रूठे नाराज बॉयफ्रेंड को कैसे मनाये टिप्स तरीका – रूठे प्रेमी को मनाये

रूठे बॉयफ्रेंड को कैसे मनाये – हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हो आप लोग आज का पोस्ट बहुत सारी लडकियों के लिए बहुत ही ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की अपने रूठे बॉयफ्रेंड को कैसे मनाये या नाराज बॉयफ्रेंड को मानाने का तरीका क्या होता है.

दोस्तों बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड का रिश्ता बहुत ही प्यार भरा होता है लेकिन कभी कभी किसी बात की वजह से दोनों के बीच में झगड़ा हो जाता है और फिर bf गुस्सा या रूठ जाता है. इसके बाद उसकी गर्लफ्रेंड खुद परेशान हो जाती है की अब में अपने बॉयफ्रेंड को कैसे मनाऊ या उसके गुस्से को खत्म करके उसको खुश कैसे करू.

फ्रेंड्स प्यार में रूठना और मनना लगा रहता है और यदि आपका बॉयफ्रेंड, प्रेमी या lover बहुत ज्यादा रूठ गया है या आपसे बहुत ज्यादा नाराज है और आपको टेंशन हो रही है की अब में क्या करू और कैसे उसको मनाऊ तो इस पोस्ट को आपको पूरा जरुर पढना है.

क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ ऐसे जबरदस्त टिप्स और तरीके शेयर करने वाले है जिसको फॉलो करके चाहे आपका bf कितना भी गुस्सा या नाराज हो वो तुरंत ही मान जायेगा. तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

पढ़े – अच्छी गर्लफ्रेंड कैसे बने टिप्स

रूठे बॉयफ्रेंड को कैसे मनाये टिप्स तरीका

नाराज प्रेमी या लवर को मनाये

Ruthe Boyfriend Ko Kaise Manaye Tarika

१. सॉरी बोले

ये बहुत ही अच्छा तरीका है अपने रूठे हुए बॉयफ्रेंड को मनाने का, दोस्तों सॉरी शब्द में बहुत पॉवर होती है और यदि आपकी कोई गलती की वजह से आपका bf नाराज या गुस्सा हो गया है तो आप उसको सॉरी बोल सकती हो और उसको कहो की आज के बाद ऐसी गलती नहीं होगी.

आप बोलो की मुझको अपनी गलती का दिल से एहसास है और मुझको पता है की तुमको अच्छा नहीं लग रहा है. में तहे दिल से अपनी गलती मानती हु प्लीज एक बार मुझको माफ़ कर दो और में तुमको दुबारा कभी भी शिकायत का मौका नहीं दूंगी.

जब आप ऐसी बाते अपने बॉयफ्रेंड से बोलोगी तो उसका गुस्सा शांत हो जायेगा और फिर से आपसे बात करने लगेगा.

पढ़े – बॉयफ्रेंड का गुस्सा कैसे शांत करे

२. I Love you बोले

यदि आपका बॉयफ्रेंड फिर भी नहीं मानता है तो फिर आपको उसको प्यार के ३ शब्द बोलना है जो की I love you है, ये आप उसको जरुर कहे और उसको बोलो की में तुमसे बहुत ज्यादा प्यार करती हु और तुम्हारे बिगैर जी नहीं पाऊँगी.

तुम मुझसे नाराज और रूठे हुए हो तो मुझको भी कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा है प्लीज मेरे प्यार को समझो और में तुमको खोना नहीं चाहती हु किसी भी हाल में. ये सभ कुछ सुनकर आपका बॉयफ्रेंड जरुर मान जायेगा और फिर आपसे भी I love you too बोल देगा.

पढ़े – लड़के को I love you कैसे बोले

३. I Miss you बोले

यदि वो I love you बोलने के बाद भी नहीं मानता है तो फिर आपको उसको मेसेज पर I miss you मेसेज सेंड करना है. आज कल तो हर कोई फेसबुक और whatsapp इस्तेमाल करते है. तो आपको अपने दिल की बात उस मेसेज में लिखना है और अंत में “I miss you दिल से” लिखना है.

९९% चांस है की जब उसको आपका वो मेसेज मिलेगा तो उसकी नाराजगी तुरंत ही दूर हो जाएगी और वो आपसे कहेगा की चलो मैंने तुमको माफ़ कर दिया और अब में तुमसे गुस्सा नहीं हु.

दोस्तों I miss you वर्ड में बहुत शक्ति होती है और प्यार करने वालो को इसकी अहेमियत पता है तो आप इसका जरुर उपयोग करे.

शेयर करे – I miss you वॉलपेपर डाउनलोड

४. सलूशन निकाले

यदि आप दोनों के बीच में कोई बड़ी प्रॉब्लम हो गयी है तो आपको अपने बॉयफ्रेंड से बात करनी होगी. फोन पर बात करे या मिल कर लेकिन उस प्रॉब्लम का समाधान निकालना बहुत ही ज्यादा जरुरी है.

क्यूंकि जब तक आप उस प्रॉब्लम का समाधान नहीं निकालोगे तब तक आप अपने bf को खुश नहीं कर पाओगे और वो आपसे रूठा ही रहेगा. दोस्तों दुनिया में ऐसी कोई भी प्रॉब्लम नहीं है जिसका सलूशन नहीं हो. आपको केवल साथ बैठकर या बात करके प्रॉब्लम का सलूशन निकालना है.

५. मिलने जाये

ये तो इतना जबरदस्त तरीका है की १००% आपका बॉयफ्रेंड मान जायेगा और खुश भी हो जायेगा. आपको तो पता ही होगा की कोई भी बॉयफ्रेंड को अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने का कितना मन होता है. तो आपको इसका फायदा उठाना है और उसको बोलना है की में तुमसे मिलना चाहती हु.

तुम जहा कही भी बुलाओगे में वह पर अकेली आ जाउंगी. जब आपका बॉयफ्रेंड ये सुनेगा तो हम आपको गारंटी देते है की वो अपना सभ गुस्सा थूक देगा और बहुत ज्यादा खुश हो जायेगा.

६. गिफ्ट भेजे

ये बही बहुत ही अच्छा तरीका है आप एक सिंपल सा कार्ड जिसपर I love you या I miss you लिखा हो वो उसको दे सकती हो इससे वो मान जायेगा और उसको लगेगा की आप उसको बहुत ज्यादा मिस कर रही हो और उससे बहुत ज्यादा प्यार करती हो.

आप किसी भी गिफ्ट शॉप पर जाकर एक अच्छा सा ग्रीटिंग कार्ड ले सकती हो और अपने बॉयफ्रेंड को दे दो और जरुर मान जायेगा और उसके चेहरे पर हसी भी लौट जाएगी.

७. रोमांटिक बारे करे

लड़को को अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बाते करना बहुत ज्यादा पसंद होता है तो आपको अपने रूठे हुए बॉयफ्रेंड से फोन पर रोमांटिक बाते करने की कोशिश करनी चाहिए. पहले तो शायद वो आपको चुप हो जाने को कहेगा लेकिन जैसे जैसे आप उससे बात करती रहोगी तो वो भी मान जायेगा और आपकी प्रॉब्लम सोल्व हो जाएगी.

८. रोना स्टार्ट करे

अब दोस्तों यदि आपने सभ कुछ try कर लिया है फिर भी वो नहीं मान रहा है तो आपको सबसे बेस्ट तरीका अपनाना है. आपको फोन पर या उससे मिलकर रोकर सॉरी बोलना है और I love you भी बोलना है.

और उसको बोलना है की यदि तुम मुझसे ऐसे ही नाराज रहोगे तो में मर जाउंगी और में तुमसे एक दिन भी बिना बात करे रह नहीं पाती हु और मुझको कुछ भी अच्छा नै लग रहा है. और हो सके तो उसके पैर पढ़कर माफ़ी मांगे. जब आप ऐसा करोगी तब तो १००% है की वो जरुर मान जायेगा और आपको अपने गले से लगा लेगा और आपके आंसू अपने हाथों से खुद पोछेगा.

फ्रेंड्स यदि आपका बॉयफ्रेंड भी आपसे सच में दिल से प्यार करता है तो वो आपके आँखों में आंसू देखकर जरुर पिगल जायेगा और आपको माफ़ कर देगा.

९. तारीफ करे

ये भी एक बहुत ही बढ़िया तरीका है फ्रेंड्स लड़को को अपनी तारीफ सुनना बहुत ज्यादा पसंद होता है और यदि उसकी गर्लफ्रेंड उसकी तारीफ करती है तो उसका कॉन्फिडेंस बहुत ज्यादा बढ़ जाता है और उसको बहुत अच्छा लगता है.

आपको भी अपने बॉयफ्रेंड की तारीफ करनी चाहिए और उसको बोलना है की तुम्हारे जैसा और कोई नहीं है और में तुमको कभी भी जानबुचकर परेशान या नाराज नहीं करना चाहती हु.  तुमसे बात करना मुझको बहुत अच्छा लगता है, तुम्हारा साथ मुझको बहुत अच्छा लगता है प्लीज मुझको माफ़ कर दो, तुम मुझको दिल से बहुत अच्छे लगते है. ऐसा सुनकर उसको लगेगा की तुम उससे सच्चा प्यार करती हो और वो तुमको माफ़ कर देगा.

पढ़े – अपने बॉयफ्रेंड की तारीफ कैसे करे

आपकी और फ्रेंड्स

तो दोस्तों ये था रूठे हुए बॉयफ्रेंड को कैसे मनाये टिप्स और तरीके, यदि आपने हमारे बताये गए सभी टिप्स को अच्छे से फॉलो किया तो आप अपने नाराज बॉयफ्रेंड, lover या प्रेमी को बहुत ही आसानी से माना सकती हो और उनको खुश भी कर सकती हो.

यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस पोस्ट को अपने फ्रेंड्स के साथ जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लडकियों की हेल्प हो पाए और वो अपने नाराज bf को माना कर खुश कर सके.

Please share:

Similar Posts

45 Comments

  1. ashu laddi gill says:

    good tips dear.

  2. Mitasha Mistry says:

    वो अगर कॉल ना उठाये और whatsapp में कहे की तुम मुझे कॉल मत करो तब क्या करें प्लीज बताये?

    1. मिताषा जी गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड में थोड़े बहुत झगड़े तो होते है. सबसे पहले तो हमको ये बताओ की ये कितने दिन से चल रहा है तब हम आपके सवाल का सही जवाब दे पाएंगे.

      1. mere bf ko nashe ki lat lag gai hai or maine strictly unko bol diya ki nasha ya mai koi ek hi milega aapko,ab wo mujhse baat hi nahi kar raha hai.

        1. ट्विंकल जी यदि वो आपसे सच्चे दिल से प्यार करते है तो जरुर वो आपसे फिर से बात करेंगे थोडा इंतेजार करे.

  3. 4 dino se baat nahi ki hai

    1. यदि आपकी गलती है तो आप सॉरी बोले यदि आपके बॉयफ्रेंड की गलती है तो उसके सॉरी बोलने का इंतेजार करे. वैसे आप भी उसे मना सकते है.

  4. Agar wo number block kar de or whatsapp pr block kar de to kya kare

    1. कुछ दिन इंतेजार करके देखो अक्सर लड़के ऐसा करते है और खुद ही फिर अनब्लॉक कर देते है.

  5. Mera bf mujh se hamesha gussa ho jata hai bat nahi kya WO mujh se time pass karte hai

    1. रोमा जी प्यार में थोडा बहुत नाराजगी चलती रहती है. हमें तो ऐसा नहीं लगता की आपका bf आपके साथ टाइम पास कर रहा है.

      1. Mere bf hamesha naraz hojate hai bolte hai ki tum kahi aur baat karti ho or ab do din se fir gussa hai baat to karte hai par gusse mai kya karu aap hi batao please

        1. कोई प्रॉब्लम नहीं है आप उनको प्यार दे उसका गुस्सा दूर हो जायेगा.

  6. Mere past ke bf ki vajah se Ham dono me har time ladai hoti rehti he…
    ME aisa kya karu jisse hum dono pahle jese vapish close aajaye…
    Ab me usko face bhi nhi kar paati hu…
    Na thik se baat hoti he hum dono ke bich me…
    Plz help me

    1. रिहू जी शायद जहा तक हम अंदाजा लगा रहे है की आपका बॉयफ्रेंड आपके ऊपर शक करता है. अगर नहीं तो हमारे साथ शेयर करे की किस वजह से आप दोनों के बीच में लड़ाई होती है.

  7. Khushboo Mishra says:

    MENE MERE BF KO BOLA KI WO KABHI BHI MERA BEST FRIEND NAHI BAN SAKTA HAI AUR MAI USKE CLOSE KABHI NAHI HO PAUNGI . YE SUNKAR MERE BF NE KAHA KI MUJHE AB IS BARE ME KOI BAAT NAHI KARNA AUR OK BYE LIKH KAR CHALA GAYA. USKE BAAD MAINE USSE BAHUT BAR MESSAGE ME HI LIKHA PAR KOI REPLY NAHI AYA AUR MERE MESSAGE KARTE HI WO OFLINE HO GYA PLZ HELP ME

    1. खुशबू जी इसमें सबसे पहले आपकी गलती है की आपने उसका दिल तोड़ दिया. अब आपको ही उसको मनाना पड़ेगा. एक राइ हम आपको जरुर देना चाहेंगे की कोई भी बात अपने बॉयफ्रेंड को बोलने से पहले अच्छे से सोच समझकर बोले.

  8. mera bf mujhse naaraz hai 5 din ho gaye baat nahi hui message ka bhi reply nahi aa raha please help me

  9. Thank you mem ya phir sir Jo bhi ho ap mst ho Jo bhi message m likha tha me wisa hi boli or mera bf Mann gya😃😃😘😘😘😘😘😘😘😘😘😘😘👯💃thank you soooooooo much

  10. Mera bf mujhse bat nahi karta mere msg seen karta hai par reply nahi deta ab aap hi batao mai kya karu.

    1. सुरभि जी क्या आप दोनों के बीच में कोई लड़ाई हुई थी?

  11. Mere bf ne mujhe block Kar diya hai ab Kya karu kuch samjh nhi aa rha hai bahut paresaan hu ….

    1. कुछ दिन इंतेजार करो वो खुद आपको कांटेक्ट करेगा.

  12. chanda kumari says:

    mere bf mujhse naraj hai bat nahi karta aur block kiya hai, unko lagta hai ki ham kisi aur se bat karte hai

    1. चंदा जी ज्यादातर लड़कों की यही प्रॉब्लम होती है की वो अपनी गर्लफ्रेंड पर बहुत ज्यादा शक करते है. लेकिन हमने ये भी देखा है की वो लोग अपनी gf से बहुत ज्यादा प्यार करते है इसलिए उनके मन में हमेशा ये डर बना रहता है की उनकी गर्लफ्रेंड कही और बात तो नहीं कर रही. वो आपको खोना नहीं चाहते है.

  13. Mere aur mere boyfriend ke beech me mere ex bf ko le kar ladaai hui and uske baad wo mujhse baat nahi kar raha us se maine maafi bhi mangi but usne mujhe maaf nahi kiya and ab wo meri calls bhi receive nahi kar raha hai me Kya karu mujhe kuch smajh nhi aa rha

    Please please help me…

    1. अंजलि जी सबसे पहले तो आपने हमको लड़ाई किस बात ये हुई थी इसको बताये.

  14. उसको लगता है कि मैं किसी और से बात करती हूं और किसी ने मेरे बारे में उसको गलत बात बता दी है कि मैं किसी और से बात करती हूं और वह मेरी बातों पर विश्वास नहीं कर रहा है
    और मेने जब उसे फोन किया तो वह बोल रहे हैं जो बोलना है बोलो आज के बाद हम दोनों में कोई बात नहीं होगी
    अब मैं उसे एसा क्या बोलूं जिससे वह मुझेपे विश्वास करने लगे और पहले की तरह बात करने लगे
    मुझे जल्दी बताइए आपकी मदद की बहुत जरूरत है

    1. रिचा जी आप अपने बॉयफ्रेंड को बोले की दूसरों की बात पर विश्वाश करना सही नहीं है.ये तो आपके बॉयफ्रेंड को समझना चाहिए.

  15. Mera bf mujhse bt nhi kra hamara 5years ka relation h aj tk itni br ldaiya hui pr hamesa usne bt ki mujhse pr ab wo ptani ku mujhse bt nhi kra h me itne msg call krti hu use koi reply nhi deta..

  16. Mera bf choti choti bat par gussa Kar ta! Guru ji ap hi bolo ky karu😭😭

  17. Woh mujhse baat nhi karta time hu nhi milta usko aur jab time milta h tab woh message karta h toh woh bina i love you bole bye bol deta h toh mene usko i hate you bol diya ab woh mujhse gussa h mujhe woh bol raha h ki me tujhse ab pyar nhi karta. Aur ab cigarette bhi pine lag gya. Plzz help karo.

  18. Mera bf mujse breakup krna chahta hai please btaye ki mai aseha kya bolu jis se bo gussa chor de or mujse acche se baat kre

  19. Mansi chauhan says:

    Mera bf ak mahine se mughse nraj hai or ab usai mughse frk nhi pdta but mai us se bhut real love krti hu but wo meri feelings nhi samjhta hai maine kisi ldke se bat ki thi is wjh se he hmesha ldai hoti hai or hr time ye baat repeat hoti hai ab mai ky kru mai to real love krti hu esa ky kru jis se wo fir se mere close ho jaye plzz help me

  20. Archana jha says:

    Wo hmse bhut naraz hai kya kruu main unhe bhut cl krke irritate krdi hu isliye unhone mjhe block krdia h or mjhe bt tk ni krna chahate h kya kruu plzzz btaiyeee

  21. Rutuja Murumkar says:

    Mera boyfriend mujse bat bat par naraj ho jata hai mujse bat nahi karta .agar Maine call Kiya to kehta hai agar bar bar call Kiya to block kar dunga. Me ussse milna chahti hu aur usski narajgi dur karna chahti hu .par vo hai ki har vakt kehta hai ki mujhe time nahi hai .mujhe har vakt avoid karta rahta hai .esse pehle usne eisa bartav kabhi nahi Kiya .usse Kya hua hai kuch samaj nahi aa raha rahe .bahut tension aa raha re mujhe to kuch samaj nahi aa raha hai mujhe ki mai Kya karu .jisse vo fir pehle jese bat kare .agar kabhi bat karta bi hai to bahut gusse me kehta hai mujhe Kam hai . please mujhe kuch to solution dijiy .jisse me bf khush kar saku .

  22. कविता says:

    Thanks aapne jo bhi bola mene kiya or sab thik ho Gya thankyu
    so muchhh

    1. हमको बहुत ख़ुशी हुई की आपको हमारी बातें पसंद आई धन्येवाद.

  23. Me 2din thoda busy thii isilie me usko time nai dee pai isiliye vo mujhe naraj hogaya h bohaat……jab me usko boli mujhe ek chance doo manane ka to vo bol raha h mere se binaa baat kiye mujhe manao…… please yaar koi solutions ya fir idea dee doo…..ke kese me bina baat kiye usko manau……mere paas baas 2 din ka time h….. please I need help……

  24. रीना says:

    Wo bolte kuchh bat kro tumhi ..but khud se koi bat krte nhi..mai unse kya bola kru …itne time k distance bad wo mile hai.. un 5 salo ki bat krte nhi…pichhe ki biti bate huyi to jaise lga wo waps usi oyar k sath mujhe maf kr diya ..pr sayd mai glt hu

  25. mera bf mujhse baut pyar karta hai but kuch misunderstanding aur logo ki batao ma aake mujse break up kar rha hai meri ek nhi sun rha maine bahut try kiya manane ka but nhi man rha 1 month ho gya hai zidd kar rha nhi rehna relation ma mene 2 hafte wait kiya uska ki shyd ab message karega but uska koi message nahi aaya pls meri help kariye …….

    1. आरती जी अगर आपकी गलती है तो आप उससे माफ़ी मानगो और अगर नहीं है तो कुछ दिन और इंतेजार करो और फिर उससे discuss करो की क्या सच में तुमको मुझसे ब्रेकअप करना है. अगर हां कहता है तब इससे आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकती.

      1. par ma uske bina nhi reh sakti 1 month ho gya hai wo baut naraz hai mujse plz plz kuch idea dijiya meri help kariya

Leave a Reply

Your email address will not be published.