पति को अपनी याद कैसे दिलाए | पति को अपनी याद में कैसे तड़पाए

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की पति को अपनी याद कैसे दिलाये। दोस्तों जब हम किसी के साथ शादी करते है तब उसके साथ हमको जीवन भर रहना होता है लेकिन क्या हो की अगर आपको आपका पति याद ही ना करे।

हो सकता है की उसका नेचर थोड़ा अलग है या फिर वो काम के सिलसिले में बहार हो या फिर वो किसी दूसरे देश में काम  करता हो।

कुछ लोगो के हस्बैंड तो आर्मी, पुलिस या किसी दूसरे पद पर दूसरे स्टेट या शहर में रहते है तब ऐसे में आपको उनकी बहुत याद आती है लेकिन आपका पति आपको याद नहीं करता तो उसका सलूशन क्या है।

आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स और तरीके बताने वाले है जिससे की आपके पति को आपकी याद हमेशा आएगी।

तो फिर चलिए दोस्तों  बिना कोई टाइम बर्बाद करते हुए सीधे इस पोस्ट की शुरुवात करते है। हम आपसे रिक्वेस्ट करेंगे की इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े ताकि आपको सभ कुछ अच्छे से समझ में आ जाये।

पति को अपनी याद कैसे दिलाए

पति को अपनी याद में कैसे तड़पाए

pati ko apni yaad kaise dilaye

1. हालचाल पूछिए

दोस्तों अगर आप का पति किसी दूसरे शहर या कंट्री में काम करता है तब आपको रोजाना उनसे उनका हाल-चाल पूछना चाहिए.

ऐसा करने से उनको बहुत अच्छा लगेगा और वह सोचेंगे कि मेरी पत्नी मेरा कितना ख्याल रखती है. यह काम आपको हर रोज करना चाहिए ताकि उनको लगे कि मेरी बीवी को मेरी कितनी फिक्र चिंता है.

यह करने से आप दोनों के बीच में प्यार और भी ज्यादा बढ़ जाएगा और उनको आपकी याद हमेशा आएगी.

2. रोमांटिक बातें करें

दोस्तों पति पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए उसमें प्यार और मोहब्बत होना चाहिए. हर पति की ख्वाहिश यही होती है कि उसकी पत्नी बहुत ज्यादा रोमांटिक हो.

मर्द को रोमांटिक महिलाएं बहुत ज्यादा पसंद आती है. हम आपसे यह नहीं कह रहे हैं कि दिन भर आपको केवल रोमांटिक बातें करना चाहिए लेकिन जब कभी भी आप को मौका मिले तब आप उनसे प्यार भरी और मोहब्बत की बातें कर सकती हो इससे उनका दिल खुश हो जाएगा.

रोमांटिक बातें करने से उनको आपकी हमेशा याद आएगी इसमें कोई डाउट नहीं है और वह जल्दी से जल्दी आपसे मिलने की कोशिश करेंगे.

3. उसका सपोर्ट करें

दोस्तों एक अच्छी पत्नी होने का गुण यह होता है कि वह हमेशा अपने पति की सपोर्ट करती है फिर चाहे वक्त अच्छा हो या बुरा.

चाहे परिस्थिति कैसी भी हो आपको अपने पति का हमेशा सपोर्ट करना चाहिए इससे उसका कॉन्फिडेंस बहुत बढ़ जाता है और उसको लगता है कि मेरी लाइफ पार्टनर कितनी अच्छी है.

जीवन भर आप दोनों को साथ रहना है, दुख और सुख एक साथ देखना है तब आपका यह कर्तव्य बनता है की आप उनका हमेशा सपोर्ट करें.

4. रात को बात करें

दोस्तों आपका पति दिन भर काम करता है और ऑफिस में बहुत ज्यादा टेंशन होती है. हो सकता है कि दिनभर उनको आप से बात करने का समय ही ना मिले.

ऐसे में आपको हर रोज रात को उनके साथ बात करनी चाहिए इससे उनको बहुत अच्छा लगेगा और जब वो रात को सोएंगे तब उनको आपकी याद अवश्य आएगी.

क्योंकि दिन भर तो वह काम में व्यस्त रहते हैं लेकिन रात को वह अकेलापन महसूस करते हैं ऐसे में आपको उनके साथ कुछ अच्छी बातें करनी चाहिए जिससे उनके दिन भर का टेंशन दूर हो जाए और उनको बहुत अच्छी नींद आए.

5. अपनी फीलिंग बताएं

दोस्तों हमेशा आपको अपने पति के साथ अपने दिल की बात अवश्य शेयर करनी चाहिए इससे अपनापन महसूस होता है.

आपको उनको बोलना चाहिए कि मुझको तुम्हारी बहुत ज्यादा याद आती है, तुम कब आओगे मेरे पास, मुझको तुम्हारे बगैर घर में अकेलापन महसूस होता है.

दोस्तों ऐसी बातें करने से आपके पति का दिल पिघल जाएगा और उसको आपकी याद सताएगी.

6. आई लव यू बोले

दोस्तों शादी से पहले तो लड़का और लड़की एक दूसरे को ना जाने कितनी बार आई लव यू बोल देते हैं लेकिन शादी होने के बाद यह प्यार के 3 शब्द शायद ही कभी उनके मुंह से निकलता है.

लेकिन यदि आपको अपना परिवार बढ़िया बनाना है और हमेशा अपने पति के दिल में रहना है तब जब कभी भी आप को मौका मिले तो उनको आई लव यू बोलना चाहिए.

उनको यह भी बताना चाहिए कि आप उसे कितना प्यार करती हो. एक कहावत है कि जब आप किसी को प्यार दोगे तब आपको उससे दुगना प्यार मिलेगा.

7. मैसेज करें

हो सकता है कि आपका पति दिन भर काम में बहुत ज्यादा बिजी हो और आप उनके साथ हमेशा फोन पर या आमने सामने बात नहीं कर सकती हो.

लेकिन जब कभी भी आपको उनकी याद आए तब आप व्हाट्सएप पर उनको मैसेज कर सकते हो. मैसेज में आप उनसे कुछ भी पूछ सकती हो.

या फिर कोई भी अच्छी बात लिख कर भेज सकती हो, जब वह आपका मैसेज पढ़ेंगे तब हंड्रेड परसेंट उनको आपकी याद आवे से आएगी.

8. खाने पीने के बारे में पूछें

दोस्तों जिससे हम प्यार करते हैं उनसे हमको हमेशा खाने पीने के बारे में पूछना चाहिए जैसे कि आपने सुबह का नाश्ता किया कि नहीं, दिन का खाना खाया कि नहीं, रात का खाना खाया कि नहीं इत्यादि.

सुबह, दोपहर और रात को आपको यह बातें अपने हस्बैंड से जरूर पूछना चाहिए. जब आप ऐसा करोगे तब उनके मन में यह भावना पैदा होगी कि मेरी पत्नी को मेरे खाने पीने की कितनी चिंता है और फिक्र है.

और वह जब कभी भी खाना खाएंगे तब उनको आपकी याद जरूर आएगी.

आपकी और दोस्तों:

दोस्तों यह था पति को अपनी याद कैसे दिलाएं, यदि आपने हमारे बताए हुए टिप्स और तरीके को फॉलो किया तब हम आपको पक्का बोलते हैं कि आपके हस्बैंड को आपकी याद अवश्य आएगी.

इसके अलावा और भी कोई तरीके हैं तो आप उसे हमारे साथ कमेंट में शेयर कर सकते हैं इसके अलावा आप अपनी प्रॉब्लम या कोई भी सवाल है तब उसको भी कमेंट में जरूर पोस्ट करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X