अट्रैक्टिव कैसे दिखें | Attractive दिखने का तरीका

आज के समय में हर कोई अट्रैक्टिव दिखना चाहता है क्योंकि अट्रैक्टिव दिखना हर किसी की ख्वाहिश हो गई है हर कोई चाहता है कि सभी लोग उसी की तरफ देखें और जहां भी वह जाए सब उसे ही घूरे और वही सबसे ज्यादा सुंदर और आकर्षक लगे।

पर अट्रैक्टिव दिखने के लिए हमें अपनी बॉडी लैंग्वेज के साथ-साथ अपने शरीर का भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि यदि हमारा शरीर स्वस्थ नहीं होगा तो हम अट्रैक्टिव नहीं दिख सकते हैं।

वैसे भी आजकल हर कोई हर किसी को अपना दीवाना बनाना चाहता है सभी यह चाहते हैं कि लोग उसी को सबसे ज्यादा पसंद करें साथ ही उसकी तरफ ज्यादा आकर्षित हो इसके लिए हमें अट्रैक्टिव बनना पड़ता है।

चाहे महिला हो या फिर पुरुष अट्रैक्टिव दिखने के लिए हमें अपने शरीर का विशेष ध्यान देना चाहिए साथ ही अपने व्यवहार में कुछ सुधार करना चाहिए।

आकर्षित दिखने के लिए हमें बहुत – सी बातों का ध्यान रखना पड़ता है तभी हम दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित कर पाते हैं क्योंकि लोग आपकी तरफ अट्रैक्टिव तभी होंगे।

जब आप में कोई ऐसी चीज होगी जो आपको दूसरों से अलग बनाएगी और आज हम आपको यही बताएंगे कि आप कैसे अट्रैक्टिव दिख सकते हैं।

अट्रैक्टिव दिखने के लिए कुछ टिप्स

attractive kaise dikhe

यदि आप चाहते हैं कि आप दूसरों से बेहतर लगे साथ ही आप लोगों को अपनी तरफ जल्दी आकर्षित कर सके तो इसके लिए आपको कुछ टिप्स अपनाने होंगे जिनकी वजह से आप अट्रैक्टिव दिख सकते हैं।

1. हमें हमेशा अपने चेहरे पर हल्का मेकअप करना चाहिए साथ ही उसके साथ बोल्ड लिपस्टिक का इस्तेमाल करना चाहिए आप चाहें तो रेड कलर की लिपस्टिक भी अपने होठों पर लगा सकती हैं क्योंकि लाल कलर आपको अट्रैक्टिव के साथ सुंदर दिखने में भी मदद करता है इससे लोग आपकी तरफ जल्दी आकर्षित हो जाते हैं क्योंकि लाल रंग आंखों को अपनी तरफ जल्दी खींचता है।

2. हमे कपड़े पहनते समय हमेशा याद रखना चाहिए कि हम अपने कपड़ों में हल्के कलर का इस्तेमाल ना करें क्योंकि हल्के कलर आपको आकर्षित की जगह क्यूट बनाते हैं इसलिए आपको हमेशा अपने कपड़ों में रेड, पर्पल और डार्क पिंक कलर का इस्तेमाल करना चाहिए यह आपको अट्रैक्टिव दिखाने में काफी मदद करते हैं।

3. आप जब भी किसी से बात करें तो हमेशा उसके साथ नरमी से ही बात करें साथ ही बात करते समय आप उसका ध्यान अपने बालों की तरफ खींच सकते हैं आप अपने बालों में अपनी उंगलियां करते रहे ताकि उसका ध्यान आपकी बालों में चला जाये।

4. हमे अपने शरीर का भी ध्यान रखना चाहिए यदि आपका शरीर सही नहीं होगा और आपका वजन मेंटेन नहीं होगा तो आप अट्रैक्टिव नहीं दिख सकते हैं क्योंकि अट्रैक्टिव देखने के लिए सबसे अहम भूमिका आपके शरीर की होती है आपको अपनी त्वचा को चमकदार बनाना चाहिए साथ ही उसे गोरा भी करना चाहिए इससे आप लोगों की नजरों में जल्दी आ जाते हैं।

5. हमे रोजाना योगा , व्यायाम करना चाहिए और पौषिक आहार लेना चाहिए क्योकि यदि आपका शरीर अंदर से सुंदर और मजबूत होगा तो आप आसानी से ऊपर से अट्रैक्विट दिख सकते हैं।

6. हमे रास्ते पर चलते समय हमेशा सीधे चलना चाहिए ना कि झुक कर क्योंकि यदि आप सीधे चलते हैं तो इससे लोग आपकी तरह जल्दी अट्रैक्टिव होते हैं।

7. आप अपने पैरों में सैंडल या जूतों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं पर ध्यान रहे आप अपने सैंडल या जूतों को ज्यादा ऊंचा ना पहनें क्योंकि इससे आपको गिरने की समस्या हो सकती है आपको अपने लेवल के हिसाब से ही सैंडल और जूते पहने चाहिए जिससे आप लोगों को अपनी तरफ आकर्षित बना सकते हैं।

8. किसी से भी बात करते समय हमें अपने चेहरे पर एक प्यारी – सी मुस्कान रखनी चाहिए क्योंकि आपकी मुस्कान लोगों को जल्दी आपकी तरफ जल्दी आकर्षित कर लेती है।

अट्रैक्विट दिखते समय हमे कुछ सावधानियां बरते

वैसे तो सभी लोग एक – दूसरे को अपनी तरफ अट्रैक्टिव करना चाहते हैं और इसके लिए वह बहुत कुछ करते भी हैं पर कभी ऐसा हो जाता है कि हम करते कुछ और है और हो कुछ और जाता है इसलिए हमें दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित करते समय कुछ सावधानियां रखनी चाहिए।

1. हल्के रगों से बचकर

यदि आप लोगों को अपनी तरफ अट्रैक्टिव करना चाहते हैं तो आपको हल्के रंगों से बच कर रहना चाहिए क्योंकि हल्के रंग आपको शांत स्वभाव के साथ भोलापन दिखाने में मदद करते हैं।

इससे आप किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित नहीं कर सकते हैं इसलिए हमें अपने कपड़ों के साथ अपने चेहरे को भी हल्के रंगों से बचा कर रखना चाहिए , हां आप हल्के रंग के साथ बोल्ड कलर इस्तेमाल कर सकते है।

2. आलस को दूर रखे

यदि आपके शरीर में आलस और थकान रहती है तो आप दूसरों को अपनी तरफ अट्रैक्टिव नहीं कर सकते हैं क्योंकि जब आपके शरीर में आलस व थकान होगा।

तो आपका शरीर रुखा बेजान लगेगा साथ ही उसमें वह चमक नहीं होगी जो लोगों को आकर्षित कर सकती है इसीलिए हमें अपने शरीर में इन दोनों को जगह नहीं बनानी देनी चाहिए।

3. दुर्गन्ध को दूर रखे

यदि आपके शरीर से या फिर आपके मुंह से दुर्गंध आती है तो आप दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित करने की जगह उन्हें अपने से दूर कर देंगे।

इसलिए हमें अपने शरीर और मुंह की दुर्गंध को दूर कर देना चाहिए इसके लिए आप किसी अच्छे परफ्यूम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं साथ ही हम अपने मुंह को माउथफ़्रेशर के द्वारा भी फ्रेश कर सकते हैं।

4. ज्यादा बात करने से बचें

यदि आप किसी को अपनी तरफ अट्रैक्टिव करना चाहते हैं तो बात करते समय हमेशा ही कम बोले और शांत स्वभाव के बने क्योंकि शांत स्वभाव का व्यक्ति लोगों को जल्दी अपनी तरफ आकर्षित कर लेता है।

और यदि आप सामने वाले से ज्यादा बात करते है तो इससे लोग आपसे अट्रैक्टिव नहीं होंगे वह आपको बेवकूफ समझेंगे।

अट्रैक्टिव दिखने का तरीका

attractive dikhne ka tarika
1. शरीर को स्वस्थ बनाये

यदि आप लोगों को अपनी तरफ जल्दी आकर्षित करना चाहते हैं तो आप अपने शरीर को भी आकर्षित करे इसके लिए आप अपने शरीर के पोषक तत्वों की कमी कर सकते है।

और अपने शरीर को स्वस्थ बना सकते है इसके लिए आप हरी सब्जियों और फलों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह चीजें आपके शरीर को स्वस्थ बनाने में काफी ज्यादा मदद करती है।

आपको सुबह उठकर योगा और व्यायाम भी करना चाहिए इससे भी शरीर अंदर से मजबूत बनता है और साथ ही वह सुंदर भी दिखता है जिससे लोग आपकी तरफ जल्दी आकर्षित हो जाते हैं।

2. डार्क रगों को शामिल करे

आप अपने कपड़े और अपने में मेकअप मे डार्क कलर को शामिल कर सकते हैं क्योंकि डार्क कलर अपनी तरफ आकर्षित करने में काफी ज्यादा मदद करते हैं।

क्योंकि डार्क रंग आंखों को अपनी तरफ जल्दी आकर्षित कर लेते हैं आप डार्क कलर में रेड , पर्पल , डार्क पिंक और ब्लू को शामिल कर सकते हैं।

आप अपने चेहरे पर हल्के मेकअप के साथ डार्क बोल्ड लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको एक अलग ही लुक देती है साथ ही लोग आपकी तरह जल्दी अट्रैक्टिव हो जाते हैं।

3. चलने का तरीका बदलें

यदि आप चाहते हैं कि सभी लोग आप को ही देखें और साथ ही वह आप लोगों की तरह अट्रैक्टिव भी हो जाये तो आपको अपने चलने का तरीका बदलना होगा।

क्योंकि जब हम झुक कर चलते हैं तो लोग आप पर इतना गौर नहीं देते हैं क्योंकि ज्यादातर लोग ऐसे ही चलते हैं पर जब आप एकदम सीधे, स्टैक होकर चलते हैं तो लोग आपकी तरफ जल्दी अट्रैक्टिव हो जाते हैं इसलिए हम जब भी बाहर जाएं तो सीधे होकर ही चले।

4. दांतों का ध्यान रखना

अक्सर हमने देखा है कि जब हम लोगों से बात करते हैं तो लोग आपके होठों और दांतो की तरफ ज्यादा ध्यान देते हैं इसलिए आपके अपने होठों पर हमेशा डार्क कलर के लिपस्टिक लानी चाहिए।

और अपने दांतों को पीलेपन से बचाना चाहिए यदि आपके दांत पीले हैं तो आप इन्हें साफ कर सकते हैं क्योंकि यदि आपके दांत पीले होंगे तो लोग आपकी तरह अट्रैक्टिव नहीं होंगे।

और यदि आपके दांत सफेद चमकदार होंगे तो आपकी एक मुस्कान पर ही लोग आपकी तरफ अट्रैक्टिव होकर चले आते हैं इसलिए हमें अपने होठों और दांतों पर खास ध्यान देना चाहिए।

5. बालों का लुक

हमें हमेशा अपने बालों को चेहरे के लुक के हिसाब से ही रखना चाहिए क्योंकि यदि आप अपने बाल अपने चेहरे के लुक के अनुसार रखते हैं तो लोग आपकी तरफ जल्दी अट्रैक्टिव हो जाते हैं।

क्योंकि बाल आपको अट्रैक्टिव दिखाने में काफी मदद करते हैं इसलिए हमें अपने बालों को हमेशा सॉफ्ट और नर्म रखना चाहिए साथ ही उन्हें सिल्की और चमकदार भी बनाना चाहिए।

और चाहे उन पर कोई अच्छा सा कलर करा सकते है पर रेड बालों लोगों को ज्यादा पसंद आते है इसलिए हमे अपने बालों पर रेड कलर करवाना चाहिए।

साथ ही अपने चेहरे के हिसाब से ही बालों को कट करवाना चाहिए जो आप के चेहरे पर एकदम सूट करें और लोग आपको पहली नजर में ही देखकर अट्रैक्टिव हो जाए।

5. निडरता लाये

यदि आप किसी से बात करते समय हिचकिचाते हैं या फिर आप अपनी आंखों को नीचे करके बात करते हैं तो इससे आप अपनी इमेज को एक दूसरे डायरेक्शन में ले जाते हैं पर यदि आप आंखों से आंखें डालकर और निडरता से बात करते हैं।

तो लोग आपकी तरह जल्दी अट्रैक्टिव हो जाते हैं क्योंकि लोग ऐसे लोगों को ज्यादा पसंद करते हैं जो उन से आंख मिलाकर बात करें साथ ही उनके हां में हां मिलाये।

इसलिए हमें दूसरों से बात करते समय हमेशा उनकी आंखों में आंखें डाल कर ही बात करनी चाहिए और अपने चेहरे पर एक प्यारी – सी मुस्कान रखनी चाहिए हमें अपने क्रोध पर काबू भी रखना चाहिए जिससे सामने वाला आपकी तरफ जल्दी अट्रैक्टिव हो जाए।

6. बॉडी लेग्वेज को सही रखना

हमें दूसरों से बात करते समय हमेशा अपनी बॉडी लैंग्वेज को अपने काबू में रखना चाहिए क्योंकि जब आप अपने बॉडी लैंग्वेज को अपने हिसाब से रखेंगे तो आप दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित बनाने में जल्दी सफल हो जाते हैं।

क्योंकि अक्सर कर हमने देखा है कि लोग अपनी बॉडी लैंग्वेज पर काबू खो देते हैं साथ ही वह उत्तेजित हो जाते हैं हमें ऐसा नहीं करना चाहिए हमें हमेशा ही अपनी बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान रखना चाहिए।

और उसे कहां पर कैसे इस्तेमाल करना है इस बात का भी ध्यान चाहिए ऐसा करके आप लोगों को अपनी तरफ जल्दी अट्रैक्टिव कर सकते हैं।

7. एनर्जी को भरपूर रखे

हमें अपने शरीर में एनर्जी को भरपूर रखना चाहिए क्योंकि एनर्जी आपको अट्रैक्टिव दिखाने में काफी मदद करती है यदि आप एनर्जीफुल रहते हैं तो लोग आपकी तरफ जल्दी आकर्षित हो जाते हैं।

इसलिए हमें अपनी नींद को पूरा करना चाहिए क्योंकि यदि आप समय से सोते हैं और उठते हैं तो इससे आपको एनर्जी काफी ज्यादा मिलती है।

और हमें अपने खाने में भी कुछ ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जिससे आपको भरपूर रूप से एनर्जी मिल सके और साथ ही आप दूसरों को अपनी तरफ जल्दी अट्रैक्टिव कर सके।

और हमें इस बात का ध्यान रखना है कि यदि आप दुबले हैं तो ही आप प्रोटीन ले क्योंकि प्रोटीन शरीर में फैट को बढता है साथ ही यह आपको एनर्जी भी देता है पर यदि आप का फैट कम है तो ही आप प्रोटीन को भरपूर मात्रा में लें वरना प्रोटीन को कम मात्रा में ही लें।

इससे आप अपने शरीर को सुंदर दिखाने के साथ एनर्जी से भरपूर भी दिखाते हैं इससे लोग आपकी तरफ जल्दी अट्रैक्टिव हो जाते हैं।

8. शरीर को फिट रखे

यदि आप अपने शरीर को फिट रखते हैं तो भी लोग आपकी तरफ जल्दी अट्रैक्टिव हो जाते हैं क्योंकि जब आप अपने शरीर को एकदम फिट रखते हैं तो लोग आपकी तरफ जल्दी आकर्षित होते हैं।

यदि आपके शरीर में मोटापा ज्यादा होता है या फिर आप दुबले पतले ज्यादा होते हैं तो लोग आपकी तरफ आकर्षित नहीं होते हैं।

हमें हमेशा अपने शरीर को मेंटेन रखना चाहिए साथ ही उसे कुछ पोषक तत्व देने चाहिए जिससे शरीर मेंटेन हो सके और आप अपने शरीर को आकर्षित बना सके।

क्योंकि फिट शरीर सभी को अपनी तरफ आकर्षित करने में जल्दी मदद करता है क्योकि सभी को फिट रहना अच्छा लगता है और लोग इसी वजह से लोग इससे जल्दी आकर्षित हो जाते हैं।

Final Thoughts:

तो दोस्तों ये था अट्रैक्टिव कैसे दिखें, अगर आपने हमारे बताये गए टिप्स और तरीके को फॉलो किया तब आप बहुत ही ज्यादा attractive दिखाई देंगे.

अगर आपको हमसे कोई भी सवाल पूछना है तब उसो हमारे साथ कमेंट में जरुर शेयर करे और पोस्ट अच्छी लगी तो इसको शेयर भी जरुर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X