प्राइवेट बैंक कौन कौन से है, नाम की लिस्ट और सूची इंडिया



Private Bank Name List in India – नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ भारत के सभी प्राइवेट बैंक के नाम की सूची शेयर करने वाले है क्यूंकि हमसे बहुत लोगो ने रिक्वेस्ट किया था की एक पोस्ट लिखो जिसमे इंडिया में प्राइवेट बैंक कौन कौन से है और उनके नाम की लिस्ट हमारे साथ शेयर करे.

दोस्तों भारत में इस टाइम पर सरकारी बैंक से ज्यादा प्राइवेट बैंक खुल रहे है, हर कुछ साल में कोई ना कोई प्राइवेट बैंक इंडिया में ओपन हो जाता है. प्राइवेट बैंक की संख्या साल दर साल बढती जा रही है.

प्राइवेट बैंक का सबसे बड़ा फायदा ये होता है की आपको यदि कोई भी काम करवाना होता है banking से रिलेटेड तो वो बहुत ही जल्दी हो जाता है गवर्नमेंट बैंक के मुकाबले. और प्राइवेट बैंक से home loan, car loan, education loan, personal loan बहुत ही आसन तरीके से मिल जाती है.

पढ़े – सरकारी बैंक कौन कौन से है लिस्ट

जबकि यही साब काम यदि आप सरकारी बैंक में करने के लिए जाये तो उसमे आपको बहुत टाइम लग जात है लेकिन सेम काम प्राइवेट बैंकों में बहुत ही जल्दी हो जाता है.

तो यदि आप प्राइवेट बैंक में अपना खाता या अकाउंट खोलना चाहते हो तो निचे बताये गए किसी भी प्राइवेट बैंक की लिस्ट में से आप किसी भी बैंक में अपना अकाउंट खुलवा सकते हो. तो चलिए दोस्तों ज्यादा टाइम ना लेते हुए हम आज की पोस्ट की शुरवात करते है और देखते है भारत की सभी प्राइवेट बैंक के नाम और उनकी सूची

प्राइवेट बैंक कौन कौन से है, नाम की लिस्ट और सूची इंडिया

Private Bank Name List in India

Private bank kaun se hai naam ki list

१. Axis Bank
२. HDFC बैंक
३. ICICI Bank
४. कैथोलिक सायरन बैंक
५. सिटी यूनियन बैंक
६. डीसीबी बैंक
७. धनलक्ष्मी बैंक
८. डिजीबैंक ( DBS )
९. फेडरल बैंक
१०. IDFC बैंक
११. IndusInd Bank
१२. जम्मू एंड कश्मीर बैंक
१३. कर्नाटका बैंक
१४. करूर वेश्या बैंक
१५. कोटक महिंद्रा बैंक
१६. लक्ष्मी विलास बैंक
१७. नैनीताल बैंक
१८. RBL बैंक
१९. साउथ इंडियन बैंक
२०. यस बैंक
२१. बंधन बैंक

पढ़े – भारत के सभी बैंकों के नाम

आपकी ओर दोस्तों

तो दोस्तों ये था भारत में प्राइवेट बैंक कौन कौन से है और उनके नाम की लिस्ट ( Private Bank Name List in India ), हम उम्मीद करते है की आज के इस पोस्ट को पढने के बाद आपको इंडिया से सभी प्राइवेट बैंक की सूची पता चल गयी है.

यदि आपको हमारा ये प्राइवेट बैंक लिस्ट हेल्पफुल लगा तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों और घर परिवार वालो के साथ जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो तक ये जानकारी पहुंच पाए. धन्येवाद दोस्तों.