मोबाइल रिपेयरिंग में करियर कैसे बनाये – Mobile Repairing Career in Hindi



Mobile Repairing Career in Hindi – हेल्लो दोस्तों कैसे हो आप लोग आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की मोबाइल रिपेयरिंग में करियर कैसे बनाये. दोस्तों आजकल आप लोगो को तो पता ही है की अच्छा करियर बनाना कितना ज्यादा जरुरी होता है ताकि हम अपने परिवार की देखभाल और जरूरतों को पूरा कर सके और अपना फ्यूचर बना सके.

दोस्तों आजकल चाहे आप software engineering, mba या कोई भी फील्ड का कोर्स कर लो मार्किट में जॉब की बहुत खराब हालत हो गयी है. आज के टाइम पर बहुत बच्चे अलग अलग प्रकार के कोर्स करते है लेकिन कोर्स कम्पलीट होने के बाद उनको जॉब लगती ही नहीं है और यदि बड़ी मुश्किल से जॉब लगती भी है तो सैलरी बहुत ही ज्यादा कम होती है.

और आने वाले समय में तो इसकी हालत और भी ज्यादा खराब होने वाली है, आज के टाइम पर ऐसे बहुत से लोग आपको मिल जायेंगे जो की अच्छी अच्छी डिग्री प्राप्त करने के बाद भी घर बैठे हुए है क्यूंकि मार्किट में जॉब के लिए कम्पटीशन बहुत ज्यादा बढ़ गया है और ऐसे में किसी भी फील्ड में जॉब पाना या अपना अच्छा करियर बनाना मुस्खिल हो गया है.

लेकिन जो करियर आप्शन आज हम आपके साथ शेयर करने वाले है वो बहुत ही अच्छा है और इसका मार्किट में बहुत ही ज्यादा डिमांड है और इसमें कमाई भी बहुत बढ़िया है. तो चलो पोस्ट को स्टार्ट करते है.

मोबाइल रिपेयरिंग में करियर कैसे बनाये

Mobile Repairing Career in Hindi

Mobile Repairing Me Career Kaise Banaye

दोस्तों मोबाइल रिपेयरिंग में करियर बनाना एक बहुत ही बढ़िया आप्शन है और इसमें करियर बनाने के लिए आपको ज्यादा पड़ा लिखा होने की कोई जरुरत नहीं है और ना ही कोई डिग्री की जरुरत है.

आपको केवल मोबाइल रिपेयरिंग का काम आना चाहिए बस और आप अपना फ्यूचर बना सकते हो और हर महीने कम से कम ५० से ६० हजार तक कमा सकते हो और खुशी की बात तो है की इसका कोर्स करने के लिए आपको ज्यादा पैसे भी नहीं लगाने होते है.

आप दुसरे कोर्स करने के लिए लाखों रूपए इंस्टिट्यूट में जमा करते है और उसके बाद भी आपको कोई अच्छी जॉब नहीं लगती है और आप घर बैठे रहते हो. लेकिन मोबाइल रिपेयरिंग के काम में आप केवल ५ से ८ हजार रूपए देकर इस कोर्स को कम्पलीट कर सकते हो.

दुसरे डिग्री को प्राप्त करने के लिए आपको २ से ३ साल का कोर्स करना पड़ता है लेकिन मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स केवल १ से २ महीने का होता है और फिर उसके बाद आप अपने खुद की दुकान खोलकर मोबाइल रिपेयरिंग का काम शुरू कर सकते हो और हर महीने अच्छी इनकम भी कर सकते हो.

आपकी हेल्प करने के लिए हमने एक बहुत ही बढ़िया पोस्ट लिख रहा है जिसमे आपको पता चल जायेगा की मोबाइल रिपेयरिंग का कोर्स कैसे करे, आप इस पोस्ट को जरुर पढ़े.

पढ़े – मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स कैसे करे

इसके अलावा आप दुसरे बच्चो को मोबाइल ठीक करने की ट्रेनिंग भी दे सकते हो और इससे तो आप हर महीने लाखों कमा सकते हो. आप अपने दुकान पर या छोटा सी जगह किराये पर लेकर वह पर बच्चो को मोबाइल रिपेयरिंग करना सिखा सकते हो इससे आप दो तरह से पैसे कमा सकते हो.

दोस्तों विकल्प बहुत है और पैसे भी बहुत है. यदि केवल अपनी दुकान सँभालते हो और किसी दुसरे लड़के को कोचिंग सेंटर में जॉब पर रखते हो तो इससे भी आपकी इनकम बहुत अच्छी होगी. दोस्तों ये करियर आप्शन इतना बढ़िया है जो की हर कोई कर सकता है फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की कोई प्रॉब्लम नहीं है.

आप चाहे कम पढ़े लिखे हो या ज्यादा मोबाइल रिपेयरिंग का करियर सेलेक्ट करके आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हो और अपने परिवार की हर खाविश को पूरी कर सकते हो और बहुत सारा पैसे कमा सकते हो.

यदि आपको मोबाइल रिपेयरिंग करने का पूरा काम अच्छे तरीके से आजायेगा तो आप इन तरीके से पैसे कमा सकते हो.

१. खुद की दुकान खोलकर
२. मोबाइल रिपेयरिंग की जॉब करके
३. मोबाइल रिपेयरिंग इंस्टिट्यूट में ट्रेनिंग देकर
४. अपना खुद का इंस्टिट्यूट या कोचिंग सेंटर खोलकर

दोस्तों जब आपका काम अच्छे से चल जायेगा तो यदि आपको भी दुकान में नहीं बैठना है तो आप दुसरे लड़को को काम पर रख सकते हो और आप घर पर आराम कर सकते हो. दोस्तों हम कहे तो ये बेस्ट करियर आप्शन है.

लेकिन बहुत लोग जो बहुत ज्यादा पढ़े लिखे होते है वो लोग बहुत शर्म करते है की में इतना ज्यादा पढ़ा लिखा हु तो में मोबाइल रिपेयरिंग का काम नहीं कर सकता हु. दोस्तों कोई भी काम बड़ा या छोटा है होता है ये केवल इंसान की सोच होती है.

हम कहे तो इस फील्ड में करियर बनाना बहुत ही फायदेमंद है और मार्किट में इसका डिमांड कभी भी कम नहीं होगा. यदि आपको इस फील्ड में अपना बिजनेस करना है तो निचे दिए गए पोस्ट को पढ़े.

पढ़े – मोबाइल रिपेयरिंग बिजनेस कैसे करे

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था मोबाइल रिपेयरिंग में अपना करियर कैसे बनाये, हम आपको गारंटी देते है की आपको मोबाइल रिपेयरिंग के बिजनेस में बहुत अच्छी इनकम होगी और आपका फ्यूचर भी पूरी तरह से सिक्योर होगा.

फ्रेंड्स यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो पोस्ट को अपने दोस्तों और घरपरिवार वालों के साथ जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस फील्ड में अपना करियर बना सके. धन्येवाद दोस्तों.