अंडरटेकर बायोग्राफी जीवनी – Undertaker Biography in Hindi



Undertaker Biography in Hindi – नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से हम आपके साथ wwe के एक महान सुपरस्टार की जीवनी आप लोगो के साथ शेयर कर रहे है और इनका नाम है अंडरटेकर. दोस्तों wwe में जितने पोपुलर अंडरटेकर है उतना शायद ही कोई दूसरा रेसलर है क्यूंकि उनकी पुरे दुनिया में बहुत ज्यादा फैन फोल्लोविंग है.

बच्चे बच्चे को भी पता है की अंडरटेकर कौन है. जाहिर सी बात है की जब उनके इतने ज्यादा फैन है तो लोगो को उनके लाइफ में बारे में जानने की रूचि होगी. तो इस वजह से आज हम आपके साथ अंडरटेकर की बायोग्राफी और उनका जीवन परिचय शेयर कर रहे है.

जो लोग अंडरटेकर को लाइक करते है और उनकी फाइट देखना पसंद करते है उनको ये पोस्ट जरुर पसंद आयेगा. तो चलो फ्रेंड्स इस बायोग्राफी को शुरू करते है.

देखे – अंडरटेकर फोटो वॉलपेपर डाउनलोड hd

अंडरटेकर बायोग्राफी जीवनी ( पूरी जानकारी )

Undertaker Biography in Hindi

Undertaker Biography in Hindi

पर्सनल लाइफ

वैसे पुरे दुनिया में उनको अंडरटेकर के नाम से जाना जाता है लेकिन उनका ये असली नाम नहीं है. उनका असली नाम मार्क विलियम कलावे है और अंडरटेकर उनका wwe रिंग का नाम है. ये तो सबको पता ही है की वो एक अमेरिकन प्रोफेस्सोनल रेसलर है जो की wwe शो में काम करते है.

अंडरटेकर का जन्म २४ मार्च १९६५ को हॉस्टन, टेक्सास यूनाइटेड स्टेट्स में हुआ है. उनकी हाइट ६ फूट १० इंच है. उनकी पत्नी का नाम मिशेल म्क्कूल है जिसके साथ उन्होंने २०१० में शादी करी थी. उनसे शादी करने से पहले उनकी शादी सारा कलावे से २००० में हुई थी लेकिन २००७ में उनका तलाक हो गया था.

उनकी सबसे पहली बीवी का नाम जोड़ी लीन था जिनके साथ १९८९ में उन्होंने शादी करी थी लेकिन १९९९ में उन दोनों का तलाक हो गया था.

अंडरटेकर के पिता का नाम frank compton calaway था जिनका निधन २२ जुलाई २००३ में हुआ था और उनकी माँ का नाम बेट्टी कैथरीन तृब्य था. उनके ४ बड़े भाई है जिनका नाम है डेविड, माइकल, पॉल और टिमोथी.

अंडरटेकर ने वाल्त्रिप हाई स्कूल से अपनी स्कूल कम्पलीट किया, स्कूल में वो फुटबॉल और बास्केटबॉल की टीम में खेलते थे. उन्होंने अपना ग्रेजुएशन १९८३ और फिर उसके बाद उन्होंने अन्गेलिना कॉलेज जो की टेक्सास में है वहा पर बास्केटबॉल स्कालरशिप ली.

अंडरटेकर पहले एक बास्केटबॉल प्लेयर बनना चाहते थे और उन्होंने कुछ टाइम तक बास्केटबॉल खेला भी था लेकिन बाद में उन्होंने बास्केटबॉल छोड़ दिया और प्रोफेशनल रेसलिंग में फोकस किया. एक और बात हम आप लोगो से शेयर करना चाहते है की बहुत लोगो को लगता है की अंडरटेकर और केन दोनों सग्गे भाई है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है वो लोग सग्गे भाई नहीं है.

WWE करियर

अंडरटेकर ने wwe में अपना डेब्यू १९ नवंबर,१९९० में किया था. पहले लुक में है लोग उनको पसंद करने लग गए क्यूंकि उनका ड्रेसिंग स्टाइल बहुत ही अलग था. वो सिर पर हैट, लंबा काला कोट, हाथ में ग्लव्स और पैरो में बड़े बूट पहनकर रिंग में आते थे. उनको लोग deadman भी कहते थे वैसे तो उनके रिंग के बहुत सारे नाम है लेकिन deadman उनका बहुत ही लोगप्रिय नाम बन गया है.

अंडरटेकर के मेनेजर का नाम पॉल बेयरर था और वो उनके हर एक फाइट में उनके साथ रिंग के बहार खड़े रहते थे. वो भी अंडरटेकर की वजह से बहुत पोपुलर थे. अंडरटेकर अपने ओप्पोनेंट को हराकर कब्र में डाल देते थे.

अंडरटेकर को २०१३ में महान wwe रेसलर का वोट भी मिला था. उनका wwe में बहुत ज्यादा नाम है और ये किसी भी दुसरे रेसलर से बहुत ज्यादा है. wrestlemania में सबसे ज्यादा फाइट जीतने का रिकॉर्ड भी उनके नाम पर ही है.

अंडरटेकर बॉक्सिंग और MMA के भी बहुत बड़े फैन है और उनको brazilian jiu-jitsu में ब्लैक बेल्ट भी मिला हुआ है.

wwe में उनका शानदार करियर तो है ही लेकिन वो कई हॉलीवुड फिल्मो में भी काम कर चुके है. उन्होंने 1991 में रिलीज़ हुई फिल्म suburban commando में डेब्यू किया था. इसके अलावा उन्होंने कई दूसरी फिल्मो में भी काम किया है. लेकिन जितने फेमस वो wwe में है उतना फेम उनको फिल्मो में नहीं मिल पाया.

लेकिन बिना कोई डाउट के वो wwe एक महान सुपरस्टार है और पुरे दुनिया में उनको हर कोई जनता है और जो वो फाइट करते है तो जो wwe का फैन भी ना हो वो भी उनकी फाइट देकने लग जाता है क्यूंकि उनके फाइट करने का स्टाइल ही गज़ब का है.

पढ़े – John cena biography in hindi

आपकी और फ्रेंड्स

तो फ्रेंड्स ये था अंडरटेकर की बायोग्राफी और जीवनी ( Undertaker biography in hindi ), हम उम्मीद करते है की आपको उनका ये जीवन परिचय पढ़कर उनके लाइफ के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी.

फ्रेंड्स यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी और आपको भी अंडरटेकर की फाइट पसंद आती है तो आप इस बायोग्राफी को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर जरुर शेयर करे ताकि अंडरटेकर के सभी फैन्स को उनके जीवन के बारे में पूरी जानकारी मिल पाए. धन्येवाद दोस्तों.