होंठो को गुलाबी पिंक कैसे करे उपाय – लिप्स को सुंदर कैसे बनाये



लिप्स को सुंदर कैसे बनाये – नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप लोग आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की अपने होंठो को गुलाबी और पिंक कैसे करे ताकि आपके होंठ और भी ज्यादा सुंदर लगे. हर लड़की की तम्मना होती है की उसके लिप्स बहुत पिंक और गुलाबी दिखे ताकि आपके होंठ और भी ज्यादा आकर्षक लगे.

आज इस पोस्ट में हम आपको बेस्ट घरेलू उपाय और तरीके बताएँगे जिसको फॉलो करके आप अपने होंठो की सुंदरता को बड़ा सकती हो. इस पोस्ट में बताये गए उपाय को फॉलो करके आप अपने लिप्स को कोमल, सॉफ्ट और सुंदर बना सकती हो. तो चलो फ्रेंड्स पोस्ट को स्टार्ट करते है.

पढ़े – अपने चेहरे की देखभाल कैसे करे

होंठो को गुलाबी पिंक कैसे करे उपाय

लिप्स को सुंदर कैसे बनाये

Hontho Ko Gulabi Pink Kaise Kare Upay

१. अपने होंठो को पिंक और गुलाबी करने के लिए आपको खाने में अधिक हरी सब्जियाँ, मौसम के अनुसार कुछ फल, मक्खन, दूध, शहद आदि लेने से शरीर में विटामिनो की कमी दूर होती है और इससे आपके लिप्स पिंक होते है.

२. रात में सोने से पहले दो चम्मच कैस्टर आयल में २ चम्मच बोरिक तथा थोड़ी सी वैसलीन मिलाकर होंठो पर लगाने से बहुत लाभ होता है.

३. ग्लिसरीन और गुलाबजल को बराबर मात्रा में अपने लिप्स पर लगाने से होंठो की सुरक्षा होती है और कोमल और सॉफ्ट होते है.

४. फटे होंतो पर ताजी गुलाब की पत्तियों का रस लगाने से लाभ होता है तथा होंठो की सुंदरता में बदत होती है.

५. अपने होंठो पर पपड़ियों को कभी भी नोचना या निकालना नहीं चाहिए वरना उसमे से खून निकल जाता है. ऐसे में आपको शुद्ध शहद में गुलाबजल मिलाकर अपने होंठो पर लगाने से बहुत लाभ होता है.

६. शहद की चार पांच बूंदों में २-३ बूंद गरम जल मिलाकर होंठो पर लगाने से आपके होंठ बहुत जल्दी गुलाबी हो जायेंगे और ये बहुत ही जबरदस्त घरेलू उपाय और तरीका है.

७. जैतून का तेल रुई में भिगोकर हलके हलके से अपने होंठो पर लगाने से होंठ खुरदरे और फटते नहीं है और इससे आपके होंठ रसीला होता है.

८. गर्म दूध की मलाई का लेप करने से कटे फटे होंठ गुलाब की तरह खिल उठते है. ये आप रोज रातो को सोते समाये अपने होंठ पर ३० मिनट तक लगाकर रखे आपको बहुत फायदा होगा.

९. हफ्ते में कम से कम एक बार अपने लिप्स पर मलाई, शहद और नींबू लगाये और १० मिनट के बाद अपने होंठो को पानी से धो लीजिये. इस उपाय से आपके होंठ मुलायम सॉफ्ट और गुलाबी हो जाते है.

१०. इसके अलावा आप पिंक लिपस्टिक की मद्दद लेकर भी अपने होंठो को और भी ज्यादा गुलाबी बना सकती हो. आज के टाइम पर मार्किट में लिपस्टिक के इतने रंग उपलब्ध है की जिस रंग का चाहो वो रंग की लिपस्टिक आपको मार्किट में मिल जाएगी. गुलाबी और लाल रंग के केवल आपको ९० से ज्यादा शेड्स मिल जायेंगे. तो यदि आपके होंठ पिंक नहीं दीखते है तो आप लिपस्टिक का भी उपयोग कर सकती हो.

पढ़े – लिपस्टिक लगाने का सही तरीका

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था अपने होंठो को गुलाबी और पिंक कैसे करे ( Lips care Tips in Hindi ), यदि आपने हमारे बताये गए सभी घरेलू उपाय और तरीके को अच्छे से और रेगुलर फॉलो किया तो आपके होंठ बहुत ही ज्यादा सुंदर और गुलाबी हो जायेंगे.

फ्रेंड्स यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया साइट्स पर जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लड़कियों की हेल्प हो पाए. धन्येवाद दोस्तों