आधार कार्ड एनरोलमेंट सेंटर कैसे पता करे – आधार कार्ड सेंटर नियर में



आधार कार्ड सेंटर कैसे पता करे – हेल्लो दोस्तों कैसे हो आप लोग आज के पोस्ट में हम आपको बताएँगे की आधार कार्ड सेंटर कैसे ढूंढे. दोस्तों इस पोस्ट में आपको ये पता चलेगा की आपके आस पास में नजदीकी आधार सेंटर कहा पर है जहा पर आप जाकर अपना आधार कार्ड बना सकते है.

दोस्तों बहुत लोगो ऐसे है जिनको अपना नया आधार कार्ड बनाना होता है या अपने आधार कार्ड में डिटेल्स जैसे की नाम, पता, मोबाइल फोन नंबर अपडेट करना होता है तो उनको आधार कार्ड एनरोलमेंट सेंटर में जाकर ही करना होता है.

लेकिन प्रॉब्लम की बात तो ये है की बहुत लोग को पता ही नहीं होता है उनके घर के आस पास में आधार कार्ड सेंटर कहा पर है जिसकी वजह से बहुत लोगो को बहुत परेशानी होती है. लेकिन आज के इस पोस्ट में हमारे बताये गए तरीके से आप चाहे कही पर भी रहते हो पुरे भारत में आप बहुत ही आसन तरीके से नजदीगी आधार कार्ड सेंटर के बारे में पता लगा सकते हो और वह पर जाकर आप अपना नया आधार कार्ड बना सकते हो या कोई भी डिटेल जैसे की नाम, पता और मोबाइल फोन नंबर अपडेट कर सकते हो.

तो चलिए दोस्तों ज्यादा टाइम बर्बाद ना करते हुए आज के पोस्ट की शुरुवात करते है और दोस्तों ये बहुत ही सिंपल तरीका है.

पढ़े – मोबाइल से आधार कार्ड डाउनलोड कैसे करे

आधार कार्ड एनरोलमेंट सेंटर कैसे पता करे या ढूंढे
आधार कार्ड सेंटर नियर में

Aadhar Card Enrollment Centre Kaise Pata Kare

१. सबसे पहले आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे

Find Aadhar Card Centre Near Me

२. अब आपके सामने Uidai वेबसाइट का पेज ओपन होगा, इस पेज में आप state, pin code और search box की मद्दद से नजदीगी एनरोलमेंट सेंटर का पता लगा सकते है.

३. दोस्तों सबसे आसन तरीका होता है pin code से धुंडने का, आपको आपके एरिया का पिन कोड डालना है, फिर वेरिफिकेशन कोड डालना है और निचे search बटन पर क्लिक करना है.

aadhar card centre kaise pata kare

४. सर्च करने के बाद आपके सामने आपके एरिया में सभी आधार सेंटर का पूरा पता आजायेगा. और फिर आप वह पर जाकर नया आधार कार्ड अप्लाई कर सकते हो या अपना डिटेल्स change या अपडेट करा सकते हो.

पढ़े – आधार कार्ड के लिए जरुरी कागजात

आपकी ओर दोस्तों

तो दोस्तों ये था आधार कार्ड एनरोलमेंट सेंटर कैसे पता करे या ढूंढे, हम उम्मीद करते है ये पोस्ट आपको हेल्पफुल लगी होगी और इस तरीके से आप अपने एरिया में नजदीगी आधार कार्ड सेंटर का पता लगा सकते है.

दोस्तों आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि किसी को भी आधार कार्ड सेंटर पता करने में या फाइंड करने में कोई भी प्रॉब्लम ना आये.