स्वप्नदोष रोकने के घरेलू उपाय, रामबाण इलाज – Nightfall Treatment in Hindi



Nightfall Treatment in Hindi – हेलो दोस्तों आप लोग कैसे हो आज का पोस्ट स्वास्थ्य से संबंधित विषय पर है और आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि स्वप्नदोष कैसे रोके या दूर करें. यह एक बहुत ही गंभीर समस्या होती है जिसकी वजह से लोग बहुत ज्यादा परेशान रहते हैं.

जिन लोगों को नाइटफॉल की समस्या होती है वह लोग हमेशा इसको ठीक करने के घरेलू उपाय, घरेलू उपचार और रामबाण इलाज ढूंढते रहते हैं. जिन लोगो को ये परेशानी होती है वो लोग रात को अच्छे से नहीं सो पाते है और उनको हमेशा येही दर लगा रहता है की कही आज स्वप्नदोष ना हो जाये.

यदि आपको बहुत ज्यादा नाईट फॉल होता है तो इसका नुकसान और साइड इफ़ेक्ट ये होता है की सुबह आपको कमजोरी महसूस होती है जिसकी वजह से आपको थकावट होती है. क्यूंकि आपके धातु में बहुत ताकत होती है लेकिन स्वप्नदोष की वजह से वो गलत तरीके से बहार निकलता है.

दोस्तों यदि आपको भी नाईट फॉल की प्रॉब्लम है और आप इसको ठीक या रोकना चाहते है तो आप इस पोस्ट को पुरे अंत तक पढ़े आपको हम इस लेख में बहुत ही अच्छे घरेलु उपाय और नुस्खे शेयर करने वाले है जिसकी हेल्प से आपका नाईट फॉल की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

पढ़े – बार बार पेशाब आने के घरेलु उपाय

स्वप्नदोष रोकने के घरेलू उपाय, रामबाण इलाज
Nightfall Treatment in Hindi

रात को सोते समय कोई कामुक सपना देखे हुए वीर्य निकल जाने को स्वप्नदोष कहा जाता है. यह शिकायत हर नौजवान को हो जाया करती है जो बोलो 18 वर्ष के होते हैं. मगर महीने में एक या दो बार अगर आप लोगों को स्वप्नदोष हो जाता है तो आप लोगों को ज्यादा घबराने की ओर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

आप लोगों को गर्म वस्तु, तेल मसाले, अंडे आदि खाना बंद कर देने से आपके स्वप्नदोष होने की शिकायत दूर हो जाएगी.

आइए अब देखते हैं कुछ घरेलू उपचार और नुस्खे

१. तुलसी के बीज 4 ग्राम पानी से शाम के समय खाया करें, इसको आप कुछ दिनों तक खाओगे तब आपकी नाईट फॉल की प्रॉब्लम ठीक हो जाएगी.

२. बीज बंद 3 ग्राम पानी के पानी से स्वप्नदोष की समस्या दूर हो जाती है.

३. साबल मिस्त्री, सफेद मूसली, सफेद संदल, छोटी इलायची, सफेद जीरा, सतार, इसबगोल सब 10 ग्राम लेकर बारीक कूट कर जान लीजिए और 6 ग्राम सुबह शाम को दूध के साथ खाने से स्वप्नदोष की प्रॉब्लम दूर हो जाती है.

४. इमली के बीज १२५ ग्राम, 400 ग्राम दूध में भिगोकर रख दीजिए. 2 दिन बाद छिलका उतारकर साफ करके पिस लीजिए. 6 ग्राम सुबह शाम पानी के सेवन करने से धातु रोग की सभी समस्या रुक जाती है.

पढ़े – लिंग का साइज कैसे बढ़ाये

५. कीकर की कच्ची फलिया छाया में सुखाकर बारीक करके और उसके बराबर मिश्री मिलाकर सुबह-शाम ६ ग्राम दूध के साथ खाया करें.

६. मुलहटी का चूर्ण 3 ग्राम शहद के साथ चाटने से स्वप्नदोष हो जाता है.

७. बनारस की आंवले का मुरब्बा एक नग प्रतिदिन पानी से धोकर चबा-चबाकर खाया करें. स्वप्नदोष का यह बहुत ही अच्छा घरेलू इलाज है यह नेत्र रोग और दिल के रोगों के लिए भी बहुत लाभदायक होता है.

कुछ जरूरी बातें नाईट फॉल से संबंधित

यह मानसिक बीमारी भी है इसलिए आपको अपने दिमाग को सही रखना बहुत ज्यादा जरूरी है. आप हमेशा ठंडे पानी से नहाया करें. रात को गर्म दूध ना किया करें तथा रात को सोने से पहले हाथ पैरों को ढूंढना चाहिए इससे स्वप्नदोष नहीं होता है.

स्वप्नदोष की बीमारी जड़ से तो शादी के बाद ही खत्म होती है. महीने में एक या दो बार हो जाए तो आपको ज्यादा चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है अगर आपकी नाइटफॉल की समस्या बहुत ज्यादा हो जाती है तो आप डॉक्टर से जरूर सलाह और इलाज करवाएं.

पढ़े – लिंग मोटा लम्बा करने का घरेलु तरीका

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था स्वप्नदोष रोकने के घरेलू उपाय,नुस्खे और रामबाण इलाज( Nightfall Treatment in Hindi ), अगर आपने हमारे बताये गए तरीके को अच्छे से फॉलो किया तो आपका नाईट फॉल की समस्या का इलाज आप कर सकते हो और इस प्रॉब्लम को आप ठीक कर सकते हो.

यदि आपके कोई दोस्त या घर परिवार वाले है जो इस प्रॉब्लम को दूर करना चाहते है तो आप ये पोस्ट को उनके साथ जरुर शेयर करे और ऐसे ही हमारे ब्लॉग पर नियमित रूप से आया करे. थैंक यू दोस्तों