Roman Reigns Biography in Hindi | रोमन रेंस बायोग्राफी जीवनी

Roman Reigns Biography in Hindi – नमक्सर दोस्तों एक बार फिर से हम एक और बहुत ही पोपुलर wwe सुपरस्टार की बायोग्राफी और जीवनी आप लोगो के साथ शेयर करने जा रहे है और इस रेसलर का नाम है रोमन रेंस.

दोस्तों रोमन रेंस इस टाइम पर wwe के बहुत ही पोपुलर सुपरस्टार है और हर कोई उनको बहुत पसंद करता है, खास करके बच्चे लोग रोमन रेंस के बहुत बड़े फैन है. उनकी खास बात ये है की उनका लुक भी बहुत अच्छा है और वो बहुत ही स्टाइलिश रेसलर है.

wwe फैन्स को उनकी बॉडी और टैटू भी बहुत ज्यादा पसंद है, क्यूंकि भारत में wwe बहुत पोपुलर है और रोमन रेंस को लाखो लोग लाइक करते है तो आज का पोस्ट उनके सभी फैन्स को बहुत पसंद आयेगा क्यूंकि ये पोस्ट पढने के बाद उनको रोमन रेंस के जीवन और लाइफ के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी. तो चलो फ्रेंड्स इस बायोग्राफी को शुरू करते है.

रोमन रेंस बायोग्राफी जीवनी ( पूरी जानकारी )

Roman Reigns Biography in hindi

Roman Reigns Biography in Hindi

पर्सनल लाइफ

दोस्तों रोमन रेंस का असली नाम Leati Joseph anoa’i है और वो एक अमेरिकन प्रोफेशनल रेसलर है जो की wwe के सुपरस्टार है. वो wwe रेसलर बनने से पहले एक प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर थे और ये बात बहुत कम लोगो को पता होगी.

वो wwe raw में रेसलिंग करते है और वो इस टाइम पर wwe यूनिवर्सल चैंपियन है. रोमन रेंस का जन्म २५ मई १९८५ को फ्लोरिडा, यूनाइटेड स्टेट्स में हुआ था. उनकी वाइफ का नाम गलिन बेचकर है जिसके साथ उनकी शादी २०१४ में हुई थी.

रोमन रेंस के ३ बच्चे है, उनकी हाइट ६ फूट ३ इंच है और उनका वजन १२० किलो है उन्होंने अपना wwe डेब्यू १९ अगस्त २०१० को किया था. उनके पिता और भाई दोनों एक प्रोफेशनल रेसलर थे जिनकी मौत हो गयी है.

WWE करियर

जैसा की हमने आपको बताया की रोमन रेंस पहले एक प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर थे लेकिन फुटबॉल में उनकी किस्मत ज्यादा चमक नहीं पाई और उन्होंने में २००८ में फुटबॉल से रिटायरमेंट ले लिया और फिर रेसलर बनने का निर्णय लिया.

उनको २०१० में wwe कंपनी ने उनको FCW में ले लिए लेकिन उनका मेन wwe डेब्यू नवंबर २०१२ में डीन अम्ब्रोसे और सेठ रोल्लिंस के साथ हुई थी और उनकी टीम का नाम था “The Sheild”. वो अपने दोनों साथियों के साथ कुछ टाइम तक फाइट करी लेकिन जून २०१४ में वो उनसे अलग हो गए और फिर सिंगल फाइट करने लगे और इसके बाद उनकी फैन फोल्लोविंग पुरे दुनिया में इतनी ज्यादा बढ़ गयी की आज के टाइम पर वो wwe के सुपरस्टार बन गए है.

रोमन रेंस ४ बार wwe वर्ल्ड चैंपियन बने है, ३ बार wwe वर्ल्ड हैवी वेट चैंपियन और एक बार यूनिवर्सल चैंपियन बने है. वो एक बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, एक बार wwe टैग टीम चैंपियन, २०१५ रॉयल रम्बल विनर और २०१४ में उनको साल का बेस्ट wwe सुपरस्टार का ख़िताब भी मिला था.

वो केवल दुसरे रेसलर है जिन्होंने ने wrestlemania में अंडरटेकर को हराकर बहार कर दिया था और ये उन्होंने में २०१७ के wrestlemania में किया था. २०१४ के बाद से रोमन रेंस का wwe करियर पूरी तरह से चमक गया और वो इस टाइम पर wwe में एहम सुपरस्टार की लिस्ट में है.

हमको पूरी उम्मीद है की वो आगे और भी ज्यादा पोपुलर होने वाले है और वो सभी wwe सुपरस्टार को पीछे छोड़ देंगे क्यूंकि जिस रफ़्तार से उनकी फैन फोल्लोविंग पुरे दुनिया में बढ़ रही है उतना किसी दुसरे रेसलर कि बस की बात नहीं है.

रिलेटेड पोस्ट:

Undertaker biography hindi

रोमन रेंस फोटो डाउनलोड hd

आपकी और फ्रेंड्स

तो फ्रेंड्स ये था रोमन रेंस की बायोग्राफी और जीवनी ( Roman Reigns biography in hindi ), हम उम्मीद करते है की इस आर्टिकल को पड़ने के बाद आपको रोमन रेंस के जीवन के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी.

दोस्तों यदि आपको भी रोमन रेंस बहुत पसंद है और आप उनके फैन हो तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उनका जीवन परिचय पढ़ सके और उनके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सके. धन्येवाद दोस्तों.

Spread the love

2 thoughts on “Roman Reigns Biography in Hindi | रोमन रेंस बायोग्राफी जीवनी”

  1. Sar main WWE mein aana chahta hun please aap mujhe a kaise bhi Karke WWE mein ek bar aane ka mauka dijiye please mera naam Vishal hai main India se hun uttar Pradesh Agra +918755780572 yah mera mobile number hai please sar ek bar call kariye sar main kafi time se WWE mein aane ki koshish kar raha hun per kuchh bhi Nahin mil raha sar main aapko bahut pasand karta hun sar please please please sar aap se meri request hai

    1. विशाल जी आप हमारी wwe में कैसे जाये वाली पोस्ट को सर्च करके पढ़े उसमे आपको पूरी जानकारी दी गयी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.