप हो जाएगी तब उसके बाद आप उस लड़की को पटा सकते हो और अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हो.

लेकिन प्रॉब्लम की बात तो ये है की बहुत से लड़के ऐसे है जो की लड़कियों से बात करने से बहुत शरमाते है और यदि वो लड़की अनजान है तो वो लोग तो दोस्ती करने की बात तो दूर उनसे बात की शुरुवात करने से भी डरते है.

यदि आपको भी दिल से कोई लड़की पसंद है और आप उससे फ्रेंडशिप करना चाहते हो तो आपको केवल इस लेख को पूरा पढ़ना होगा क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे जबरदस्त टिप्स और तरीके बताने वाले है जिसकी मद्दद से आप किसी भी लड़की से दोस्ती करने में कामयाब हो जाओगे।

लड़कियों से दोस्ती कैसे करें

लड़की से फ्रेंडशिप करने का तरीका

ladki se dosti kaise kare

1. कॉन्फिडेंस लाये

confidence

ये सबसे पहला स्टेप होगा आपके लिए की सबसे पहले तो आपको अपने मन अंदर से डर को निकलना होगा और अपने अंदर कॉन्फिडेंस लाना होगा।

९९% लड़के लड़की से पहली बार बात करने बहुत ज्यादा नर्वस हो जाते है और अंदर से बहुत डरे हुए होते है. ये और भी ज्यादा बढ़ जाता है यदि वो लड़की अनजान हो तो.

लेकिन फ्रेंड्स आपको डरने की कोई जरुरत नहीं है आजका जमाना बहुत ज्यादा मॉर्डर्न हो गया है और लड़कियां इसको बहुत लाइट में लेती है.

लेकिन लड़के ये समझते है की यदि में उस लड़की से दोस्ती करने के लिए कहूंगा तो वो मुझपर जोर का चिल्लायेगी या थप्पड़ मार देगी।

नहीं दोस्तों वो जमाना चला गया है यदि उस लड़की को आपसे दोस्ती करने में इंटरेस्ट नहीं होगा तो वो आपसे साफ़ साफ़ कह देगी की मुझको फ्रेंडशिप करने में इंटरेस्ट नहीं है.

ये केवल आपके मन कर डर है जिसको आपको अंदर से निकलना है. यदि उस लड़की को आप में थोड़ा भी इंटरेस्ट होगा तो वो आपसे दोस्ती करने के लिए तैयार हो जाएगी।

आप उसको प्रपोज नहीं कर रहे हो जो की वो आपके ऊपर चिल्लायेगी, आप तो केवल जैसे दुसरो के साथ फ्रीइंडिप करते हो वैसे ही उस अनजान लड़की के साथ दोस्त बनोगे और आज के टाइम में लड़कियां बहुत ओपन नेचर की हो गयी है और वो आपसे फ्रेंडशिप करने के लिए तैयार हो जाएगी।

2. अच्छा स्वाभाव

good behavior with girls

ये दूसरी सबसे जरुरी बात आपको ध्यान में रखनी है की आपको अपना नेचर यानि के स्वाभाव को हमेशा अच्छा रखना है. यदि वो लड़की आपके स्कूल, कॉलेज, गली या ऑफिस में है तो उसकी नज़र आपके ऊपर पड़ सकती है.

इसलिए यदि आप उस लड़की से दोस्ती करना चाहते हो तो आपको अपने स्वाभाव को बहुत अच्छा रखना होगा जैसा की एक पढ़ा लिखा लड़का रखता है.

लड़कियों को ऐसे लड़के बिलकुल भी अच्छे नहीं लगते है जिनका बेहेवियर अच्छा नहीं हो. यदि उस लड़की को कही से भी पता चल गया की आपका नेचर अच्छा नहीं है तो वो लड़की आपसे दोस्ती नहीं करेगी।

लड़कियों को हमेशा अच्छे संस्कार वाले लड़के पसंद आते है और यदि आपने हमेशा अपने स्वभाव को अच्छा रखा तो उस लड़की को आपसे फ्रेंडशिप करने में कोई दिक्कत नहीं होगी और वो ख़ुशी ख़ुशी आपकी दोस्त बन जाएगी।

3. ओवर स्मार्ट

बहुत लड़के होते है जो की लड़की को इम्प्रेस करने के लिए जरुरत से ज्यादा ओवर एक्टिंग करते है और ऐसा समझते है की वो दुनिया के सबसे ज्यादा स्मार्ट लड़के है.

सुनने में ये थोड़ा खराब लग रहा होगा लेकिन सच बताये तो बहुत लड़के ऐसा ही करते है ताकि वो लड़की उनसे जल्दी से जल्दी इम्प्रेस हो जाये।

लेकिन परिणाम इसका उल्टा ही होता है इसलिए वो लड़की लड़की आपसे इम्प्रेस होने के बजाई आपसे दूर रहना पसंद करेगी। इस लिए आप हमेशा इस बात का ध्यान रखे की कभी आप ओवर एक्टिंग ना करे.

लड़कियों को सिंपल और डिसेंट लड़के पसंद आते है तो आपको भी इस बात को अपने दिमाग में हमेशा रखना चाहिए।

4. उनके फ्रेंड्स से दोस्ती

ये भी बहुत ही अच्छा तरीका है यदि आपको लगता है की वो लड़की से आप डायरेक्टली कभी भी अकेले में बात नहीं कर पाओगे तब आपको इस स्तिथि में उस लड़की के दोस्तों से फ्रेंडशिप करनी चाहिए।

यदि आपको समझ में नहीं आ रहा है की हम ऐसा क्यों करने को कह रहे है तो चलो हम आपको पूरी ट्रिक को समझाते है.

आज के टाइम पर हर लड़की के फ्रेंड सर्किल में लड़कियां और लड़के दोनों शामिल होते है. तो आपको उस लड़की के फ्रेंड सर्किल में जितने भी लड़के है उनमे से किसी से भी दोस्ती कर सकते हो.

इससे ये होगा की जब कभी भी वो लड़की अपने फ्रेंड सर्किल के साथ होगी तब आप जाकर उस लड़के से बात करना स्टार्ट कर सकते हो और ऐसे में आपको उस लड़की से दोस्ती करने में बहुत अच्छा मौका मिल जायेगा।

मान लो जैसे की वो लड़की अपने दोस्तों के साथ कही पर बैठी है तो आप जाकर उस लड़के के साथ बात करोगे तब वह पर जो भी उनसे दोस्तों होगे जिसमे वो लड़की भी शामिल होगी जो आपको अच्छी लगती है.

आप एक एक करके सबसे हाथ मिलाओगे और उनको हेल्लो बोलकर अपना नाम बताओगे। तब आप उस लड़की से भी उसका नाम (जो को हो सकता है की आपको पहले से ही पता होगा:)) पूछ सकते हो और अपना इंट्रोडक्शन भी दे सकते हो.

ऐसा करने से फिर अगली बार आप उस लड़की से डायरेक्ट बात करना स्टार्ट कर सकते हो और जैसे जैसे टाइम बीतेगा आप दोनों की दोस्ती और भी अच्छी होती चले जाएगी।

5. अच्छी पर्सनालिटी

आज के टाइम पर आपको तो पता ही है की लड़कियों की चॉइस कैसी होती है उनको अच्छी पर्सनालिटी वाले लड़के पसंद आते है.

तो यदि आपकी पर्सनालिटी इस टाइम पर थोड़ी ठीक नहीं है तो आपको जिम जाकर वर्कआउट करना स्टार्ट कर सकते हो इससे आपकी पर्सनालिटी अच्छी होगी।

यदि आपकी पर्सनालिटी अच्छी होगी तो आप indirectly उस लड़की पर एक पॉजिटिव इम्प्रैशन छोड़ने में कामयाब हो जाओगे।

6. बात स्टार्ट करे

अब जैसे की आपका उस लड़की से इंट्रोडक्शन हो गया है तो इसके बाद आपको उस लड़की के साथ रेगुलर बात करनी चाहिए। रेगुलर बात करने से आपकी दोस्ती और भी ज्यादा अच्छी हो जाएगी।

बहुत लड़के होते है जो दिल से तो किसी लड़की को बहुत पसंद करते है और हमेशा उसके बारे में सोचते है लेकिन कभी भी उस लड़की से जायदा बात चित करते ही नहीं है.

यदि आपका टारगेट उस लड़की को पटाने का है तो आपको उस लड़की से ज्यादा से ज्यादा बातें करनी चाहिए इससे आपको आगे चलके काफी हेल्प होगी।

7. सोशल मीडिया

आज एक टाइम पर हर कोई फेसबुक और व्हात्सप्प्प पर है. बहुत ज्यादा चांस है की वो लड़की भी फेसबुक और वह्त्सप्प पर एक्टिव होगी।

यदि आपको उस लड़की का फेसबुक id पता है तो आप उस लड़की को फेसबुक पर फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेज सकते हो. यदि आपके पास उस लड़की का नंबर है तो आप उसके साथ व्हात्सप्प पर chat भी कर सकते हो.

फेसबुक पर आजकल लाखो लड़के और लड़कियां एक दुसरे से दोस्ती करती है और आप भी इस मौके का अच्छे से फ़ायदा उठा सकते हो.

लेकिन कुछ बातों का आपको जरुर ध्यान रखना चाहिए जैसे की यदि आप उस लड़की को फेसबुक पर रिक्वेस्ट भेजते हो तो आपको अपनी प्रोफाइल पिक अच्छी लगानी होगी।

अपने प्रोफाइल के अबाउट सेक्शन में आपको अपने बारे में अच्छी अच्छी बातें लिखनी चाहिए जिससे की जब वो लड़की आपके प्रोफाइल को देखेगी तो उसको लगेगा की आप एक अच्छे लड़के हो.

अपने प्रोफाइल में बहुत ज्यादा लड़कियों को add ना करे इससे उस लड़की को लगेगा की तुम उसके साथ फ़्लर्ट करना चाहते हो और लड़कियों को ऐसे लड़के बिलकुल भी पसंद नहीं आते है.

एक डिसेंट प्रोफाइल पिक लगाये, ऐसा अपने आप को प्रेजेंट करे की आप एक अच्छे और पढ़े लिखे लड़के हो जो की उम्मीद करते है की आप होंगे:) राईट।

हमेशा अपनी ओरिजिनल पिक लगाये ताकि वो लड़की आपकी फोटो को देख पाए. क्यूंकि बहुत लड़के हीरो की dp लगा लेते है लेकिन जब लड़की से मुलाकात करने का टाइम आता है तो वो उनकी हालत ख़राब हो जाती है.

कोई भी रिश्ता कभी भी झूट की बुनियाद पर खड़ा नहीं किया जा सकता है इसलिए आपको हमेशा अपनी ओरिजिनल पिक ही फेसबुक या व्हात्सप्प पर लगनी चाहिए।

ये जरुरी नहीं है की किसी लड़की से दोस्ती करने के लिए आपको बहुत ज्यादा स्मार्ट दिखना जरुरी है. बहुत से ऐसे लड़के है जो की बहुत बेकार दीखते है लेकिन उनकी बहुत लड़कियों से दोस्ती होती है.

आप जैसे भी दीखते हो आपको उसपर गर्व होना चाहिए, यदि वो लड़की आपसे फ्रेंडशिप करना चाहती है तो वो जरुर आपसे फ्रेंडशिप कर लेगी। वरना चाहे आप सलमान खान की या दुनिया का सबसे स्मार्ट लड़के की भी फोटो लगा लोगे यदि उसको इंटरेस्ट नहीं होगा तो वो आपसे दोस्ती नहीं करेगी।

लड़कियों को इमानदार लड़के पसंद आते है और दोस्ती में ईमानदारी होना बहुत जरुरी है. देखो दोस्तों आपको तो पता ही है की आज के टाइम पर हर लड़की को रोज कितने ज्यादा फ्रेंड रिक्वेस्ट आते है.

और उनमे से ज्यादातर लड़के केवल उस लड़की को इम्प्रेस करने के लिए किसी हीरो या मॉडल की पिक लगा लेते है जो की लड़कियों को तुरंत ही पता चल जाता है और वो उनको रिजेक्ट कर देती है.

लेकिन यदि आप अपनी ओरिजिनल पिक से उस लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजोगे तब वो लड़की सोचेगी की ये लड़का जेन्युइन है और वो आपसे दोस्ती करने के लिए तैयार हो सकती है.

Related articles:

लड़की से बात करने का सही तरीका

लड़कियों को attract कैसे करते है

लड़की के दिल में जगह कैसे बनाते है

लड़की को इम्प्रेस करने का सबसे आसान तरीका

फ्रेंड को गर्लफ्रेंड कैसे बनाये

Final Words

हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको बहुत ज्यादा टिप्स और तरीके पता चल गए होंगे जिसकी मद्दद से आप अपने मन पसंद की लड़की से या किसी भी अनजान लड़की से दोस्ती कर सकते हो.

आपके मन में कोई भी डाउट या सवाल है तो आप कमेंट में अपने सवाल जरुर पूछे और पोस्ट को जरुर शेयर करे.

Please share:

Similar Posts

24 Comments

  1. Me ek ladki se bahut dino se dosti katne ke baare me soch raha tha lekin mujhko samajh me nahi araha tha ki kya karu.

    Aapka tips ne mujhko bahut help kari hai thank you.

    1. दीपक मुझे बहुत ख़ुशी हुई की आपको हमारा ये पोस्ट अच्छा लगा और अब जाओ और उस लड़की से दोस्ती कर लो.

  2. Sir me ek ladki ko pasand karta hu aur wo mere pados me hi rehti hai lekin wo kisi se baat hi nahi karti. aapke tips ko me follow karunga.

    1. जी हां कुनाल आप जरुर उस लड़की से बात करने की कोशिश करे लेकिन हमारे दिए गए टिप्स को ध्यान में जरुर रखे वो लड़की भी आपसे बात करना स्टार्ट कर देगी.

  3. rohit kumar says:

    में एक लड़की को पसंद करता हु वो देखती है में भी देखता हु पर वो लड़की मेरे hi का रिप्लाई नहीं देती है.

    1. क्या वो लड़की अनजान है?

  4. Prashant Sharma says:

    सर में भी एक लड़की से बहुत प्यार करता हु ओर वो मेरे घर के ठीक सामने रहती है. उसने मुझे २ बार स्माइल भी पास करी है.
    जब भी मेरे सामने से गुजरती है तो कुछ न कुछ जरुर करती है जैसे की चलते चलते कुछ कमेंट करेगी या मेरे आगे पीछे डोले ये कहती है.
    सर मुझे ये लगता है की वो मुझसे ऑय कांटेक्ट करती है और सर लड़की अनजान भी है. सर बताये की में अब क्या करू आपकी बड़ी कृपा होगी.

    1. प्रशांत जी सबसे पहले ये फुल संकेत है की लड़की भी आपसे आकर्षित है और उसके मन में कुछ न कुछ तो चल रहा है. आप सबसे पहले तो उस लड़की को स्माइल दिया करे और कुछ दिन तक ऐसा करे और देखे की क्या वो आपको स्माइल दे रही है की नहीं.

      यदि वो भी आपको स्माइल देती है या शर्माती है तो ये पॉजिटिव सिगनल होगा. फिर उसके बाद आपको उसको hi करना चाहिए हो सकता है की पहले दिन ना करे लेकिन यदि उसके मन में आपके लिए कुछ है तो वो कुछ दिन बाद आपको hi भी करेगी. जब ये सब हो जाये तो इसका १००% मतलब है की उसको आपमें इंटरेस्ट है.

      अब आपको उस लड़की से जाकर बात करना चाहिए और दोस्ती का प्रस्ताव रखना चाहिए.

  5. Dharmendra chaudhary says:

    सर में एक लड़की से प्यार करता लेकिन वो कभी तो खूब सारी बातें करती है खूब हस्ती है मेरी बातों पर और कभी कभी गुमसुम सी रहती है. में क्या कर सकता हु सर उसको पाने के लिए. मुझे कभी कभी लगता है की वो मुझे पसंद करती है बहुत ज्यादा और कभी लगता है बिलकुल नहीं करती.

    1. धर्मेन्द्र जी आपकी बातों से तो लग रहा है की वो आपको लाइक तो करती है लेकिन शायद उसकी लाइफ में कुछ प्रॉब्लम चल रही है आप एक बार उससे पूछ कर देखो.

  6. Dharmendra chaudhary says:

    थैंक सर सर आपका कहना ठीक हो सकता है में जरुर उससे पूछुंगा लेकिन आजतक मेरी उसे प्रपोज करने की हिम्मत ही नहीं हुई. मगर ऐसी कंडीशन में प्रपोज करना ठीक तो होना ना सर प्लीज बताये.

    1. धर्मेन्द्र जी यदि आप उससे सच्चे दिल से प्यार करते हो तो आपक उसको जरुर प्रपोज कर देना चाहिए जिन दिन भी उसका मूड ठोडा ठीक लगे आप प्रपोज कर सकते हो.

  7. Haa dosti hoto sakti hai

  8. Sir mujhe Ek ladki se pyar ho gaya hai Aur maine us se dosti karne ki kosis ki par wo kahti hai main apko nahi janti Aur main apse dosti kaise karu. Sir to main is condition main kya karu.

    1. रविन्द्र जी यदि वो आपसे इतना कहती है तो आपको उसको ये बोलना चाहिए की मना की आप हमको जानती नहीं हो लेकिन क्या हम दोस्त बन सकते है. आप उससे प्यारी प्यारी बात करे और शुरुवात में उसको ज्यादा परेशान ना करे और धीरे धीरे वो लड़की भी आपसे घुलमिल जाएगी.

  9. priyanshu says:

    Sir main one side love me 5 saal se hun. Aur ab itne saaloon baad usse friendship kiya hun par vo mujhse acchi se baat nahi karti aur apne baare me kuch nahi batati hai. But main usse bahut pyar karta hun. Please help me.

    1. प्रियांशु जी आप उस लड़की से अच्छे से बात करते रहे और यदि उस लड़की को आपकी खुभी अच्छे लगेगी तो वो जरुर आपसे अच्छे से बात भी करेगी. थोडा सब्र रखे लड़कियां किसी लड़के से फ्रेंडली होने में टाइम लगता है.

  10. Sir me ek ladki ko pasand karta vo mujse senior h ap btao ki m us se kese frienship karu

    1. तुषार जी सबसे पहले तो उस लड़की से आपको बात करना स्टार्ट करना होगा फिर उसके बाद धीरे धीरे आप अपनी कहानी आगे बढ़ा सकते हो.

  11. sir me ak ladki se friendship karna chahta hoon lekin who muzhe ignor kyo karti hai sir pleeze halp me

    1. जब लड़की इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए इसपर हमने एक पोस्ट लिख रखा है आप इसे सर्च करके पढ़े.

  12. Sir ek ladki h vo tution me padthi h muje ussa friendship karni h kasa karu

    1. अजय जी ये तो आपके लिए बहुत ही अच्छी बात है आपके कोचिंग में वो लड़की पढ़ती है तो आप उसके साथ नोट्स शेयर करने के बहाने से बात कर सकते हो और फिर रोज उसके साथ बात किया करो आपकी फ्रेंडशिप हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.