लाल मिर्च और नमक से नजर कैसे उतारे (घरेलू तरीका)

सभी लोग अपने खाने में लाल मिर्च और नमक का इस्तेमाल करते हैं क्योकि इनके बिना खाना का कोई भी स्वाद नहीं होता है यदि आप खाने में लाल मिर्च नहीं डालते हैं तो भी खाना अच्छा नहीं बनता है या फिर आप खाने में नमक नहीं डालते हैं हम तो भी खाने में स्वाद नहीं आता है।

यह दोनों ही खाने को बेहतर बनाते हैं पर क्या आपको पता है लाल मिर्च और नमक नजर उतारने और टोना – टोटका करने में भी काफी ज्यादा मदद करते हैं।

यदि आपको किसी को नजर लग जाती है या फिर आपके घर, दुकान को कोई नजर मार देता है तो आप लाल मिर्च और नमक की मदद से नजर उतार सकते हैं।

और यदि आपके कोई काम नहीं बनते हैं तो भी आप इनकी सहायता से काम बनवा सकते हैं लाल मिर्च हमेशा से ही तीखी मानी जाती है और इसके इस्तेमाल से हम बुरी से बुरी नजर उतार सकते हैं।

चाहे आपको किसी भी प्रकार की परेशानी हो या आपको किसी ने नजर लगा दी हो आप लाल मिर्च और नमक की मदद से उन परेशानियों को दूर कर सकते हैं साथ ही इनके उपाय से आप अपने कामों को भी बना सकते हैं।

आज हम आपको बताएंगे कि आप लाल मिर्च और नमक की मदद से कौन-कौन से उपाय और किस प्रकार अपनी नजर उतार सकते हैं।

नजर लगने के कारण

lal mirch aur namak se nazar utarne ka tarika

1. यदि आप अच्छा खाते और पहनते हैं तो इससे भी आपको नजर लग जाती है।

2. बच्चे ज्यादा शरारत करते हैं या फिर नए कपड़े पहन कर वो बाहर जाते हैं तो इससे भी उनको नजर लग जाती है।

3. यदि आप नए कपड़े पहन कर शादी या फिर कहीं बाहर घूमने के लिए जाते हैं तो भी लोग आपको नजर मार देते हैं।

4. यदि आपकी दुकान अच्छी चलती है साथ ही आपके घर में सुख शांति रहती है तो भी लोग आपसे जलने लगते हैं और इस वजह से वह आपको नजर लग जाती हैं।

नमक और लाल मिर्च से नजर उतारते समय सावधानी

यदि आपको किसी की नजर लग गई हो तो इसमें नमक और लाल मिर्ची बहुत कारगर साबित होती है और इसकी मदद से आप बुरी से बुरी नजर को उतार सकते हैं।

1. यदि आप नजर उतारने के लिए लाल मिर्च का प्रयोग कर रहे हैं तो उसका प्रयोग बड़ी ही सावधानी से करें क्योंकि यदि लाल मिर्च आपके हाथ में लग गई तो वह आपको जलन कर सकती है।

2. लाल मिर्च को आग में जलाने के बाद आपको उसके आसपास नहीं रहना चाहिए क्योंकि इससे आपको भस लग सकती है और आपको खांसी के साथ – साथ अन्य दिक्कत भी हो सकती है।

3. लाल मिर्च का धुआ देते समय हमें अपनी आंखों को बंद कर लेना चाहिए साथ ही जिसको आप धुआ दे रहे हो उसकी भी आंखों को बंद कर देना चाहिए क्योंकि इससे आपकी आंखों में लाल मिर्च का धुआ नहीं लगता है।

4. नजर उतारते समय हमें हमेशा खड़े नमक का प्रयोग करना चाहिए ना कि पिसे हुए का, क्योंकि नजर उतारने में साबुत नमक का ही इस्तेमाल किया जाता है।

5. लाल मिर्च से नजर उतार के समय अपने आसपास किसी को भी नहीं रखना चाहिए खासतौर पर बच्चों को अपने से दूर रखना चाहिए।

6. नजर या फिर कोई टोना – टोटका करते समय हमें लाल मिर्च को हमेशा लंबी और सजा लेना चाहिए साथ ही नमक को भी साफ लेना चाहिए।

लाल मिर्च और नमक से नजर उतारने के घरेलू उपाय

lal mirch aur namak se nazar kaise utare

1. यदि आपको किसी बीमारी ने घेर लिया है और वह ठीक नहीं हो रही है या फिर नजर की वजह से आप बीमार हो गए हैं।

तो सात लाल मिर्च को लाल कपड़े में बांधकर अपने तकिए के नीचे रख ले और सो जाएं यदि आप हमेशा के लिए अपने तकिए के नीचे लाल मिर्च को रखा रहने देते हैं तो आप बीमारी से मुक्त हो जाते हैं साथ ही आपको कोई भी बीमारी नहीं लगती है।

2. यदि किसी बच्चे को या फिर बड़े को नजर लग गई हो तो आप सात लाल मिर्च ले और जिसे भी नजर लगी हो उसके ऊपर तीन बार उतार लें।

और इसके बाद उसे चूल्हे में डाल दें और बिना देखे वहां से चले आए ऐसा करने से आपके बच्चे की या फिर जिस को भी नजर लगी हुई होती है वह बहुत जल्दी उतर जाती है।

3. सात राई के दाने , सात लाल मिर्च और सात नमक की डलिया ले लें और जिस किसी को भी नजर लगी हो उसके ऊपर 7 बार उतारकर कर।

उसे चूल्हे में आग मे जला दें पर याद रखें चूलले में आम की लकड़ी हो साथ ही वहां पर कोई बाहर का व्यक्ति ना हो तभी यह उपाय काम करेगा।

4. यदि बच्चे को नजर लग गई हो तो लाल मिर्च , अजवाइन और पीली सरसों को एक मिट्टी के बर्तन में रखकर जलाएं और फिर उस धुआ को बच्चे को दें ऐसा करने से बच्चे की नजर उतर जाती है।

5. यदि किसी ने आपकी दुकान को बुरी नजर लगा दी हो और आप की दुकान चलना बंद हो गई हो तो आप 9 लाल मिर्च के साथ बीच में नींबू को दुकान के बीचो- बीच में टांग सकते हैं।

इससे आपकी दुकान सही चलने लगेगी और आपकी दुकान की नजर भी उतर जाएगी।

6. यदि आप अपने घर की सुख समृद्धि चाहते है तो एक रुमाल में 7 लाल मिर्च को बांधकर उस जगह रखें जहां पर आप अपने पैसे रखते हैं आपको यह सभी काम दाएं हाथ से ही करने हैं।

7. यदि आप किसी भी समस्या से परेशान हैं तो सूखी हुई 21 लाल मिर्च बीच डाले और उसे अपने तकिया के नीचे रख कर सो जाए।

अगले दिन सुबह उठकर उन लाल मिर्चो के बीचों को एक लोटा पानी में डालकर अपने ऊपर सात बार उतार लें और उसे किसी चौराहे या सड़क पर फेक दे ऐसे करके आपकी सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं।

8. यदि किसी को नजर लग गई हो तो आप एक चुटकी नमक ले और उसके ऊपर तीन बार घुमा कर बाहर फेंक दें ऐसा करने से उसकी नजर उतर जाती है।

9. यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा जल्दी आ जाती है तो आप 7 डली नमक को लेकर एक लाल कपड़े में बांध ले और उसे अपने मुख्य दरवाजे पर टांग दें इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा आना बंद हो जाती है साथ ही सरकात्मक ऊर्जा का संचालन होता है।

आप चाहे तो 7 नमक की डली को लेकर लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में भी रख सकते हैं इससे आपके घर में धन आना शुरू हो जाता है साथ ही लाभ के नए अवसर भी खुलते हैं और आपके घर को नजर भी नहीं लगती है।

10. यदि आपके घर को किसी की नजर लग जाती है तो आपके घर में लड़ाई झगड़े शुरू हो जाते हैं तो आप घर मे पोछा लगाते समय उस पानी में थोड़ा नमक डाल ले और फिर पोछा लगाएं।

ऐसा करने से आपके घर की नजर दूर हो जाती है साथ ही यह उपाय आपको बुरी नजरों से भी बचाता है।

इसको भी जरुर पढ़ें:

Final Thoughts:

तो मित्रों ये था नमक और लाल मिर्च से नजर कैसे उतारे, अगर आपकी किसी भी चीज की नजर उतारनी है तब आप इनका उपयोग कर सकते है और फिर देखना बुरी से बुरी नजर दूर हो जाएगी.

पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इसको शेयर करे क्यूंकि ये इतना अच्छा उपाय है की नजर उतारने के लिए आपको किसी भी बाबा या तांत्रिक के पास जाने की कोई भी जरुरत नहीं है.

Click Below To Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.