कैसे पता करे की बॉयफ्रेंड सच्चा प्यार करता है या नहीं



हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हो आप सब लोग, आज के पोस्ट में हम बात करेंगे की कैसे पता करे की आपका बॉयफ्रेंड आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं. फ्रेंड्स ये बहुत जरुरी है की आपको पता होना चाहिए की क्या आपका बॉयफ्रेंड आपसे true love करता है की नहीं.

ये बात तो खास करके लडकियों के लिए तो बहुत ही ज्यादा इम्पोर्टेन्ट होता है क्यूंकि ये उनकी पुरे लाइफ का सवाल होता है. लडकियों की लाइफ लडको से बहुत अलग होती है. लड़के चाहे कितनी भी गर्लफ्रेंड क्यों ना बना ले या कितनी भी लड़की क्यों ना पटा ले उनसे कोई कुछ नहीं कहता है.

लेकिन ये बात लडकियों पर लागु नहीं होती है और यदि लड़की को कई लडको के साथ देखा जाये तो लोग तरह तरह की बात करते है जिससे लड़की की बहुत ज्यादा बदनामी होती है.

फ्रेंड्स आप लोग लड़की हो और आपको ये पता लगाना बहुत जरुरी है की आपका बॉयफ्रेंड आपसे सच्चा प्यार करता है या केवल टाइम पास. क्यूंकि यदि वो आपके साथ केवल टाइम पास कर रहा है तो इसमें आपका बहुत ही बड़ा नुकसान होने वाला है.

इसलिए आपको पहले ही इस बात को पता लगा लेना चाहिए ताकि आप अपने लाइफ को सुधर सको और सच्चा प्यार करने वाला बॉयफ्रेंड बना सको. और आज के पोस्ट में हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे ये पता लगाने में की क्या आपका बॉयफ्रेंड आपसे true love करता है की नहीं. तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

पढ़े – सच्चे प्यार की पहचान कैसे करे

कैसे पता करे की बॉयफ्रेंड सच्चा प्यार करता है या नहीं

Kaise Pata Kare Ki Boyfriend Sacha Pyar Karta Hai ya Nahi_

१. बातो पर ध्यान देना

जब कभी भी अपने बॉयफ्रेंड से बात करोगी तब उसका चेहरा देखे, क्या वो आपके बातो में इंटरेस्ट ले रहा है की नहीं, और क्या उसका ध्यान पूरी तरह से आपके बातो पर है या नहीं. यदि वो आपकी हर एक बात को बहुत ही अच्छे से सुन और समज रहा है तो वो शायद आपसे सच्चा प्यार करता है.

२. इंटरेस्ट लेना

जब आपकी अपने बॉयफ्रेंड के साथ कन्वर्सेशन चल रही होती है तब आप ये गौर करे की वो आपसे कुछ सवाल पूछ भी रहा है की नहीं. या युही बैल की तरह आपके सामने बैठा है. यदि कोई रेस्पोंसे नहीं मितला है तो सायद आपकी बॉयफ्रेंड आपसे true love नहीं करता है.

क्यूंकि जो भी सच्चा प्यार करता है वो अपने लवर की बात को हमेशा पुरे ध्यान से सुनता है और उनसे प्रश्न भी पूछता है इससे से पता चलता है की उसको आपकी फिक्र है और यदि नहीं पूछता है तो आपकी शायद चॉइस गलत है.

३. आपका फोन pick करना

आप जब कभी भी अपने बॉयफ्रेंड को कॉल करती हो तो क्या वो तुरंत ही फोन को उठा लेता है या नहीं. फ्रेंड्स ये भी एक बहुत बड़ा संकेत है जिससे पता चलता है की वो आपसे कितना प्यार करता है और उसको आपसे बात करने में कितना इंटरेस्ट है.

यदि वो हमेशा आपका फोन pick करता है चाहे वो कितना भी बिजी हो तो समाज लीजिये की वो आपसे बहुत प्यार करता है और यदि नहीं तो शायद उसको आपसे बात करने में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं है.

पढ़े – कैसे पता करे की आपका बॉयफ्रेंड धोखा दे रहा है

४. आपकी हेल्प करना

True love करने वाले हमेशा एक दुसरे का साथ देते है और हमेशा हेल्प करने के लिए रेडी रहते है. फिर चाहे कितनी भी बड़ी प्रॉब्लम क्यों ना हो. यदि आपको आपका बॉयफ्रेंड हमेशा हेल्प करता है बिना अपना स्वार्थ देखे तो शायद वो आपसे सच्चा प्यार करता है. और नहीं तो आप समजदार हो.

५. शादी करना

लडकियों के लिए से सबसे बेस्ट तरीका है पता लगाने का की आपका बॉयफ्रेंड आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता है या नहीं. ये एक ऐसी ट्रिक है जिससे की टाइम पास करने वाले लडको की हकीक़त सामने आजाती है.

और यदि आपको भी अपने बॉयफ्रेंड के प्यार की परीक्षा लेनी है तो आप अपने बॉयफ्रेंड से कहो की हमको शादी कर लेनी चाहिए और फिर उसके बाद देखो की आपका बॉयफ्रेंड क्या बोलता है. यदि वो बात को टाल देता है की अभी तो बहुत टाइम है या कोई बहाना बनता है तो समाज लीजिये की वो आपके साथ केवल टाइम पास कर रहा है और कुछ नहीं.

जो बॉयफ्रेंड कहता है की में तुमसे जान से ज्यादा प्यार करता हु और तुम्हारे लिए कुछ भी कर सकता हु तो क्या वो आपसे शादी करने के लिए तैयार नहीं हो सकता? जो लोग एक दुसरे से true लव और मोहब्बत करते है वो लोग शादी से कभी भी पीछे नहीं हटते.

६. गर्बपात

ये भी एक बहुत ही आसन तरीका है अपने बॉयफ्रेंड के प्यार को टेस्ट करने का, यदि आप सच में प्रेग्नेंट हो या नहीं हो, आपको केवल अपने बॉयफ्रेंड को बोलना है की में प्रेग्नेंट हु अब में क्या करू मुझको कुछ भी समज में नहीं अरहा है. चलो शादी कर लेते है.

अब यदि वो आपसे बहुत ज्यादा और जान से ज्यादा प्यार करता है तो वो आपसे ये कहेगा की एबॉर्शन मत करना में तुमसे शादी करूँगा. और यदि वो कहता है की सफाई करा लो तो आपने बहुत बड़ी गलती कर दी उस लड़के को अपना बॉयफ्रेंड बनाकर क्यूंकि वो केवल टाइम पास कर रहा था.

पढ़े – धोकेबाज़ बॉयफ्रेंड से बदला कैसे ले

आपकी ओर फ्रेंड्स

तो फ्रेंड्स ये था कैसे पता करे की आपका बॉयफ्रेंड आपसे सच्चा प्यार या true love करता है की नहीं, यदि आपको हमारे ऊपर बताये गए सभी टिप्स को सही से फॉलो की क्या तो आपको बहुत ही जल्दी पता चल जायेगा की आपका बॉयफ्रेंड आपसे कितना प्यार करता है.

यदि आपको ये टिप्स हेल्पफुल लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लडकियों के साथ जरुर शेयर करे ताकि वो लोग भी अपने बॉयफ्रेंड के प्यार का टेस्ट ले सके और अपनी जिंदगी बर्बाद होने से बचा सके.