पेशाब बार बार आने का इलाज के घरेलु उपचार – ज्यादा टॉयलेट आने का इलाज



पेशाब बार बार आने का इलाज के घरेलु उपचार – नमस्कार दोस्तों आज का पोस्ट उन लोगों के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होगा जिन लोगों को बार-बार पेशाब आने की प्रॉब्लम होती है. दोस्तों बार-बार पेशाब आना एक बहुत बड़ी प्रॉब्लम है और बहुत लोग इस परेशानी का समाधान ढूंढते रहते हैं.

जैसे आप लोगों को पता ही होगा कि हम हमारे इस ब्लॉग पर आयुर्वेद उपचार शेयर करते हैं तो आज के इस पोस्ट में हम आपको यह बताएंगे कि बार-बार पेशाब आने का इलाज करने के लिए घरेलू उपचार और उपाय.

दोस्तों यहाँ पर एक बहुत ही जरुरी बात हम आपसे कहना चाहते है की यदि आप बहुत ज्यादा पानी पीते हो तो जाहिर से बात है की आपको पेशाब ज्यादा और बार बार लगेगी. लेकिन अगर आप नार्मल पानी पीते हो और फिर भी आपको ज्यादा टॉयलेट जाने की जरुरत पड़ती है तो ये एक प्रॉब्लम हो सकती है लेकिन इसका उपचार हमारे इस पोस्ट में आपको मिलेगा.

दोस्तों यह बहुत ही जाने माने घरेलू नुस्खे हैं जिसकी मदद से आप अपने पेशाब की समस्या को ठीक कर सकते हो. आप लोगों को पता ही होगा कि यदि आप लोगों को इसकी समस्या है तब आप लोगों को कितनी परेशानी होती होगी.

लेकिन आप लोग इस पोस्ट को पूरे अंत तक पढ़े और इस पोस्ट में बताए गए घरेलू उपचार और उपाय को अच्छे से फॉलो करें आपको बार-बार पेशाब आने की प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी. चलिए दोस्तों ज्यादा समय ना लेते हुए हम आज के इस पोस्ट की शुरुआत करते हैं.

पढ़े – सिर दर्द से छुटकारा पाने के घरेलू इलाज

बार-बार पेशाब आने का इलाज के घरेलू उपचार

ज्यादा टॉयलेट आने का इलाज

१. बार बार पेशाब आने पर ६० ग्राम भुने चने खाकर ऊपर से थोडा सा गुड खा लीजिये. दस दिन रेगुलर खाने से ज्यादा पेशाब आने की प्रॉब्लम ठीक हो जाएगी. बूढ़े इंसान को ज्यादा दिनों तक ये खुराक लेना चाहिए. यदि आपकी पाचन शक्ति ख़राब हुई हो तो भी आप इस उपचार का प्रयोग कर सकते हो.

२. सुबह शाम को गुड से बना हुआ तिल का एक लड्डू खाने से बार बार टॉयलेट आना बंद हो जाता है. जरुरत के हिसाब से आप इसको ४ से ५ दिन तक सेवन करे आपको तुरंत लाभ होगा.

जैसा की आप लोगो को पता ही होगा की ठण्ड के मौसम में ज्यादा पेशाब आने की प्रॉब्लम और भी ज्यादा बढ़ जाती है लेकिन ये उपाय से आप इस प्रॉब्लम को भी ठीक कर सकते हो.

३. अगर आप रोज मेथी की सब्जी खाते हो कभी यह भी आपके हिसाब की बार-बार आने की समस्या को ठीक कर देता है. वैसे मेथी की सब्जी आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है इसलिए आप कोशिश करें कि यह सब्जी को खाने की.

४. अगर आपको पेशाब बार बार और बहुत ज्यादा मात्रा मैं आता है तो दो पके केले दोपहर को खाना खाने के बाद कुछ दिन तक करना चाहिए इससे आपको लाभ होगा. अंगूर खाने से भी आपकी पहले की प्रॉब्लम सही हो जाएगी.

५. पालक की सब्जी भी आपकी समस्या को ठीक करने में बहुत ज्यादा मदद करेगी इसलिए यदि आप पालक की सब्जी खाते हो तब जिन व्यक्ति को रात को बार बार पेशाब लगती है उन लोगों को यह समस्या का समाधान मिल जाएगा.

पढ़े – दमा अस्थमा का इलाज के आयुर्वेदिक उपचार

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था पेशाब बार बार आने का इलाज करने के घरेलू उपचार और उपाय, यदि आप लोगों ने हमारे बताए गए उपचार को अच्छे से फॉलो किया तब आपकी यह प्रॉब्लम है जल्दी खत्म हो जाएगी.

यदि आप लोगों को हमारा यह पोस्ट लाभदायक लगा तो कृपया करके इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ और घर परिवार वालों के साथ जरुर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग पेशाब की समस्या का समाधान निकाल पाए. धन्यवाद दोस्तों