लड़की की दिल की बात कैसे जाने | लड़की के मन की बात कैसे समझे

कैसे हो मेरे प्यारे दोस्तों आज एक बहुत ही खास पोस्ट आपके लिए लेकर आई हु और आज इस पोस्ट में हम बात करेंगे की की किसी भी लड़की की दिल की बात कैसे जाने या लड़की के मन की बात को कैसे समझे. दोस्तों दुनिया में ऐसी बहुत सी चीजे है जिनका पता आप बहुत ही आसानी से लगा सकते हो लेकिन लड़कियों के दिल की बात पता करना बहुत मुश्किल होता है.

किसी भी लड़की के दिल में क्या चल रहा है इसका पता लगाना थोडा मुश्किल होता है लेकिन ये नामुमकिन नहीं होता है आपको केवल इस पोस्ट को पूरा पढ़ना है और फिर आप किसी भी लड़की के दिल में क्या चल रहा है और वो आपके बारे में क्या सोचती है आप बहुत ही आराम से पता लगा सकते हो.

हो सकता है की आप किसी लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हो और उसको पटाना चाहते हो, या फिर उस लड़की से दोस्ती करना चाहते हो और उसको अपनी girlfriend बनाने के बारे में सोच रहे हो.

लेकिन आपको ये पता नहीं है की क्या वो लड़की भी मुझे लाइक या प्यार करती है की नहीं और उस लड़की की पसंद क्या है, क्यूंकि उस लड़की के दिल में क्या चल रहा है वो आपको क्लियर नहीं बताएगी.

अब आपको समझ में नहीं आयेगा की में कैसे पता करू की लड़की के मन में क्या चल रहा है और क्या वो मुझको लाइक या love करती है की नहीं. इन सभी सवालों का जवाब आज में आपको इस पोस्ट में देने वाली हु और में उम्मीद करती हु की आपको ये पोस्ट से बहुत मद्दद होगी तो फिर चलो पोस्ट को स्टार्ट करते है.

लड़की की दिल की बात कैसे पता करे

लड़की के मन की बात कैसे जाने

ladki ki dil ki baat kaise jane

 

१. इशारे को देखे

दोस्तों ये बहुत ही आसान तरीका है उस लड़की के दिल की बात को पता करने का की क्या वो लड़की आपको लाइक करती है की नहीं. जब कोई भी लड़की की लड़के को पसंद या प्यार करती है तो वो उसको प्यार के इशारे देती है.

अब ये उस लड़के का काम होता है की उस लड़की के इशारे को समझे. क्यूंकि लड़कियां कभी भी अपनी दिल की बात डायरेक्ट नहीं बोलती है वो उस लड़के को समय समय पर प्यारे होने के इशारे देती है और उस लड़के को उसको समझना चाहिए.

लड़की बिना शब्द के अपने इशारों से बहुत कुछ बोल जाती है और आपको इसको पकड़ना है तभी आप उस लड़की के मन की बात को समझ सकते हो.

लड़कियां लड़को को डायरेक्ट propose बहुत कम करती है और वो केवल लड़के को हिंट देती है की में तुमसे प्यार करती हु.

२. बार बार देखना

यदि वो लड़की आपको बार बार देखती है तो ये बहुत ही स्ट्रोंग सिग्नल है की वो लड़की या तो आपको पसंद करती है या फिर आपको प्यार करने लग गयी है.

लड़कियां किसी भी लड़के को बार बार नहीं देखती है और वो तभी किसी लड़के को बार बार देखती है जब वो लड़का उनको पसंद होता है.

हो सकता है की जब आप उस लड़की को देखे तो वो अपनी नजरे चुरा ले लेकिन ये आपको पता ही चल जायेगा की ये लड़की मुझको बार बार देखती है और इसका मतलब ये होता है की वो लड़की के दिल में आपके लिए कुछ है या वो मन ही मन आपसे इम्प्रेस हो गयी है.

३. स्माइल देना

यदि वो लड़की आपको प्यारी सी स्माइल देती है तो इसका मतलब ये है की वो लड़की आपको जरुर लाइक करती है. कोई भी लड़की किसी लड़के को बिना मतलब के स्माइल नहीं देती है और आपको इसको अच्छे से समझ लेना चाहिए.

जब लड़की किसी लड़के को अच्छा मानती है तभी वो उस लड़के को स्माइल पास करती है, अब स्माइल देने का मतलब ये नहीं होता की वो आपसे प्यार करती है.

क्यूंकि क्या पता वो आपको अच्छा फ्रेंड मानती है और आप उसको गलत समझ लो, ये बात में इसलिए बोल रही हु क्यूंकि बहुत लड़के इसको यही समझते है की उस लड़की ने मुझको स्माइल दे दिया इसका मतलब ये है की वो लड़की मुझसे प्यार करती है.

हो सकता है की वो लड़की आपको उस तरीके से लाइक करती हो लेकिन ये बात तो उसके दिल में है अब आप कैसे पता लगायेगे. एक बहुत ही अच्छा तरीका है इसका की वो लड़की आपको प्यार की वजह से स्माइल देती है.

यदि वो लड़की स्माइल देते वक़्त शर्माती है तो बहुत ज्यादा चांस है की वो लड़की आपको लाइक करती है.

४. शर्माती है

ये भी एक बहुत ही अच्छा तरीका है उस लड़की के मन की बात जानने का, जब कभी भी वो लड़की आपको देखती है और शर्माती है तो इसका मतलब साफ़ है की वो लड़की आपको पसंद करती है.

क्या जब कभी भी आप उस लड़की को देखते हो और जब उसकी नज़र आपसे मिलती है तो अगर वो शर्मीले अंदाज में अपनी नजर झुका लेती है तो इसका मतलब पक्का है की वो लड़की आपको बहुत ज्यादा पसंद करती है.

क्यूंकि लड़की उसी लड़के को देखकर शर्माती है जो उसको पसंद होता है. तो आपके लिए तो जानना बहुत ही आसान है की वो लड़की आपको लाइन दे रही है और आपको भी उस लड़की को जाकर propose कर देना चाहिए और वो लड़की आपको १००% हां बोल देगी.

रिलेटेड आर्टिकल्स:

कैसे पता लगाये की लड़की लाइक करती है?

लड़की को कैसा लड़का पसंद होता है

Impress any girl tips in hindi

Propose a girl in hindi

किसी भी सुंदर लड़की को कैसे पतये

Final Words

दोस्तों में उम्मीद करती हु की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा की किसी लड़की की दिल की बात कैसे जाने. इन सभी टिप्स की हेल्प से आप किसी भी लड़की के मन की बात समझ सकते हो.

यदि आपको मुझसे कोई भी सवाल पूछना है तो आप कमेंट में अपने प्रशन मुझसे जरुर पूछे और में शिवानी आपकी दोस्त आपका तुरंत ही जवाब दूंगी.

Please share:

Similar Posts

12 Comments

  1. Ek ladki hai main usko pasand karta hoon magar mujhe nahin pata k wo mujhe pasand karti hai ya nahi haan kabhi kabhi baat karte waqt maine us ka haath bhi pakda hai,magar wo kuch nahi bolti hai, whatsapp par ek do baar doble meaning me propose bhi kiya hai magar wo kuch nahi bolty mera har ek massage padti hai magar koi response nahi deti

    1. इरफ़ान जी कुछ टाइम तक और उस लड़की को इम्प्रेस करो और फिर अंत में आप उस लड़की को प्रपोज कर दीजिये.

    2. Raghvendra pandit says:

      Agar koi ladki only dekhti kuch bolti bhi nahi to kya kiya jaye or uska dekh kar ignour karna iska kya mat lab hoga kya Bo mujhe like karti hai agar usse jakar direct bol du ki mai apko bahut pasand karta hu to Bo ha karegi ya nahi bol degi

  2. वसीम शेख says:

    एक लड़की को मे बहुत ज्यादा पसंद करता हु मेरी ओर उसकी नजर आपस मे रोज मिलती है पर वो मुझे बार बार नही देखती है
    आप बताइये मुझे उसे कैसे इंप्रेस करना चाइये

    1. वासिम जी इस टॉपिक पर हमने एक डिटेल में पोस्ट लिख रखा है आप उसको पढ़े.

  3. SANJAY san says:

    Maam, Main Ek Ladki Se Bahut Pyar Karta Hu, Aur Bo Bhi Hamse Pyar Karti Hai, Ham Dono Saadi Bhi Karna Cahate Hai..
    Lekin, Problem Ye Hai Ki.. Ham Dono Ke Pyar Ke Bich Ek Aur Ladka Aa Gaya Hai,
    Aur Meri Girlfriend Full Time Us Ladke Ke Saath Time De Rahi Hai,

    Maine Apni Girlfriend Se Bhi Pucha Ki, Ye Ladka Tumhara Kaun Hai, To Meri Girlfriend Ne Friend Ka Relationship Bataya, Jo Main Maan Nahi Raha Hu..

    Bo Ladka Aur Meri Girlfriend, Full Time Saath Rahate Hai, Aur Romance Ki Sirf Baate Karte Hai.. Is Bajha Se Maine Break up Kar Liya Hai,,

    Ab Aaphi Bataiye Ki Meri Girlfriend Kya, Jhuooth Bol Rahi Hai Ya, Hame Dhoka De Rahi Hai, Ya Fhir Meri Girlfriend Ko Saadi Ki Jaldi Hai, Jis Bajha Se Hame Jala Rahi Hai, Taki Main Jaldi Saadi Karlu.. please help

    1. नहीं भाई आपकी gf सही नहीं कर रही है. वो किसी और के साथ रहती है तो आपको समझ जाना चाहिए की वो कैसी है.

  4. Manish kumar says:

    Ma’am mujhe ek ladki se dosti hua wo bhi pura time mujhse baat karati thi lekin achanak ek din se baat karne se mna karne lagi maine puchha kya baat hai toh wo kahati hai ki har baat batana jaruri nahi hai maine bagair galati ke sorry bhi bola phir bhi baat nahi karati hai please help me

  5. Mujhse Meri ek friend gussa Ho gayi hai pata nahi kis bat par lekin Usne mujhe pehle jesa banne ke liye time diya hai aap mujhe please bataye ki me uska bharosa kese pehle ki Tarah jeet saku

    1. नवल जी आप पहले उससे पूछो तो क्या बात हो गयी है तभी तो आपको अपनी गलती का पता चलेगा और तभी तो आप सुधार करोगे.

  6. Rakesh Singh says:

    Mai ek ladki se prem karata hu par shadi 10 शाल बाद करना चाहता हूं क्या वो इंतजार करेगी मेरा।

    1. नहीं राकेश जी आप किस दुनिया में हो इतने टाइम में तो लड़की के २ से ३ बच्चे हो जाते है. वो नहीं रुकेगी आपके लिए बहुत लंबा समय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.