कहानी लिख कर पैसे कैसे कमाए

हेल्लो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की कहानी लिखकर पैसे कैसे कमाए आज के टाइम में बहुत लोगो को लिखने का शौक होता है कुछ को शायरी, कुछ को कविता और कुछ को कहानी लिखने का शौक होता है.

तो ऐसे में आप अपने इस टैलेंट का सही उपयोग करके अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हो. हमसे बहुत लोगो ने सवाल किया था की आखिर कहानी लिखकर हम पैसे कैसे कमा सकते है.

तो इसी विषय पर आज हम चर्चा करेंगे और आपको विस्तार से बताएँगे की कैसे आप अपने टैलेंट का उपयोग करके हर महीने घर बैठे अच्छे पैसे कमा सकते हो.

तो फिर चलिए दोस्तों बिना कोई टाइम बर्बाद करते हुए सीधे इस पोस्ट को स्टार्ट करते है.

कहानी लिखकर पैसे कैसे कमाए

kahani likh kar paise kaise kamaye

१. कहानी ब्लॉग

दोस्तों पैसे कमाने के लिए आप अपना खुद का एक कहानी वाला ब्लॉग बना सकते है और उस ब्लॉग में आप अपनी लिखी हुई कहानी को पब्लिश कर सकते हो.

दोस्तों आज के टाइम पर लाखो लोग ब्लॉग बनाकर काफी ज्यादा पैसे कमा रहे है और आपके लिए भी ये एक सुनहरा मौका है.

एक ब्लॉग बनाने के लिए आपको ज्यादा खर्चा भी नहीं करना पड़ता है और यदि आप ब्लॉगर.कॉम पर जाते है तो वहां पर आप फ्री में अपना ब्लॉग बना सकते है.

ब्लॉग बनाने के बाद आपको अपने ब्लॉग में अच्छी अच्छी कहानी लिखना है और पब्लिश करना है. धीरे धीरे आपके ब्लॉग पर लोग आयेंगे और वो आपकी कहानी को पड़ेंगे.

google adsense की मद्दद से आप अपने ब्लॉग से पैसे कमा सकते है. google adsense दुनिया की सबसे बेस्ट वेबसाइट है पैसे कमाने के लिए तो आप इसका उपयोग करके अपने कहानी वाले ब्लॉग से पैसे कमा सकते है.

२. YouTube

दूसरा सबसे बढ़िया तरीका है की आप YouTube पर अपना एक चैनल बनाये और उसपर अपनी कहानी वाली विडियो को अपलोड करे.

दोस्तों आज के टाइम पर लोग सबसे ज्यादा YouTube पर विडियो देखना पसंद करते है और कहानी एक ऐसी चीज है जो की बच्चो और व्यस्को दोनों को बहुत पसंद आते है.

आप अपने YouTube चैनल पर अच्छी अच्छी कहानी की विडियो बनाकर डाले और फिर गूगल AdSense की मद्दद से पैसे कमाए.

हमको पक्का विश्वाश है की आप भी अपना काफी समय YouTube पर गुजरते होंगे तो ठीक आपकी तरह ही ऐसे बहुत सारे लोग है और कहानी एक ऐसी चीज है जिसकी डिमांड कभी भी कम नहीं होने वाली है.

३. इबुक

दोस्तों आज के टाइम पर इंटरनेट का जमाना है और वो जमाना चला गया जब लोग किताबे लेकर कहानी पढ़ते है आज तो इंटरनेट का जमाना है और लोग अपना सबसे ज्यादा समय अपने मोबाइल फोन में ही गुजरते है.

तो ऐसे में आप अपनी कहानी की इबुक बनाकर उसको amazon या flipkart पर बेच सकते हो और सच मानिये की आपकी बहुत कमाई होगी.

बहुत सारे लोग अपने बच्चो के लिए कहानी की बुक खरीते है और amazon और flipkart भारत की दो सबसे बड़ी कंपनी है तो  आप इसका फायदा जरुर उठाये और अपने इबुक को इन साईट पर लिस्ट जरुर करे.

अब आपको ये टेंशन सता रही होगी की हम इबुक कैसे बनाये तो चलो आपकी ये टेंशन भी दूर कर देते है. इबुक बनाने के लिए आप canva.कॉम साईट पर जाकर फ्री में अपनी कहानी की इबुक को तैयार कर सकते है.

४. बुक छपवाए

ये आप्शन भी बहुत अच्छा है आपने तो देखा है की होगा की लोग अपने बच्चो को कहानी सुनते है और बच्चो को भी हमेशा नयी नयी कहानी सुनने का शौक होता है.

तो ऐसे में वो आपकी बुक जरुर खरीदेंगे. इसके अलावा आपने ये भी देखा होगा की लोग सफ़र करते हुए भी कहानी पढ़ने का शौक रखते है इससे उनका अच्छा टाइम पास हो जाता है.

आप अपनी कहानी की बुक छपवा कर उसको दुकानों में बेच सकते हो और फिर धीरे धीरे अलग अलग दुकानों में अपनी बुक को बेचने की कोशिश करे इससे आपकी कमाई दिन ब दिन बदती जाएगी.

५. हमें कांटेक्ट करे

अगर आपको सबसे आसान और सिंपल तरीका बताऊ तो आप अपनी कहानी को सीधे हमको बेच सकते है और हम आपकी कहानी को खरीदने के लिए तैयार बैठे है.

आपको केवल अपनी कहानी को हमारी ईमेल id पर भेजना है और फिर हम आपको आपकी हर एक कहानी के पैसे देंगे. हमारे पास आप जैसे टैलेंटेड लोगो के लिए हमेशा काम रहता है तो हमसे कांटेक्ट करने के लिए आप हमारी ईमेल id पर जरुर ईमेल भेजे.

हमारी ईमेल id आपको कांटेक्ट पेज पर मिल जाएगी.

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था कहानी लिखकर पैसे कैसे कमाए, हम उम्मीद करते है की आपको ये पोस्ट जरुर पसंद आई होगी. अगर आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप अपने सवालों को हमारे साथ कमेंट में पूछ सकते हो और हम आपकी पूरी पूरी हेल्प करेंगे.

यदि आपको पोस्ट अच्छी लगी तो पोस्ट को १ लाइक जरुर करे और दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग कहानी लिखकर पैसे कमा सके धन्येवाद.

Spread the love

3 thoughts on “कहानी लिख कर पैसे कैसे कमाए”

  1. Hello sir maine kahani likhi hai .aapki E-mail id mili nahi. Main aapko kahani sunana chata hoon. Please call 7837879731

  2. अनीता अरोड़ा

    महोदय, मैं एक अच्छी लेखिका हूँ । मैं लेख, कविता के साथ साथ अच्छी कहानी भी लिखती हूँ ।आपको अपनी कहानी भेजना चाहती हूँ…उसकी क्या प्रक्रिया है…कृपया स्पष्ट करके जानकारी दें ।

    1. अनीता जी पोस्ट में हमने सभी जानकारी दी है आप एक बार पोस्ट को अच्छे से पढ़े.

Leave a Comment

Your email address will not be published.