Girlfriend का इंटरेस्ट कम हो रहा है क्या करे ? – (कारण और वजह जाने)

क्या आप अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत ज्यादा प्यार करते हो लेकिन आज कल उसका इंटरेस्ट आप में कम होता जा रहा है और आपको समझ में नहीं आ रहा है की ऐसा क्यों हो रहा है और क्यों मेरी gf की दिलचस्पी दिन ब दिन कम होती जा रही है तो आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े.

क्यूंकि इस पोस्ट में आपको इसके कारण बताने वाली है और आपको ये भी बताउंगी की आपको क्या करना चाहिए जब आपकी गर्लफ्रेंड आपमें कम इंटरेस्ट ले रही होती है. दोस्तों ये सिचुएशन बहुत ही ख़राब होती है क्यूंकि आपको पता ही नहीं चलता है की इंटरेस्ट कम होने का कारण क्या है.

लेकिन हो सकता है की इसकी वजह बहुत बड़ी हो जिससे आप पूरी तरह से बेखबर हो. दोस्तों जब ये सिचुएशन आपके सामने आता है तो आपको इस बात को बिलकुल भी इग्नोर नहीं करना चाहिए और आपको इसकी पूरी वजह का पता लगाना ही होगा.

क्यूंकि यदि ऐसा चलता रहा हो हो सकता है की एक दिन वो आपको छोड़कर ही चले जाये या आपके साथ ब्रेकअप कर ले. और यदि आप इस सिचुएशन से बचना चाहते हो तो आपको इस पोस्ट को पूरा ध्यान से पढ़ना चाहिए और इसमें बताये गए उपाय को फॉलो करना चाहिए आपकी ये प्रॉब्लम सोल्व हो जाएगी.

Girlfriend का इंटरेस्ट कम होने की वजह और कारण

girlfriend ka interest kam ho raha hai

१. समय नहीं देना

ये सिचुएशन तब होती है जब आप अपनी gf को समय नहीं देते हो और ऐसे में उसको बहुत ख़राब लगता है. किसी भी रिश्ते को कायम रखने के लिए आपको एक दुसरे को समय देना बहुत जरुरी होता है.

हो सकता है की आप अपने काम में बहुत ज्यादा बिजी रहते हो और अपनी gf को ignore कर रहे हो इसी वजह से उसका इंटरेस्ट आपमें कम हो रहा है.

२. उसको ignore करना

यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड को ignore कर रहे हो तो ये बहुत गलत बात है और इसकी वजह से वो भी आपको ignore करना स्टार्ट कर देगी.

क्यूंकि bf और gf का रिलेशन ऐसा होता है यदि दोनों में से किसी भी तरफ से प्यार कम होता है या फिर सामने वाला उसको ignore करता है तो उसके पार्टनर को ये अच्छा नहीं लगता है और इसकी वजह से भी उसका इंटरेस्ट कम होने लगता है.

३. शक करना

लड़कियां इस बात से बहुत ज्यादा परेशान होती है, बहुत सारे बॉयफ्रेंड है जो की अपनी गर्लफ्रेंड पर बहुत ज्यादा शक करते है जिसकी वजह से वो लोग बहुत ज्यादा परेशान हो जाती है.

८०% बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड पर शक करते है जिसके चलते उनकी gf उनसे बहुत परेशान हो जाती है और जब उसको लगता है की ये सही नहीं हो रहा है तो वो आपसे दूर जाने की कोशिश करती है या फिर आपसे ब्रेकअप कर लेती है.

४. धोखा देना

अब ये सुनकर थोडा आपको खराब जरुर लगेगा लेकिन सचाई हमेशा कड़वी ही होती है और दिल तोड़ने वाली होती है. दोस्तों आज के टाइम पर किसी पर भरोसा नहीं किया जा सकता है.

कब किसका दिल किस पर आ जाये इसका अंदाजा हम नहीं लगा सकते है. हो सकता है की आप उसको टाइम या वो प्यार नहीं दे पा रहे हो जिसकी उसको जरुरत है.

और ये भी हो सकता है की आपसे कोई बेहतर लड़के पर उसका दिल आ गया हो. जब प्यार में धोखा होता है तो सामने वाले का इंटरेस्ट पूरी तरह से कम हो जाता है.

५. ब्रेकअप करना चाहती है

ये भी बहुत बड़ा कारण है जिसकी वजह से आपकी gf का इंटरेस्ट आपमें कम हो रहा होगा. हो सकता है की वो आपसे ब्रेकअप करना चाहती है और इसी वजह से वो आजकल आपमें कम दिलचस्पी ले रही हो.

ब्रेकअप करने के बहुत सारे कारण और वजह हो सकती है लेकिन ये मेरा अनुमान है की जब आपके पार्टनर को अपमे इंटरेस्ट नहीं होता है तो वो ब्रेकअप करना चाहते है. सिंपल

GF का इंटरेस्ट कम हो रहा हो तो क्या करना चाहिए ?

चलो दोस्तों अब आपको मैंने बता दिया की किन किन कारणों की वजह से आपकी गर्लफ्रेंड आपमें आजकल कम इंटरेस्ट ले रही है.

अब देखते है की इसका सलूशन क्या है और कैसे आप अपनी गर्लफ्रेंड का इंटरेस्ट फिर से बढ़ा सकते हो ताकि वो आपको पहले जैसा प्यार करे.

१. टाइम दीजिये

दोस्तों मुझको पता है की आप लोगो को अपने करियर पर भी फोकस करना होता है और अपना फ्यूचर बनाना होता है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं की आप अपनी गर्लफ्रेंड को बिलकुल भी समय ना दो.

इससे उसको बहुत हर्ट होता है और उसको बहुत ख़राब लगता है. यदि आप अपनी gf से बहुत ज्यादा प्यार सकते हो तो आपको उसको टाइम देना चाहिए जैसा की आप प्यार के शुरुवात में देते थे.

चाहे आप कितने भी बिजी क्यों ना हो एक बार उसको फोन करके बता दीजिये की आजकल में थोडा बिजी हु तो प्लीज बुरा मत मानना.

जब आप अपनी gf से ऐसा बोलोगे तब उसको भी बहुत अच्छा लगेगा और वो आपकी मज़बूरी को समझेगी. दोस्तों ये बहुत अच्छा तरीका है अपनी girlfriend के प्यार को बरकरार रखने का.

२. Ignore ना करे

हो सकता है इंटरेस्ट कम होने में आपका भी बहुत बड़ा हाथ हो और आपका ही इंटरेस्ट सबसे पहले कम हुआ होगा. आपने ये कहावत तो सुनी ही होती की जैसे तो तैसा.

देखो दोस्तों आप लड़के हो और वो एक लड़की, उसको नया बॉयफ्रेंड बनाने में ज्यादा टाइम नहीं लगेगा और यदि वो सुंदर और स्मार्ट है तो उसके पीछे तो लड़को की लाइन लगी होगी.

वो जब चाहे अपने लिए नया बॉयफ्रेंड बना सकती है. इसलिए यदि आपको अपनी gf को कभी भी ignore नहीं करना चाहिए वरना इसकी बहुत बड़ी कीमत आपको चुकानी पड़ सकती है.

३. प्यार दीजिये

दोस्तों लड़कियों की सोच बहुत अलग होती है और उनको तुरंत ही पता चल जाता है की उसका बॉयफ्रेंड उसको पहले जैसा अब प्यार नहीं करता है.

जिसकी वजह से उस लड़की को बहुत ख़राब लगता है और समय के साथ साथ उसका भी इंटरेस्ट कम होता जाता है. यदि आपको इससे बचना है तो आपको कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड के लिए अपने प्यार को कम नहीं करना चाहिए.

एक बात में आपको बोलना चाहती हु की सच्चे प्यार में समय के साथ साथ प्यार बढता जाता है और ना की कम होता है. यदि आपका प्यार कम होगा तो उसको इस बात का एहसास हो जायेगा और वो भी आपमें फिर कम दिलचस्पी दिखाएगी.

४. आपका अफेयर

प्यार में किसी को भी धोखा पसंद नहीं होता है, हो सकता है की आप आजकल किसी और लड़की से बात कर रहे हो और आपका कही पर चक्कर चल रहा हो जिसकी खबर आपकी gf को पता चल गयी हो.

चाहे वो लड़का हो या लड़की किसी को भी प्यार में धोखा बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता है. यदि आप ऐसा कुछ भी कर रहे हो तो आप इसको तुरंत ही स्टॉप कर दीजिये वरना बहुत ज्यादा चांस है की आपकी गर्लफ्रेंड आपसे ब्रेकअप कर लेगी और आपको छोड़कर चले जाएगी.

आपको हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड के साथ वफादार रहना चाहिए और कभी भी उसको धोखा देने के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए क्यूंकि ये किसी भी एंगल से सही नहीं है.

related post

लड़कियां लड़कों में सबसे पहले क्या देखती है

लड़की के प्यार के इशारे कैसे समझे

लड़की को कैसे लड़के बहुत ज्यादा अच्छे लगते है

लड़की को फिर से अपना दीवाना कैसे बनाये

लड़की प्रोपोज रिजेक्ट कर दे क्या करे?

Final Words

तो दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको आपकी girlfriend का इंटरेस्ट कम होने की वजह और कारण बताये और मैंने आपको ये भी बताया की आपको क्या करना चाहिए ताकि उसका इंटरेस्ट पहले के जैसा हो जाये और आप दोनों के प्यार में कभी भी दरार पैदा ना हो.

यदि आपको मुझसे इस टॉपिक से रिलेटेड कुछ भी पूछना है तो आप कमेंट में अपने सवाल और प्रॉब्लम शेयर कर सकते हो और में आपकी तुरंत हेल्प करुँगी. तो दोस्तों इन सभी बातों का ध्यान रखे और आपकी gf का इंटरेस्ट आपमें से कभी भी कम नहीं होगा.

Please share:

Similar Posts

4 Comments

  1. Dharmndara rana says:

    Aapke dwara ye sujhav ak dum Sahi hai ki agr hm ladki ki ijjat ya uske har tarh ke baat ko samjhenge to kabhi relationship nahi tutegi …hm aapse apni problem ke bare me kuch bahot jaruri janna chahte hai hme ummid hai ki Sahi ray milegi or mujhe apne life me apni gf ka pyar humesa milega

    1. धन्येवाद धर्मेन्द्र जी की आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी. जरुर आप हमसे अपने दिल की बात पूछ सकते हो हम आपकी जरुर हेल्प करेंगे.

  2. Meri gf padoshi hai wah mujhse pyar krti hai
    But Milne ko bulata hu to saf mana krti hai .
    Bas ek baar milli hai iske baad Milne nhi aa rhi to kya kre??

    1. सागर जी थोड़ा सब्र करे लड़की भी अपने आप को ज्यादा दिन तक आपसे मिलने से रोक नहीं पायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.