जॉन सीना बायोग्राफी जीवनी – John Cena Biography in Hindi



John Cena Biography in Hindi – हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हो आप लोग आज का पोस्ट सभी wwe फैन्स को बहुत पसंद आयेगा क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ wwe सुपरस्टार जॉन सीना की बायोग्राफी और जीवनी आप लोगो के साथ शेयर करने वाले है. इस बायोग्राफी में आपको जॉन सीना के लाइफ में बारे में पूरी जानकारी मिलेगी.

भारत में wwe बहुत ही लोगप्रिय है और करोड़ो लोग फिर चाहे वो छोटा बच्चा हो या बड़ा इंसान हर किसी को wwe फाइट देखनी बहुत ज्यादा पसंद है. खास करके उनको जॉन सीना की फाइट देखने में बहुत ज्यादा मजा आता है और पुरे दुनिया में उनके बहुत ज्यादा फैन फोल्लोविंग है और लोग उनको बहुत ज्यादा पसंद करते है.

हलाकि सबको ये पता है की जॉन सीना wwe के सुपरस्टार है लेकिन आज भी ऐसे बहुत लोग है जो की जॉन सीना को बहुत लाइक करते है उनको उनके जीवन के बारे में पूरी जानकारी नहीं है. तो हम समझते है की उनका जीवन परिचय पढने से उनको जॉन सीना की लाइफ के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी. तो चलो फ्रेंड्स इस बायोग्राफी को शुरू करते है.

देखे – जॉन सीना फोटो वॉलपेपर डाउनलोड HD

जॉन सीना बायोग्राफी जीवनी पूरी जानकारी

John Cena Biography in Hindi

John cena biography in hindi

पर्सनल लाइफ

दोस्तों जॉन सीना का पूरा नाम जॉन फेलिक्स अन्थोनी सीना जूनियर है. वो एक प्रोफेशनल wwe रेसलर है. वो wwe के सबसे फेमस और लोगप्रिय रेसलर है जिनको पुरे दुनिया में करोड़ो लोग पसंद करते है.

जॉन सीना wwe में raw और smackdown शो में हिस्सा लेते है. wwe में जॉन सीना बहुत ही पुराने रेसलर है जिनको बच्चे लोग बहुत ज्यादा पसंद करते है. जॉन सीना का जन्म २३ अप्रैल १९७७ को वेस्ट नेव्बुरी, यूनाइटेड स्टेट्स में हुआ था.

उनकी हाइट ६ फूट १ इंच है और उनकी पत्नी का नाम एलिज़ाबेथ हुबेर्देऔ है. जॉन सीना की शादी २००९ में उनके साथ हुई थी लेकिन २०१२ में उन दोनों का डाइवोर्स हो गया था. इस टाइम पर उनकी गर्लफ्रेंड निक्की बेला है.

वो wwe सुपरस्टार होने के साथ साथ एक्टर और टीवी होस्ट भी है. उन्होंने स्प्रिंगफ़ील्ड कॉलेज से कम्पलीट करी है. वो १९९९ से wwe के साथ जुड़े हुए है.

जॉन सीना के पिता का नाम फेलिक्स अन्थोनी है और उनकी माँ का नाम कैरोल है. उनका १ बड़ा भाई है जिसका नाम डैन है और ३ छोटे भाई है मैट, स्टीव और सीन. उन्होंने १९९८ में एक्सरसाइज फिजियोलॉजी और बॉडी मूवमेंट में डिग्री प्राप्त की और बॉडीबिल्डिंग में करियर बनाना चाहा था.

बहुत कम लोगो को ये पता है की पहले वो एक बॉडी बिल्डर थे और वो बॉडी बिल्डिंग कम्पटीशन में हिस्सा लेते थे. लेकिन बॉडी बिल्डिंग में उनको ज्यादा सफलता नहीं मिली और उन्होंने रेसलर बनने का निर्णय लिया.

WWE करियर

जॉन सीना अभी तक wwe के सबसे लोगप्रिय व्रेस्त्लेर्स में से एक है. जॉन सीना को साल २००० में पॉपुलैरिटी मिली. उन्होंने अभी तक wwe में २५ चैंपियनशिप जीते है और वो १६ बार वर्ल्ड चैंपियन बने है.

उनका ये रिकॉर्ड एक और पोपुलर wwe रेसलर रिक फ्लेयर के साथ टाई है. वो ५ बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन और ४ बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन भी है. वो २०१२ में money in the ladder मैच के विनर भी थे.

वो २ बार royal rumble विनर थे और उनको २००९, २०१०, २०१२ में wwe सुपरस्टार का अवार्ड भी मिला है. जॉन सीना ने अक्टूबर १०, २००० को wwe में डेब्यू किया था और आज के टाइम पर वो wwe के सबसे बड़े सुपरस्टार है और उनको पुरे दुनिया में लोग बहुत ज्यादा पसंद करते है.

एक और चीज जो लोगो को बहुत ज्यादा पसंद आती है वो है उनका ड्रेसिंग स्टाइल, वो अपने funky स्टाइल के लिए भी बहुत लोगप्रिय है. वो शॉर्ट्स और टीशर्ट पहनते है और उनका पोपुलर डायलॉग you can’t see me बहुत ही फेमस है.

जैसे ही वो रिंग में फाइट करने के लिए आते है तो लोग बहुत ज्यादा excited हो जाते है. जब उनकी फाइट चल रही होती है तो wwe के फैन्स टीवी सेट पैर चिपके होते है और बड़े मजे से उनकी फाइट को देखते है.

फिल्म करियर

उन्होंने २००५ में अपना अल्बुल्म you can’t see me रिलीज़ किया था जो की बहुत हिट हुई थी. इसके साथ साथ वो कई हॉलीवुड फिल्मो में भी काम कर चुके है जैसे की the marine (2006), 12 rounds (2009), Legendary (2010), The Reunion (2011), Trainwreck (2015), The Wall (2017), Ferdinand (2017) और Bumblebee (2018) शामिल है.

बड़े परदे के साथ साथ वो टीवी शो में भी काम कर चुके है और वो रियलिटी शो American Girt के होस्ट भी रह चुके है. वो Make a wish foundation में भी अपना एहम योगदान देते है और उन्होंने अभी तक ५०० लोगो का सपना पूरा करने में हेल्प करी है जो की एक रिकॉर्ड है.

पढ़े – Undertaker biography in hindi

आपकी और फ्रेंड्स

तो फ्रेंड्स ये था जॉन सीना की बायोग्राफी और जीवनी ( John cena biography in hindi ), हम उम्मीद करते है की उनका जीवन परिचय पढने के बाद आप लोगो को जॉन सीना की लाइफ के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी.

दोस्तों यदि आपको ये बायोग्राफी पसंद आई और आप भी जॉन सीना के फैन हो तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे ताकि भारत में ज्यादा से ज्यादा लोगो को उनके जीवन की पूरी जानकारी मिल पाए. धन्येवाद दोस्तों.