बॉयफ्रेंड लड़के को शादी के लिए कैसे मनाये – प्रेमी को शादी के लिए राजी करे



बॉयफ्रेंड को शादी के लिए कैसे मनाये – हेल्लो फ्रेंड्स आज का पोस्ट आप सभी लड़कियों के लिए बहुत ही इम्पोर्टेन्ट है क्यूंकि आज हम आपको बताएँगे की किसी लड़के को जिससे आप बहुत प्यार करती हो या अपने बॉयफ्रेंड को शादी के लिए कैसे मनाये.

दोस्तों प्यार करना तो बहुत आसान होता है लेकिन जब शादी की बात आती है तो हर कोई झिझकता है खास करके ये लड़को में देखि जाती है. वो लोग अपनी गर्लफ्रेंड से तो दिन रात बोलते है की में तुमसे बहुत प्यार करता हु और तुम्हारे बैगर जी नहीं पाउँगा.

लेकिन जब आप उनसे शादी करने की बात करती हो तो उनके मुह का रंग उड़ जाता है और वो कोई ना कोई बहाना बना लेते है. कोई कहता है की अभी मैंने शादी के बारे में सोचा नहीं है, अभी मुझको पढाई करनी है, अभी मुझको अपना करियर बनाना है, अभी मेरी उम्र ही क्या है, मुझको पहले घर वालो से बात करनी है, में भाग कर शादी नहीं कर सकता हु.

ये कुछ कारण है जिसकी वजह से आपका बॉयफ्रेंड आपसे शादी करने के लिए मना करता होगा, हम ये नहीं कहते है की वो लड़का आपसे प्यार नहीं करता है बेशक वो आपसे सच्चा प्यार करता होगा लेकिन शादी एक बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी होती है और ये करना कोई बच्चो का खेल नहीं है.

यदि आपका बॉयफ्रेंड आपसे शादी करने से मना कर रहा है लेकिन आप उससे बहुत प्यार करती हो और केवल उससे ही शादी करना चाहती हो, तो फ्रेंड्स आपको इस पोस्ट को पूरा जरुर पढना चाहिए क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स और तरीके शेयर करेंगे जिसको फॉलो करके आप अपने प्रेमी या बॉयफ्रेंड को शादी या मैरिज करने के लिए तैयार या राजी कर सकती हो, तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

पढ़े – शादी करने के फायदे

अपने बॉयफ्रेंड को शादी के लिए कैसे मनाये

लड़के को शादी के लिए राजी कैसे करे

Boyfriend Ko Shadi Ke Liye Kaise Manaye

१. प्रपोज करे

यदि आप दोनों एक दुसरे से बहुत ज्यादा प्यार करते हो तो आपक अपने उस लड़के या अपने बॉयफ्रेंड को शादी के लिए प्रपोज करना चाहिए. आप उसको कही पर मिलने के लिए बुलाये और फिर उसको अपने दिल की बात बोल दे और कहे की अब काफी टाइम हो गया है और अब हमको शादी कर लेनी चाहिए और क्या तुम मुझसे शादी करोगे.

ये बहुत ही अच्छा तरीका है और यदि वो लड़का भी आपसे सच्चा प्यार करता होगा तो वो भी आपसे मैरिज करने के लिए राजी हो जायेगा.

२. अकेला महसूस करना

आपको अपने बॉयफ्रेंड को बोलना है की तुम्हारे बगैर कुछ भी अच्छा नहीं लगता है और में अकेली महसूस करती हु, अब मुझसे रहा नहीं जाता है और में तुमसे शादी करना चाहती हु. ये अकेलापन मुझको दिन ते दिन मारते जा रहा है और अब मुझसे ये बर्दाश से बहार हो चूका है.

मुझको तुमसे दूर रहना अच्छा नहीं लगता है प्लीज मुझसे शादी कर लो. जब आप ऐसी बाते किसी भी लड़के को कहोगी तो सच बताये उसका दिल पूरी तरह से पिघल जायेगा और वो भी आपसे शादी करने के लिए तैयार हो जायेगा.

३. लड़के के घर वाले

यदि आपका प्रेमी आपको बोलता है की में तो शादी करने के लिए राजी हु लेकिन मेरे घर वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं होंगे. तब आपको उससे कहना है की क्या वजह है की उसके घर वाले आपको स्वीकार करने से मना कर रहे है.

फ्रेंड्स जब किसी लड़के के घर वाले किसी लड़की से अपने लड़के की शादी होने से मना करते है तो जरुर उसमे कोई प्रॉब्लम होती है. आपको सबसे पहले तो इस बात का अपने बॉयफ्रेंड की हेल्प से पता लगाना है और फिर उसके बाद आप आगे बढे.

पढ़े – arrange marriage करने के फायदे

४. कास्ट प्रॉब्लम

ये भी बहुत बड़ी प्रॉब्लम होती है जीसी वजह से शादी होने में बहुत ज्यादा प्रॉब्लम होती है, भले ही आप दोनों एक दुसरे से बहुत प्यार करते हो लेकिन यदि कास्ट सेम नहीं होता है तो कही ना कही शादी होने में बहुत प्रॉब्लम होती है.

अब ये टोटली उस लड़के पर depend करता है की वो इन बातो को कितनी अहेमियत देता है, यदि वो आपसे दिल से सच्चा प्यार करता है तो हम नहीं समझते है की ये बड़ी प्रॉब्लम है.

५. बॉयफ्रेंड को राजी करे

दोस्तों एक कहावत तो आपने सुनी हो होगी की जब लड़का और लड़की राजी तो क्या करेगा काजी. ठीक यहाँ पर भी यही लागु होता है. यदि वो लड़का भी आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता है और आप भी उससे true love करती हो तो आप दोनों को कोर्ट मैरिज कर लेनी चाहिए.

फ्रेंड्स आप जबरदस्ती अपने या किसी के दबाव में आकार अपनी पूरी जिंदगी ख़राब नहीं कर सकती हो और ऐसे किसी लड़के से शादी नहीं कर सकती हो जिसको आप लिखे नहीं करती हो. इसलिए यदि आपका बॉयफ्रेंड और आप दोनों इस शादी के लिए तैयार हो तो आप दोनों को कोर्ट मैरिज कर लेनी चाहिए यदि लड़के के घरवाले शादी के लिए राजी नहीं होते है तो.

६. लड़के की मंजूरी

इससे बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है की कौन आपके शादी से खुश है या नहीं. आपको केवल अपने लवर से पूछना है की क्या तुम मुझसे शादी करना चाहते हो. यदि वो आपसे दिल से प्यार करता है तो वो शादी के लिए मान जायेगा और यदि नहीं तो फिर ये प्रॉब्लम है.

कई बार ऐसा होता है की लड़के केवल बड़ी बड़ी बाते करते है केवल लड़कियों के साथ टाइम पास करने के लिए. उनके मन में शादी करने का कोई इरादा नहीं होता है. यदि वो लड़का भी केवल बहाने पर बहाने बनता जा रहा है तो आपको समझ जाना चाहिए की उसके दिल में क्या है और आपको अपने लाइफ में आगे बढ़ना चाहिए.

ये बात थोड़ी कडवी लगेगी लेकिन ये सच है और बहुत लड़के ऐसे होते है, अभी भी कोई देर नहीं हुई है आपको एक से बढ़कर एक अच्छे लड़के शादी करने के लिए मिल जायेंगे.

७. वजह पूछे

यदि वो लड़का आपसे शादी करने से मना करता है तो उससे सबसे पहले तो वजह पूछे की क्यों वो आपसे शादी नहीं करना चाहता है. इससे आपको प्रॉब्लम का साफ़ साफ़ आईडिया मिल जायेगा. यदि उसे घरवाले तैयार नहीं है तो उसको कहो की अपने घर वालो को मनाये.

यदि उसको टाइम चाहिए तो उसको टाइम दे दो हो सकता है की वो अभी करियर में ध्यान देना चाहता हो. यदि उम्र की प्रॉब्लम है तो एक साल इंतजार कर लो लेकिन फ्रेंड्स वजह पूछना बहुत ही जरुरी है तबी आपको पता चल पायेगा की आपका बॉयफ्रेंड आपसे शादी करने के लिए मना क्यों कर रहा है.

८. भाग कर शादी करो

यदि इसके बाद भी कोई सलूशन नहीं निकल रहा है, और आपको पूरा पता है की लड़का आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता है और वो भी आपसे शादी करने को राजी है तो आपको भागकर शादी कर लेनी चाहिए.

बहुत लोग इस बात से खुश नहीं होंगे लेकिन आपकी ख़ुशी का क्या, ये आपकी लाइफ है आप दुसरो की ख़ुशी के लिए अपनी ख़ुशी का बलिदान नहीं दे सकती हो. शादी करने के बाद घर वाले मान ही जाते है इसमें थोडा टाइम जरुर लगता है लेकिन अब वो लोग कर भी क्या सकते है सिवाई आपको अपनाने के.

लेकिन फ्रेंड्स ये डिसिशन आप बिलकुल सोच समझकर ले, आप अपने बॉयफ्रेंड से एक साथ बैठकर इस बारे में बात करे. क्यूंकि ये बहुत ही बड़ा डिसिशन होगा यदि आपने यहाँ पर कोई गलती कर दी तो आपको इसकी सजा पूरी जिंदगी भर भुकतनी पड़ेगी.

यदि आपको लगता है की में केवल इसी लड़के से शादी करुँगी और किसी से नहीं तो आपको अपने बॉयफ्रेंड से इस बारे में बात करनी है और फिर आप दोनों decide कर सकते हो की अब क्या करना है.

पढ़े – मेरे बॉयफ्रेंड की शादी दूसरी लड़की से हो रही है में क्या करू

आपकी और फ्रेंड्स

तो फ्रेंड्स ये था अपने बॉयफ्रेंड को शादी करने के लिए कैसे मनाये, यदि आपने हमारे बताये गए टिप्स और तरीके को अच्छे से फॉलो किया तो आप किसी भी लड़के या अपने प्रेमी को शादी के लिए राजी या तैयार करी सकती हो.

फ्रेंड्स यदि आपको हमारी ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड्स के साथ फेसबुक और whatsapp पर शेयर जरुर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लड़कियों को हेल्प हो पाए और वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ शादी कर सके. धन्येवाद फ्रेंड्स

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *